IhsAdke.com

लेंट कैसे जश्न मनाएं

व्रत एक ईसाई परंपरा है जो कई संप्रदायों में देखी गई है। यह बलिदान की 40 दिन की पवित्रा अवस्था है जो यीशु को मृत्यु और पुनरुत्थान के लिए ले गया। लेन्ट के दौरान, कैथोलिक और कुछ प्रोटेस्टेंट, उपवास, प्रार्थना करते हुए और भगवान के साथ मिलकर पवित्र सप्ताह के लिए तैयारी करते हैं। ये 40 दिन सब कुछ में पुनर्विचार करने के लिए एक अद्भुत समय हैं और हमें अपना क्रूस ले जाने की अनुमति देते हैं, जैसे मसीह ने किया।

चरणों

भाग 1
अपनी आध्यात्मिकता पर ध्यान केंद्रित करना

चित्र शीर्षक जश्न लेन्ट स्टेप 1
1
अपने लेंटन बलिदान का चयन करें व्रत एक जश्न का मौसम है जो जंगल में यीशु के प्रस्थान की याद में बलिदान करता है। हमारा बलिदान उस बलिदान की याद दिलाता है जो यीशु ने स्वयं हमारे पापों से बचाने के लिए किया था इस वजह से, यह एक 40 दिनों के दौरान कुछ बलिदान करने के लिए एक Lenten परंपरा है
  • अपने जीवन के सभी तुच्छ चीजों के बारे में सोचें, जो कि ईश्वर से अपना ध्यान खींच लिया है। क्या आप सोचते हैं कि आप फेसबुक से प्रार्थना करने और भगवान के साथ एक वक्तव्य भेजने में अधिक समय व्यतीत करते हैं? क्या आपके अतिरिक्त अस्वास्थ्यकर भोजन खाने की आदत है? कहो: क्या आपके जीवन में डिस्पोजेबल लगता है?
    चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट 1 बुलेट 1
  • सिर्फ रिकॉर्ड के लिए, 2017 में, 1 मार्च या ऐश बुधवार को शुरू होता है, और 13 अप्रैल को समाप्त होता है, या पवित्र गुरुवार ईस्टर निम्नलिखित रविवार है
    चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट 1 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 2
    2
    कुछ बलिदान करने के अलावा, शामिल आपके लेंटन रूटीन में कुछ विशेष 40 दिनों के लिए चॉकलेट या फेसबुक खोलना बहुत अच्छा है, लेकिन नकारात्मक को हटाने की बजाय कुछ सकारात्मक क्यों नहीं? अपने विश्वास के साथ अधिक समय व्यतीत करने, अपने परिवार की यात्रा करने, अधिक प्रार्थना करने या किसी अन्य तरीके से देखने के लिए अपने विश्वास से संपर्क करने का निर्णय करें।
    • कुछ परिवारों ने उन 40 दिनों के दौरान पैसे कम करने के साथ कुछ करने का फैसला किया या तो वे चर्च या दान के लिए दान देते हैं, या जरूरतमंदों के लिए सामान खरीदते हैं। मौसम के लिए यह एक अच्छा विचार है, जिनके पास बलिदान करने के लिए कुछ नहीं है उन पर ध्यान केंद्रित करना
      स्टेचर 2 बुललेट 1 में स्टेपेंट लेंट पेज शीर्षक
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 3
    3
    जब भी आप कर सकते हैं, मास पर जाएं। रविवार की पूजा के अलावा, विशेष रूप से लेन्ट के दौरान, अक्सर चर्च में जाना अच्छा है। ऐश बुधवार को शुरू होता है, जब हमें याद आती है कि हम सभी धूल से और धूल से आएंगे तो हम वापस आ सकते हैं। कई परंपराओं में मध्य सप्ताह की पूजा सेवा होती है, और इन सेवाओं पर जाने से लेन्ट में भाग लेने का एक अच्छा तरीका है।
    • यदि आप इस मौसम में जाने के लिए कुछ अतिरिक्त समय लेने जा रहे हैं, ऐश बुधवार और गुरुवार / गुड फ्राइडे (या दोनों) स्पष्ट विकल्प हैं
      चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट 3 बुलेट 1
  • चित्र शीर्षक जश्न लेन्ट स्टेप 4
    4
    कबूल। समेकन, या बयान, पापों के पश्चाताप करने और मसीह के साथ एकजुट होने का एक बढ़िया तरीका है। यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो नियमित रूप से कबूल करने की आदत बनाने की कोशिश करें। कैथोलिक चर्च ने सभी विश्वासियों के लिए यह अनिवार्य बना दिया है कि वे एक वर्ष में कम से कम एक बार तपस्या के संस्कार प्राप्त करें और एक बार लेन्टेन सीजन के दौरान, हालांकि यह अनुशंसा की जाती है कि यदि संभव हो तो महीने में कम से कम एक बार स्वीकार कर लें।
    • आपकी चर्च संभवतः साप्ताहिक स्वीकारोक्ति की सेवाएं प्रदान करती है, यदि वर्ष के इस समय के दौरान अधिक नहीं। अगर आपको यकीन नहीं है कि कब जाना है, तो एक स्थानीय न्यूज़लेटर प्राप्त करें या कॉल करें! आप एक निजी कबूल भी कर सकते हैं।
      स्टेप 4 बुलेट 1 सेलिब्रेट करें
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 5
    5
    भक्तों में समय बिताएं अनिवार्य रूप से अनिवार्य नहीं, भक्ति लेन्टी के लिए सही मानसिकता में खुद को रखने का एक अच्छा तरीका है। चर्च भगवान की पूजा या वर्जिन मैरी और संतों की पूजा को प्रोत्साहित करती है आपके स्थानीय पैरिश में शायद ईचैरिस्टिक adorations है जहाँ आप धन्य सैक्रामेंट की उपस्थिति में एक गहरी प्रार्थना कर सकते हैं। पूजा करने के लिए, आप दस रोज़शाला बना सकते हैं या अपने पवित्र संरक्षक से प्रार्थना कर सकते हैं।
    • कोई भी प्रार्थना, जब तक कि यह आपके लिए कुछ मतलब है, भगवान चाहता है उस दिशा में एक कदम है। अगर एक प्रार्थना है कि आप बड़े हो चुके हैं और वास्तव में आपसे बात करते हैं, तो वास्तव में इसका क्या मतलब है पर ध्यान केंद्रित करने में कुछ समय व्यतीत करें और आप इसे अपने दिन-प्रतिदिन जीवन में कैसे शामिल कर सकते हैं।
      स्टेप 5 बुललेट 1 सेलिब्रेट करें
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 6
    6
    आत्म-मूल्यांकन और प्रतिबिंब के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें क्रिसमस और ईस्टर खुशी और खुशी के समय हैं - जबकि पिछली बार और इन समय के उत्तराधिकारी जीवंत और मजेदार हैं, वही लेंट के लिए नहीं कहा जा सकता है। यह गंभीरता और सादगी का समय है। यह समय है कि ईश्वर की दया और विश्वास के बारे में आपकी समझ पर निर्भरता पर विचार करें। इस समय के बारे में सोचना है कि आप मसीह के संदेश को कैसे शामिल करते हैं।
    • व्रत, कुछ जगहों पर, सर्दियों के दौरान होता है - जब खिड़की के माध्यम से सिर्फ एक झांकना यीशु ने हमारी खुशी के लिए के माध्यम से चली आ रही दुःखों का एक उदासीन अनुस्मारक है
      चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट 6 बुलेट 1
  • भाग 2
    लेंटन परंपराओं में भाग लेना

    चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 7
    1
    फास्ट और दूर रहना चौदह या उससे अधिक आयु के सभी कैथोलिक्स को लेंट के शुक्रवार को मांस से बचना चाहिए, लेकिन मछली की अनुमति है। इसके अलावा, ऐश बुधवार, गुड फ्राइडे और लेंट के हर शुक्रवार को 18-59 की उम्र के बीच कैथोलिक की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है कि दिन पर केवल एक पूरा भोजन दिया जाता है। बेशक, यह केवल उन लोगों द्वारा किया जा सकता है जो कर सकते हैं
    • कुछ लोग मत करो तेजी से (उदाहरण के लिए गर्भवती और बुजुर्ग) होना चाहिए यदि उपवास आप के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है, तो भोजन के अलावा किसी अन्य चीज़ पर तेज़ करें किसी चीज के लिए फास्ट जो एक चुनौती का प्रतिनिधित्व करेगा - जैसे कि आपका सेल फ़ोन या आपका ई-मेल - आप जो बलिदान कर रहे हैं
      स्टेप 7 बुललेट 1 का शीर्षक चित्रित करें
    • उपवास कुछ और से अधिक स्वैच्छिक हो गया है 1 9 66 में, पोप पॉल VI ने उपवास का अनिवार्य रूप से उपवास किया केवल एश बुधवार और गुड फ्राइडे पर - शेष आपकी इच्छा के मुताबिक है
      चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट 7 बुलेट 2
  • स्टेप 8 नामक चित्र का जश्न मनाने
    2



