IhsAdke.com

कैसे गुलाब को कहो

रोज़गार के लिए प्रार्थना करने के लिए कैथोलिक होना जरूरी नहीं है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह रोमन कैथोलिक ईसाई की एक पारंपरिक भक्ति है और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। हालांकि, हर कोई रोज़ी से प्रार्थना करना सीख सकता है और ध्यान की प्रार्थना के इस खूबसूरत रूप से प्यार कर सकता है। रोज़ी को नम्र ध्यान का एक उपकरण है, सुंदर चित्रों के साथ, यीशु और मरियम के जीवन में घटनाओं को याद करके भगवान की प्रशंसा करते हुए

चरणों

इमेज शीर्षक से रोजरी चरण 1
1
अपनी उंगलियों पर क्रूसिफ़िक्स पकड़कर शुरू करें जैसे आप क्रॉस की साइन करें। फिर कहते हैं अपोस्टोलिक पंथ.
  • पिक्चर शीर्षक से रोजरी चरण 2
    2
    क्रूस पर चढ़ने के बाद पहले खाते पर जाएं और हमारे पिताजी से प्रार्थना करें।
  • सज द रोजरी चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    उसके बाद तीन खातों के समूह पर जाएं और तीन जय हो मरियम प्रार्थना करेंपरंपरागत रूप से इन तीनों प्रार्थनाओं को विश्वास, आशा और चैरिटी के गुणों और पोप के इरादे बढ़ाने की पेशकश की जाती है।
  • इमेज शीर्षक से द रोजरी चरण 4
    4
    3 होल मैरीज़ और अगले खाते के बीच कॉर्ड या चेन की ओर बढ़ते समय ट्रिनिटियन डॉक्सोलॉजी और जैकोलेटरी से प्रार्थना करें।
  • सीज़ द रोजरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अगले खाते में एक भगवान की प्रार्थना है और पहले दस रहस्यों को शुरू करने के लिए पहला खाता है जो आप प्रार्थना करेंगे। प्रथम रहस्य का उल्लेख करते हुए शुरू करना याद रखें.जब आप "केंद्र" तक पहुंचते हैं, तो आपके पास मुख्य पद के तीसरे भाग के पहले भाग को अलग करने वाला छोटा पदक होगा, जिसमें प्रत्येक दस खातों के 5 समूह होते हैं, जो अलग खाते से अलग होते हैं, जो कि "हमारा पिता"
  • पिक्चर शीर्षक से रोजरी चरण 6



    6
    पहले दस के प्रत्येक खाते के लिए एक "जय हो मैरी" पढ़कर शुरू करो
  • पिक्चर शीर्षक से रोजरी चरण 7
    7
    पहले दस को पूरा करते समय, चेन या कॉर्ड में जारी रहें जो कि अगले हमारे पिता के दर्जन को अलग करती है और त्रिमूर्तिवादी विज्ञान और जूलियट्री कहते हैं।आप इस बिंदु पर याजकों के लिए प्रार्थना जोड़ सकते हैं। यह खातों पर आगे बढ़ने के बिना किया जाता है
  • पिक्चर शीर्षक से रोजरी चरण 8
    8
    अगले खाते में आगे बढ़ें और भगवान की प्रार्थना प्रार्थना करें।तब तक जारी रखें जब तक आप सभी खातों में नहीं चले गए हैं और आपके द्वारा चुने गए समूह के 5 रहस्यों पर ध्यान दिया गया है।
  • सज द रोजरी चरण 9
    9
    फिर से केंद्रीय पदक तक पहुंचें और "जय हो रानी" प्रार्थना करें फिर रोज़गार खत्म करने के लिए फिर क्रॉस का साइन करें। आप कर चुके हैं!कैथोलिक परंपरा आपको अंत में प्रार्थना जोड़ने के लिए अनुमति देता है आप एक निजी प्रार्थना या आप चाहते हैं कि किसी भी अन्य प्रार्थना करते हैं
  • रोज़ी से प्रार्थना

