IhsAdke.com

रोज़ी कैसे प्रार्थना करें

रोमन कैथोलिक विश्वास में, रोज़ी सबसे सुंदर, शक्तिशाली और पवित्र प्रार्थनाओं में से एक है। रोज़ी वर्जिन मैरी के प्रति समर्पण के माध्यम से भगवान की भक्ति है। रोज़ी बाइबिल है, मसीह पर केंद्रित है और 20 रहस्यमयी यीशु मसीह के जीवन को प्रतिबिंबित करते हैं रोज़गार आशा देता है जब जीवन असहनीय लगता है।

चरणों

क्रूस पर हस्ताक्षर करके और क्रॉस का चिन्ह बनाकर शुरू करें

पुर्तगाली: पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर आमीन। लैटिन: नामित पैट्र्स एट फिली और स्पिरिटस सेंक्टि में आमीन।

  1. 1
    • जैसा कि आप कहते हैं, अपने दाहिने हाथ से अपने माथे को स्पर्श करके जब आप कहते हैं, पिताजी, जब आप कहते हैं कि पुत्र, अपने बाएं कंधे को स्पर्श करें, जब आप कहते हैं कि आत्मा और जब आप कहते हैं कि पवित्र

प्रेरितों के पंथ की प्रार्थना करो

पुर्तगाली:मैं भगवान परम पिता सर्वशक्तिमान पर विश्वास करता हूं, स्वर्ग और पृथ्वी का सृजन और यीशु मसीह उनकी एकमात्र पुत्र हमारे प्रभु, जो पवित्र आत्मा, वर्जिन मैरी, पोंटीयस पीलातुस के तहत सामना करना पड़ा से जन्मा द्वारा नियोजित किया गया था में, क्रूस पर चढ़ाया गया, मर गया, और उतरा sepultado- को मृत फिर तीसरे दिन-गुलाब गुलाब स्वर्ग में, वह जहां से जीवित और मृत न्यायाधीश करने आएंगे पिता परमेश्वर सर्वशक्तिमान, के दाहिनी ओर बैठा है। मैं पवित्र आत्मा में विश्वास करते हैं, पवित्र कैथोलिक चर्च, संतों के भोज, पापों को क्षमा करने, शरीर के जी उठने, और अनन्त जीवन। आमीन।लैटिन: डेम पेट्रम में क्रूडो, क्रिएटोरम कैली एंड टेर्रे। Iesum Christum में एट, Filium Unicum eius, Dominum Nostrum, कुई conceptus Spiritu Sancto, natus पूर्व मारी वर्जीनी है, passus उप Pontio Pilato, crucifixus, mortuus, एट sepultus, descendit विज्ञापन inferos, tertia मर mortuis, ascendit विज्ञापन caelos resurrexit, sedet विज्ञापन dexteram Omnipotentis देई Patris, एट स्वतंत्र venturus mortuos iudicare रह रहे हैं। Spiritum पवित्र, sanctam Ecclesiam catholicam, गर्भ गृह communionem, remissionem peccatorum, में मूलमंत्र resurrectionem, vitam aeternam carnis। आमीन।

रोज़गार के पहले महान खाते में, हमारे पिता से प्रार्थना करो

पुर्तगाली: हे हमारे पिता, स्वर्ग में जो कला है, तेरा नाम पवित्र माना जाएगा, तेरा राज्य आ जाएगा, तुम्हारी धरती पर स्वर्ग में होकर पृथ्वी पर किया जाएगा। हमें आज रोजाना रोटी दो। और हमारे अपराधों को क्षमा कर दो क्योंकि हम उन लोगों को क्षमा करते हैं जो हमारे खिलाफ पाप करते हैं। और हमें परीक्षा में न डालें, परन्तु बुराई से हमें बचा ले। आमीन। लैटिन: पेटर नोस्टर, जो आप के बारे में है, अपने नाम को पवित्र करने के लिए। Adveniat regnum tuum फिएट स्क्वंट्स टुआ, केयर एंड एट टेरा में की Panem Nostrum quotidianum hodie Nobis एट dimitte आउटपुट Nobis एट नोस्ट्रा sicut में dimittimus debitoribus nostris। और हमें प्रलोभन में प्रेरित न करें, लेकिन हमें बुराई के लिए रिलीज करता है आमीन।