    कुछ करना तय करें जबकि बहुत से लोगों ने लेंट में कुछ हानिकारक छोड़ना चुन लिया है, आप उस समय को मजबूत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं अच्छा आदतों। आप दूसरों से अधिक मरीज और दयालु होने का वादा कर सकते हैं या आप उन लोगों की मदद के लिए प्रतिज्ञा कर सकते हैं। आप एक निश्चित प्रथा को बलिदान कर सकते हैं या कुछ नया अपनाने या आदतों को मजबूत कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि लेन्ट्स में उनके कार्यों ने उन्हें विश्वास और गुण के करीब आने में मदद की।
    • अपने जीवन को सुधारने के अलावा, इस समय का उपयोग आदतों को बनाने के लिए करें जो दूसरों के जीवन में सुधार लाएंगे। अस्पताल या आश्रय में स्वयंसेवी, या बस वफादार अभिवादन, रीडिंग करने या प्रसाद का ध्यान रखने के द्वारा चर्च में शामिल हो जाते हैं।
      स्टेप 8 बुललेट 1 का शीर्षक चित्रित करें
  • चित्र शीर्षक जश्न मनाने के चरण 9
    3
    एक सिडर भोजन करें यद्यपि कुछ इसे एक यहूदी परंपरा के रूप में देखते हैं, ऐसा नहीं है! पवित्र गुरुवार को, कई कैथोलिक एक Seder भोजन, यीशु के अंतिम भोजन का जश्न मनाने - व्रत का आखिरी दिन आप इसे बनाते हैं भोजन चुप्पी में, खमीर रोटी और शराब (या अंगूर का रस) के साथ अपने लेन्टेन अनुभवों को दर्शाती है यह वज़न कैसे बदला, आप कौन हैं?
    • यदि आप थोड़ा अधिक ऐतिहासिक रहना चाहते हैं, तो अपने भोजन के हिस्से के रूप में मिट्ज़ा (खमीर बिना ब्रेड), मौर (मजबूत जड़), अंडे और हरोसेट (सेब मिश्रण, मसाले और लाल शराब) को शामिल करने का प्रयास करें।
      स्टेप 9 बुललेट 1 सेलिब्रेट करें
  • चित्र शीर्षक जश्न लेन्ट स्टेप 10
    4
    दान करने के लिए समुदाय में एक परियोजना को बढ़ावा देना बहुत से समुदायों में इस मौसम की ज़रूरत के लिए कुछ में भाग लेने के लिए चुनना है। यह संभव है कि आपकी चर्च पहले से कुछ ऐसा कर रही है - लेकिन यदि नहीं, तो आप पहल कर सकते हैं! यह एक अच्छा समय है कि दुनिया को सुधारने पर ध्यान दें, जैसे यीशु ने किया।
    • कोई भी दान क्षेत्र आपकी परियोजना का आधार हो सकता है आपको बस इतना करना होगा कि आपका पारिश शामिल हो। अपने पुजारी से बात करें और देखें कि क्या वह लोगों को किसी अच्छे कारण के लिए शामिल होने के लिए चेतावनी देने में सहायता कर सकता है।
      स्टेप 10 बुललेट 1 सेलिब्रेट करें
  • भाग 3
    अपने घर में लेंट देख रहा है