    अपोस्टोलिक पंथ: "और यीशु मसीह में, उसका एकमात्र पुत्र, हमारे प्रभु, जो पवित्रा आत्मा की शक्ति के द्वारा गृहीत हुआ था, का जन्म वर्जिन मेरी से हुआ था, जो पोंटियस पीलातुस के अधीन था, जिसे क्रूस पर चढ़ाया गया था, sepultado- को मार डाला और वंशज को मृत तीसरे स्वर्ग में चढ़ा दिन पर गुलाब, पिता परमेश्वर सर्वशक्तिमान की दाहिनी ओर बैठा है, जहां से जीवित और मृत न्यायाधीश करने आएंगे। मैं, पवित्र पवित्र आत्मा में विश्वास करते हैं कैथोलिक चर्च, संतों के साथ-साथ, पापों की माफी में, देह के जी उठने में, अनन्त जीवन में।

    हमारा पिता: "हमारे पिता, जो स्वर्ग में कला, पवित्र तेरा नाम हो, तेरा राज्य के लिए आते हैं, स्वर्ग में के रूप में पृथ्वी पर अपनी इच्छा किया जाता है। हमारे दैनिक रोटी हमें इस दिन दे। और हमें माफ कर हमारे जैसे हम उन लोगों को क्षमा करते हैं जो हमारे खिलाफ पाप करते हैं, और हमें परीक्षा में नहीं ले जाते हैं, बल्कि हमें बुराई से बचा लेते हैं। "

    जय हो जय: "जय हो मेरी, अनुग्रह से भरा, प्रभु तेरे साथ, महिलाओं के बीच धन्य कला तू और धन्य तेरा कोख, यीशु। पवित्र मेरी, परमेश्वर की माँ, हमें पापियों के लिए प्रार्थना करते हैं, अब का फल है और के घंटे में मृत्यु आमीन। "

    त्रिमूर्तिवादी डॉक्सोलॉजी: "पिता, पुत्र और पवित्रा आत्मा की महिमा, जैसा कि शुरुआत में था, अब है, और कभी भी होगा, आमीन।"

    जय हो रानी: "जय हो पवित्र रानी, ​​दया, जीवन, मिठास और हमारी आशा, ओलों की माँ! हम रोना तुमको करने के लिए, ईव के गरीब निर्वासित बच्चों। आप आह करने के लिए, आँसू की इस घाटी में शोक और रो। आओ, इसलिए वकील हमारा, दया की आंखें हमें volvei! और यह हमारी निर्वासन के बाद, हमें यीशु, तेरा गर्भ के धन्य फल, हे क्लेमेंट, हे दिखाने के प्यार, हे मिठाई वर्जिन मैरी! हमारे लिए प्रार्थना, भगवान के पवित्र माँ है कि हम मसीह के वादे के लायक बनाया जा सकता है। "

    आकांक्षा: "हे मेरे यीशु, हमें माफ कर दो और हमें नरक की आग से बचाओ, सभी आत्माओं को स्वर्ग में ले जाओ, और विशेष रूप से उन लोगों की मदद करें जिनके लिए सबसे अधिक आवश्यकता है।"

    याजकों के लिए प्रार्थना:"भगवान हमारे पिता, कृपया हमें पवित्र पुजारी यीशु के पवित्र ईविकेरिक हार्ट और सेंट जोसेफ, आमेन के साथ मिलन में मरने के दर्दनाक और पवित्र हृदय को भेजें।"

    रोज़री का रहस्य

    1. जॉय या जॉय का रहस्य

      सोमवार और शनिवार
      1. घोषणा: विनम्रता
      2. मुलाकात: चैरिटी
      3. यीशु का जन्म: दुनिया की चीजों से हटना, धन के प्रति घृणा और गरीबों के लिए प्यार।
      4. मंदिर में यीशु की प्रस्तुति: हृदय की पवित्रता, आज्ञाकारिता
      5. मंदिर में लड़का यीशु की मुठभेड़: सच ज्ञान और रूपांतरण, धर्मनिष्ठा, यीशु को खोजने के लिए खुशी
    2. दु: खद रहस्य

