IhsAdke.com

कैसे कैथोलिक ईसाई को बदलने के लिए

कैथोलिक बनना व्यवहार में सरल है, हालांकि यह एक सार्थक और समय लेने वाली निर्णय है दुनिया में सबसे पुराना ईसाई संस्था में प्रवेश करने के लिए पहले कदम उठाना बहुत आसान है। पता है कि चर्च आपके लिए इंतज़ार कर रही है और आपकी यात्रा पर आपकी मदद करेगी।

चरणों

भाग 1
आध्यात्मिक रूप से खोजें

चित्र कैथोलिक चरण 1 बनें
1
अकेले प्रतिबिंबित करें कैथोलिक ईसाई को परिवर्तित करने से आपका जीवन हमेशा के लिए बदल जाएगा। यह हिपस्टर बनने का निर्णय नहीं है या चालक के लाइसेंस में अंग दाता होने का विकल्प नहीं टिकता है। यह एक ऐसा निर्णय होगा जो आप का हिस्सा बन जाएगा, इसलिए इसे बिना विचार किए न करें। हां, क्रिसमस में उज्ज्वल रोशनी होती है, लेकिन यह आपके विश्वास का आधार नहीं होना चाहिए (हालांकि वे सुंदर हैं)।
  • क्या आप कैथोलिक चर्च की शिक्षाओं से परिचित हैं ताकि आप यह कह सकें कि आप इसका एक हिस्सा बनना चाहते हैं? अगर जवाब हाँ है, महान! पढ़ते रहें और सूचित हो यदि आप अनिश्चित हैं, तो एक मित्र या पादरी सदस्य को और अधिक जानने के लिए देखें। और हमेशा इंटरनेट उपलब्ध है!
  • क्या आप मानते हैं कि यीशु ईश्वर का पुत्र और सच्चे मसीह है? क्या आप पवित्र ट्रिनिटी में विश्वास करते हैं- पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा? और वर्जिन मैरी और ट्रांसबस्टेनेशन में? हाँ? बिल्कुल सही! चलो आगे बढ़ते हैं।
  • चित्र कैथोलिक चरण 2 बनें
    2
    बाइबल पढ़ें और कैटिज़्म जिरह (तो शायद आपको पता बाइबिल है क्या नहीं?) सवाल और किताबों में जवाब के प्रारूप में ईसाइयों के लिए निर्देशों का एक सेट है, जो अकेले और चुपचाप किया जा सकता है, या एक ही स्थान पर एक प्रशिक्षक उनके चर्च द्वारा नामित के साथ है स्थान।
    • सच है, बाइबिल बहुत पुरातन है, समझना मुश्किल हो सकता है और लंबे समय तक, बहुत लंबा हो सकता है! यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो उत्पत्ति और सुसमाचार पढ़िए उनके साथ, आप पहले से ही सृजन की कहानी और यीशु का एक अच्छा विचार प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, जब एक पुजारी से बात करते हुए और आपकी रुचि व्यक्त करते हैं, तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि आपने पहले से ही "होमवर्क" किया है।
  • इमेज का शीर्षक कैंबोलिक चरण 3 बनें
    3
    अपने परिस्थितियों को जानें रिका (वयस्क के ईसाई दीक्षा के संस्कार) के रूप में जाना जाता है और समारोह है कि ईस्टर निगरानी पर जगह ले लो (बपतिस्मा, पुष्टि, आदि) - आप कैथोलिक चर्च के साथ पिछले इतिहास नहीं है, तो आप इस प्रक्रिया को इस लेख में उल्लिखित के माध्यम से जाना जाएगा। हालांकि, अगर आपने बपतिस्मा लिया है, लेकिन अन्य समारोह नहीं किए हैं या चर्च के साथ पिछले संबंध हैं, तो आपकी प्रक्रिया अलग-अलग हो सकती है।
    • यदि आपने बपतिस्मा लिया था, लेकिन आपकी दीक्षा प्रक्रिया वहां बंद हो गई, तो आरसीआईए वर्गों को करना जरूरी नहीं हो सकता है। यह सब आपकी शिक्षा और आपकी इच्छाओं पर निर्भर करता है। पहले से ही बपतिस्मा वाले अधिकांश लोग पूछताछ और प्रतिबिंब के कम समय के माध्यम से जाते हैं, और किसी भी रविवार को चर्च में प्रवेश कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सही चर्च खोजें

