IhsAdke.com

ईसाई धर्म में कैसे परिवर्तित करें

तो आप सोचा और ईसाई धर्म में परिवर्तित करना चाहते हैं। यह रूपांतरण करने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 1
1
अन्वेषण से प्रारंभ करें: अपने क्षेत्र में विभिन्न बैठकों और ईसाई चर्चों का दौरा करें और देखें कि आपको कैसा महसूस होता है रूपांतरण एक यात्रा है जिसे आप घर पर एक मण्डली या बाइबल स्टडी समूह के साथ शुरू कर सकते हैं और फिर दूसरे पर जाने का फैसला कर सकते हैं। यदि आप यीशु मसीह को प्राप्त करते हैं तो दूसरों पर भरोसा नहीं करना या भरोसा मत करना
  • 2
    बाइबल खरीदें बाइबल एक सार्वभौमिक किताब है जिसे आप कई जगहों पर पा सकते हैं। इसमें यहूदी शास्त्र और ईसाई शामिल हैं।
    • ईसाई धर्म को समझने के लिए बाइबल का हिस्सा पढ़ने के लिए आपको नया नियम कहा जाता है यह प्रभु यीशु मसीह और उनके शिष्यों की शिक्षाओं, सेंट पॉल की विशेष रूप से, जो महान विस्तार से ईसाई धर्म के सिद्धांतों की व्याख्या की की सांसारिक मंत्रालय के इतिहास में शामिल है। आप प्रेम, आशा, कृपा से मोक्ष के बारे में सीखना होगा, अच्छा आपको असाइन किए गए कामों करते हैं, लेकिन नहीं अनुग्रह खरीदने के लिए है कि मुक्त (परमेश्वर की ओर से एक उपहार) है दूसरों के लिए और अधिक की गलतियों को माफ करने।
    • पढ़ते समय, कई बार हो सकता है जब आप खो जाते हैं या भ्रमित होते हैं। यदि हां, तो आप विश्वासियों से प्रश्न पूछ सकते हैं, जिनमें शास्त्री, याजकों और पादरियों सहित - बाइबिल, ऑनलाइन खोज, या ईसाई किताबें शामिल हैं। बस यह ध्यान रखें कि कुछ शिक्षा विभिन्न संप्रदायों के बीच भिन्न होती है, इसलिए कभी-कभी आप अपने सवालों के असंगत "जवाब" प्राप्त कर सकते हैं ध्यान रखें कि शैतान भ्रम का लेखक है, परन्तु ईश्वर दया, अनुग्रह और शांति के लेखक हैं (भगवान का अनुग्रह का मार्ग चुनें)।
    • 400 से अधिक वर्षों के लिए प्रोटेस्टेंट के लिए सबसे लोकप्रिय अंग्रेजी बाइबिल राजा जेम्स बाइबिल रहे हैं यह विचार करने के लिए है कि रोमन कैथोलिक जो बात बाइबिल Douay-रीम्स (अपोक्रिफा साथ) का उपयोग करते हुए प्रोटेस्टेंट 66 पुस्तकों (अपोक्रिफा को छोड़ते हुए इस तरह के एजरा और Maccabees के रूप में विभिन्न यहूदी धर्मग्रंथों, अध्याय और अस्पष्ट मूल पुस्तकों, को छोड़कर के साथ बाईबिल का उपयोग महत्वपूर्ण है , आदि।)
      चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 2
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 3
    3
    उन चर्चों की शिक्षाओं और प्रथाओं को जानने के लिए समय निकालें जिन्हें आप यात्रा करने के लिए चुनते हैं और सवाल पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं। चर्च के विश्वासों का विश्लेषण करने का एक अच्छा तरीका है चर्च का विश्वास का विवरण, बुनियादी विश्वासों की सूची, और दूसरों के साथ इसकी तुलना करना।
    • वहाँ सहित कई ईसाई संप्रदायों हैं अंगरेज़ी, भगवान (और अन्य पेंटेकोस्टल संप्रदायों), बैपटिस्ट, ईसाई (नाम), मसीह, बिशप, लूथरन, मेथोडिस्ट, रूढ़िवादी (पूर्वी, यूनानी, रूसी), प्रेस्बिटेरियन, रोमन कैथोलिक और चर्च के चर्च के विधानसभा मसीह का संयुक्त अन्य प्रोटेस्टेंट समूह नहीं है, कुछ "nondenominational," कहा जाता है के साथ "के साथ (____) संबद्ध नहीं" या "स्वतंत्र (____)" एक तरह से या किसी अन्य के चर्चों।
