IhsAdke.com

कैसे कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाने के लिए

यह आपके आखिरी कबूल के बाद से बहुत समय रहा है और आपको यह याद रखना चाहिए कि यह कैसे किया जाता है? डरो मत यह आलेख आपको तैयार करने और एक अच्छा स्वीकार करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
कन्फेशन से पहले

कैथोलिक चर्च चरण 1 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
1
स्वीकार करें कि कब कबूल होगा। अधिकांश पैरिश साप्ताहिक और दैनिक स्वीकार किए जाते हैं यदि आप उपलब्ध समय में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं, तो पुजारी को बुलाओ और खुद के लिए एक अपमान को शेड्यूल करने का प्रयास करें।
  • अगर आपको लगता है कि आपका बयान थोड़ा अधिक समय लगेगा (15 मिनट से अधिक), तो आप पुजारी के साथ नियुक्ति कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है यदि आप चर्च से दूर चले गए हैं, एक गंभीर पाप किया है या लंबे समय तक कबूल नहीं किया है।
  • कैथोलिक चर्च चरण 2 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
    2
    वास्तव में अपने पापों के लिए खेद है तपस्या और स्वीकार करने का विचार पश्चाताप करने के लिए वास्तव में है। आप वास्तव में अपने द्वारा किए गए पाप को अस्वीकार कर लेना चाहिए और इसे फिर से नहीं करने का निर्णय लेना चाहिए। ईश्वर को दिखाने के लिए कि आपका पश्चाताप सत्य और प्रामाणिक है, आपको सचमुच पश्चाताप करना चाहिए और फिर से उसी व्यवहार को फिर से मना करना चाहिए।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप फिर कभी पाप नहीं कर सकते हैं, हम इंसान हर दिन ऐसा करते हैं। आप बस ऐसे अवसरों से बचने का प्रयास कर रहे हैं जो आपको पाप करने के लिए प्रेरित करेगा, यह भी पश्चाताप दिखाता है। यदि आप चाहें, तो परमेश्वर आपको प्रलोभन का विरोध करने में मदद करेगा, जब तक कि आप बेहतर व्यक्ति बनना चाहते हैं।
  • कैथोलिक चर्च चरण 3 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
    3
    अंतरात्मा की परीक्षा लीजिए इस बारे में सोचें कि आपने क्या किया है और यह गलत क्यों है। उस पाप के बारे में सोचो जो आप परमेश्वर के पाप में पाप कर सकते हैं और यह हमारे पापों के कारण था कि यीशु को क्रूस पर चढ़ाया गया था। आपको खेद महसूस करना चाहिए, जो एक अच्छा स्वीकार करने में आवश्यक है।
    • जब आप अपनी स्वयं की परीक्षा लेते हैं, तो अपने आप से ये प्रश्न पूछें:
      • मैंने कब कब कबूल किया? क्या यह एक ईमानदार कबूल था?
      • क्या मैंने उस समय भगवान को कोई विशेष वादा किया था? क्या मैंने अपना वादा किया था?
      • क्या मैंने अपने आखिरी कबूल के बाद से कोई गंभीर या नश्वर पाप किया है?
      • दस आज्ञाओं का पालन करें?
      • क्या मैंने अपने विश्वास पर संदेह किया है?
  • कैथोलिक चर्च के चरण 4 में एक अच्छा बयान बनाना शीर्षक वाला चित्र
    4
    पवित्र शास्त्र पढ़ें शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह, निर्गमन 20: 1-17 या Deuteronomy 5: 6-21 में 10 आज्ञाओं के साथ है यहां कुछ अनुस्मारक दिए गए हैं कि भगवान हमें कैसे क्षमा कर सकते हैं:
    • "यदि हम हमारे पापों को स्वीकार करते हैं, तो वह वफादार है और सिर्फ हमारे पापों को क्षमा करने के लिए, और हमें सभी अधर्म से शुद्ध करने के लिए।" 1 जॉन 1: 9
    • कैसे पापों को क्षमा किया जा सकता है? "मेरे छोटे बच्चों, मैं तुम्हें इन बातों को लिख ताकि आप पाप नहीं होंगे। लेकिन अगर किसी को भी पाप करता है, हम पिताजी, यीशु मसीह धर्मी के साथ एक वकील है।" जॉन 2: 1
    • किसके लिए पापों को कबूल किया जाना चाहिए और क्यों? "तेरे खिलाफ, केवल तेरे विरुद्ध है, क्या मैं ने पाप किया है, और जो कुछ तू ने किया है, वह किया है, ताकि तुम्हारी सजा ठीक है, और मुझे दोषी ठहराने का अधिकार है।" भजन 51: 4
      • उत्पत्ति 39: 9 देखें
  • कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कबूल करने से पहले हमेशा प्रार्थना करें आपको ईमानदार और माफ करना चाहिए। प्रार्थना करने के लिए पवित्र आत्मा के लिए प्रार्थना करें और आपको अपने पापों के लिए सचमुच खेद महसूस करने में मदद करें। यह मेरे मन है कि मैं पहचान मेरी पापों मेरे दिल को छूने तो मैं उनके लिए खेद है और मेरे जीवन को बेहतर बनाने में प्रबुद्ध तरह कुछ "पवित्र आत्मा हो सकता है। आमीन। "
    • अपने पापों के कारणों की पहचान करने की कोशिश करें: क्या मुझे संदेहास्पद झुकाव है? क्या यह एक व्यक्तिगत कमजोरी है? या बस बुरी आदतों? इन कारणों में से कम से कम एक को खत्म करने का प्रयास करें यदि आप अपने जीवन में कुछ नकारात्मक को खत्म करते हैं या अधिक सकारात्मक पक्ष का पालन करने की कोशिश करते हैं, तो यह आसान हो जाएगा।
  • विधि 2
    बयान के दौरान