      मंगलवार और शुक्रवार
      1. जैतून के गार्डन में दिक्कत: पाप के लिए पाप
      2. मसीह का ध्वजांकन: हमारी इंद्रियों की शुद्धता, शुद्धता
      3. कांटे का कोरोनेशन: आंतरिक प्रलोभन, दुनिया की अवमानना, साहस
      4. क्रॉस के परिवहन: पार के तहत धैर्य।
      5. हमारे प्रभु की क्रूस पर चढ़ाई और मृत्यु: मुक्ति, क्षमा। हम खुद के लिए मर जाते हैं
    3. शानदार रहस्य

      रविवार और बुधवार
      1. जी उठने: विश्वास, दिल का रूपांतरण।
      2. असेंशन: स्वर्ग में प्रवेश करने की आशा और इच्छा।
      3. पवित्र आत्मा का आगमन: पवित्र आत्मा का उपहार
      4. मरियम की स्वर्ग की धारणा: मरियम के प्रति भक्ति
      5. मरियम का राज्याभिषेक: शाश्वत खुशी, दृढ़ता, मैरी के मध्यस्थता में विश्वास।
    4. चमकदार रहस्य

      गुरुवार
      1. जॉर्डन में यीशु के बपतिस्मा रहस्य का फल: पवित्र आत्मा का उद्घाटन
      2. काना में शादी रहस्य का फल: विश्वास के माध्यम से अभिव्यक्तियों की क्षमता को समझना
      3. परमेश्वर के राज्य पर यीशु की घोषणा रहस्य का फल: भगवान में विश्वास, रूपांतरण
      4. यीशु के रूपान्तरण रहस्य का फल: पवित्रता की इच्छा।
      5. ईचैरिस्ट की संस्था रहस्य का फल: पूजा

    युक्तियाँ

    • एक छोटा तिहाई, जिसे दस कहा जाता है, जिसमें केवल 10 मोती और एक क्रॉस शामिल है, अधिक सुविधाजनक हो सकता है यहां दर्जनों के छल्ले भी हैं।
    • शांति से प्रार्थना करें। आप क्या कह रहे हैं इसके बारे में सोचें अपने मुंह से बाहर मत कहो एक अच्छी तरह से प्रशंसा की गई गुलाबरी माता मरियम के लिए गुलाब का मुकुट है।
    • सभी में मानसिक चित्रों को स्पष्ट रूप से कल्पना करने की क्षमता नहीं है अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो कहानी के बारे में सोचिए। जिस रहस्य को आप जश्न मना रहे हैं, उसमें यीशु या मरियम के व्यवहार पर विचार करें और आज वह क्या उदाहरण दे रहे हैं यह संपूर्ण तीसरे का सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है
    • लोग चित्रों और मूर्तियों को देखते हैं क्योंकि वे प्रार्थना नहीं करते हैं क्योंकि वे छवि के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन क्योंकि वे इसका इस्तेमाल वास्तविकता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करते हैं, जिसे वे छवि में दर्शाते हैं। छवियों या मूर्तियां आपको रहस्यों पर ध्यान देने के लिए स्पष्ट मानसिक चित्र प्राप्त करने में सहायता कर सकती हैं।
    • याद रखें कि रोज़ी बुराई की ताकतों के खिलाफ एक बहुत शक्तिशाली आध्यात्मिक हथियार है। वास्तव में, दीदी लुसी के अनुसार, जब हमारा लेडी फातिमा में दिखाई दी, उसने कहा कि इस समय के खतरे में, भगवान ने इतनी बड़ी गुलाब की शक्ति बनायी है कि कुछ भी नहीं है, चाहे कितना असंभव हो, जो प्रार्थना के द्वारा प्राप्त नहीं किया जा सकता था रोजर की
    • कृपया याद रखें कि रोज़ी भगवान के साथ अधिक फैलोशिप के लिए एक सहायता है। यह एक जादू आकर्षण या ताबीज नहीं है
    • रोज़ाना प्रार्थना करते हुए और रोज़गार की प्रार्थनाओं की रिकॉर्डिंग करते हुए सीडी और टेप को खूबसूरत गीतों के साथ उपलब्ध कराएं। आप पा सकते हैं कि वे उपयोगी हैं
    • कोई पुजारी अपने माला बेच सकता है