    चित्र कैथोलिक चरण 4 बनें
    1
    स्थानीय कैथोलिक चर्चों पर जाएं. "चर्चों, मंदिरों और धार्मिक संस्थानों" या आपके पड़ोस में टेलीफोन पुस्तक के पीले पन्नों में देखें ये शीर्ष पर क्रॉस के साथ बड़ी, सुंदर इमारतों होंगे, बस एक संकेत। एक अन्य विकल्प चर्चों और बड़े पैमाने पर कार्यक्रमों के लिए इंटरनेट पर खोज करना है
    • एक चर्च ढूँढना अच्छा है, लेकिन 4 खोजना भी बेहतर है चर्चों पर प्रतिबिंबित करें जैसा कि आप संकाय या विद्यालय होंगे वे सभी शिक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन एक दूसरे से काफी अलग होगा। एक चर्च आपको सही नहीं लग सकता है, जबकि दूसरा आपको घर पर महसूस कर सकता है। यदि आपको कोई भी ऐसा नहीं मिला है जो आप की तलाश में है, तो देखिए।
  • चित्र कैथोलिक चरण 5 के नाम से बनें
    2
    बड़े पैमाने पर भाग लेना. आप पहली बार एक टेस्ट ड्राइव पर ले जाने के बिना कार खरीद नहीं सकेंगे, है ना? मास में जाना कैथोलिक अभिजात वर्ग के क्लब का विशेषाधिकार नहीं है, इसलिए इसमें शामिल हों! कोई भी आपका स्वागत है और कोई भी आपका सवाल नहीं करेगा यदि आप जाने का फैसला करते हैं एक कैथोलिक दोस्त के साथ जाओ जो आपको बताए कि आपको व्यवहार कैसे करना चाहिए और मास के प्रत्येक चरण का मतलब क्या है। यद्यपि आप अभी तक सांप्रदायिकता में भाग नहीं ले सकते, आप सब कुछ में भाग ले सकते हैं और कोई भी (या देखभाल) ध्यान नहीं देगा कि आपने ईचैरिस्ट प्राप्त नहीं किया था चर्च सभी का स्वागत करता है
    • एक विशेष चर्च या बड़े पैमाने पर अपने फैसले को प्रभावित न करें। अधिकांश चर्चों में मास में भिन्नता का एक उचित मात्रा है। किशोरावस्था के लिए बहुत से लोगों की पेशकश, संगीत के साथ या स्थानीय अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित विभिन्न भाषाओं में। इसके अलावा, उपदेश की आपकी प्रशंसा उस पुजारी पर निर्भर हो सकती है जो उस विशेष मास का जश्न मना रहा है। तो खोज! वहां कई विकल्प हैं
  • चित्र कैथोलिक चरण 6 बनें
    3
    अयस्क. सिर्फ इसलिए कि आप अभी तक एक कैथोलिक चर्च के दिग्गज नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रार्थना नहीं कर सकते। और इसका निश्चित रूप से मतलब नहीं है कि भगवान आपको सुन नहीं सकते! प्रार्थना करने के लिए अपने दिन के कुछ पल लें और देखें कि यह कैसा महसूस करता है, अगर यह आराम या किसी गहरे स्तर तक कनेक्ट हो रहा है, तो यह एक महान संकेत है
    • जब आप प्रार्थना करते हैं तो आप जरूरी जवाबों की तलाश नहीं कर रहे हैं किसी से बात करो (संतों सहित!) अपने कृतज्ञता दिखाने के लिए, मदद मांगने या बस आराम करने और पल का आनंद लेने के लिए। यह किसी भी जगह, समय, शब्द, विचार, गीत या कर्मों के माध्यम से करना संभव है।
  • भाग 3
    चर्च में शुरू करो

