IhsAdke.com

मॉर्मन चर्च में कैसे शामिल हो (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स)

अपने सिद्धांत के अनुसार, लैटर डे सेंट्स (आमतौर पर मोर्मों चर्च के रूप में जाना जाता है) के यीशु मसीह के चर्च मूल पहली सदी में यीशु मसीह के द्वारा स्थापित किया गया चर्च के एक restorationist आंदोलन वह स्वधर्म त्याग में गिर गई (अब चर्च है कि यीशु यह होना चाहते थे), लेकिन पैगंबर जोसेफ स्मिथ जूनियर के लिए खुलासे की एक श्रृंखला के द्वारा उन्नीसवीं सदी के प्रारंभ में अपने मूल रूप में बहाल किया गया था।

मॉर्मन चर्च पृथ्वी पर परमेश्वर के राज्य का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है। यह सभी को मसीह में आने के लिए आमंत्रित करता है, उसमें विश्वास करना, पश्चाताप करना, बपतिस्मा लेना और विश्वास की समाप्ति पर टिका है, सभी आज्ञाओं को ध्यान में रखते हुए।

मॉर्मन चर्च के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका अपने सदस्यों या उसके मिशनरियों के माध्यम से है। हालांकि, अंकित मूल्य पर बयान लेते नहीं: उन्हें अपने खुद के विश्वासों के साथ तुलना करें या यदि आप ईसाई हैं, उन्हें ईसाई धर्म पर अपने विचार के साथ तुलना करें। और अधिक महत्वपूर्ण बात, एक गंभीर दिल से प्रार्थना करते हैं असली इरादे के साथ, कि परमेश्वर की आत्मा सत्य पर ले जाएगा मसीह में विश्वास कर रहे हैं।

चरणों

मॉर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 1
1
मॉर्मन की मान्यताओं के बारे में और जानें। यह लग रहा है की तुलना में यह कठिन हो सकता है सबसे अच्छा स्रोत मॉर्मन चर्च या इसके मिशनरियों का सदस्य है आप में धर्म पर साहित्य प्राप्त कर सकते हैं मॉर्मन चर्च की वेबसाइट.
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ जस्टिस क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 2
    2
    मॉर्मन की पुस्तक पढ़ें यह किताब मॉर्मन विश्वास के लिए आवश्यक है इसे खुले दिमाग और दिल से पढ़ें, और बाइबल के लोगों के साथ अपनी शिक्षाओं की तुलना करें।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक स्टेप 3
    3
    मॉर्मन मिशनरियों के साथ मिलो ये युवा लोग बिना दो साल के यीशु के सुसमाचार के शिक्षण के दो साल तक अपना जीवन समर्पित करते हैं। उन लोगों से बात करें जब आप उन्हें सड़क पर देखते हैं या उन्हें आमंत्रित करते हैं जब वे अपने दरवाजे पर दस्तक देते हैं। अगर आपके पास कोई मॉर्मन नहीं है, तो संपर्क करें मॉर्मन चर्च की वेबसाइट.
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 4
    4
    रविवार को बार-बार आप मॉर्मन चैपल सबसे नज़दीकी हैं। फोन बुक में या ऑनलाइन देखें वेबसाइट. जब आप वहां होते हैं, तो संदेशों को पढ़ाना और अपने आसपास के सदस्यों से बात करें, साथ ही कोरम अध्यक्ष या उनके सलाहकारों से बात करें



