IhsAdke.com

कैसे एक कैथोलिक पिता बनने के लिए

एक कैथोलिक पादरी बनना एक गंभीर निर्णय है। इस गाइड का पालन करके, आप यह पता लगा सकते हैं कि कैथोलिक पादरी की ओर इशारा करते हुए आपके और आपके विश्वास के लिए सही फैसला है।

चरणों

विधि 1
सही रास्ते पर चलना

एक कैथोलिक पुजारी बनें चित्र चरण 1
1
आपके पास मूलभूत आवश्यकताएं होनी चाहिए आज, अधिकांश ईसाई मूल्यवर्ग के लिए, एक पुजारी एक ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए, जिसने कभी शादी नहीं की है। अपवाद भी हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश बिशपों के लिए, आपको एक पुरुष होना चाहिए और एकल होना चाहिए।
  • एक विधुर को तब तक स्वीकार किया जा सकता है जब तक कि वह फिर से शादी नहीं करने का वादा करता है।
  • ऐसे बहुत कम मामले हैं जिनमें एक विवाहित पुरुष एक पुजारी बनने में सक्षम हो गया है। हालांकि संभव है, वे नियम के अपवाद हैं
  • चर्च को यह जांचना चाहिए कि उम्मीदवार की समलैंगिक प्रवृत्तियां हैं या नहीं। प्रत्येक मामले को अलग से व्यवहार किया जाता है
  • चित्र कैथोलिक पुजारी बनें चरण 2
    2
    अपने पार्षद में शामिल हों धार्मिक जीवन पर निर्णय लेने से पहले, अपने पल्ली में मदद करना शुरू कर दें पुजारी के उम्मीदवारों को 5 साल बाद किसी भी संदेह से ऊपर कैथोलिक का अभ्यास करना चाहिए और कम से कम 2 साल के लिए पारिश में अनुभव होना चाहिए। एक पादरी बनने के लिए आवश्यकताओं के अलावा, जैसा कि आप अपने पारिश के एक सक्रिय सदस्य हैं, आपको चर्च सेवा, समारोहों और बाहरी गतिविधियों में अनुभव प्राप्त है।
    • तुम सबसे प्रशंसा पुजारी को जानते हो उन्हें संगोष्ठी में भाग लेने और समारोहों के दौरान या जब वे बीमार या समुदाय की गतिविधियों में भाग ले रहे चर्च के सदस्यों का दौरा करने में मदद करने के बारे में बताएं।
    • वेदी के समारोहों के अलावा, उसे गाने और रीडिंग के साथ मदद करें किताबों और भजनों के गहन ज्ञान प्राप्त करने से धार्मिक जीवन आने में काफी मदद मिलेगी।
  • चित्र कैथोलिक पुजारी बनें चरण 3
    3
    अपने विश्वास के बारे में ईमानदार रहें एक पुजारी बनना बेहद गंभीर निर्णय है - यह एक रास्ता है जो साल और अधिक वर्षों तक पूरा हो सकता है। यह उन लोगों के लिए एक कार्य नहीं है जो आसानी से हार मानते हैं यदि आपके पास याजकवस्था के अलावा कोई अन्य आकांक्षाएं हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा।
    • प्रार्थना करो कि भगवान आपको मार्गदर्शन देंगे। नियमित रूप से लोगों में भाग लेते हैं, अपने पारिश के पादरीयों के साथ ठोस संबंधों को विकसित करना, और अपने pretensions और आकांक्षाओं की बेहतर समझ पाने के लिए एक व्यावसायिक परामर्शदाता या चर्च में किसी भी अन्य व्यक्ति से सलाह मांगो जिसे आप भरोसा करते हैं और कौन एक संरक्षक बन सकता है
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें डेकन और पुजारी के अतिरिक्त, चर्च के भीतर अन्य पद होते हैं कि आप भगवान के साथ जुड़े रह सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक मिशनरी पुजारी बन सकते हैं इस प्रकार की पुजारी बहुसांस्कृतिक मिशनों पर केंद्रित है जहां गरीब और वंचित लोगों में से एक रहता है।
    • यह याद रखने योग्य है कि इस विषय पर पर्याप्त ज्ञान वाले किसी से परामर्श करना बेहतर होगा। भाग लेने और चर्च के एक सक्रिय सदस्य होने से, बहुत से लोग आपको सही रास्ते खोजने में मदद करने में प्रसन्न होंगे। सही लोगों से संपर्क करने के लिए अपने सूबा में खोज करें
  • विधि 2
    शैक्षिक योग्यताएं

