IhsAdke.com

कैसे भगवान से क्षमा माँगने के लिए

अपने पापों को क्षमा करने के लिए भगवान से पूछना एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है यह महत्वपूर्ण है कि आप यह स्वीकार करते हैं कि आपने गलत क्या किया और आपने जो किया उसके पश्चात वास्तव में पश्चाताप करें। आपको भगवान के पास आना चाहिए, पवित्र शास्त्रों के अनुसार प्रार्थना करो, और उसकी माफी माँगनी चाहिए। फिर आपको विश्वास होना चाहिए कि उसने तुम्हें माफ़ किया है क्षमा करने के बाद, पाप को छोड़ने और एक नया जीवन जीने पर ध्यान केंद्रित करें।

चरणों

भाग 1
आपका पाप कबूल करना

छवि भगवान के लिए माफी मांगें चरण 1
1
नाम दें और स्वीकार करें कि आपने क्या किया। इससे पहले कि आप माफी के लिए पूछें, आपको विशेष रूप से यह कहना होगा कि आपने क्या गलत किया। यदि आप दोषी महसूस करते हैं, तो आपको बहाने बनाने का प्रयास हो सकता है या इनकार कर सकते हैं कि आपने कुछ गलत किया है। यदि आप त्रुटि स्वीकार नहीं करते तो भगवान आपको माफ नहीं कर सकते
  • आप ऐसा कुछ सोच सकते हैं, "मुझे झूठ नहीं बोलना चाहिए था, लेकिन मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक अच्छे कारण के लिए झूठ था।" आप बस गलती को स्वीकार करने के बजाय खुद को औचित्य करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • वह प्रार्थना करता है उदाहरण के लिए: "पिताजी, मुझे अपने भाई को बिना पूछे $ 5 मिला है।" आपने पाप (डकैती) की घोषणा की और इसके लिए कोई बहाने नहीं किए इसके लिए ज़िम्मेदारी ली।
  • छवि का शीर्षक माँगने के लिए क्षमा करें चरण 2
    2
    भगवान को बताओ कि तुमने कुछ गलत किया है। आपने जो किया था उसका उल्लेख करने के बाद, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह गलत है। आप यह कह सकते हैं कि आपने यह स्वीकार किए बिना क्या किया है कि यह गलत है। यह इस बात को समझने में कोई मतलब नहीं है कि यह स्वीकार किए बिना कार्य स्वीकार करें कि आप जानते हैं कि यह गलत है।
    • यदि आप कहते हैं, "मैं शादीशुदा होने के बावजूद एक काम करनेवाले व्यक्ति के साथ सो रहा हूं, लेकिन मुझे इसके साथ कुछ भी गलत नहीं दिखता है।" आपको यह स्वीकार करने की आवश्यकता है कि आपने एक पाप किया है और भगवान इसके बारे में खुश नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 3
    3
    कहो कि आपने जो किया उसके लिए आप खेद है। यह स्वीकार करना पर्याप्त नहीं है कि आपने क्या किया है और क्या गलत है। तब आपको माफी के लिए पूछने की ज़रूरत है दिल से पश्चाताप और भगवान से बात करने में यह पश्चाताप। यह महत्वपूर्ण है कि पश्चाताप वास्तविक हो।
    • ईश्वर से माफी मांगने के लिए एक भाई की माफी माँगने के समान माफी नहीं है। अनुरोध एक ईमानदार दिल से आना होगा।
    • कुछ कहो "मुझे पता है कि मैं खराब हो गया और मुझे इसके बारे में बहुत बुरा लगता है।" मैं माफी चाहता हूँ मैं भगवान में विफल रहा है मैं यहोवा के विरूद्ध पाप करने के लिए क्षमा चाहता हूं
  • भाग 2
    क्षमा मांगना