  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 4
    5
    सिखाया चीजों की समीक्षा करें और उनके बारे में प्रार्थना करें। अपने घर या बाहर में एक शांत स्थान खोजें। नीचे गुमराह करो और ईश्वर से यीशु मसीह के नाम पर बात करें। उसे पूछने के लिए कहें कि चर्च सत्य है, और पवित्र आत्मा जवाब का खुलासा करें।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेजर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 6
    6
    आपके द्वारा प्राप्त हुई प्रतिक्रिया के आधार पर, मॉर्मन मिशनरियों से आमंत्रण को स्वीकार करें कि आप को ईसा मसीह को स्वीकार कर लिया गया है और उसे पालन करना चाहते हैं।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेजर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 7
    7
    चर्च ऑफ द लेजर डे संतों के सदस्य के रूप में पुष्टि की एक पुजारी ने उसके सिर पर हाथ रख दिया और लैटर-डे यीशु मसीह के चर्च के एक सदस्य के रूप में आप की पुष्टि करें और बताएं कि आप "प्राप्त पवित्र आत्मा।" पवित्र आत्मा हमेशा आपके पक्ष में रहेगा जब तक आप अपने जीवन के लिए भगवान की आज्ञाओं का पालन करेंगे। यह भी पुष्टि की जा मतलब है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी मोर्मों चर्च के रिकॉर्ड में जोड़ दिया जाएगा, और है कि आप शारीरिक रूप आध्यात्मिक अर्थ में दुनिया भर में चर्च के एक अधिकारी सदस्य हैं। बधाई!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि अधिकांश मिशनरियों को बहुत युवा लोगों के संयमी जीवन जीते हैं, अक्सर परिवार और दोस्तों से दूर होते हैं उनके दैनिक जीवन में उन्हें बहुत अस्वीकृति (और कभी-कभी दुराचारी) भुगतना पड़ता है, और चर्च से वित्तीय सहायता प्राप्त नहीं होती है। उन्हें दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करें-जैसे कि आप चाहते हैं कि आपके बच्चों का इलाज किया जाए, यदि वे ऐसा कर रहे थे। (यह चाहे आप उनके संदेश को स्वीकार करते हैं या नहीं, इसके बावजूद लागू होता है।) वे और उनके परिवार आपके लिए एक जबरदस्त बलि दे रहे हैं कि वे यह जान सकें कि वे सच्चाई के रूप में क्या मानते हैं।
    • मिशनरियों से प्रश्न करने से डरना मत करें या उन्हें पूछें कि वे मॉर्मन बुक में क्यों विश्वास करते हैं।
    • यदि आप को पढ़ना नहीं चाहते हैं मॉर्मन की किताब फिर भी, आप मूवी की पुस्तक - द यात्रा को देख सकते हैं यह केवल पहले दो पुस्तकों को कवर करता है मॉर्मन की किताब और चर्च द्वारा नहीं किया गया है, जो हो सकता है कि क्या हुआ हो सकता है (विशेषकर उनके भविष्य की पत्नी के साथ Nephi के रिश्तों और पात्रों द्वारा की गई विभिन्न टिप्पणियों के बारे में अनियंत्रित तथ्यों के संबंध में) की उदार व्याख्याएं शामिल हैं। बहुत से लोग मानते हैं कि यह किताब का एक अच्छा परिचय नहीं है, लेकिन तुलना करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और देखें कि आप क्या सोचते हैं।
    • मॉर्मन धर्म को बहुत गंभीरता से लेते हैं। यह एक जीवन शैली के लिए एक प्रतिबद्धता है यदि आप इस प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको बपतिस्मा नहीं लेना चाहिए।
    • मॉर्मन ईसाई हैं ईसाइयों की तरह, वे ईश्वर और यीशु मसीह और बाइबल में विश्वास करते हैं। लेकिन वे और भी अधिक विश्वास करते हैं।
    • अगर आपको मॉर्मन की पुस्तक को समझने में परेशानी हो रही है, तो आप चर्च वेबसाइट पर उपलब्ध बच्चों के संस्करणों को पढ़ सकते हैं। यद्यपि उन्हें बच्चों के लिए बनाया गया था, वे वयस्कों के लिए भी पूरा करते हैं
    • मॉर्मन की किताब
      यदि आप अभी तक एक ईसाई नहीं हैं, तो बाइबिल, विशेषकर न्यू टेस्टामेंट, यीशु मसीह के जीवन के बारे में जानने के लिए पढ़ें। आप पूरे पुराने नियम को पढ़ने के लिए पहला प्रयास में खो, लेकिन उत्पत्ति कम से कम इसे संदर्भ में जानने के लिए अच्छा है और, इस्राएल के जनजाति आप कुछ नए नियम और मोर्मों की पुस्तक (निर्माण, अब्राहम में वर्णित बातों से संबंधित मदद करनी चाहिए , मिस्र में यूसुफ, आदि)। वहाँ भी बाइबल की कहानियां हैं जिन्हें आप बच्चों के लिए अनुकूलित कर सकते हैं ताकि आप अधिक तीव्रता से अध्ययन करने से पहले पढ़ सकें।




    चेतावनी

    पारंपरिक चर्चों में कई ईसाइयों को मॉर्मन शिक्षाओं की समझ नहीं है, और वास्तव में उन्हें समझने की कोशिश करने के बिना तेज़ी से इनकार करते हैं। मॉरमोन द्वारा प्रदान की गई प्रत्येक जानकारी को "द्वितीयक" के रूप में प्रदान करते हैं।

    • यदि आप बपतिस्मा के साथ असहज महसूस करते हैं, तो मिशनरियों या अन्य चर्च के सदस्यों को आप पर दबाव न दें। बपतिस्मा लेने का निर्णय पूरी तरह तुम्हारा है अध्ययन और प्रार्थना करने के लिए कुछ समय लें: यदि आप वास्तव में अपने दिल में ईमानदार हैं, तो भगवान आपको वह निश्चितता देगा जो आप चाहते हैं
    • उन लोगों से सावधान रहें जो मॉर्मन विश्वासों के बारे में अधिक जानने के लिए खुद को सदस्यों की तुलना में करते हैं
    • हालांकि मॉर्मन मिशनरियों ने "आधिकारिक" अन्य धर्मों की आलोचना नहीं की है, कुछ लोग समझाएंगे कि उनके पास पूरे सच्चाई क्यों नहीं है, खासकर समन्वय और पुरोहित प्राधिकरण से संबंधित मामलों में। याद रखें कि ये मिशनरियां आमतौर पर युवा और अनुभवहीन हैं। मुख्य रूप से मॉर्मन पर्यावरण में उठाया गया, अन्य चर्चों की उनकी समझ अक्सर छोटी होती है। (जैसे कि मॉर्मन चर्च द्वारा मॉर्मन चर्च के बारे में जानने के लिए बेहतर है, मॉर्मन मिशनरियों की तुलना में उस चर्च के सदस्यों से कैथोलिक ईसाई के बारे में जानना बेहतर है।)

    आवश्यक सामग्री

    • मॉर्मन की एक पुस्तक
    • पढ़ने और प्रार्थना करने के लिए एक शांत जगह
    • पवित्र आत्मा का प्रभाव

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com