IhsAdke.com

एक कैथोलिक चर्च में भोज कैसे प्राप्त करें

कैथोलिक चर्च में, पवित्र कम्यून मास का एक अनिवार्य हिस्सा है। कम्यून के लिए, कैथोलिक विश्वास का पालन करने, चर्च के साथ एकीकृत होने और अनुग्रह की स्थिति में खुद को खोजने के लिए, अन्य आवश्यकताओं के अलावा, आवश्यक है। अनुष्ठान में पादरी या चर्च के अन्य सदस्य द्वारा मसीह के शरीर और रक्त की पेशकश की जाती है। याजक को अपनी जीभ या अपने हाथों पर रख दें और जब कप की पेशकश की जाती है तो रक्त पीते हैं।

चरणों

भाग 1
कम्यून करने के लिए योग्यता

कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन शीर्षक चरण 1
1
कैथोलिक बनें, अगर यह पहले से ही नहीं है कम्यून के लिए कैथोलिक सिद्धांत को अपनाना आवश्यक है बपतिस्मा बच्चे catechesis के माध्यम से वफादार बन जाते हैं। वयस्क, एक समूह पाठ्यक्रम के लिए रिका (ईसाई दीक्षा अनुष्ठान वयस्क) को फोन किया और बयान, सबसे पहले भोज और पुष्टिकरण के संस्कारों के बाद बदल रहे हैं।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    चर्च द्वारा स्वागत किया जाना चाहिए प्रत्येक चर्च का रिसेप्शन का अपना अनुष्ठान होता है उसके बारे में अधिक जानने के लिए पुजारी या अन्य पुजारी से बात करें एक को औपचारिक रूप से चर्च द्वारा कम्यून के लिए स्वागत किया जाना चाहिए।
    • अगर आप एक कैथोलिक अभ्यास कर रहे हैं जो एक पारिश में बस गए हैं, तो पादरी जानना चाहती है कि क्या आपने बपतिस्मा लिया है, कबूल किया है, और पहले सांप्रदायिकता और पुष्टिकरण प्राप्त किया है। जो लोग इन चरणों के माध्यम से नहीं गए हैं वे उनके साथ पालन करने के लिए निर्देशित होंगे।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 3
    3
    अनुग्रह की स्थिति में कम्युनियन स्वीकार करें युवकवादी को उसके द्वारा प्राप्त नहीं करना चाहिए जो अपनी आत्मा में एक नश्वर पाप रखता है। अगर आपने चोरी, व्यभिचार, या कामुकता जैसे एक नश्वर पाप किया है, तो इससे पहले कि आप पेन्शन के माध्यम से जाना चाहिए।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम वाला चित्र चरण 4
    4
    Transubstantiation के सिद्धांत में विश्वास करें। Transubstantiation स्वीकार करने के लिए विश्वास है कि रोटी और शराब वास्तव में शरीर, रक्त, आत्मा और मसीह के देवत्व बन गए हैं। ईचैरिस्ट केवल रोटी और शराब की उपस्थिति है, लेकिन मसीह का एक सच्चा हिस्सा माना जाता है।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यूचारीस्ट फास्ट बनाओ इसका मतलब यह है कि आप सांप्रदायिक होने से कम से कम एक घंटे पहले कुछ नहीं खा सकते हैं या नहीं पी सकते हैं। उपवास के लिए पानी और दवाएं लागू नहीं होतीं बुजुर्गों और दुर्बल व्यक्तियों को उससे छूट दी जा सकती है, बशर्ते वे पुजारी द्वारा अधिकृत हो।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन शीर्षक चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि यह वैधानिक दंड के तहत नहीं है। दंडित विश्वासियों, अर्थात्, जिसे लगातार बहिष्कृत किया गया है या गंभीर पाप करता है, कम्यून नहीं कर सकता।
  • भाग 2
    communing




    कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक चित्र 7
    1
    मास पर जाएं यह वह जगह है जहां यूकेरिस्ट होता है। ईचैरिस्ट (जब मेजबान शरीर और मसीह के खून में बदल जाता है) के अभिविन्यास के दौरान, मानसिक रूप से सांप्रदायिकता के लिए तैयार हो जाते हैं आप धन्यवाद देकर और प्रार्थना के माध्यम से यीशु मसीह के प्रति कृतज्ञता और श्रद्धा दिखाने के द्वारा ऐसा कर सकते हैं।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 8
    2
    वेदी तक पहुंचें पुजारी और पुजारी कम्युनियन की पेशकश करने के लिए अपने उचित स्थान ले लेंगे। वेदी के बच्चे की प्रतीक्षा करें ताकि वह अपने बैंक को कतार में शामिल हो सके। आपको बेंच से उठने के लिए जांघते हुए (घुटने टेकना और क्रॉस का संकेत बनाना) कोई ज़रूरत नहीं है। लाइन में रुको और दूसरे के सामने मत पास।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 9
    3
    मेजबान प्राप्त करें चर्च और उसकी प्राथमिकता के आधार पर, मेजबान मुंह में रखा जाता है या वफादार को सौंप दिया जाता है। पारंपरिक अनुष्ठान में, यह उसके मुंह में रखा गया है अपना मुंह खोलें और अपनी जीभ को फैलाने के लिए एक बार इसे रख दिया जाए तो वफ़र बाहर नहीं आ जाएंगे। अपने मुंह को बंद करें और मेजबान को अपनी जीभ पर भंग करने के लिए बलिदान पर ध्यान दें।
    • मेजबान को आपके हाथों में वितरित करने के लिए, उन्हें बढ़ाएं, बाएं से दाएं को दाईं ओर रखें याजक के हाथों से मेजबान नहीं लेना - उसे अपने हाथ में डाल दिया।
    • मेजबान पहुंचाने पर, पुजारी कहेंगे, "मसीह का शरीर।" जिसको आपको जवाब देना चाहिए, "आमीन"।
  • कैथोलिक चर्च में टेक कम्यूनियन इन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    खून पाएं मेजबान प्राप्त करने के बाद, आपको रक्त मिलेगा जब आप अपनी बारी का इंतजार करते हैं तो होस्ट को भंग करने दें। उस कप के एक छोटे से घूंट ले लो जो आपको दी जाती है चुली पकड़े हुए व्यक्ति कहेंगे, "मसीह का रक्त।" इसके लिए, जवाब दें: "आमीन।"
    • जैसा कि प्याला के किनारे हर बार एक वफादार पेय का साफ होता है, आपको रोगाणु संचारण करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • कैथोलिक चर्च में ले लो कम्यूनियन नाम का चित्र चरण 11
    5
    बेंच पर लौटें और घुटने टेकें ये समय है कि आप पवित्र ईकाईरिस्ट के माध्यम से आने के लिए यीशु को प्रतिबिंबित और धन्यवाद करें। जैसा कि आप पीठ पर वापस बैठते हैं, जब तक पुजारी पूजा पूरी नहीं करते प्रार्थना करते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो पालन करें कि चर्च के अन्य अनुभवी सदस्यों ने क्या किया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके हाथों की पोजीशनिंग आपके लिए कठिन है, तो लाइन में इंतजार करते समय उनकी स्थिति बनाएं
    • होस्ट को प्राप्त करने के लिए अपने बाएं हाथ को दाईं ओर रखें कैथोलिक विश्वास के अनुसार, बाएं हाथ का दो "शुद्ध" है।

    चेतावनी

    • कुछ पारिशों के ईचैरिस्ट के बारे में अलग-अलग रीति-रिवाज़ हैं कुछ लोगों के लिए, विशेष रूप से अधिक परंपरागत धार्मिक, यह मेजबान को चबाने के लिए अपमानजनक है मास के दौरान किसी को अपमान न करने के क्रम में, आपको उस परिधि की परंपराओं को सीखना चाहिए जो आप भाग लेते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com