    चित्र कैथोलिक पुजारी बनें चरण 5
    1
    एक कॉलेज में एक कोर्स ले लो आप 8 साल का विद्यालय (यदि आपके पास कॉलेज की डिग्री नहीं है) या धर्मशास्त्र, दर्शनशास्त्र या इतिहास में स्नातक बनने के लिए और अन्य 4 साल के विद्यालयों को कर सकते हैं। यह आपकी पसंद है
    • पाठ्यक्रम के दौरान, संस्था की गतिविधियों में भाग लें। आध्यात्मिक रिट्रीटस में जाने, अन्य छात्रों की सहायता करने और अपने नए पारिश या सूबा के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने का अवसर लें। उच्च शिक्षा न केवल आपको अपने कैरियर में एक पुजारी के रूप में मदद करेगी, बल्कि बहुमूल्य जीवन का पाठ भी छोड़ देगी।



  • चित्र कैथोलिक पुजारी बनें चरण 6
    2
    एक सेमिनार के लिए आवेदन करें अपने सूबा या धार्मिक आदेश के माध्यम से चयन प्रक्रिया का हिस्सा बनें। इस प्रक्रिया में आमतौर पर अपने बारे में कई प्रश्न और पुजारी में प्रवेश करने की इच्छा शामिल है।
    • कॉलेज या हाई स्कूल खत्म करने के बाद आप एक संगोष्ठी के लिए आवेदन कर सकते हैं यदि आप स्नातक हैं, तो आपके पास 4 साल का समय होगा अन्यथा, लगभग 8 साल सेमिनार हैं
    • प्रत्येक संगोष्ठी में एक अलग चयन प्रक्रिया होती है। लेकिन सामान्य तौर पर, पूर्ण माध्यमिक शिक्षा की आवश्यकता है, ईसाई समुदाय में अनुभव, व्यावसायिक बैठकें में भाग लेना, एक सामान्य चिकित्सा परीक्षा होने और पूर्व सेमिनरी न होने के कारण
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें चित्र का शीर्षक चरण 7
    3
    संगोष्ठी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करें वहाँ आप अन्य मामलों के बीच दर्शनशास्त्र, लैटिन, ग्रीक, ग्रेगोरी मंत्र, नैतिक और कपटपूर्ण धर्मशास्त्र, एक्सजेजीस, कैनन कानून और चर्च का इतिहास का अध्ययन करेंगे। आप आध्यात्मिक अध्ययनों पर एक साल भी ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • इन अध्ययनों के अलावा, आपके प्रशिक्षण के भाग के रूप में पीछे हटने, सम्मेलनों और व्याख्यान होंगे। आप अकेले रहने और सार्वजनिक रूप से बोलने की अपनी क्षमता में सुधार के लिए ध्यान और समय के लिए परामर्श प्राप्त करेंगे।
  • विधि 3
    सेमिनार में स्वीकृति के बाद