    कैथोलिक चर्च में मेक अ गो
    1



    कबूल करने के लिए अपनी बारी प्रतीक्षा करें जब समय आ जाता है, तो आमने-सामने या अज्ञात बयान के बीच चयन करें। यदि आप गुमनाम रहना पसंद करते हैं, पर्दे के सामने घुटने दें जो आपको पुजारी से अलग करता है और वह स्वीकार कर लिया जाएगा। यदि आप एक आमने-सामने स्वीकार करते हैं, तो आपको पुजारी के बगल में बैठने की आवश्यकता होगी। वह आपको उम्मीद कर रहे होंगे
    • याद रखें कि बयान पूरी तरह से गोपनीय हैं - याजक कभी भी अपने पापों को किसी को नहीं बताएगा मौत की स्थिति में भी, उसे अपमानित होने की स्थिति में गुप्त स्थिति रखने के निर्देश दिए जाते हैं। अपनी चिंताओं को अपने बयान को प्रभावित न होने दें।
  • कैथोलिक चर्च चरण 7 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
    2
    अपना बयान कबूल करें पुजारी क्रॉस के हस्ताक्षर के साथ स्वीकार कर लिया जाएगा। अपने आदेश का पालन करें कुछ चर हैं, लेकिन लैटिन संस्कार सबसे आम है
    • लैटिन संस्कार में: "मुझे आशीर्वाद दें क्योंकि मैंने पाप किया है" कहकर क्रॉस का संकेत बनाओ और कहें कि कब तक यह कबूल नहीं किया गया है। याद रखना जरूरी नहीं है कि उसने कितनी बार पाप किया, केवल बड़े पापों की आवृत्ति
    • बीजान्टिन संस्कार में: क्रूसीफ़िक्स के सामने गुठली, पुजारी आपकी तरफ से होगा और आप अपने सिर पर अपने बैंड पर पहनने वाले बैंड को रख सकते हैं। वह अपने बरी किए जाने के बाद भी ऐसा कर सकते हैं। चिंता मत करो
    • अन्य पूर्वी चर्चों में: प्रक्रिया भिन्न हो सकती है
    • प्रक्रिया के बावजूद, अपने पापों को गिनें (जिसमें आपने उन्हें कितनी बार प्रतिबद्ध किया है)। सबसे गंभीर से शुरू करें किसी भी नश्वर पाप को याद रखो जिसे आप याद कर सकते हैं आपको पापों के सभी ब्योरे बताने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि पुजारी को यह आवश्यक न हो जाए, जिसमें वह पूछेगा।
  • विधि 3
    बयान के बाद

    कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    पुजारी को सुनो वह आम तौर पर आपको कुछ सलाह देगा कि आप भविष्य में पाप कैसे से बच सकते हैं। फिर वह आपको विवाद अधिनियम की प्रार्थना करने के लिए कहेंगे। यह ईमानदारी से किया जाना चाहिए यदि आप प्रार्थना नहीं जानते हैं, तो इसे लिखित रूप में लें या पुजारी को आपकी सहायता करने के लिए कहें।
    • अंत में, यह शायद कुछ तपस्या का संकेत देगा (जितनी जल्दी हो सके)। मुक्ति के अंत में उन्होंने कहेंगे, "मैं पिता के नाम पर और बेटा, के अपने पापों से आप दोषमुक्त + और पवित्र आत्मा की" या लैटिन सूत्र: "अहंकार ते peccatis दोषमुक्त nomine Patris, एट Filii, + एट में tuis आत्मास संस्कार " यदि वह क्रूस का संकेत करता है, तो उसका पालन करें। वह तब आपको खारिज कर देगा, "भगवान से प्यार और सेवा करने के लिए शांति में जाओ" जैसे कुछ कह रहे हैं। उत्तर दें, "ईश्वर का शुक्र है," मुस्कुराहट और एकजुटता से बाहर निकलना
  • कैथोलिक चर्च में मेक अ गो
    2
    अपनी तपस्या करो चर्च में वापस जाओ और बैठ जाओ जब आप अपनी तपस्या शुरू करते हैं, तो उसे क्षमा करने के लिए ईश्वर का धन्यवाद करें। आप कुछ गंभीर पाप है कि आप, तो पता है कि वह भी माफ कर दिया गया था, लेकिन अगले बयान में यह गिनती करने के लिए याद याद है।
    • यदि पुजारी ने प्रार्थना करने के लिए कुछ तपस्या दी है, तो इसे चुप्पी और भक्तिपूर्वक प्रार्थना करें। घुटने नीचे, हाथों में शामिल होने और जब तक आप अपनी तपस्या पूरी नहीं कर लेते हैं और अपने अनुभव पर ठीक से दिखाई देते हैं, तब तक अपना सिर झुकाएं। हमेशा सांसद के संस्कार को याद रखें
  • कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र शीर्षक 10
    3
    बाहर निकल जाओ, बेहतर महसूस कर और भगवान की माफी जी रहे। भगवान की प्रेम और दया के लिए खुश और आश्वस्त रहें अपने जीवन के हर मिनट के लिए उसके लिए जीवित रहें और सभी को बताएं कि भगवान की सेवा करने के लिए कितना बढ़िया है।
    • जागरूक रहें पाप के लिए बहाने बनाने का एक तरीका के रूप में बयान का प्रयोग न करें। क्षमा करें और जीते रहें जैसे भगवान आप को स्वीकार करने की आवश्यकता को कम करने के लिए जीना होगा।
  • दंड का कार्य

    "हे भगवान, क्योंकि आप असीम अच्छे हैं और मैं आप सभी मेरे दिल के साथ प्यार करता हूँ, मुझे वजन का होता है आप नाराज है, और तेरा अनुग्रह की मदद से, मैं दृढ़ता से मुझे ठीक प्रस्ताव है और कभी नहीं आप अपमान। मैं प्रार्थना करता हूँ और आशा करना आपके अनन्त दया, आमीन द्वारा मेरे पापों की क्षमा। "