    छवि का शीर्षक माँगने के लिए क्षमा करें चरण 4
    1
    आप क्या महसूस कर रहे हैं इसके बारे में प्रार्थना करें आप माफी मांगने में ईमानदार होना चाहिए। यदि आप मानते हैं कि ईश्वर आपके दिल को जानता है, तो उसे झूठ बोलने का अर्थ नहीं है। उसे बताओ कि आप कितने दोषी हैं और उससे दूर कैसे जाना आपको बहुत उदास बनाता है।
    • कहो, "भगवान, मैं दुखी हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैंने आपको निराश किया है।"
    • ज़ोर से प्रार्थना करना एक अच्छा विचार है ताकि आप इसे अपने दिमाग में रखते हुए अपने पश्चाताप की व्याख्या करेंगे।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 5
    2
    पवित्र शास्त्रों के प्रयोग से प्रार्थना करें परमेश्वर के वचन शक्तिशाली है और यह उसे करने के लिए बात करने के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करता। चूंकि बाइबिल भगवान के शब्द है, वे कैसे उसे करने के लिए बात करने के लिए के एक मॉडल है। शास्त्रों कि बात के लिए खोज बाइबिल या इंटरनेट माफी के बारे में प्रार्थना का इस क्षण को चिह्नित करने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
    • इन मार्गों को पढ़ें और अपनी प्रार्थना में उनका उपयोग करें रोमियो 6:23, यूहन्ना 3:16, और मैं यूहन्ना 2: 2। ये छंद क्षमा की बात करते हैं नया नियम माफी के बारे में सच्चाई से भरा है।
    • अपनी तरफ से, उन छंदों की तलाश करें, जो आपके दिल को माफी के बारे में बताते हैं। आप उन्हें पत्र में दोहरा सकते हैं या इसे अधिक हड़ताली बनाने के लिए एक संक्षिप्त व्याख्या कर सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 6
    3
    भगवान से पूछो कि तुमने जो किया उसके लिए आप को क्षमा करें जैसा कि आप किसी और के साथ करेंगे, आपको यह कहने के बाद माफी मांगनी होगी कि आपको खेद है। माफी के लिए भगवान से पूछने के लिए कोई विशेष प्रार्थना नहीं है। आपको बस इतना करना है कि वह आपको यीशु मसीह के माध्यम से माफ करने के लिए कहता है, और विश्वास करता है कि वह करेगा।
    • भगवान बताओ। "मैं उसे पता करने के लिए एक दोस्त एक कायर था इनकार कर दिया और एक त्रुटि मुझे नहीं होने प्रति अपने प्यार की उससे बात की हमें मुझे उस समय मेरे कमजोरी के लिए माफी अनुदान के लिए के लिए माफ कर दो ..."
    • आपको भीख मांगना या पुनरावर्तक होने की ज़रूरत नहीं है सिर्फ एक बार उसकी माफी मांगिए, जब तक कि यह दिल से है
  • छवि शीर्षक के लिए भगवान से क्षमा करें चरण 7
    4
    भगवान को बताओ कि आप अपनी माफी में विश्वास करते हैं। विश्वास के द्वारा माफी दी जाती है यह विश्वास किए बिना क्षमा मांगना अच्छा नहीं है कि भगवान आप को माफ करेंगे। भगवान कहते हैं कि जब आप ईमानदारी से दिल से क्षमा मांगते हैं, तो वह माफ करने के लिए वफादार होता है अपने आपको बताएं कि आप उस पर विश्वास करते हैं और भगवान को भी यही कहते हैं।
    • यह शब्द मैं यूहन्ना 1: 9 में बताता हूं कि "यदि हम अपने पापों को स्वीकार करते हैं, तो वह वफादार है और सिर्फ हमारे पापों को क्षमा करने के लिए और हमें सब अधर्म से शुद्ध करने के लिए।" इस कविता से प्रार्थना करो और विश्वास करें।
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि क्षमा किए जाने वाले पापों को भुला दिया गया है। इब्रानियों 8:12 में लिखा है, "क्योंकि मैं उनके अधर्म के प्रति दयालु हो जाएगा, और उनके पापों का मैं अब और स्मरण नहीं करूंगा।"
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    छवि का शीर्षक माँगने के लिए क्षमा करें चरण 8
    1
    उन लोगों के पास जाओ जो आपको क्षमा के लिए चोट पहुँचाते हैं। पाप भगवान के साथ हमारे रिश्ते को तोड़ता है और अन्य लोगों को भी पीड़ा देता है जब आपको पता है कि भगवान ने तुम्हें माफ़ किया है, तो दूसरों से क्षमा मांगना महत्वपूर्ण है उन्हें बताएं कि आप क्षमा चाहते हैं और माफी माँगते हैं।
    • याद रखें कि आप किसी को माफ करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते या तो वे आपके अनुरोध को स्वीकार करते हैं और आपको माफ़ करते हैं या वे नहीं करते हैं अगर वे आपको माफ करने से इनकार करते हैं, तो उन्हें परेशान मत करो आप उन्हें बदल नहीं सकते।
    • माफी मांगने और माफी मांगने के बाद, आपको अपराध से छुटकारा पाने की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर उसे माफ़ नहीं किया गया है, तो आपने अपना भाग किया है।
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 9
    2
    अनुचित व्यवहार का पश्चाताप जैसे ही परमेश्वर और लोगों द्वारा माफ़ किया जाता है, ऐसे पापों से दूर होने के लिए आवश्यक है। माफी के बाद भी एक ही पाप को नहीं करने का सचेत निर्णय करें।
    • यह मत भूलो कि आप हमेशा पापी होंगे, लेकिन यह ज़रूरी है कि आप पाप पर अपनी पीठ बदल रहे हैं। आवर्ती पाप से दूर होने का एकमात्र तरीका है अपने आप को बताने के लिए
    • अधिनियमों 2:38 का पाठ इस प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकता है वहाँ लिखा है: "मन फिराओ, और आप में से प्रत्येक अपने pecados- की छूट के लिए ईसा मसीह के नाम में बपतिस्मा और पवित्र आत्मा के उपहार प्राप्त किया।"
    • माफी एक महत्वपूर्ण कदम है, लेकिन पाप से दूर होना और भगवान के करीब रहने के लिए आवश्यक है। "
  • छवि का शीर्षक क्षमा करें भगवान के लिए क्षमा करें चरण 10
    3
    फिर से एक ही बात गलत करने से बचने के प्रयास करें अपने लक्ष्य का हिस्सा मसीह का अनुसरण करना और पाप से दूर करना है इसके लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता है आप तुरंत पाप करना बंद नहीं करेंगे, लेकिन अगर आप इस पर काम करेंगे, तो आप मजबूत हो जाएंगे। मैथ्यू 5:48 में, भगवान आपको उसके समान परिपूर्ण होने के लिए कहता है। आपको उस लक्ष्य की ओर काम करने की ज़रूरत है
    • उन लोगों को ढूंढें जो पुनरावर्ती पापों से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं। प्रलोभन से बचने के लिए शास्त्रों का अध्ययन करें याद रखें कि पाप केवल दर्द होता है और आपको इसकी ज़रूरत नहीं है
    • बाइबल पढ़ने, प्रार्थना करने और अन्य ईसाइयों के साथ बातचीत करने का समय निकालें। वे पाप से मुक्त जीवन के लिए आवश्यक चीजें हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com