    एक कैथोलिक पुजारी बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    1
    एक डेकन के रूप में 6 महीने की प्रतिबद्धता बनाएं 8 साल के विद्यालय या 4 साल के कॉलेज प्लस 4 सेमिनारों के बाद, आपको अपने माता-पिता के विशेषाधिकार प्राप्त करने के 180 दिन पहले दिए जाएंगे। इस अवधि के बाद, पादरियों के द्वार आप के लिए खुले हैं।
    • यह परीक्षण का समय है यह कार्य करता है ताकि आप एक वास्तविक विचार प्राप्त कर सकें जो आने वाला है। यह खत्म करने के लिए अंतिम बाधा है, और केवल सचमुच भक्त सफल हो सकते हैं। इसके अलावा, किसी को भगवान से ब्रह्मचर्य और निष्ठा की प्रतिज्ञा करना चाहिए।
  • कैथोलिक पुजारी बनें चित्र का शीर्षक चरण 9
    2
    पवित्र समन्वय प्राप्त करें आप याजकीय व्यवसाय के लिए या नहीं, यह अंतिम परीक्षा है बिशप का कॉल यदि बिशप आपको आदेशों के संकाय में नहीं बुलाता है, तो आपके पास याजकवस्था का व्यवसाय नहीं है।
    • बिशप का कॉल निश्चित है। अगर आपको एक पुजारी नहीं चुना जाता है या फिर विद्यालय को छोड़ दिया जाता है, तो आप अपने विद्यालय शिक्षा की लागत के लिए जिम्मेदार हैं। एक पूर्व पुजारी उम्मीदवार वित्तीय स्थिति के आधार पर, ट्यूशन से मुक्त होने का अनुरोध कर सकता है।
    • पादरियों से जुड़े हाल के घोटालों के कारण, एक क्लीनर आपराधिक रिकॉर्ड की आवश्यकता होती है, खासकर यौन अपराधों के संबंध में।
  • कैथोलिक पुजारी बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    3
    एक विशिष्ट पारिश के माध्यम से पुजारी की स्थिति प्राप्त करें एक बार बिशप आपको पवित्र आदेशों के लिए बुलाता है, तो आपका बिशप आप एक प्रारंभिक स्थिति में पुनर्निर्देशित करेंगे। मामले के आधार पर, शहर या राज्य को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • चयन की पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, पवित्रता में वृद्धि करना और परमेश्वर के वचन को फैलाना जारी रखें। यह एक आकर्षक काम नहीं है, लेकिन आध्यात्मिक पूर्ति पूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • विवेक की प्रक्रिया के लिए प्रार्थना बिल्कुल जरूरी है दैनिक लोगों और अक्सर पढ़ने के साथ-साथ आध्यात्मिक पढ़ने और रास्ते में आपकी मदद करने के लिए पसंदीदा संत का चयन करना बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है।
    • भले ही आप कैथोलिक नहीं हैं, आप अभी भी पुजारी की कोशिश कर सकते हैं यह बहुत आम है कि किसी को यह पता चलता है कि उन्हें कन्वर्ट करना चाहिए।
    • याद रखें कि संगोष्ठी के लिए साइन अप एक पुजारी होने का निर्णय लेने के समान नहीं है बहुत से लोग एक धार्मिक मण्डली के सेमिनरी या नवसिथेट में प्रवेश करते हैं और इस निष्कर्ष पर आते हैं कि उनके पास याजकवस्था के लिए कोई व्यवसाय नहीं है तो भले ही आप अपने पेशे (वास्तव में कुछ है) के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप अभी भी संगोष्ठी या नवशिक्षित के लिए आवेदन कर सकते हैं
    • ब्रह्मचर्य या यौन उत्पीड़न के घोटालों जैसे विवाद आपको पुजारी की कोशिश करने में संकोच कर सकते हैं समझें कि ये आशंका कई लोगों द्वारा साझा की गई है जो पहले से ही गठन की प्रक्रिया में हैं और वे बहुत प्रार्थना से दूर हो सकते हैं। यह भी समझें कि यौन दुर्व्यवहार चर्च में कुछ लोगों के कार्यों का प्रतिनिधित्व करता है और ऐसा कोई भी नहीं है कि वे चर्च को पूरे या यहां तक ​​कि अधिकांश माता-पिता के रूप में भी प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • एक कैथोलिक पादरी के दो वादों को याद रखें: आज्ञाकारिता और ब्रह्मचर्य (ये वादा बिशप / धर्मनिरपेक्ष पुजारियों द्वारा उनके बिशों के द्वारा किए जाते हैं। धार्मिक पिता जो एक आदेश में प्रवेश करते हैं, उनका आभारी, शुद्धता और गरीबी।)
    • एक साइट का दौरा करने लायक है चर्च में समाचार और लेख और प्रोफेसर फेलिप एक्विनो के कैथोलिक विश्वास। पाठ में "पुजारियों के पेशे को समझने के लिए चिन्ह", कोई भी कई लक्षण मिल सकता है जो व्यक्ति के व्यवसायिक जीवन को प्रदर्शित करता है।
    • शब्द "व्यवसाय" और "विवेक" उपयोगी हो सकता है: चर्च के अनुसार "व्यवसाय" कॉल है। हम सभी को पवित्र होने के लिए सार्वभौमिक कॉल है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति एक तरह से - व्यवसायों में धार्मिक जीवन, पुजारी, विवाह और विवाह शामिल हैं। प्रार्थना और आध्यात्मिक मार्गदर्शन के माध्यम से भगवान की इच्छा को समझने की कोशिश करने की "समझदारी" एक जीवन भर की प्रक्रिया है। समझने के लिए बहुत सारी धैर्य की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • यह लेख कैसे एक पुजारी बनने का एक बहुत सरल विचार है इसके बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका है एक पुजारी को खोजना, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और उससे बात करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com