    चेतावनी

    • यदि आप गलतियां करते हैं तो चिंता न करें भगवान समझता है
    • यीशु और मरियम के जीवन की घटनाओं पर ध्यान देने के अतिरिक्त, आप प्रार्थनाओं के इरादों के लिए रोज़गार की पेशकश भी कर सकते हैं। आप प्रत्येक रहस्य से सद्गुण, लोगों के एक समूह (सड़क पर रहने वालों, गरीब लोगों, बुजुर्ग, गर्भपात के शिकार, आदि) या किसी अन्य मान्य इरादे के लिए प्रार्थना करने के लिए कृपा की वृद्धि के लिए कह सकते हैं।
    • चर्च में "अनुशासनात्मकता" की परंपरा है और इस परंपरा में, तीसरा एक "भोग" प्रार्थना है इसका मतलब यह है कि जब दिल की शुद्धता और भगवान के प्यार से प्रार्थना की जाती है, बिना पाप के लगाव के, प्रार्थना के माध्यम से आप अपने पापों के कारण अस्थायी दंड की आंशिक छूट प्राप्त करते हैं। यह भोग आप को पर्गेटरी के पवित्र आत्मा के लिए लागू किया जा सकता है, लेकिन किसी भी अन्य जीवित व्यक्ति को नहीं। इस पर एक गहन व्याख्या के लिए, इंटरनेट पर विशेष रूप से साइट पर नई आगमन, जो एक उत्कृष्ट कैथोलिक विश्वकोश है, देखो। तीसरे सत्रों को जमा करने से ग्रस्त मत बनो संतों ने इस विषय पर लिखा था कि गुणवत्ता से भगवान के लिए केवल संख्या कम महत्वपूर्ण है। प्यार और ध्यान के साथ प्रार्थना की गई रोज़गार 100 से ज्यादा बेहतर है।
    • अपनी प्रार्थना जीवन को तोड़ने से बचें, इसलिए प्रभावी ढंग से प्रार्थना करें "आपकी प्रार्थनाओं में शब्दों की संख्या बढ़ती नहीं है, जैसे हिंसक लोगों को लगता है कि वे शब्दों से सुनेंगे।" (मैथ्यू 6: 7)। विश्वास करो और स्वीकार करें कि भगवान पहले से ही आपकी आवश्यकताओं, प्रार्थनाओं और चिंताओं को जानता है ...
    • कुछ लोग कहेंगे कि रात में सोते रहने में आपकी मदद करने के लिए रोज़ी से प्रार्थना करना उचित नहीं है यह एक गलती है। यह पूरी तरह स्वीकार्य है अपनी सोच में इन सुंदर प्रार्थनाओं के शब्दों की तुलना में सोने का बेहतर तरीका चाहते हैं? सेंट बर्नाडेट, जिन्होंने लॉर्ड्स में मैरी के दर्शन किए थे, ने वास्तव में इस अभ्यास की सिफारिश की और कहा, "यह एक छोटे बच्चे की तरह सो रही है, सो, माँ, माँ।" एक सुंदर परंपरा भी है जो कहती है कि आपके संरक्षक दूत आपके लिए सोते समय आपके लिए रोज़गार को खत्म करता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक गुलाब, एक श्रृंखला या रस्सी में मोती का एक सेट, किसी भी कैथोलिक स्टोर (आभासी या अन्यथा) पर उपलब्ध है। आपकी 10 उंगलियां भी काम करती हैं
    • एक पुस्तिका या प्रार्थना पुस्तक (आप इसे एक ही कैथोलिक स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं) प्रार्थना और रहस्यों (ध्यान) को समझाते हैं जो तीसरे में शामिल हैं - या अच्छी साइट, अधिमानतः सचित्र।
    • शांति में प्रार्थना करने के लिए एक जगह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com