IhsAdke.com

अपने बेटे को देने के बारे में व्याख्या कैसे करें

लेंट ईस्टर से पहले की अवधि, एक ईसाई छुट्टी है जो यीशु मसीह के जी उठने की याद दिलाती है कई ईसाई इन 40 दिनों को बदलने और भगवान दृष्टिकोण करने के लिए एक अवसर के रूप में देखते हैं, लेकिन एक बच्चे को अवधारणा को समझाना मुश्किल हो सकता है। युवा लोगों को यीशु की मृत्यु से भयावह हो सकता है और नियमित रूप से परिवर्तनों से उलझन में आ सकता है और लेंटन बलिदान के आदर्श का भी विरोध कर सकता है। इसलिए, आप अपने बच्चों के साथ इस तरह के विवरण और परंपराओं पर चर्चा करने के लिए अच्छा है, और यदि आप उनके साथ इस अवधि को अपनाना चाहते हैं तो

चरणों

विधि 1
यीशु की मृत्यु और पुनरुत्थान की चर्चा करना

चित्र शीर्षक से एक बाल चरण 1 के बारे में बताएं
1
यीशु के जीवन की कहानी बताओ आप अक्सर मसीह के बारे में (स्मारक तिथि के दौरान न केवल) बात करने की ज़रूरत है यदि आप चाहते हैं कि आपके बच्चे ईसाई धर्म और इसकी मुख्य परंपराओं को स्वीकार करें। बाइबल में यीशु के जीवन के बारे में पढ़ें और एक स्थानीय किताबों की दुकान या इंटरनेट पर लेंट एंड ईस्टर जैसे विषयों से संबंधित पुस्तकों की खोज करें।
  • अर्थ के संदर्भ में, पृथ्वी पर यीशु के जन्म और गुजरने का एक उद्देश्य था: मनुष्य को मुक्ति और अनन्त जीवन प्राप्त करने के लिए सिखाना। उसे यह भी बताएं कि उसने इस मिशन के लिए खुद को समर्पित किया है, दुःख के बावजूद, अनन्त महिमा के कारण कि वह हम सभी को लाएगी।
  • एक बाल स्टेप 2 के बारे में बताएं चित्र शीर्षक
    2
    बच्चों के लिए उचित रूप से यीशु की मृत्यु का वर्णन करें। आप मसीह की मृत्यु के बारे में बता सकते हैं कि क्रूस पर चढ़ने के खूनी विवरणों में जाने के बिना, जो छोटे बच्चों को डरा सकती है यीशु की बलि के उद्देश्यों पर ज़ोर देना और उसने पृथ्वी पर जीवन छोड़ दिया ताकि विश्वासियों को बचाया जा सके।
    • यदि आपके बच्चे बहुत छोटे हैं, तो कहें कि यीशु मर गया और हमारे लिए जीवन में आया।
    • यदि वे थोड़े बड़े हैं, तो मसीह की मृत्यु और पुनरुत्थान के बारे में कुछ विवरण जोड़ें यह स्पष्ट करें कि मृत्यु का अंत नहीं है, परन्तु अनन्त जीवन की शुरुआत।
    • अगर आपका बच्चा पूर्व-किशोर या किशोर पहले से ही गठित हैं, तो आप क्रूस पर चढ़ने के विवरण समझा सकते हैं - क्योंकि वे मौत और पुनरुत्थान के प्रतीकों को समझ सकते हैं और उनके संबंध मानव जाति के उद्धार के साथ कर सकते हैं।
  • स्टेप 3 के बारे में बताएं चित्र
    3
    ईस्टर का अर्थ समझाओ अपने बच्चों को बताएं कि ईस्टर ईसाई धर्म का सबसे महत्वपूर्ण स्मारक तिथि है - अधिक क्रिसमस से - और कि खरगोशों, अंडे और चॉकलेट की तुलना में अधिक शामिल है। ईस्टर रविवार मरे हुओं में से यीशु की वापसी का जश्न मनाता है पुनरुत्थान की अवधारणाओं और मृत्यु के बाद जीवन के बारे में जल्द से जल्द चर्चा करें, क्योंकि वे ईसाई धर्म में मौलिक हैं
    • अपने बच्चों को कम उम्र के हैं, का कहना है कि ईस्टर स्मरणोत्सव हमारे लिए यीशु के प्रेम की याद दिलाने के लिए कार्य करता है, और वह पता चला अनन्त जीवन के लिए रास्ता।
    • इसलिए, व्रत एक प्रतिबिंब और फ़ोकस होना चाहिए - जो कि विश्वासियों को तैयार करता है और ईस्टर रविवार की शक्ति और महिमा को समझने में उन्हें सहायता करता है
  • विधि 2
    लेंट के मुख्य दिनों का वर्णन

