IhsAdke.com

कैसे एक कैथोलिक मास में व्यवहार करने के लिए

जिन लोगों के पास धार्मिक पृष्ठभूमि नहीं है, एक चर्च का दौरा करना थोड़ा सा भयभीत हो सकता है। हालांकि, कैथोलिक लोगों के लिए हर कोई स्वागत करता है, और यह लेख उन कुछ मृदुसंबंधी संस्कारों को बताता है जो उन लोगों को थोड़ा अजीब लग सकता है जो उन्हें नहीं जानते हैं।

चरणों

1
समझें कि कैथलिक धर्म अभ्यास और विश्वास में अन्य धार्मिक संप्रदायों से अलग है। लीटिर्गी आमतौर पर निम्नलिखित संस्कारों का पालन करती है:
  • बाइबल के तीन अंशों को पढ़ना, उनमें से एक ओल्ड टैस्टमैंट से संबंधित है
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 1 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • ईचैरिस्ट का रिसेप्शन
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 2 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • मास गायन के मामले में, चार भजनों का गीत।
    एक कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 3 पर जाएँ शीर्षक वाले चित्र
  • कभी-कभी रीडिंग्स या कुछ भजन के अंश लैटिन में हो सकते हैं।
    चित्र कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 4 पर जाएं
  • धर्मोपदेश
    चित्र कैथोलिक मास कदम 1 बुलेट 5 पर जाएं
  • एक कैथोलिक मास कदम 2 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    मास की शुरुआत के ठीक पहले पहुंचें निश्चित रूप से, आप, आगंतुक, अगर आप शांति से (या, बेहतर अभी भी चलना) पार्क कर सकते हैं, तो और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे और चर्च में कुछ मिनट पहले ही मिलेंगे। सामने के दरवाज़े के माध्यम से दर्ज करें, और यदि आप लोगों को एक भजन पुस्तक या ब्रोशर को उठाते हैं, तो ऐसा ही करें।
  • चित्र कैथोलिक मास चरण 3 पर जाएं
    3
    यह वफादार घुटने घूमने (दाहिने घुटने के बल) को देखने के लिए आम है, या, घुटनों में समस्या के मामले में, केवल वेदी (मुख्य दरवाजे के सामने, उच्चतम मंजिल पर तालिका) की तरफ घुमा। यदि आप कैथोलिक नहीं हैं, तो शर्मिंदा न हो कि आप सम्मान के उन इशारों को नहीं करते हैं। कैथोलिक मानते हैं कि ईश्वर ईक्चिरिस्ट में शाब्दिक रूप से मौजूद है, जिसे एक तम्बू में रखा जाता है, जिसे आमतौर पर वेदी के पीछे रखा जाता है Genuflection केवल ईश्वर के लिए और ईचैरिस्ट के लिए गहरे सम्मान की निशानी है
  • एक कैथोलिक मास चरण 4 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    Pews में किसी भी सीट को लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आदर्श मोर्चे पर बैठना है, ताकि मास के चरणों का पालन करना आसान हो, और बेंच के एक छोर पर खुद को पोजिशन कर दें। यदि आप संस्कारों (उदाहरण के लिए एक वर्ग के लिए) का ध्यान रखना चाहते हैं, तो पक्षों पर बैठना अधिक आरामदायक होगा
  • एक कैथोलिक मास कदम 5 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    चर्च के मोर्चे पर संख्याओं के साथ एक तस्वीर का पता लगाने की कोशिश करें। ये संख्या संकेत देते हैं कि अनुष्ठान में आने वाले नंबरों का पालन किया जाना चाहिए। गीतों का पालन करने के बारे में शर्मीली मत रहें - अवसर होंगे - चर्च को आपकी आवाज़ की जरूरत है