निम्नलिखित तीन खातों में से प्रत्येक, जय हो मैरी से प्रार्थना करो

पुर्तगाली: मेरी महिमा, दया से भरी, प्रभु आप के साथ है, आप महिलाओं के बीच धन्य हैं, और धन्य तुम्हारी गर्भ का फल, यीशु है पवित्र मरियम, भगवान की माता, हमारे और पापों के लिए प्रार्थना करते हैं, अब और हमारी मृत्यु के समय में। आमीन। लैटिन: जय हो जय, पूर्ण अनुग्रह, मैनेजिंग टेक्नोलॉजी। यीशु ने आप के बारे में सुना है, सान्ता मारिया, मेटर देई, हमारे नए दोस्तों के लिए, अब, और हमारे परिवार के बारे में सोच रहे हैं। आमीन।

  1. 1
    • निम्न अंतर्दृष्टि के लिए ये जय हो मरियम प्रार्थना करें:
      • विश्वास की वृद्धि से
      • आशा की वृद्धि से
      • प्यार की वृद्धि से

अगले बड़े खाते में, त्रिमूर्तिवादी धर्मशास्त्र की प्रार्थना करें

"पुर्तगाली: महिमा पिता, और पुत्र और पवित्रा आत्मा के समान हो, जैसा कि शुरुआत में था, अब है, और कभी होगा। आमीन। लैटिन: ग्लोरिया पैट्री एट फिलीओ और स्टेरिटि सांकतो जैसा कि सिद्धांत रूप में किया गया था, और कुछ समय के बाद और सामान्य रूप से सैकड़ों थे। आमीन।

प्योर प्रार्थना रोज़ चरण 6
1
रहस्य का विज्ञापन करें
  • रोज़गार के पहले खाते में प्रार्थना करें हमारा पिता.
  • निम्नलिखित 10 खातों में से प्रत्येक में प्रार्थना करें एवे मारिया.
  • दस जय हो मरियम प्रार्थना के बादत्रिमूर्तिवादी डॉक्सोलॉजी.
  • प्रार्थना करो आकांक्षा (वैकल्पिक - आमतौर पर दूसरे और बाद के रहस्यों में पढ़ाया जाता है)

    पुर्तगाली: हे मेरे यीशु! हमें माफ कर दो और नरक की आग से हमें उद्धार। सभी आत्माओं को स्वर्ग तक ले जाओ और विशेष रूप से उन लोगों की सहायता करें जिनके लिए सबसे अधिक आवश्यकता है

    लैटिन: (हालांकि आप जानते हैं कि लैटिन प्रार्थना का एक भी आधिकारिक अनुवाद नहीं है): Domine Jesu, डेबिट नोस्ट्रा नोबिस dimitte, हमें अब igne inferiori, perduc में कैएलम पर सभी Animas, praesertim ईएएस, quae misericordiae tuae मैक्सिमे गरीब बचाता है।

  • प्योर प्रार्थना रोज़ चरण 7
    2
    शेष शेष रहस्यों के लिए पिछले छह चरणों को दोहराएं क्योंकि आप तीसरे पक्ष के खातों के माध्यम से आगे बढ़ते हैं।
  • 3
    प्रार्थना करो जय हो रानी.

    पुर्तगाली: जय हो रानी, ​​दया की दया, जीवन, मिठास, हमारी आशा है, बचाओ! हव्वा के बदनाम पुत्रों के लिए हम आप को रोते हैं, हम आपको रोते हुए, रोते हुए रोते हुए रोते हुए रोते हैं। इसलिए, हमारे अधिवक्ता, हमारे लिए ये दयालु आंखें लौट आए हैं! और इस निर्वासन के बाद, हमें दिखाओ कि यीशु, अपने गर्भ के आशीर्वादित फल, हे कृपालु, हे पवित्र, मिठाई हमेशा वर्जिन मैरी! हमारे लिए प्रार्थना करें, ईश्वर की पवित्र माता, कि हमें मसीह के वादे के योग्य बनाया जा सकता है।

