IhsAdke.com

एक बपतिस्मा का नाम चुनना

कैथोलिक के लिए, बपतिस्मा कुछ महीनों के जीवन के बच्चों द्वारा प्राप्त एक संस्कार है पवित्र पानी को पाप के दफन, पुनरुत्थान और पुनर्जन्म का प्रतिनिधित्व करने के लिए छोटे से एक के माथे पर छिड़का हुआ है। बपतिस्मा नाम केवल इस धर्म के लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है और आम तौर पर माता-पिता के जन्म के अनुसार ही होते हैं। जब कैथोलिक माता-पिता बच्चे के लिए एक नाम चुनते हैं, तो वे समझते हैं कि वे बपतिस्मा के नाम भी चुन रहे हैं। यह आमतौर पर संतों के साथ घनिष्ठ है (हालांकि यह आवश्यकता नहीं है)। आप संतों के जीवन पर शोध कर और किसी ईसाई जीवन को दर्शाते हुए कुछ चुनने के द्वारा एक बपतिस्मा नाम चुन सकते हैं

चरणों

शीर्षक वाला चित्र एक बपतिस्मा नाम चुनें चरण 1
1
संतों के जीवन को खोजें बहुत से लोग अपने बच्चों के लिए बाइबिल के नाम चुनना पसंद करते हैं यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो एक संत को ढूंढें जो प्रशंसा करते हैं।
  • कैथोलिक संतों के लिए इंटरनेट खोजें आपको नाम और विवरण मिलेंगे जो आपको प्रेरित कर सकते हैं
  • संतों के बारे में किताबें पढ़ें स्थानीय पुस्तकालय के संदर्भ अनुभाग की जांच करें और नीचे जाएं। ऐसे बच्चे नाम की किताबें भी हैं जिनमें धार्मिक उदाहरण हैं
  • चित्र शीर्षक नाम का एक बपतिस्मा नाम चुनें
    2
    पुण्य या ईसाई अनुष्ठान के साथ जुड़े नाम चुनें आप संत के नाम के बिना भी एक "धार्मिक भावना" बनाए रख सकते हैं
  • शीर्षक से चित्र एक बपतिस्मा नाम चुनें चरण 3
    3
    एक पादरी / पुजारी से बात करें जब आप अपने या अपने बच्चे को बपतिस्मा लेने का निर्णय लेते हैं, तो आपका चर्च आपको एक पादरी या पुजारी के साथ काम करने के लिए कहता है यह बपतिस्मा के संस्कार के लिए आपको और आपके परिवार को तैयार करने में मदद करेगा।



  • शीर्षक से चित्र एक बपतिस्मा नाम चुनें चरण 4
    4
    सलाह के लिए godparents से पूछो इन लोगों को माता-पिता द्वारा नियुक्त किया जाता है, जो कुछ बपतिस्मा-संबंधी अनुष्ठानों में मदद करता है, साथ ही साथ परिवार को आध्यात्मिक नेतृत्व प्रदान करता है। पूछें कि क्या उनके पास नाम का विचार है
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक बपतिस्मा नाम चुनें चरण 5
    5
    धार्मिक इतिहास और आपके परिवार के भविष्य के बारे में सोचो कुछ माता-पिता अपने बच्चों को सम्मानजनक और प्रशंसनीय नाम देने का फैसला करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक बपतिस्मा नाम चुनें चरण 6
    6
    अपने विश्वास के नवीकरण का प्रतीक। यदि आप बपतिस्मा ले रहे हैं, तो जन्म का नाम रखें। आप अपनी नई पहचान की पहचान करने के लिए "पृथक" बपतिस्मा नाम भी चुन सकते हैं यह असामान्य है, लेकिन यह एक विकल्प है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहें, तो नाम का चयन करने के लिए पुष्टिकरण के संस्कार का इंतजार करें। जो लोग इस प्रक्रिया के माध्यम से कैथोलिक चर्च में जाते हैं, उन्हें एक नया नाम चुनने का एक और मौका है - और हमेशा एक संत का नाम। आप अपने पुराने नाम को रखने और एक chrism नाम चुनना पसंद कर सकते हैं जो आपकी पसंद के संत को दर्शाता है।
    • बपतिस्मा के संस्कार पर अधिक स्पष्टीकरण के लिए अपने पादरी / पुजारी (या अन्य धार्मिक नेता) से बात करें
    • ईसाई संप्रदाय (रोमन कैथोलिक के अपवाद के साथ) भी एक अनुष्ठान के रूप में बपतिस्मा का उपयोग करते हैं जिसमें लोग अपने जीवन और हृदय में यीशु मसीह को स्वीकृति व्यक्त कर सकते हैं हालांकि, वे आमतौर पर बपतिस्मा के नामों का उपयोग नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • एक ऐसा नाम न चुनें जो ईसाई मूल्यों और भावनाओं के विपरीत है। यद्यपि बपतिस्मा देने वाले नामों को अब संतों या स्वर्गदूतों के लिए समानार्थक होना नहीं पड़ता है, चर्च संभवत: उस बच्चे को बपतिस्मा करने के लिए सहमत नहीं होगा, जिसका नाम अपने उपदेशों का खंडन करता है नाम "लूसिफ़ेर" या अन्य शैतान सहयोगियों की सिफारिश नहीं की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com