IhsAdke.com

बाइबल के अनुसार पश्चाताप कैसे करें

बाइबल के दौरान, लोगों को पश्चाताप करने के लिए कहा जाता है आज, हमें बताया गया है कि भगवान "अब सभी लोगों (लोगों) और हर जगह की घोषणा करते हैं, कि वे पश्चाताप करते हैं

"पश्चाताप एक प्रक्रिया है जो भगवान के साथ एक रिश्ता की ओर जाता है

अधिनियम 3:19: "इसलिये पश्चाताप करो, और बदला जा, कि तुम्हारे पापों को मिटा दिया जाए, और प्रभु के सामने ताज़गी के समय आ जाए।"

पश्चाताप (मेटानोयो, ग्रीक में) कायापलट होता है। एक कोकून बनाने का निर्णय एक तितली की नई चमत्कारी रचना की ओर जाता है लोगों के साथ, यह एक ही बात है: पश्चाताप का चमत्कारी अंतिम परिणाम एक नई सृष्टि होता जा रहा है (2 कुरिन्थियों 5:17)

चरणों

बाइबिल चरण 1 के अनुसार पश्चात चित्र
1
प्रचारकों को सुनो: यूहन्ना बैपटिस्ट (मैथ्यू 3: 2), यीशु (मैथ्यू 4: 17, मार्क 1:15) और 12 प्रेषितों द्वारा पश्चाताप (मरकुस 6:12) के बारे में पहले लिखा गया शब्द, पेंटेकोस्ट के बाद पीटर द्वारा प्रतिध्वनित किया जा रहा है (अधिनियमों 2:38)।
  • बाइबिल चरण 2 के अनुसार पश्चात चित्र का शीर्षक
    2
    अर्थ खोजें: नए नियम में पश्चाताप हमेशा अपने मन को मूल ग्रीक भाषा में परिवर्तित करने का मतलब है, कभी भी "सिर्फ" आधुनिक, अनबैबिलल अर्थ जैसे पापों के लिए खेद नहीं है। मूल अर्थ के लिए क्लिक करें - अंग्रेजी में पाठ.
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार पश्चात चित्र
    3
    बदलने के लिए: पश्चाताप करने के लिए पुराने से नए को बदलना शामिल है यदि कोई मेरे पीछे आएगा, तो वह अपने आप से इनकार करे और अपना क्रूस उठाए और मेरे पीछे हो। (यीशु)। (मैथ्यू 16:24)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 4
    4
    पश्चाताप विश्वास की ओर जाता है: यीशु ने कहा "पश्चाताप करो और सुसमाचार पर विश्वास करो"(मार्क 1:15)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 5
    5
    स्वीकार करें कि आप विफल हुए हैं: चाहे आप जवान हो या बूढ़े हो, अच्छे या बुरे, ये समझें कि कोई भी परमेश्वर की महिमा के साथ तुलना नहीं करता है। नौकरी की तरह (ओल्ड टेस्टामेंट में), हमने अपना निशान खो दिया है और हमें अपने दोषों को पहचानने की जरूरत है। सभी ने पाप किया है और भगवान की महिमा की कमी है। (रोमियों 3:23)।
  • बाइबिल के अनुसार पश्चात चित्र छवि 6
    6
    ईश्वर के अनुसार दुख: उदासी से पश्चाताप हो सकता है (भगवान के रूप में काम करने का निर्णय) या धोखे का कारण बन सकता है (2 कुरिन्थियों 7:10)। क्योंकि भगवान के अनुसार दुख उद्धार के लिए पश्चाताप करता है, जिससे कोई भी दुनिया के दुःख को मरने से बचाता है। भगवान का दुख पश्चाताप की ओर जाता है