    • हालांकि सभी ईसाई यीशु मसीह में विश्वास का हिस्सा है, प्रत्येक मज़हब कुछ शिक्षाओं, परंपराओं, सीमा शुल्क और विश्वासों पर अपनी अनूठी जोर दिया गया है। विभिन्न समूहों के संस्कारों पर विभिन्न सिद्धांतों की समझ पर एक आम सहमति के लिए फार्म, Triune भगवान (बनाम भगवान के बारे में विश्वास अरियन), पादरी, आदेश सेवाओं, बिशप, पादरी की दिव्य कार्यालयों और इतने पर, उपयाजक, शादी, चिकित्सा, भविष्यवाणी, संतों से प्रार्थना, जीभ में बात करते हैं, औपचारिकताओं, अनुष्ठान, प्रार्थना लिखा या अनौपचारिक, प्रार्थना करने के लिए के रूप में परमेश्वर का आत्मा शब्द देता है, आदि
    • बहुत ही गहरे तरीके से उन्हें सम्मिलित करने से पहले संगठनों को अच्छी तरह से और ध्यान से अनुसंधान करने के लिए बुद्धिमान है। कुछ लोगों को नकारात्मक अनुभव हो गया है क्योंकि वे इसके बारे में सबकुछ खोजते ही बहुत पहले समूह में प्रवेश करते थे जब तक आपको सहज महसूस न हो जाए, किसी समूह के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में न जाए। हेर-फेर वाले धार्मिक नेताओं के प्रभाव में नहीं आना सावधान रहें जो आपके निर्णय लेने के अधिकार का सम्मान नहीं करेंगे या जो आपके जीवन को हानिकारक तरीके से नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे।
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 4
    4
    आपकी सहायता करने के लिए एक पादरी या पुजारी खोजें यह आपके प्रश्नों के सभी उत्तरों को जानने में मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 5
    5
    मसीह के साथ सहयोग करने और मसीह का पालन करने के लिए एक चर्च चुनें। अपने पास एक चर्च या आप का आनंद लेते हैं इस चर्च में जाओ और पादरी या पुजारी से बात करें, जब भी आप चर्च सेवा कर सकें, और सप्ताह के किसी भी दिन इस चर्च में जा सकते हैं कि आपकी आत्मा आपको करने के लिए आमंत्रित करती है।
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 6
    6
    अपने सारे मन से प्रभु यीशु मसीह को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें ईसाई धर्म में परिवर्तित होने पर उनकी धारणा पर आधारित है कि यीशु परमेश्वर का एकमात्र पुत्र है और सल्वेशन सहित सभी प्रकार के चमत्कार करता है। ईसाई धर्म को मसीह में विश्वास करने से बचने के साथ बचाया जाता है, और फिर उसे एक अच्छा, ईश्वरीय जीवन जीना जो परमेश्वर को प्रसन्न करता है। दोनों महत्वपूर्ण हैं
  • 7
    "मसीही सुसमाचार में विश्वास करके बचाओ (1 कुरिन्थियों 15: 3-4) इसका मतलब यह है कि आप मानते हैं कि यीशु आपके पापों के लिए मर गया और पुनरुत्थान किया गया। एक बार जब उसने अपने पापों का भुगतान किया है, तो आप को माफ किया जा सकता है, और जब वह जी उठ चुका है, तो आपको अनन्त जीवन देने की शक्ति है। इस संदेश में विश्वास करते हुए, आप जवाब देते हैं, "हे प्रभु यीशु, मेरा मानना ​​है कि आप मेरे पापों के लिए मर चुके हैं और फिर से गुलाब, इसलिए कृपया, अब मुझे एक पापी बचाओ।" यह आपको बचाता है और आपकी ईसाई जीवन शुरू होता है।
    • एक महत्वपूर्ण मार्ग का वर्णन मोक्ष रोमियों 10: 9-10, "बुद्धि के लिए :. आप अपने मुंह प्रभु यीशु के साथ कबूल करने और अपने दिल में विश्वास है कि परमेश्वर ने उसे मरे हुओं में से उठाया, तू shalt दिल के साथ के लिए बचाया जा तो वह धर्म के लिए विश्वास करता है, और मुंह के साथ स्वीकार करने के लिए उद्धार किया जाता है। " रोमियो 10: 9-10 "
      चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 7
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 8
    8



    बनना बपतिस्मा पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर
  • चित्र ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 9
    9
    बपतिस्मा और पवित्र कम्युनन प्राप्त करें, संस्कार जो कुछ चर्च अध्यादेशों को कहते हैं, और दूसरों को उन्हें संस्कारों का एक हिस्सा कहते हैं।
  • 10
    ईसाई क्रिड्स जानें: प्रेरितों और निकीन पंथ के पंथ
    • कई चर्चों विश्वास के बयान है और एक छोटे से अलग है कि ईसाई पंथों की अपनी व्याख्या, पवित्र अध्यादेशों, चर्च और अन्य मुद्दों के संगठन प्रणाली के आधार पर कर रहे हैं प्रश्नोत्तरी। , देखें उदाहरण के लिए, कैथोलिक चर्च की धार्मिक शिक्षा, Concord लूथरन, वेस्टमिंस्टर बयान का फॉर्मूला, 39 अंगरेज़ी लेख, विश्वास की 1689 बैपटिस्ट बयान, ईसाई बुनियादी बातों 1919, और दूसरों पर विश्व सम्मेलन की सैद्धांतिक घोषणा।
      चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 10
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 11
    11
    यीशु मसीह का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप विश्वास के माध्यम से ईश्वर की कृपा से ईसाई हैं, विश्वास करें: आप क्योंकि हो सकता है आप किसी भी चर्च के बिना या कुछ पुजारियों और पादरियों (जैसे, सऊदी अरब, लीबिया, आदि) के साथ एक देश में हैं एक स्थानीय चर्च के पादरी नहीं हो सकता है या बपतिस्मा जा सकता है। सुनिश्चित करें कि यीशु के साथ आपका संबंध औपचारिकताओं पर आधारित नहीं है, जैसे कि बपतिस्मा, लेकिन यह आपके और उसके अनुयायियों के अनुसरण में, उस पर आपकी व्यक्तिगत विश्वास पर आधारित है। हां, किसी अन्य आस्तिक द्वारा बपतिस्मा लेना, यदि आप कर सकते हैं, लेकिन ईसा मसीह के लिए सबसे महत्वपूर्ण बपतिस्मा यीशु मसीह में अपना आध्यात्मिक बपतिस्मा है (गलतियों 3:27)।
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 12
    12
    जब आपको पवित्र आत्मा प्राप्त होता है (आधिकारिक रूप से एक ईसाई बनें), तो आप अपने विश्वास और यीशु में विश्वास को मजबूत करने के लिए कर सकते हैं।
    • ईसाई धर्म ईश्वर के प्यार के बारे में है, इसलिए इसे प्यार करना शुरू करना शुरू करें, जिसे आप दूसरों के लिए मुफ़्त में प्राप्त करते हैं, जैसे कि माफ करने के लिए तैयार रहना हर कोई और किसी को भी, जिन्होंने आपको नाराज किया है यीशु ने कहा, "क्या तुमने सुना है, `अपने पड़ोसी से प्रेम करो,` परन्तु मैं तुम से कहता हूं,

      `अपने दुश्मनों से प्यार और नफरत है कि उन्हें अच्छा करते हैं और उन्हें दुर्भावना से उपयोग करें "हम कोशिश कर सकते हैं और बुरी तरह असफल -। लेकिन अनुग्रह सहित भगवान के प्रस्ताव के लिए पर्याप्त है, क्योंकि अनंत दया और ईश्वर की कृपा पर भगवान की शक्ति है मोक्ष, काम से नहीं, ऐसा न हो कि कोई अस्थिरता हो।
    • अच्छा काम करो यह हर ईसाई के लिए आवश्यक है "यह एक वफादार कह रहा है, और मैं चाहता हूं कि आप इन बातों को स्पष्ट रूप से मान लें, कि जो लोग भगवान पर विश्वास करते हैं, वे अच्छे कर्म करने का प्रयास कर सकते हैं।" तीतुस 3: 8- "यह परमेश्वर का इंसान उचित हो सकता है और हर अच्छे काम के लिए पूरी तरह सुसज्जित है।" 2 तीमुथियुस 3:17। यीशु मसीह ने कहा, "देख, मैं शीघ्र ही आ रहा हूं! मेरा प्रतिफल मेरे साथ है, और मैं अपने काम के अनुसार हर व्यक्ति को सौंपूंगा।" प्रकाशितवाक्य 22:12।
