IhsAdke.com

कैसे बपतिस्मा होना चाहिए

एक बच्चे को बपतिस्मा देने और उसे चर्च में उठाने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए, उसके और परिवार के लिए आशीर्वाद मांगना बहुत अच्छा हो सकता है हालांकि, बच्चे को अलग-अलग ईसाई धर्म का पालन करना जारी रखना चाहिए, जब वह उस विकल्प को बनाने के लिए काफी पुराना होगा। बपतिस्मा लेने वाला एक धार्मिक कार्य है जो मृत्यु और पुनरुत्थान का प्रतीक है, और एक विशिष्ट ईसाई चर्च का सदस्य बनने के लिए एक रस्म है बस्टिज़्म आम तौर पर तब होता है जब वह व्यक्ति अभी भी बच्चा होता है, लेकिन जब वह एक वयस्क है, तब भी यह किया जा सकता है कि वह "मसीह को अपने उद्धारकर्ता के रूप में पेश कर" या "अपने पापों को दूर कर दें।"

चरणों

चित्रा शीर्षक से बपतिस्मा चरण 1 प्राप्त करें
1
पुजारी, पादरी या अन्य धार्मिक (यदि आप एक और अनौपचारिक बपतिस्मा चाहते हैं, तो बाद के मामले में) से बात करें, बच्चे के बपतिस्मा या तुम्हारा
  • चित्रा शीर्षक से बपतिस्मा चरण 2 प्राप्त करें
    2
    सोचें कि गॉडफादर और गॉडमदर कौन होगा। दो करीबी परिवार के सदस्यों या मित्रों को चुनें जिन्हें आप महान godparents समझेंगे।



  • चित्र शीर्षक प्राप्त करें चरण 3 प्राप्त करें
    3
    खानपान सेवा की व्यवस्था करें यदि आप मेहमानों के लिए रिसेप्शन बनाना चाहते हैं आप विशेषज्ञों से संपर्क करने के लिए अनुमान लगा सकते हैं कि आप भोजन पर कितना खर्च करेंगे। वैकल्पिक रूप से, शायद कुछ रिश्तेदार और मित्र इसका ध्यान रख सकते हैं
  • चित्र शीर्षक चरण 4 प्राप्त करें
    4
    बपतिस्मा क्या करें जब विशेष दिन आ जाता है, तो पुजारी या पादरी बच्चे पर कुछ पानी डालना चाहेगा, या एक बच्चा या वयस्क होने के मामले में, उसे पानी में डाल दिया जाएगा या उसे विसर्जित कर दूंगा जबकि उसे "पिता के नाम पर आशीर्वाद मिलेगा, बेटा, और पवित्र आत्मा। "
  • युक्तियाँ

    • एक व्यक्ति का बपतिस्मा मृत्यु और पुनरुत्थान का प्रतीक है, जो यीशु के उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करता है। बाइबल कहती है कि फिर से पैदा होने से "परमेश्वर की ओर से उपहार" होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com