  • बाइबिल चरण 7 के अनुसार पश्चात चित्र का शीर्षक
    7
    नम्र रहें: पश्चाताप में यह स्वीकार करना शामिल होगा कि आप परमेश्वर से संबंधित चीजों के बारे में गलत हैं। भगवान गर्व का विरोध करता है, लेकिन विनम्र को अनुग्रह देता है (जेम्स 4: 6)
  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार पश्चात चित्र का शीर्षक
    8
    निष्क्रिय मत बनो: तब तुम मुझ पर पुकारोगे, और तुम जाकर मेरे पास प्रार्थना करोगे, और मैं तुम्हारी बात सुनेगा। और तुम मुझे ढूंढ़ोगे, और मुझे ढूंढ़ोगे, जब तुम अपने सारे मन से मुझे ढूंढ़ोगे (यिर्मयाह 1 9: 12-13
  • बाइबिल चरण 9 के अनुसार पेंट नामित चित्र
    9
    पुरस्कृत होने की अपेक्षा करें: लेकिन बिना विश्वास के उसे खुश करने के लिए असंभव है - क्योंकि जो परमेश्वर के पास आता है उसे विश्वास करना चाहिए कि वह मौजूद है, और वह उन लोगों का एक पुरस्कृतकर्ता है जो उसे ढूंढ़ते हैं (इब्रानियों 11: 6)
  • बाइबिल चरण 10 के अनुसार पश्चात चित्र का शीर्षक
    10
    बपतिस्मा लेने की तैयारी करें: बपतिस्मा एक बाहरी संकेत है कि एक व्यक्ति ईश्वर के वचन को सुनने और इसे पूरा करने के लिए तैयार है। ताकि जो लोग ख़ुशी से अपना वचन प्राप्त करते थे उन्हें बपतिस्मा मिला (अधिनियमों 2:41)। और जो लोग उसे सुनते थे, और कारागार थे, उन्होंने यूहन्ना के बपतिस्मा के साथ बपतिस्मा लिया, परमेश्वर को न्याय किया। परन्तु फरीसी और अन्य वकीलों ने परमेश्वर की ओर से स्वयं की सलाह को खारिज कर दिया, न कि उसके द्वारा बपतिस्मा लिया गया (लूका 7: 29-30)।
  • बाइबिल चरण 11 के अनुसार पेंट नामित चित्र
    11
    पूछें, खोजें और दस्तक दें: यह परमेश्वर की इच्छा है मैं तुम से कहता हूं, पूछो, और तुम्हें दिया जाएगा, और तुम पाओगे, और यह तुम्हारे लिए खोला जाएगा: क्योंकि जो मांगता है वह सब प्राप्त होता है, और जो चाहता है, वह ढूंढ़ता है, यह आपको दिया जाएगा और तुम्हारे बीच में पिता का क्या होगा, यदि बेटे रोटी मांगे, तो उसे एक पत्थर मिलेगा? या, अगर वह मछली मांगता है, तो क्या वह उसे मछली के लिए सर्प देगा? या, अगर वह अंडे मांगे, तो क्या वह उसे एक बिच्छू देगा? यदि आप बुरे हैं, तो जानते हो कि अपने बच्चों को अच्छा उपहार कैसे दे, तो स्वर्गीय पिता उन्हें मांगने वाले पवित्र आत्मा को कितना अधिक देगा? (लूका 11: 9-13)।
  • 12
    यीशु का अनुसरण जारी रखें: एक बार जब आपका पश्चाताप भगवान द्वारा स्वीकार किया जाता है, तो नम्र रहें और यीशु का अनुसरण करें (1 पतरस 4: 1-11)।
  • युक्तियाँ

    • प्यार में चलें - दूसरों को बताओ कि हमारे लिए मध्यस्थ है, भगवान ईश्वर, परमेश्वर का पुत्र, जो कि सभी विश्वासियों, पश्चातापों, उसके पीछे आते हैं और पवित्र आत्मा प्राप्त करते हैं, उनके लिए भगवान और उद्धारकर्ता हैं। । यीशु मसीह का पालन करें इस के लोगों के साथ ईसाई बैठकों के लिए जा रहा शामिल है एक ही आस्था जा, पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम में बपतिस्मा यीशु-ईश्वर प्रार्थना के नाम पर अपने नए जीवन की स्वीकृति का संकेत के साथ ऐक्य में होना करने के लिए के रूप में भाइयों - बाइबल पढ़ें और अच्छे से भगवान का प्यार दिखाने, दूसरों को क्षमा करने, शांति को बढ़ावा देने और विश्वास करने वालों के साथ एक वफादार और प्रेमपूर्ण रिश्ते रखने वाले
    • रोमन 10: 9 हमारे मुंह प्रभु यीशु मसीह के साथ कबूल करने के लिए कहते हैं यहां सहमति देने का मतलब "एक ही बात कह रहा है" या "के साथ सहमत" आप पश्चाताप कर रहे हैं जब आप अपने विचारों को अलग करते हैं और सहमत हैं कि यीशु ने क्या कहा था। कबूल करने का मूल अर्थ देखने के लिए यहां क्लिक करें - अंग्रेजी में पाठ
    • यीशु के बारे में जानें और विश्वास करें कि वह मर गया और अपने उद्धारकर्ता के रूप में मृतकों में से गुलाब - फिर पश्चाताप के लिए सच्चे परमेश्वर से प्रार्थना करें:

      "मैं प्रार्थना करता हूं कि आप मेरे अतीत को क्षमा करें और मुझे एक नई शुरुआत दें, मैंने आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए धन्यवाद किया है, और मुझे बेहद क्षमा करने और दुःख से बचाना है मेरे पापों के लिए निंदा की तरह- एक मुफ्त उपहार और एक नया जीवन.तुम्हें धन्यवाद, यह उपहार देने के लिए संभव है, यीशु के नाम पर पवित्र आत्मा प्राप्त करने के लिए, आमीन। "
    • धार्मिक विचार और बाइबिल हमेशा एक दूसरे से सहमत नहीं होते हैं, इसलिए अपने पुराने धार्मिक विचारों को भूलने की कोशिश करें (मैथ्यू 7: 9-13)
    • आपको बाइबिल के बारे में सब कुछ समझने की ज़रूरत नहीं है, आपको बदलना और भगवान को परिवर्तन करना चाहिए। (यशायाह 55: 6-9)
      • मसीह की सुसमाचार या मुक्ति की शुभ समाचार में विश्वास करने के लिए यह विश्वास करना है कि ईश्वर की शक्ति चमत्कारिक ढंग से अपने जीवन को बदलने में है (रोमियों 1:16, प्रेरितों 1: 8, 1 कुरिन्थियों 2: 5)
    • यहां तक ​​कि अगर आप भगवान के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप अभी भी मदद के लिए उससे संपर्क कर सकते हैं वह कहता है कि वह हर किसी को पश्चाताप करने के लिए आना चाहता है, इसलिए वह मदद कर सकता है। मेरे पास बुलाओ, और मैं तुझे उत्तर दूंगा, और तुझ से बड़ी और दृढ़ बातें बताएगा जिन्हें तू नहीं जानता। (यिर्मयाह 33: 3)
    • नम्रता यही है कि सब कुछ काम करेगा। जब आप स्वीकार करते हैं कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन भगवान जानता है, यह एक अच्छी शुरुआत होगी (नीतिवचन 3: 5-10)
    • तब तक हार न दें जब तक कि आप परमेश्वर से पवित्र आत्मा नहीं देते हैं। तब आप जान लेंगे कि भगवान ने आपके पश्चाताप को स्वीकार कर लिया है। (प्रेरितों 11: 15-18)
    • हर किसी के साथ आप गलत हो गए हैं के साथ शांति बनाने के लिए समय बर्बाद मत करो। भगवान से कहो और दया की मांग करें। मेक अप करने के लिए बहुत समय बाद होगा (लूका 18: 9-14, 2 कुरिन्थियों 6: 2)
    • ईश्वर को पश्चाताप एक एकमात्र अनुभव नहीं है जब पश्चाताप वास्तविक है, तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि भगवान इन अद्भुत उदाहरणों के जवाब देंगे, जैसा कि इन उदाहरणों में

    चेतावनी

    • हर कोई नहीं जो कहते हैं कि वे ईसाई हैं पश्चाताप हैं - तो भगवान पर विश्वास करो, न कि लोग। (यिर्मयाह 17: 5-11)
    • पश्चाताप एक विकल्प नहीं है यीशु ने कहा कि पश्चाताप के बिना, सभी नाश हो जाएंगे (लूका 13: 3)
    • यदि आपको लगता है कि आपने पश्चाताप किया है लेकिन विश्वास है कि आपको पानी में बपतिस्मा लेने की ज़रूरत नहीं है, तो यह पश्चाताप नहीं है, यह भगवान की योजना से असहमति है पश्चाताप करने के लिए भगवान की योजना से सहमत है (ल्यूक 7: 29-30)
    • 2 - Romans8: - - जॉन 6:63 रोमनों 8 5: यदि आपको लगता है कि आप पछतावा है, लेकिन पवित्र आत्मा से बपतिस्मा लेने की जरूरत नहीं है, तो यह नहीं पश्चाताप, है भगवान (जॉन की योजना 3 के साथ चर्चा करने के लिए है : 9 - 2 कुरिन्थियों 3: 6 - तीतुस 3: 5)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com