    स्टेप 4 में लेंट के लिए लिखित एक शीर्षक चित्र
    1
    ऐश बुधवार को समझाओ ऐश बुधवार को शुरू होता है उस तारीख को, कई ईसाइयों ने माथे पर राख पर एक प्रतीकात्मक क्रॉस निकाला। यह मानव मृत्यु का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन यह बिल्कुल जरूरी नहीं है - खासकर युवा बच्चों के साथ परंपरा के बारे में व्यावहारिक रहें
    • आप मौत पर कम ध्यान भी दे सकते हैं और इस तथ्य पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि क्रॉस लेंट के मुख्य बिंदु का प्रतिनिधित्व करता है: यीशु
  • चित्र शीर्षक से एक बच्चे को चरण 5 के बारे में बताएं
    2
    चालीस दिन के अर्थ समझाओ अपने बच्चे को कि रोज़ा तक रहता है 40 दिन है क्योंकि यह उस समय है कि यीशु ने जंगल, उपवास में फिरते, जब शैतान की लालच विरोध के आसपास थी बताओ। समझाओ कि आपके बच्चे को इस अवधि में मसीह के समान होने का मौका मिलता है: प्रलोभनों का विरोध और भगवान के पास आओ।
    • व्रत एक "संक्रमण अवधि" या ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, लेकिन विचलन से दूर होने और भगवान के साथ अपने संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका।
  • स्टेप 6 में एक बच्चे को लिखित स्पष्टीकरण चित्र
    3
    परिवार के साथ पवित्र सप्ताह का सम्मान करें आपके बच्चे को यह समझना चाहिए कि ईस्टर के पिछले हफ्ते पहले भी ज़रूरी है। उस हिस्से को उसको छोड़ दें
    • कहो कि पाम रविवार भीड़ के माध्यम से यरूशलेम में यीशु के प्रवेश द्वार को चिन्हित करता है, लेकिन उनमें से बहुत से लोग कुछ दिनों में उसे धोखा दे देंगे। समझाओ कि यह दर्शाता है कि कोई भी बुराई के प्रलोभनों के लिए झुक सकता है और परमेश्वर से दूर हो सकता है।
    • पवित्र गुरुवार को यीशु की मौत से पहले रात की कहानी बताने के लिए, और उसने चेलों के "परिवार" के साथ आखिरी भोजन का फैसला करने का फैसला किया। आप अपने परिवार के लिए दावत भी तैयार कर सकते हैं जो रात के खाने का प्रतिनिधित्व करता है
  • एक बाल चरण 7 के बारे में बताएं चित्र शीर्षक
    4
    जुनून के शुक्रवार के बारे में बात करें जिस दिन यीशु मर गया, वह ईसाइयों के लिए दुःखी है, लेकिन युवाओं के लिए यह महत्वपूर्ण है। क्रूस पर चढ़ाव के विवरणों को ठीक से पर चर्चा करें और मसीह को हर किसी के लिए बनाया गया बलिदान और उस महिमा पर ध्यान केंद्रित करें जो वह जानता था।
    • यदि आप ईस्टर अंडे खरीदने जा रहे हैं, तो यह स्पष्ट करें कि वे नए जीवन और पुनर्जन्म के वादे का प्रतिनिधित्व करते हैं - और ये कि वे "चलनेवाली" नहीं हैं।
  • स्टेप 8 में एक बच्चे को लिखित व्याख्या
    5
    ईस्टर रविवार को समाप्त सप्ताह अपने बच्चों को समझाइए कि सब्त के दिन मूर्तिपूजा (या कुछ परंपराओं में सतर्कता) जगह ले लेते हैं, ताकि विश्वासियों को केवल ईस्टर पर ध्यान केंद्रित किया जा सके। कभी-कभी आनन्द और उत्साह के साथ बोलें और मृत्यु के बाद ईश्वर के प्रतीक और पुनरुत्थान, मोक्ष, और भगवान के साथ जीवन के आश्चर्य की व्याख्या करें।
    • कुछ परंपराओं में, पवित्र शनिवार भी उपवास का दिन है - और विश्वासियों को आशीर्वाद देने के लिए पुजारी के लिए भोजन की टोकरी तैयार करनी चाहिए।
    • अंत में, ईस्टर रविवार की खुशी जीना रेज-कन्टे - जश्न मनाने- चर्च में जाकर- परिवार के साथ दिन बिताना आदि।
  • विधि 3
    अपने बच्चों के लिए लेंटन आचरण शिक्षण