  • एक कैथोलिक मास चरण 6 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपके सामने बेंच पर, आप कुछ किताबें पा सकते हैं। आमतौर पर दो प्रकार की पुस्तकें हैं: भजन और मिसाल भजन आत्म-व्याख्यात्मक हैं: सही संख्या पाएं और गाओ "मास" शब्द से प्राप्त किए गए मिसाल, मास के क्रम (कहानियां और आदेश जिसमें वे कहा जाता है, सभी समारोहों के लिए, जहां भी हो,) और प्रश्न में मास के लिए विशिष्ट भाग (रीडिंग्स, प्रार्थना दिन के लिए चुना आदि)। कैथोलिक मास को श्रद्धा की पूजा करते हैं। यह शब्द लैटिन "द्रव्यमान" से आता है और इसका अर्थ है "भेजा जाना"। कैथोलिक दुनिया में भेजे जाने वाले चर्च में जाते हैं।
  • एक कैथोलिक मास कदम 7 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    जैसा कि मास शुरू होता है, साँस लेता है, बैठकर आनंद लेता है प्रक्रिया तनावपूर्ण नहीं है जब मंडली ऐसा करती है, तो सभी को घुटने टेकने, खड़े रहने, बैठने या धनुष करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, लेकिन इन बातों को करने के लिए दबाव महसूस नहीं होता है। यह अभिषेक के दौरान घुटने टेकने के लिए सम्मानजनक है, जब भगवान भौतिक रूप से पर्यावरण में प्रवेश कर रहे हैं (आप इंग्लैंड की रानी के लिए सम्मानजनक इशारों का निर्माण करेंगे, तो ब्रह्मांड के राजा के समान करें)। यह सलाह दी जाती है कि जब मण्डली ऐसा करता है, उठने के लिए और जब वे बैठते हैं या घुटने टेकते हैं तो बैठते हैं।
  • एक कैथोलिक मास कदम 8 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    मास में कुछ बिंदु पर, पुजारी आमतौर पर कहते हैं, "हम मसीह की शांति में एक दूसरे को सलाम करते हैं।"शांति का आम लक्षण वाक्यांश के साथ एक संक्षिप्त हाथ मिलाना है" शांति तुम्हारे साथ हो। "
  • एक कैथोलिक मास कदम 9 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    भोज के लिए तैयारी जब तक आप अनुष्ठान नहीं जानते, तब तक भोज थोडा तनावपूर्ण हो सकता है केवल कैथोलिक अभ्यास, नश्वर पाप से भंग, इसे प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप को बैंक में सहज बनाओ, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप विश्वासयोग्य के मार्ग को परेशान नहीं करते जो पवित्रता लेने के लिए वेदी के लिए जाते हैं। यदि सीटें एक साथ बहुत करीब हैं, तो पीछे हटें और पक्षीय एआईएसल में रहें (इसलिए पहली यात्राओं पर पक्ष बेंच पर बैठने की सिफारिश) जब तक कि उनके बाद अपनी सीटों पर वफादार वापसी नहीं होगी।
  • एक कैथोलिक मास कदम 11 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    10
    चर्च की खूबसूरती का आनंद लें मास के बाद, चर्च के खूबसूरत चित्रों का आनंद लेने में कुछ मिनट लगें। इन मूर्तियों और "नहीं" चिन्ह मूर्तियां हैं। कोई कैथोलिक व्यक्ति अपनी प्रार्थनाओं को लकड़ी की मूर्तियों या छवियों के लिए निर्देशित नहीं करता है, लेकिन ये चिह्न वफादार लोगों को अपनी प्रार्थनाओं को ईश्वर की ओर ध्यान देने में मदद करते हैं या उन्हें कुछ संतों से पिता के साथ उनके लिए मध्यस्थता करने के लिए पूछने में मदद करते हैं।
  • एक कैथोलिक मास कदम 12 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    11
