IhsAdke.com

पश्चाताप कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है और इसलिए जीवन अब वही नहीं है? तपस्या का संस्कार परमेश्वर के साथ शांति बनाने और अपने आप पापों से मुक्त करने का रहस्य है अपने जीवन में शांति बहाल करने का तरीका जानने के लिए रखें।

चरणों

भाग 1
पाप को स्वीकार करना

चित्र शीर्षक पश्चात चरण 1
1
विनम्र हो जाओ आप दूसरों के लिए और यहां तक ​​कि खुद के लिए झूठ बोल सकते हैं, लेकिन कभी भगवान से नहीं। यदि आप वास्तव में खुद को दंड देना चाहते हैं, तो आपको विनम्र होना चाहिए और स्वीकार करना होगा कि आपने हमेशा सही चीजें नहीं की हैं। भगवान से पहले खुद को नम्र और जानते हैं कि वह हमेशा सही है।
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 2
    2
    दिल में भगवान महसूस करो और उसे भरोसा आपको विश्वास करना होगा कि वह आपको माफ़ कर सकता है और आपको एक बेहतर जीवन जीने में मदद कर सकता है। अन्यथा, आप अपनी गलतियों को सुधारने के लिए प्रेरणा खो देंगे। नकारात्मक आदतों को बदलने और गलत क्या किया गया था यह सही करना बहुत मुश्किल है। लेकिन विश्वास करो कि भगवान आपके साथ हैं।
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 3
    3
    अपने पापों के बारे में सोचो अपने आप को महान चीजों तक सीमित न करें, क्योंकि सभी पाप भगवान की दृष्टि में समान हैं। एक सूची बनाना मदद कर सकता है लेकिन जल्दी में मत बनो - यह आसान ले लो और इसे खत्म हो।
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 4
    4
    दंडित होने से पहले, यह सोचने के लिए महत्वपूर्ण है: "यह गलत क्यों है?" उन्हें पूछे बिना भगवान के शब्दों का पालन केवल दिखाता है कि आप समस्या को समझ नहीं पाए हैं। उन लोगों के बारे में सोचो जिन लोगों ने आपको चोट पहुंचाई है और आप अब कैसा महसूस करते हैं। इस अपराध को आपने कितना बुरा बताया है यह मौलिक है!
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 5
    5
    जब यह पश्चाताप की बात आती है, तो आपको इसे सही कारणों से करना होगा सिर्फ माफी के लिए पूछने का अधिकार नहीं है ताकि भगवान आपसे कुछ इच्छा दे सकें। तपस्या आत्मा के लिए अच्छा है और आपके जीवन को अधिक उत्पादक बना देगा। सिर्फ सांसारिक चीज़ों के लिए पश्चाताप न करें भगवान उस के लिए नहीं है!
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 6
    6
    पश्चाताप को अपने धर्म के पवित्र पाठ (बाइबल, कुरान आदि) को पढ़ने से शुरू करना चाहिए। इस विषय पर विशिष्ट अंश पढ़ें, लेकिन उस पर खुद को सीमित मत करें। भगवान अपने दिल में दर्ज करें और मार्गदर्शन करेंगे। हम पाप करते हैं क्योंकि हम खो देते हैं इसलिए, फिर से भगवान के मार्ग को फिर से खोजना आवश्यक है।
    • बाइबिल में पश्चाताप के बारे में कई अनुच्छेद हैं, जिसमें मैथ्यू 4:17 और अधिनियम 2:38 और 3:19 शामिल हैं।
    • इस विषय के साथ काम करने वाले कुरान का एक अंश ए-तहिरिम 66: 8 है।
    • यहूदी होशे 14: 2-5, नीतिवचन 28:13 और लेवी 5: 5 में तपस्या पर ग्रंथ पा सकते हैं।
  • भाग 2
    चीजों को ठीक करना

    चित्र शीर्षक पश्चात चरण 7
    1
    आपका आध्यात्मिक परामर्शदाता (पुजारी, रब्बी, पादरी, आदि) आपको कबूल करने में मदद करेगा। याद रखें: उनकी नौकरी आपको दिव्य यात्रा में मदद करना है! वह समझता है कि आप सही नहीं हैं और आप का न्याय नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप सक्रिय रूप से कलीसिया में भाग नहीं लेते हैं, तो आपको वकील से पूछना चाहिए।
    • हालांकि, आपको दंडित करने के लिए चर्च में जाना नहीं पड़ता है। जहाँ भी तुम हो, भगवान तुम्हारी बात सुनेंगे।
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 8
    2
    जब आप वास्तव में पश्चाताप करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना व्यवहार बदल दें। एक ही पापों को करना बंद करना चाहिए यह मुश्किल है, बिल्कुल, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं! यह समय लगेगा, और आप अन्य गलतियां करेंगे, लेकिन अगर आप वास्तव में खुद को दंड देना चाहते हैं, तो आग्रह करें
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 9