    चित्र कैथोलिक चरण 7 बनें



    1
    चुनाव के अपने चर्च के पैरिश कार्यालय से संपर्क करें उन्हें कन्वर्ट करने की इच्छा के बारे में बताएं और आप सही रास्ते पर होंगे! वयस्कों के लिए वर्ग हैं, रिका (वयस्क के ईसाई दीक्षा के संस्कार), उन सभी जो एक अवधि के भीतर कन्वर्ट करने के लिए, अनुभव आत्मसात करने के लिए एक सामाजिक वातावरण प्रदान करने के लिए इच्छा। हालांकि, इससे पहले कि आप शुरू, आप एक प्रक्रिया precatechumenate कहा जाता है, जो मूल रूप से एक पुजारी से बात करने का मतलब है गुजरना प्रतिबिंबित और अक्सर चर्च सेवाओं के लिए जाना होगा। ऐसा लगता है के रूप में डरा नहीं, यह है?
    • कभी-कभी मंडलियां स्कूलों की तरह काम करती हैं, जिसमें आप केवल अपने भौगोलिक क्षेत्र द्वारा नामित उन लोगों के पास जा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि बहुत दूर है और यह आपके बिशप के विषय में नियम है, तो अपने स्थानीय पैरिश से पूछिए कि वह वांछित चर्च में भाग लेने की अनुमति देकर एक पत्र लिखने के लिए।
  • चित्र कैथोलिक चरण 8 बनें
    2
    एक पुजारी या डेकन से बात करें वह पूछेंगे कि वह कैथोलिक क्यों बनना चाहता है, वह आपके साथ बात करेगा ताकि वह सुनिश्चित हो कि वह ईमानदार है और धर्म की स्थितियों को जानता है। यदि दोनों सहमत हैं कि आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो आप आरआईसीए शुरू करेंगे
    • मास के दौरान, आप (और सब जो एक ही "शब्द" में हैं कि आपके) के प्रवेश द्वार और संस्कार catechumenate समय के लिए के जश्न के माध्यम से उनके इरादों की घोषणा करेंगे। चिंता मत करो, जनता में बोलना जरूरी नहीं है इसके साथ, आप प्री-कैटेकमेनेट में नहीं रहेंगे, लेकिन आप एक कैटचुमन बनने के लिए अगले कदम उठाएंगे!
  • कैथोलिक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आरआईसीए कक्षाओं के साथ अपनी शिक्षा शुरू करें आप चर्च के इतिहास, उसके विश्वासों और मूल्यों और मास का जश्न मनाने के लिए उचित आदेश सीखेंगे। इस चरण के दौरान, आप मास के केवल एक भाग के लिए भाग ले सकते हैं, सांप्रदायिक होने से पहले स्थान छोड़कर, क्योंकि जब तक आप वास्तव में चर्च में प्रवेश नहीं कर लेते हैं, तब तक आपको ईचैरिस्ट नहीं मिल सकता है।
    • हालांकि, इसमें शामिल होने के कई अन्य तरीके हैं! आप अभिषेक प्राप्त करेंगे, प्रार्थना में भाग लेंगे, और समुदाय के साथ शामिल होंगे। यह ज़िक्र न करें कि जितने अधिक कक्षाएं लेते हैं, उतने करीब होंगे कि आप अंत तक होंगे, इसलिए आपके सही समय पर काम करें और शिक्षाओं की पूरी तरह का आनंद लें।
  • चित्र शीर्षक कैथोलिक चरण 10 बनें
    4
    प्रायोजक या गॉडमदर की मदद से इस अवधि को पूरा करें अधिकांश आरसीआईए कक्षाओं को एक गलगेट चक्र के दौरान किया जाता है। इस तरह, आप सभी समारोहों, उपवास और छुट्टियों में भाग लेंगे इस समय के दौरान, आप एक ईमानदार जीतेगा - या आप पहले से ही मन में एक को चुन सकते हैं। यह व्यक्ति आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देकर आपकी सहायता करने के लिए उपलब्ध होगा।
    • आपको अपने वैवाहिक स्थिति को स्पष्ट करने की आवश्यकता भी हो सकती है। अगर आप तलाक दे चुके हैं, लेकिन आपको शून्य प्राप्त नहीं हुआ है, तो आपको कैथोलिक बनने से पहले एक को प्राप्त करना होगा। यदि आप शादीशुदा हैं, लेकिन कैथोलिक चर्च की नज़र में नहीं हैं, तो फिर से विवाह करना (या अपनी शादी को आशीर्वाद देने के लिए) आवश्यक हो सकता है, जो एक कार्यक्रम के माध्यम से किया जा सकता है
  • भाग 4
    चर्च दर्ज करें