  • 13
    अपने आप को भगवान की स्तुति करने के लिए प्रतिबद्ध करें, सभी चीजों के लिए धन्यवाद देना, उसे जीवन के सभी क्षेत्रों में स्वीकार करना। हमेशा प्रार्थना करें, सभी परिस्थितियों में प्रार्थना की भावना में रहें, भले ही केवल कहें, "भगवान का धन्यवाद।" इसके अलावा, सभी चीजों में, आप जिस तरह से अपना जीवन जीते हैं, उसके लिए भगवान की महिमा करें
  • दो साधारण रहस्य

    चित्र ईसाई धर्म के चरण 13 के लिए कन्वर्ट शीर्षक
    1
    इसके बारे में अधिक जानें और विश्वास करें कि यीशु अपने पापों के लिए मर गया, मृतकों से आपके उद्धारकर्ता के रूप में मृत शरीर से जीवित हुआ, और फिर यीशु के नाम पर भगवान से प्रार्थना करें और अपने स्वयं के तरीके को त्याग दें पश्चाताप करना एक सच्चे ईश्वर को, कह, "मैं अपने पाप के लिए अपने सभी कार्यों erradas- मैं फिर से होना चाहता हूँ माफी चाहता हूँ, और मैं वास्तव में यीशु के नाम पर है, सब कुछ के लिए धन्यवाद और अब माफ कर दिया हो और उसकी पवित्र आत्मा की एक उपहार के रूप में मेरे पापों के लिए दंड को बचाया"।
  • चित्र शीर्षक ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट चरण 14
    2
    अन्य लोगों को बताएं "है वहाँ एक यीशु मसीह, ईश्वर के पुत्र, जो प्रभु और सब जो विश्वास, पश्चाताप का उद्धारकर्ता है कि (" "उदाहरण के लिए और उसे पालन करें 180 डिग्री घुमाता है,)" है, जो में शामिल हैं: , ईसाई बैठकों के लिए जाना पश्चाताप की निशानी के रूप बपतिस्मा दिया जा रहा, भगवान से प्रार्थना, बाइबल पढ़ते हैं, ऐक्य ( "प्रभु भोज") लेने के लिए और दया से परमेश्वर के प्रेम दिखाने के लिए, दूसरों को क्षमा कर, सुधारने, associar- बनाने विश्वासियों के साथ - केवल के रूप में भगवान - और जब आपको लगता है कि आप कबूल, कबूल और पूछ और क्षमा को स्वीकार करने, कुछ गलतियों के लिए परिणाम इंतजार कर रहे हैं और सभी ईसा मसीह के नाम में आगे बढ़ने, पश्चाताप के बिना पाप है और सभी चीजों का सच्चा न्याय अच्छा या बुरा है
  • युक्तियाँ

    • हाथ में एक जेब बाईबल है ताकि आप इसे पढ़ सकें जब भी आपके पास समय हो।
    • आपका विश्वास Vai परीक्षण करें, इसलिए प्रतीक्षा करें और याद रखें कि आप हमेशा ईश्वर पर भरोसा कर सकते हैं।
    • ईसाई धर्म में जल्दी मत करो यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं या कोई प्रश्न हैं, तो पूछने से डरो मत।
    • दूसरों को अच्छा करने और उनके लिए उपहार बनाने के बदले कुछ छोटी-छोटी तरीकों की मदद से, बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना, न देखा जाए (और न सिर्फ उन लोगों के लिए जो आपको पसंद है या दोस्त कहते हैं)।
    • बाइबिल में, यीशु ने साबित कर दिया कि उन्होंने भविष्यवाणियों, संकेतों और चमत्कारों को पूरा करने के लिए कहा था। बाइबल कहती है कि यीशु ही कल, आज और हमेशा के लिए है (इब्रानियों 13: 8)। परन्तु सभी ईसाई नहीं मानते हैं कि मसीह की सांसारिक सेवा के दिनों में आज भी मौजूद चिन्ह और चमत्कार आज जारी रहते हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि चर्च के शुरुआती दिनों में ईसाई धर्म और प्रेरितों के लेखन को मान्यता देने के लिए चमत्कार और विशेष चमत्कार दिए गए थे, और इसलिए अब हमारे लिए बाइबल की आवश्यकता नहीं है। दूसरों, विशेष रूप से करिश्माई और पेंटेकोस्टल ईसाई, मानते हैं कि ये चमत्कार हो रहे हैं (देखें अधिनियम 8: 5,17) इन मतभेदों के बावजूद, सभी ईसाई यह मानते हैं कि यीशु मसीह आज भी लोगों को ठीक कर सकता है और चमत्कार कर सकता है अगर यह भगवान की इच्छा है भगवान रहस्यमय तरीके से उनके चमत्कारों को पूरा करने में काम करता है, और भगवान विश्वासियों की प्रार्थना सुनते हैं, जो कि उनके वादों में विश्वास करते हैं