    3
    अकेले बदलना मुश्किल हो सकता है। यदि आप भगवान के प्यार से अधिक की जरूरत है, यह ठीक है! यह स्वीकार करने के लिए कि आपको मदद चाहिए नम्रता का संकेत है एक समर्थन समूह का हिस्सा बनें, आध्यात्मिक परामर्शदाता से बात करें, किसी मंडली में जाएं या चिकित्सा सलाह लें यह भगवान नाखुश नहीं होगा! उसने इन लोगों को किसी कारण के लिए उपहार दिया
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 10
    4
    पश्चाताप का एक और अनिवार्य हिस्सा यह तय करना है कि आपने क्या किया है। माफी मांगने और आगे बढ़ने के लिए तपस्या नहीं है यदि आप कुछ भी चुरा लिया है, तो व्यक्ति को बताएं और भुगतान करें या वापस लौटें यदि आप किसी के साथ झूठ बोला, सच बताओ। यदि आप परीक्षा में रहना चाहते हैं, तो शिक्षक से बात करें और परिणामों को स्वीकार करें। जिन लोगों को आपके द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है, उनकी सहायता करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें वह भगवान को खुश कर देगा
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 11
    5
    अपने पापों से जानें ताकि आप उन्हें फिर से नहीं करें। यह वही है जो गलतियों के लिए है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी परीक्षा में रहना चाहते हैं, लेकिन आप वास्तव में पश्चाताप करते हैं, तो इसे दूसरों में मत करना
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 12
    6
    एक और टिप अन्य लोगों को आपकी ही गलती नहीं करने में मदद करना है इसके लिए, चर्च में साक्ष्य दें, उदाहरण के लिए।
  • भाग 3
    माफी स्वीकार करना

    चित्र शीर्षक पश्चात चरण 13
    1
    जब आप वाकई पश्चाताप करते हैं, तो अपने जीवन को आगे बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जो कि भगवान को प्रसन्न करता है। हर धर्म में इसके बारे में कुछ बातें हैं, इसलिए इसी पवित्र पाठ को पढ़ें। अगर भगवान आपके दिल में है, तो यह आपको सही रास्ते पर मार्गदर्शन करेगा।
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 14
    2
    एक बात जो निश्चित रूप से भगवान को प्रसन्न करेगी, वह सक्रिय रूप से धार्मिक समुदाय में भाग लेने के लिए शुरू हो रही है। उदाहरण के लिए, यदि आप बपतिस्मा देते हैं, तो चर्च पर चलो, दसवां दे दो, और लोगों से परमेश्वर के मार्ग के बारे में बात करें। अपने पड़ोसी की सहायता और प्यार करें
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 15
    3
    अब से, आपको अपनी आत्मा की रक्षा करनी चाहिए क़ानून नियमित रूप से करें और जितनी जल्दी हो सके अपने पापों से निपटें। लालचों पर ध्यान दें और बुरे कंपनियों से दूर रहें। पवित्र पाठ को पढ़ना जारी रखें और अपने आप को परमेश्वर द्वारा निर्देशित करें।
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 16
    4
    कोई भी सही नहीं है, और आप अन्य गलतियां करेंगे। भगवान जानता है कि! आपको विनम्र होना चाहिए और वह स्वीकार करना चाहिए। हालांकि, भगवान को खुश नहीं करेगा या क्या करेगा, इसके बारे में चिंता करने से सो न खोना। महत्वपूर्ण बात यह कोशिश करना है
  • चित्र शीर्षक पश्चात चरण 17
    5
    पाप गलतियाँ हैं जो हमें दूसरों को चोट पहुंचाई देती हैं और खुद को। जब हम पाप के बिना जीवन जीते हैं, तो हम न केवल भगवान को खुश करते हैं और हमारी आत्मा को बनाए रखते हैं, लेकिन हम भी खुश हैं। यही कारण है कि गलतियों से निपटना महत्वपूर्ण है यदि आप कुछ कर रहे हैं जो आपको नाखुश बनाता है या दूसरों को दर्द पहुंचाता है, तो बंद करो! माफी के इस आराम से, बेहतर रहेंगे
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को माफ़ कर दो केवल भगवान उसे न्याय कर सकते हैं माफी मांगने और अपने आप को दोष देना जारी रखने का कोई फायदा नहीं है।
    • माफी असीमित है! भगवान हमेशा तुम्हें प्यार करेंगे कुछ भी नहीं बदल रहा है।
    • अगर किसी भी परिस्थिति ने आपको पाप करने के लिए प्रभावित किया है, तो अपने आसपास के वातावरण को बदल दें।
    • हमारे पापों के कारण, यीशु ने क्रूस का सामना किया। जैसा कि यशायाह 53: 5 कहता है, "लेकिन वह हमारे अपराधों के लिए घायल हो गया था, और हमारे पापों के लिए उसे चोट पहुंचाया गया था: हमारी शांति का दंड उस पर था, और उसकी धारियों द्वारा हम चंगा हैं।" वह माफ करने के लिए तैयार है, वास्तव में खेद है।
    • आप केवल एक हैं जो खुद को बदल सकता है परिवार और दोस्तों को आप बदलना चाहते हैं, लेकिन यह आपके पास आने की जरूरत है
    • चीजों के परिवर्तन में विश्वास करें यदि आप ड्रग्स के आदी हैं, उदाहरण के लिए, सहायता प्राप्त करें और विश्वास करें कि सब कुछ बदल जाएगा।
    • कैथोलिक: वर्जिन मैरी के लिए प्रार्थना यीशु हमेशा उसकी सुनता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com