    स्टेप 9 के बारे में बताएं चित्र
    1
    तेजी से बताएं व्रत के दौरान, ईसाइयों के लिए दृष्टिकोण और सम्मान के विभिन्न तरीकों से ईसाई "उपवास" करते हैं, जिन्होंने रेगिस्तान में 40 दिन बिताए थे। फिर भी, यह उपवास हमेशा भोजन को शामिल नहीं करता है बलिदान करने और भगवान के पास आने के अन्य तरीके हैं।
    • अपने बच्चों को 40 दिनों के लिए बड़ा प्रतीकात्मक बलिदान करने की आवश्यकता नहीं है। फिर भी, आप उन्हें इस अवधारणा को सिखा सकते हैं और उन्हें परंपरा का पालन करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं - उदाहरण के लिए कैंडी और वीडियो गेम छोड़ना।
    • यह उपवास अवधि उन लोगों के साथ एकता दिखाने के लिए भी आदर्श है जो खाने के लिए नहीं हैं। अपने बच्चों को एक आश्रय या दूसरे स्थान पर ले जाएं जहां ज़रूरत में लोग हैं
    • उपवास के नियम (18 वर्ष की आयु से पहले) और मांस से संयम (14 वर्ष पूर्व) रोमन कैथोलिक चर्च में युवा लोगों के लिए वैध नहीं हैं। वे पूर्वी और रूढ़िवादी कैथोलिक चर्चों के लिए अधिक कठोर (और चर) हैं
  • स्टेप 10 के लिए लेंट के लिखित स्पष्टीकरण वाला चित्र