    बाद में पढ़ने के लिए एक बुलेटिन लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और मास के बाद पुजारी के अभिवादन के बारे में शर्मीली न करें। वे आमतौर पर बहुत दोस्ताना होते हैं और नमस्कार और परामर्शदाताओं और आगंतुकों के साथ बात करने में प्रसन्न होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि पल्ली पुजारी, मास के बाद, चर्च के बाहर जाता है, तो उसे नमस्कार करें उसे हमेशा "पिता" के रूप में संबोधित करना उचित है, भले ही आप उसका पहला नाम या अंतिम नाम नहीं जानते हों यात्रा के अवसर के लिए धन्यवाद यदि आप शब्दों का आदान-प्रदान करते हैं, तो चर्च में शामिल होने के लिए दबाव न महसूस करें। समझें कि पुजारी केवल अपने मिशन को पूरा कर रहे हैं, जो आपका स्वागत है।
    • अगर, सांप्रदायिकता के दौरान, आप अनजाने में विश्वासयोग्य व्यक्ति से जुड़ जाते हैं जो इसे प्राप्त करेंगे, आतंक न करें। बस अपने हथियार को पार करें, अपने मुट्ठी को अपने कंधे के चारों ओर झुकाते हुए, ताकि वे आपकी छाती पर एक एक्स बनाते हैं। यूचारीस्ट के सभी याजकों / मंत्रियों ने आपको कुछ भी कहने के बिना ही आपको आशीर्वाद दिया होगा
    • चर्चों में अपनी यात्राओं को विविधता दीजिए - विभिन्न वास्तुशिल्प रूपों के साथ-साथ उनमें से हर एक में वफादार और गलतीगत प्रथाओं के दृष्टिकोण का पालन करें। यह भी देखें कि एक और दूसरे के बीच क्या अंतर नहीं है एक संस्था को पुराने के रूप में जानने की प्रक्रिया और कैथोलिक चर्च के रूप में बहुत सांस्कृतिक सामान बहुत समृद्ध हो सकते हैं।
    • यदि आप कैथोलिक धर्म में परिवर्तित करना चाहते हैं, तो एक पादरी पुजारी से संपर्क करें - वह आपको पार्षदों के साथ पेश करेंगे, जो निश्चित रूप से आपके रास्ते पर अधिक आसानी से चलने में आपकी मदद करेंगे।
    • कुछ भाग्यशाली लोग अभी भी भाग्यशाली हो सकते हैं कि अभी भी कुछ मास ने लैटिन में प्रार्थना की है या कुछ कि वर्तमान ग्रेगोरी मंत्र। चर्च के पीछे, आप शायद स्थानीय भाषा के लिए लैटिन अनुवादों के साथ मिसाल पाएंगे, जो आपको समारोह के साथ बनाए रखने में मदद करेगा।
    • कैथोलिक ईसाई में ये सत्य मिलते हैं कि यीशु ने अपनी चर्च और शांति के जीवन के लिए इच्छा की थी।
    • कई पारिशों में, विशेष रूप से अंग्रेजी बोलने वाले देशों में, जो कैथलिक धर्म का अभ्यास नहीं कर रहे हैं वे स्वागत करते हैं और यहां तक ​​कि एक आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए कम्युनियन लाइन में शामिल हो सकते हैं। जो कोई आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है वह भोज की रेखा में प्रवेश करना चाहिए और जब वह पुजारी के पास जाता है, तो उसकी छाती पर अपनी बाहों को गुना करता है। जश्न मनाएंगे और इस बात को ध्यान में रखेगा, भले ही तेज़ी से, उस व्यक्ति पर क्रॉस का संकेत दिया जाएगा। आप अपने माथे पर क्रॉस का संकेत धीरे-धीरे कर सकते हैं। यह एक विवादास्पद प्रथा है क्योंकि यह मास के आधिकारिक कथन में नहीं पाया जाता है। फिर, यदि आप इस स्थिति के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं या पल्लीश प्रोटोकॉल के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने आप को बैंक में बैठे रखना बेहतर होगा।

      एक कैथोलिक मास चरण 10 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र

    चेतावनी

    • यूचैरिस्ट प्राप्त न करें, जब तक आप कैथोलिक अभ्यास कर रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com