IhsAdke.com

कैसे भगवान की प्रार्थना प्रार्थना करने के लिए

भगवान की प्रार्थना एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रार्थना है। यह मैथ्यू 6: 9-14 में यीशु द्वारा सिखाया गया था (इसलिए आप इस तरह प्रार्थना करेंगे :)। वह भगवान की स्तुति करती है और इस जीवन में हमें जो कुछ भी ज़रूरत है उसे कवर करती है और अनन्त आनंद प्राप्त करने के लिए भी। हर दिन प्रार्थना करो और भगवान आपको बहुत आशीर्वाद दें।

चरणों

चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
1
अपने विचारों को शांत और भगवान पर ध्यान केंद्रित यदि आप चाहते हैं, नीचे घुटने टेकें, अपनी आंखों को बंद करें या क्रॉस का संकेत बनाएं। कहो: "हमारे पिता जो स्वर्ग में हैं, पवित्र हैं [तूफान सैंटो] तुम्हारा नाम हो। यहाँ, आप ईश्वर की महिमा करते हैं और उसका नाम ऊंचा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    2
    प्रभु के राज्य की स्तुति करके कहो: "तेरा राज्य आ।" यह राज्य पवित्र आत्मा में न्याय, शांति और खुशी है, और आप इन चीजों को दुनिया में लाने के लिए कह रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    3
    तब अपनी जिंदगी भगवान से कहो, "तुम्हारी धरती पर पूरी तरह से किया जाएगा जैसे स्वर्ग में है।" भगवान सिर्फ और अच्छे हैं और वह देखता है कि लंबे समय में आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, इसलिए उसकी इच्छा के अधीन रहें
  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    4
    अपनी रोज़ की जरूरतों के साथ भगवान की मदद के लिए प्रार्थना करें जैसे कि आप प्रार्थना करते हैं: "हमें आज रोज़ रोटी दो।"



  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    5
    अपने पापों को धोने और अपने असंतोषों को भूल जाने के लिए उससे पूछें। "हमें हमारे ऋणों को माफ़ कर दो, जैसा कि हम अपने देनदारों को क्षमा करते हैं।"
  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    6
    आपको बुराई से रखने के लिए भगवान से पूछें: "हमें प्रलोभन न दें, परन्तु बुराई से हमें बचा ले।"
  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    7
    उसकी शक्ति का घोषित करें, और विश्वास करो कि उसके साथ सब कुछ संभव है, कहते हैं: "तुम्हारा तेरा राज्य है, शक्ति और जय हमेशा के लिए।"
  • चित्र शीर्षक भगवान प्रार्थना` class=
    8
    नम्रता से कहकर अपनी प्रार्थना का समापन करें: "आमीन।"
  • युक्तियाँ

    • इस प्रार्थना को अनन्त रूप से न सुनें - इसे सोचो और अपने दिल के नीचे से कहो
    • भगवान आपको क्षमा करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा ही करें। जब लोग प्रार्थना करते हैं तो लोगों को क्षमा करना आवश्यक होता है जैसे ही हम अपने देनदारों को क्षमा करते हैं
    • "हमारे पिता" में ईसाइयों की मौलिक इच्छा के रूप में यीशु के शब्दों में स्पष्ट अर्थ यह है: (1) ईश्वर की महिमा (अपनी इच्छा "धरती पर किया जाएगा," जिसमें सबकुछ शामिल है) (3) अपनी रोजमर्रा की रोटी (जिसमें काम और स्वास्थ्य शामिल हो सकता है) से अधिक कुछ नहीं मांगने के साथ ही मनुष्य की खुशी, उसी समय, वह स्वर्ग से आए रोटी के लिए इंतजार करता है, जिनमें से केवल एक ही इच्छा पापों की क्षमा है, जैसे वह दिल में दूसरों को क्षमा करता है और (5) पवित्राता (बुराई से बचने की इच्छा)।

    चेतावनी

    • यीशु। "और जब आप प्रार्थना करते हैं, एक ही बात दोहरा नहीं रखते हैं विधर्मी के रूप में वे अपने ज्यादा बोलने वे, सुना दी जाएगी उनकी तरह मत बनो के लिए अपने पिता जानता है कि तुम क्या जरूरत है, पहले भी के लिए लगता है। वे पूछते हैं। " (मैथ्यू 6: 7-8)
    • यीशु ने कहा, ... "और जब आप प्रार्थना करते हैं, कपटी तरह नहीं है वे सभाओं में और सड़क कोनों पर दूसरों के द्वारा देखा जाना चाहिए मैं आपको विश्वास दिलाता खड़े प्रार्थना करने के लिए प्यार करता हूँ, वे अपने पुरस्कार है लेकिन जब आप, अपने कमरे में जाने के प्रार्थना दरवाजा बंद करने और अपने पिता, जो अनदेखी है। फिर अपने पिता, जो गुप्त में देखता है, आपको पुरस्कृत करेगा करने के लिए प्रार्थना करते हैं। " (मैथ्यू 6: 5-6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com