    2
    अपने बच्चों को अपने पापों के पश्चाताप करने के लिए प्रोत्साहित करें उन्हें बताएं कि वे भगवान के करीब पहुंचेंगे। वे पहले से माफी के मूल्य को भी समझ नहीं सकते हैं, लेकिन अगर वे स्वीकार करते हैं और अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं (लड़ते हैं, शपथ ग्रहण करते हैं, गलत समय पर कैंडी खाने आदि) तो वे अधिक परिपक्व हो जाएंगे।
    • उन्हें यह भी बताएं कि अगर वे सत्य बताते हैं और भगवान से क्षमा मांगते हैं तो वे अच्छा महसूस करेंगे।
  • स्टेप 11 के बारे में लिखित एक शीर्षक चित्र
    3
    अपने बच्चों को पानी का अर्थ सिखाना पानी मानव जीवन के लिए आवश्यक है, लेकिन यह बपतिस्मा और पापों के धोने का भी प्रतिनिधित्व करता है घर पर एक प्रतीक रखें, पानी की बोतल की तरह, और अपने बच्चे को अपने महत्व के बारे में सोचने और बात करने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • समझाओ जैसे जैसे शरीर शरीर को शुद्ध कर सकता है, यीशु "जीवित जल" है जो आत्मा को शुद्ध करता है।
  • स्टेप 12 के लिए लेंट टू लर्नेंट एक चाइल्ड स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    समझाओ कि आपके बच्चों को परमेश्वर के साथ घनिष्ठ संबंध होना चाहिए। ईसाइयों का अनन्त जीवन उन पर निर्भर करता है जो वे मानते हैं और अब करते हैं। भगवान लोगों को विश्वास रखने के लिए प्रेरित करता है और उम्मीद करता है कि वे खुद को और दूसरों के प्रति अच्छा बनें यह भूलना आसान है, लेकिन लेन्ट एक स्मरणपत्र के रूप में कार्य करता है।
    • अपने बच्चों को भगवान के पास आने के एक तरीके के रूप में लेन्त करने के बारे में सोचने के लिए प्रोत्साहित करें। समझाओ कि यीशु ने जंगल में 40 दिनों का इस्तेमाल किया ताकि वे व्यत्यय से दूर हो जाएं और प्रभु को ध्यान में रख सकें। वे खुद को किसी भी चीज से भी दूर कर सकते हैं जो इस अवधि में लाभकारी नहीं है।
  • विधि 4
    परिवार के साथ रहने वाला लेंट