    • पवित्र बाइबल के अलावा, कुछ लोग सलाह देते हैं कि आप चर्च के पिता, टिप्पणियों, आदि जैसे अन्य ईसाई धर्मग्रंथों को पढ़ते हैं।
    • अपने रूपांतरण का अधिकतम उपयोग करने का प्रयास करें विश्वासियों के साथ और चर्च, में पूजा में भाग लेने, और ईसाई फैलोशिप घटनाओं "जहां दो या तीन मेरे नाम, समझौते में एक साथ इकट्ठा कर रहे हैं, आपकी बीच में हो जाएगा" और अन्य लोगों को आमंत्रित करने के लिए आप के साथ यात्रा करने के लिए समर्पित है। चर्च में शामिल होना अत्यधिक अनुशंसित है क्योंकि इससे आपके विश्वास को समृद्ध करने में मदद मिलेगी।
    • नोट: विश्वास आर्य: एरियनवाद एक प्राचीन ईसाई विधर्म है, जो त्रिमूर्ति नहीं था (एरियस, एक विधर्मी [झूठे शिक्षक], जो अलेक्जेंड्रिया, मिस्र के एक पादरी था के लिए नाम), मसीह और पवित्र आत्मा की दिव्यता से इनकार किया इनकार "तीन में एक" कुछ आधुनिक प्रोटेस्टेंट संप्रदायों ने इस विश्वास को बहाल किया है (हालांकि उन्हें शायद इसके बारे में पता नहीं है), जैसे कि यहोवा के साक्षियों, मॉर्मन आदि।
    • मूर्तिपूजा से सावधान रहना "इसलिए, मेरे प्यारे भाइयों, मूर्तिपूजा से पलायन करें।" 1 कुरिन्थियों 10:14 कुछ चर्चों ने मूर्तिपूजा सहित प्राचीन मूर्तिपूजक प्रथाओं को जारी रखा है, और उन्हें ईसाई धर्म में मिश्रण करने की कोशिश की है। यह अनुचित है, लेकिन ईसाई होने का दावा करने वाले कुछ प्रमुख संप्रदायों में व्यापक रूप से सहन किया गया है। सावधान रहें और इस अभ्यास से बचें।

    विकिपीडिया से, मुक्त विश्वकोश - एरियनवाद, एक नस्लीय सिद्धांत के साथ भ्रमित नहीं होना

    • संस्कारों (बपतिस्मा, संप्रदाय, या भगवान का खाना, पापों का बयान, आदि) कुछ लोगों द्वारा मसीह में विश्वास में आवश्यक तत्व माना जाता है।
    • कुछ ईसाई सुबह 3:00 बजे दैवीय करुणा के लिए प्रार्थना करते हैं, क्योंकि वह समय था जब यीशु मसीह की मृत्यु हो गई थी।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों (परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों आदि) आपके द्वारा किए गए बदलाव को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन अपनी भावनाओं को प्रभु के साथ अपने संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव डालने न दें।
    • आप परीक्षा जाएगा, लेकिन याद रखें कि यीशु मसीह एक वकील के रूप में आप के लिए हमेशा वहाँ है, और परमेश्वर पिता के साथ अपने एजेंट। कोशिश प्रलोभन में गिर करने के लिए नहीं है, लेकिन अगर और जब आप ऐसा करेंगे, फिर से उठना, कबूल करें और जारी रखें यीशु मसीह का पालन करें!
    • भगवान आश्चर्य नहीं है कि आप एक पापी हैं वह इसके बारे में सब कुछ जानता था, और यही कारण है कि उसने यीशु मसीह को बचाने के लिए मरने के लिए भेजा आप पापी हैं, मसीह उद्धारकर्ता है यदि आप कभी ईसाई के रूप में निंदा और निराश महसूस करते हैं, तो आप ईसाई धर्म के उद्देश्य की दृष्टि खो चुके हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com