    चित्र शीर्षक जश्न लेन्ट चरण 11
    1
    अपने घर पर बैंगनी गहने रखो लेंट का रंग बैंगनी है - किसी भी चर्च की यात्रा से यह स्पष्ट होगा। अपने घर में कुछ शाही और गहरे बैंगनी छूएं जो आपको याद दिलाने के लिए कि ये 40 दिन महत्वपूर्ण हैं
    • लेकिन सादगी रखो - ज़्यादा खाद्यान्न के लिए वज़न नहीं है कुछ बैंगनी मोमबत्तियां, बैंगनी मेज़पोश - कुछ भी आकर्षक या अनावश्यक नहीं। यह एक समय है कि विकास और विकास के लिए तैयार हो। ईस्टर के लिए अतिरिक्त सहेजें!
      स्टेप 11 बुललेट 1 सेलिब्रेट करें
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट स्टेप 12
    2
    एक लेन्टेन कैलेंडर बनाएं यह कैलेंडर आपको लेंटें सीज़न की प्रगति पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा और यीशु के पुनरुत्थान के नजदीक और करीब पहुंचने के लिए, दिन गुज़रने के लिए एक अच्छा अनुस्मारक है लेंट 40 दिनों तक रहता है और इसमें रविवार को शामिल नहीं होता है। यह ईस्टर (आखिरी दिन होने वाला पवित्र गुरुवार) के पहले शुक्रवार को समाप्त होता है - इसके हिस्से को वापस गिना।
    • अपने घर के एक आम इलाके में कैलेंडर रुको। हर दिन, कैलेंडर में एक्स बनाएं। आप ईस्टर के बारे में कैसा महसूस करते हैं? क्या आपके बलिदान को बनाए रखने में अधिक या कम मुश्किल हो रहा है?
      स्टेच 12 बुललेट 1 स्टेपल लेन्ट स्टेप
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 13
    3
    लेन्टेन खाद्य पदार्थ खाएं किसी परंपरा के साथ, कभी इसमें भोजन शामिल है इस सीजन को मनाने के लिए आपके कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
    • एक चिह्नित क्रॉस के साथ ब्रेडक्रंब करें ये ब्रेड आमतौर पर गुड फ्राइडे के लिए आरक्षित हैं - लेकिन आपको पहले से उन्हें करना है!
      चित्र शीर्षक जश्न लेन्ट चरण 13 बुलेट 1
    • घर का प्रेट्ज़ेल बनाएं आकार ने प्रार्थना में हथियारों को पार किया।
      चित्र शीर्षक सेलिट स्टेप 13 बुलेट 2
    • बेशक, आप हमेशा परिवारों के लिए या स्थानीय आश्रय के निवासियों के लिए भोजन तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 14
    4
    एक बलिदान भोजन साप्ताहिक बनाओ ऐश बुधवार और गुड फ्राइडे पर उपवास के अलावा, एक करें बलिदान भोजन सप्ताह में एक बार परंपरागत परिवार दावत के बजाय एक गिलास दूध के साथ चावल का एक साधारण कटोरा इस पर अपने आप को सीमित करने से आपको याद दिलाना होगा कि आपके लिए सामान्य क्या है - इस पर जोर देते हुए कि मत करो दूसरों के लिए सामान्य है चीजें हम इतनी आसानी से भूल गए हैं!
    • फिर, केवल प्रतिबंधात्मक भोजन करें यदि यह आपके लिए उपयुक्त है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आपको पहले चिकित्सक को देखना चाहिए। यीशु नहीं चाहता कि आप अपना स्वास्थ्य बलिदान करें!
      स्टेप 14 बुललेट 1 सेलिब्रेट किया गया चित्र
  • चित्र शीर्षक सेलिट लेन्ट चरण 15
    5
    पिछले साल पाम रविवार से जला पुआल। ऐश बुधवार को लेंट की शुरुआत में, पुआल को जला दें जो आपके पास पिछले साल के पाम रविवार से है। यीशु के जीवन और मृत्यु को प्रतिबिंबित करने के लिए रात के खाने की मेज पर (या जहाँ भी आपको याद हो) उन्हें कटोरे में रखें। जैसे-जैसे आप प्रत्येक भोजन करते हैं, आप अपने आप की महिमा के लिए कृतज्ञ होने की स्वाभाविक इच्छा महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • लेंट में कुछ छोड़ने के लिए अब कोई धार्मिक दायित्व नहीं है इसके बजाय, कई समुदायों और व्यक्तियों ने कुछ नया किया, एक समान परंपरा बदल दी, या उनके जीवन का एक हिस्सा सरल किया। इन विषयों का उद्देश्य ईस्टर सीजन की तैयारी के रूप में मसीह के साथ आध्यात्मिक यात्रा पर अपने आंतरिक ध्यान केंद्रित करना है
    • व्रत का समय है जब जो लोग ईसाई बनने की सोच रहे हैं, उन्हें विश्वास के बारे में जानें और बपतिस्मा लेने की तैयारी करें। इसका मतलब है कि कई चर्च विश्वास के बारे में जानने के लिए अतिरिक्त सबक लेते हैं। पहली बार सीखने या ईसाई होने की आपकी समझ को नवीनीकृत करने के लिए यह एक अच्छी जगह है

    चेतावनी

    • जिन लोगों को 18-59 वर्ष आयु वर्ग में शामिल नहीं किया जाता है, जिनकी स्वास्थ्य समस्याएं हैं या जो उपवास नहीं कर सकते हैं उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com