    स्टेप 13 के लिए लेंट लिखित स्पोर्ट शीर्षक
    1
    परिवार के साथ आशीर्वादों का धन्यवाद आपको अपने बच्चों के लिए एक उपदेश देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपसे बात करना अच्छा है - स्वाभाविक रूप से - आपके पास विशेषाधिकारों की, परन्तु दूसरों को नहीं। उन्हें बताओ कि वे सभी के लिए आभारी होना चाहिए।
    • अपने परिवार को बताएँ निश्चित विलासिता रोज़ा के दौरान क्योंकि आप सब भगवान का आशीर्वाद दिया है दे सकते हैं - और जरूरतमंद लोगों की मदद से उसे सम्मान कर सकते हैं।
  • एक बाल स्टेप 14 के बारे में बताए चित्र का शीर्षक
    2
    अपने बच्चों के लिए एक उदाहरण बनें व्रत के अर्थ का आदर करना रमणीयता और प्रतिबिंब के युग में अवधि को बदलने के लिए सभी अनुष्ठानों में भाग लें।
    • अभ्यास में जो तुम सिखाओ रखो आपको कुछ चीजों का त्याग करना होगा यदि आपके बच्चों को ऐसा करना पड़ सकता है उदाहरण के लिए: यदि वे खिलौने छोड़ देते हैं तो सामाजिक नेटवर्क और इलेक्ट्रॉनिक गेम छोड़ दें
  • स्टेप 15 के लिए लेंट के लिखित स्पष्टीकरण वाला चित्र
    3
    परिवार के लिए आध्यात्मिकता को प्राथमिकता बनाएं बाइबल पढ़ें, प्रार्थना करें और उनके साथ ईसाई धर्म के बारे में बात करें। इन अवधारणाओं को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए - यीशु, लेंट, और ईस्टर के बारे में बच्चों की किताबें खरीदें आप महत्वपूर्ण घटनाओं जैसे कि लास्ट सपर या ईस्टर सफ़र पर मसीह की खाली कब्र के रूप में भी मंचन कर सकते हैं।
    • अपने बच्चों को कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करें, जैसे पार, कांटों के मुकुट, और अन्य प्रतीकात्मक परियोजनाएं अधिक प्रेरणा के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • एक बाल स्टेप 16 के बारे में लिखित व्याख्यात्मक चित्र
    4
    एक परिवार के रूप में लेंटन भोजन तैयार करें ऐसा नहीं है क्योंकि आप उपवास कर रहे हैं कि आपको नरम व्यंजन तैयार करने की आवश्यकता है। अपने बच्चों को उधार देने के लिए प्रतीकों और अनुष्ठानों को स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आनंद लें। यदि वे मदद करते हैं तो सब कुछ भी बेहतर होगा
    • इंटरनेट पर व्यंजनों की तलाश करें, जैसे टूना पुलाव, सामन केक और प्राकृतिक सैंडविच
    • लेन्ट के विशिष्ट व्यंजनों के बारे में भी खोजें।
  • एक बाल स्टेप 17 के बारे में बताएं चित्र
    5
    दूसरों को मदद करने के लिए अपने बच्चों को प्रोत्साहित करें उन्हें यह तय करने दें कि दयालुता क्या करेगी और कौन मदद करेगा। इस प्रकार, वे ईसाई आत्मा में अधिक से अधिक रुचि लेते हैं।
    • उदाहरण के लिए: यदि आपके पास एक बुजुर्ग पड़ोसी है और अधिक घर नहीं जाते हैं, तो आपका बच्चा एक कार्ड को सजाने के लिए या कुछ सामान्य ईस्टर पकवान तैयार कर सकता है ताकि इसे देने के लिए या यार्ड को साफ किया जाए और कुछ फूल लगाए जाए।
    • समझाओ कि विशेषाधिकारों को छोड़ने से दूसरों की मदद करना ज्यादा मसीही है
  • एक बाल स्टेप 18 में लेंट के लिए लिखित चित्र
    6
    अपने बच्चों को दिखाएँ कि लेंट एक महान और दिलचस्प समय है यह मत कहो कि ये 40 दिन पीड़ा, बलिदान और दर्द पर आधारित हैं, परन्तु प्रतिबिंब और परिवार के क्षणों पर। सिखाना कितना महत्वपूर्ण है कि जीवन और पुनरुत्थान के चमत्कार और बाद के जीवन से प्यार करना है।
    • इस तरह के वाक्यांशों के साथ लेंट के बारे में बात मत करो "चलिए एक महीने का डेढ़ साल लगना यीशु की मौत के कारण दुखी हो गया है - तो हम उसके जी उठने का जश्न मनाते हैं।"
    • ऐसा कुछ कहो, "हम इस समय के लिए यीशु ने हमारे लिए बलिदान किए गए बलिदान पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हैं, और हमें अनन्त महिमा के लिए आभारी होने के लिए हमें लाया है।"
  • स्टेप 1 9 के बारे में चित्रित करें
    7
    ईस्टर के बाद अपनी पुरानी आदतें न लें अपने बच्चों को दिखाएं कि लेंट आपके लिए बेहतर लोगों के लिए आदर्श अवसर है, और ये मूल्य तब समाप्त नहीं हो सकते जब यह समाप्त होता है
    • आश्रयों को खाना देने के लिए, अपने सेल फोन पर खर्च करने, बात करने, पढ़ने और यीशु के बारे में सोचने और अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए समय सीमित रखें।
  • युक्तियाँ

    • आप एक व्यापक स्पेक्ट्रम का तेजी से सामना कर सकते हैं आपका बच्चा एक विशेषाधिकार छोड़ सकता है, एक-दूसरे के साथ बहस करना बंद कर सकता है, या माता-पिता के लिए ब्रेटी प्रतिक्रिया नहीं दे सकता है, उदाहरण के लिए
    • अपने बच्चों की उम्र और परिपक्वता स्तर को मत भूलना उन्हें क्रूस पर चढ़ने की विस्तृत और खूनी चर्चाओं के साथ डरा मत करो और उन्हें कुछ भी करने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com