    लैटिन: साल्वे, रेजिना, हमारे जीवन के बारे में, हमारे जीवन के लिए, और हमारे जीवन के लिए, साल्व। विज्ञापन करने के लिए, इस तरह के शल्य-चिकित्सा, अग्निशामक वाल्व में जल निकासी और जल निकासी से बचें। यह तो है, हमारे वकील के बारे में है, और आप के बारे में बात कर रहे हैं, और आप के बारे में बात करने के लिए, क्लेमेन्स, द पिया, डल्सीस कन्या मारिया आमीन।




  • प्युल प्रार्थना चरण 9
    4
    प्रार्थना करो अंतिम प्रार्थना (वैकल्पिक)।

    पुर्तगाली: हे भगवान जिसका केवल पुत्र उत्पन्न हुआ उसके जीवन, मृत्यु और जी उठने के साथ, हम मोक्ष की पुरस्कार लायक आप सदा भीख हमें कि अनुदान, धन्य वर्जिन मैरी के पवित्र माला के रहस्यों को ध्यान, हमें उदाहरण है कि हमें सिखाते हैं और पहुंच की नकल करते हैं वे हमारे प्रभु यीशु मसीह के द्वारा जो वचन देते हैं, वह इनाम। आमीन।

  • प्युल प्रार्थना चरण 10 नामक चित्र
    5
    प्रार्थना करो याद (वैकल्पिक)।

    पुर्तगाली: याद रखें, हे सबसे पवित्र वर्जिन मैरी, कि कभी नहीं किया गया था यह ज्ञात है कि उन अपनी सुरक्षा के लिए है जो में से कुछ, आपकी सहायता की प्रार्थना और, आपकी मदद के लिए दावा किया है आप असहाय थे। मैं उत्साहित क्योंकि, बराबर आत्मविश्वास, आप के साथ हे कुंवारी की वर्जिन, जैसा कि मैंने आप की माँ को देते हैं और मैं अपने पापों के भार तले कराहना लायक हूँ,, अपने आप को अपने पैरों पर गिराया। मेरी प्रार्थनाएँ हे ईश्वर का अवतार Word के माँ अस्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन अनुकूल सुना है और प्राप्त मैं तुम्हें क्या प्रार्थना के लिए अनुग्रह करना। आमीन।लैटिन: Memorare, सबसे पवित्र कन्या मारिया, यह गैर auditum saeculo, अपने विज्ञापन currentem praesidia quemquam आपकी मदद की, अपने petentem suffragia, इस derelictum implorantem। अहं ताली Animatus Confidentia, विज्ञापन ते, Virginum कन्या, मेटर, Curro, विज्ञापन venio आप gemens peccator घड़ी लज्जित। नोलि, मैटर वर्बि, मेरे विचारों को ध्यान में रखते हैं, लेकिन ऑडी प्रॉपिटिया एंड एक्साउडी। आमीन।

  • प्योर प्रार्थना रोज़ चरण 11
    6
    साथ समाप्त करें क्रॉस का चिन्ह.
  • युक्तियाँ

    • एक निजी इरादे के लिए एक दर्जन कहना आपको केवल उस दशक के अंत में व्यक्ति के नाम का उल्लेख करना होगा (उदाहरण के लिए, हे भगवान, मैं इस दर्जन से अधिक व्यक्तियों के नाम के लिए जुटाने के कारण (प्रार्थना का कारण)।
    • यदि आप कुछ भविष्य की घटना के बारे में परेशान हैं, तो चुपचाप अपने सिर में दर्जनों प्रार्थना करते हैं जैसे आप वहां सिर या अपनी बारी के लिए लाइन में इंतजार करते हैं यह जानना बहुत ही आराम है कि हमारा लेडी और यीशु मसीह आपके साथ हैं।
    • आपको अपने आप में एक तिहाई की जरूरत नहीं है, आप अपनी उंगलियों पर प्रार्थना कर सकते हैं या गिनती के लिए दूसरी विधि का उपयोग कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक तिहाई या एक दर्जन की अंगूठी (वैकल्पिक - केवल जानना है कि आप प्रार्थना में कहां हैं - अपनी खुद की दस उंगलियों से बदला जा सकता है)
    • लोग आपके साथ प्रार्थना करते हैं (वैकल्पिक - "जहां दो या तीन मेरे नाम पर इकट्ठे होते हैं, वहां मैं उनके बीच हूं।" [माउंट 18:20])
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com