    1. 1
      शुद्धि और ज्ञान की अवधि शुरू करो। जब लीटरग्राइकल चक्र का अंत निकट है, तो आपको "चुनाव" कहा जाएगा। चुनाव संस्कार, अनुष्ठान तत्काल तैयार करना और ईस्टर निगरानी में दीक्षा के संस्कारों का उत्सव: इस चरण में है जिसमें आप तीन सार्वजनिक समारोह के लिए तैयार है।
      • पहले दो उद्धृत उधार की शुरुआत में पाए गए जब 40 दिन समाप्त हो जाते हैं, तो Paschal Vigil पर आप बपतिस्मा, पुष्टिकरण और युकेरिस्ट करेंगे
    2. कैथोलिक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
      2
      एक पूर्ण कैथोलिक बनें Paschal Vigil (एक यादगार घटना) के बाद, आप गर्व से कैथोलिक चर्च का एक मूल्यवान सदस्य हो जाएगा सभी काम और अध्ययन का भुगतान किया, अब आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। आपका स्वागत है!
      • अगर आप उत्सुक हैं, तो आपको सैक्रामेंट्स के लिए कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। उसके चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ दिखाई देने के लिए और अच्छे इरादों के साथ सभी आवश्यक हैं। याद करने या कुछ भी करने की कोई जरूरत नहीं है, न ही अंतिम परीक्षा भी है। चर्च खुश है कि आप अभी वहां जा रहे हैं। याजक सब कुछ का ख्याल रखेगा!
    3. चित्र कैथोलिक चरण 13 के नाम से बनें
      3
      मेरीस्तैगो की अवधि शुरू करें जादू नाम की तरह लगता है, है ना? तकनीकी रूप से, यह भगवान के पास आने और आपके कैथोलिक मान्यताओं की गहराई से जांच करने के लिए एक आजीवन प्रक्रिया है लेकिन व्यवहार में, यह लगभग पेंटेकॉस्ट पर समाप्त होता है और कैटेसेस में आपके अनुभव की खोज के लिए एक सुंदर नाम है
      • एक साल तक के लिए कुछ चर्च आपको सिखाना जारी रख सकते हैं (अधिक आवश्यकता के अनुसार मार्गदर्शन के रूप में), क्योंकि आप अभी भी शुरुआत करने वाले हैं कोई भी प्रश्न पूछें जो आपको चाहिए, वे सहायता के लिए उपलब्ध हैं उसके बाद, आप आसमान से घोंसले से बाहर उड़ने के लिए तैयार हो जाओगे!

    युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप सिर्फ सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि आप कैथोलिक बनना चाहते हैं, तो आप अपने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए एक पुजारी, डेकन या पार्षद सदस्य से संपर्क कर सकते हैं। वे संभवत: आपके साथ बात करने के लिए समय निर्धारित करने के इच्छुक होंगे।
    • आमतौर पर, कैथोलिक चर्च विभिन्न समुदाय सेवाओं से स्वयंसेवक होते हैं, जैसे कि बेघर लोगों को खिलाने, बुजुर्ग या अनाथों के साथ समय व्यतीत करना। यह आम तौर पर अधिकांश चर्च की सामाजिक घटनाओं का प्रतिनिधित्व करता है और समुदाय के लिए एक मूल्यवान सेवा करते हुए अन्य कैथोलिक सदस्यों से मिलने का एक शानदार तरीका है।
    • यदि आप मास या कैथोलिक परंपरा के किसी भी हिस्से को अज्ञात नहीं समझते हैं या उस पर विचार नहीं करते हैं, तो पुजारी को इसके बारे में या कैटेसेस के बारे में पूछिए।
    • यदि आप पहले "पिताजी, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर" त्रिमूर्तिवादी रूप में बपतिस्मा लिया था, तो आपका बपतिस्मा मान्य है और फिर से फिर से बपतिस्मा लेने की ज़रूरत नहीं है। अगर आपको बपतिस्मा नहीं दिया गया है या आपको गैर-त्रिरणवादी रूप में बपतिस्मा नहीं दिया गया है तो आपको कैथोलिक चर्च में बपतिस्मा लेने की आवश्यकता होगी।
    • कई मिसालों में मास का जवाब है और बैठने, उठना और घुटना टेकना के क्षणों का संकेत है।
    • हर रात और सुबह प्रार्थना करो इस तरह, आप अपनी प्रशंसा और कृतज्ञता के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करेंगे।
    • कैथोलिक चर्च आमतौर पर अपराध और प्रतिबंधित आदेश द्वारा पहचान की जाती है। कुछ लोगों में शामिल होने और कुछ कैथोलिकों को मिलने के बाद, आप देखेंगे कि यह एक अनुचित लक्षण वर्णन है।
    • आप केटेसीस, पुजारी या अपने गॉडफादर के शिक्षकों को अन्य कैथोलिक किताबों से दिशाओं के लिए पूछ सकते हैं।
    • आरसीआईए कक्षाओं का मतलब यह नहीं है कि आप एक बार में कैथोलिक विश्वास के बारे में जानने की जरूरत वाली सब कुछ सीखेंगे, वे आपको सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर अंतर्दृष्टि प्रदान करने और आपको अधिक जानने के लिए प्रेरणा देते हैं। यह आध्यात्मिक यात्रा शाश्वत और निरंतर है सिर्फ इसलिए कि आप आरआईसीए के साथ टूट गए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपने अपने नए विश्वास के बारे में अभी सीखना समाप्त कर दिया है