    युक्तियाँ

    • बोलने में डरो मत एक इंसान को कबूल करने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि पुजारी महान सलाह दे सकते हैं उसने शायद आपके जैसा बयान स्वीकार किया है और आपको इसके बारे में कई विचारों के बारे में पता होना चाहिए कि आप भविष्य में कैसे पापों से बच सकते हैं।
    • इस Sacrament के उद्देश्य याद रखें "पश्चाताप भगवान और उनकी चर्च के साथ मेल-मिलाप करने के लिए क्षमा पूछता है।" वास्तव में, भगवान आपके पापों को जानते हैं, हमें आपको याद दिलाने की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि यह संस्कार आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है, यह केवल भगवान और उनके चर्च के साथ तालमेल के पुनर्स्थापना का एक स्वाभाविक परिणाम है पापी अपने बपतिस्मा के अनुग्रह को पश्चाताप करते हैं और उसे नवीनीकृत करते हैं
    • स्पष्ट, संक्षिप्त, पश्चाताप और पूर्ण रहें इसका अर्थ है:
      • बेशक: प्रेयोक्तिजम्स (पापों के अर्थ को दूर करने वाले शब्द) का उपयोग न करें, चीजों के वास्तविक नाम दें और आपको बताएं कि आपने क्या किया था।
      • संक्षिप्त: स्पष्टीकरण या बहाने की तलाश में लपेटो मत। कबूल में, दोषी को पूर्ण क्षमा मिलती है!
      • क्षमा करें: आपको पश्चाताप करने की ज़रूरत है। कभी-कभी हमें खेद नहीं लगता, ठीक है, लेकिन हमें कोशिश करना है बस एक बयान करना, हम पहले से ही जानते हैं कि हमें खेद है। ऐसा हो सकता है कि एक अतिरिक्त तपस्या करना और अपने आप को पाप से छुड़ाने की कोशिश करना भगवान को दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि हम उसे नाराज़ करने के लिए क्षमा चाहते हैं।
      • पूर्ण: हमें अपने सभी पापों की गिनती की जरूरत है यदि हम अपने सभी नश्वर पापों को स्वीकार नहीं करते हैं तो यह विरोधाभासी होगा। यह हमारे छोटे पापों को स्वीकार करने का भी एक अच्छा विचार है, हालांकि यह आवश्यक नहीं है। हम धार्मिकता के साथ और एक शुद्ध दिल के साथ भोज प्राप्त है, तो हम हमारे पापों को माफ छोटे हो सकता है, लेकिन यह हमेशा अच्छा है अगर अक्सर कबूल और पापों हम प्रतिबद्ध के लिए अफसोस दिखा। यही कारण है कि हमेशा कबूल करना अच्छा होता है, इसलिए हमें कुछ भी भूलना जोखिम नहीं उठता। अगर हम कभी एक पाप कबूल नहीं करते और न ही किसी नश्वर पाप को स्वीकार करते हैं, तो यह पहले से ही एक पाप है। त्रुटि को छोड़ने के पाप के अलावा हमें इस पाप को स्वीकार करना चाहिए। नश्वर पापों को कबूल किए बिना हमें कभी भी कम्यून नहीं करना चाहिए यह अपवित्रा है और गहराई से परमेश्वर को अपमान करता है
    • बिनती की गोपनीयता ने पुजारी को अपने सभी पापों को बहिष्कार के दंड के तहत प्रकट करने से रोक दिया। इसका अर्थ कोई भी नहीं है, यहां तक ​​कि पोप उसे बताने के लिए भी नहीं मिल सकता है। इसके अलावा, याजकों को कानूनी कार्यवाही में कबूल करने के बारे में बताने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • अपने विवेक की परीक्षा देने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आपको निरंतर दोषी लगने का अहसास होता है। अपने पापों को शांत और ईमानदारी से सोचें
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में आप के लिए क्षमा चाहते हैं। यदि आप सत्य न हों और आपको माफ़ नहीं किया जाएगा तो आपका बयान खाली होगा।
    • सामान्य परिस्थितियों में, केवल बपतिस्मा केवल संसद्गम के संकाय प्राप्त कर सकता है। हालांकि, गंभीर मामलों में एक प्रतिबंध हो सकता है (जैसे गैर कैथोलिक की एक आसन्न मौत)।

    आवश्यक सामग्री

    • प्रार्थना
    • बयान का समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com