    चेतावनी

    • जब तक आप कैथोलिक चर्च का सदस्य नहीं बन जाते हैं, तब तक आप ईचैरिस्ट नहीं प्राप्त कर सकते हैं यह किसी भी कार्रवाई से दमन करने की संभावना नहीं है, लेकिन चर्च आपको परंपराओं का सम्मान करने के लिए कहता है। कैथोलिक मानते हैं कि ईचैरिस्ट मसीह का असली शरीर और रक्त है, सिर्फ रोटी और शराब नहीं। याद रखिए कि पौलुस ने कहा था, "जो कोई इस रोटी खाता या यहोवा के कप से न पाये, वह परमेश्वर के शरीर और लोहू के दोषी होगा। इसलिये मनुष्य अपने आप को जांच ले, और इस तरह वह इस रोटी का खाएं और इस कप को पीए। क्योंकि जो खाता है और जो पीने योग्य नहीं है, वह अपना ही निंदा करता है, और अपने शरीर को समझ नहीं पाता (1 कुरिन्थियों 11: 27-29)। संक्षेप में, आप एक नश्वर पाप करते हैं (जो बहुत गंभीर है), और विशेष रूप से इस मामले में, इन्हें टाल जाना चाहिए, क्योंकि यह कैथोलिक बनने तक इंतजार करने की बात है।
      • ईचैरिस्ट प्राप्त करने के बजाय, जो लोग अभी तक पहले सांप्रदायिकता नहीं बनाते हैं वे लाइन में प्रतीक्षा कर सकते हैं और वे वेदी पर पहुंच सकते हैं, अपने हाथों को अपने हथेलियों के सामने अपने हथेलियों के साथ अपने कंधों के ऊपर पार कर सकते हैं। यह पुजारी को बताता है कि आप ईचैरिस्ट के स्थान पर एक आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं। महत्वपूर्ण: जो पादरी नहीं हैं, वे कम्युनियन पर आशीषों को प्रदान करने की शक्ति नहीं रखते - यदि आप पवित्र भोज प्राप्त नहीं कर सकते, तो आपको बैठा होना चाहिए कोई भी आप को दबाने नहीं देगा और आप कोई गड़बड़ी नहीं करेंगे
    • सबसे ऊपर, अपने आप को किसी और के लिए परिवर्तित न करें ऐसा केवल तभी करें यदि यह आपका वास्तविक विश्वास है
    • चर्च के बारे में कई गलत धारणाएं हैं, जो आपको वास्तव में इसे समझना नहीं चाहतीं। एक कैथोलिक दोस्त की तलाश करें जो कैथलिकवाद को अच्छी तरह जानता है और वह संभवत: उन सवालों के जवाब दे सकता है।
    • कैथोलिक चर्च एक प्राचीन संस्था है - इसलिए, इसमें बहुत अधिक संस्कार और परंपराएं हैं। यदि आप पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं कि आप इसका एक हिस्सा बनना चाहते हैं, तब तक अंतिम चरण न लें जब तक आप वास्तव में विश्वास नहीं करते। अन्य लोगों की आध्यात्मिक यात्राओं के बारे में बाजार पर कई उत्कृष्ट पुस्तकें हैं उन्हें ख़रीदना और उन्हें पढ़ने से आपकी यात्रा पर काफी आसान हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com