IhsAdke.com

कैसे अपने व्यक्तिगत उद्धारकर्ता के रूप में यीशु को पूरा करने के लिए

यीशु ने कहा, "यदि कोई व्यक्ति फिर से पैदा नहीं होता है, तो वह परमेश्वर के राज्य का हिस्सा नहीं बन सकता (यूहन्ना 3: 3). अर्थ और उद्देश्य का जीवन है पाया "अपने दरवाजे पर"

! यीशु ने कहा, "सुनो, मैं दरवाजे पर हूँ और मैं दस्तक देता हूं। अगर कोई मेरी आवाज़ सुनता है और द्वार खोलता है, तो मैं उसके घर में आऊंगा और उसके साथ खाऊंगा और वह मेरे साथ खाएगा"(प्रकाशितवाक्य 3:20) यह एक इंजीलवादी से हो सकता है और आपको परमेश्वर की आत्मा द्वारा लाया गया है, ताकि आप कह सकते हैं,

"मैं हार गया और अब मैं फिर से मिले हूँ!"

आप की तरह इतने सारे बुरी बातें किया हो सकता है नहीं किया है "चोरी, मारपीट, अत्यधिक शराब पीने या दवाओं का दुरुपयोग," लेकिन पता चलता है कि सभी नहीं तो पाप किया है, के रूप में जीवन को गंभीरता से लेने के लिए नहीं, विपरीत लिंग के साथ अंतरंग हो सकता है और दूसरों के साथ ईमानदार न हो

आप एक नया जीवन जी सकते हैं और लोगों को बता सकते हैं कि यह ईसाई होने के लिए बहुत अच्छा है पुनर्जन्म.

चरणों

आपका व्यक्तिगत तानाशाह चरण 1 के रूप में यीशु के बारे में जानें
1
पहचानो कि बाइबल के मुताबिक आप पापी हैं और परमेश्वर के मानकों से कम नहीं हैं। आपने भगवान के कानून (10 आज्ञाओं) तोड़ दिया समझें कि आप एक जन्मदायी पापी हैं और अपने स्वार्थी विकल्पों के लिए भगवान की सजा के योग्य हैं। यद्यपि आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यीशु के शुरुआती अनुयायी के कुछ समूहों ने इस तरह से चीजें नहीं देखीं।
  • चित्र का शीर्षक यीशु को आपका व्यक्तिगत तानाशाह के रूप में जानते हैं चरण 2
    2
    एक बाइबिल के दृष्टिकोण से समझें कि मसीह आपके लिए मर गया और क्रूस पर उनकी मृत्यु हमारे पापों के परिणामों को जन्म देने का उनका तरीका था। जब आप एक अजनबी और "दुश्मन" की तरह थे, तब उन्होंने स्वेच्छा से आपके लिए सजा स्वीकार कर ली।
  • चित्र यूज़स येजस यस यूज योर पर्सनल ट्रिवरर चरण 3
    3
    बाइबल के अनुरूप ईसाई धर्म के अनुसार, आपको पश्चाताप करना और एक बार और सभी के लिए अपने पापों से दूर करना चाहिए। यीशु से पूछो क्षमा करना अपने पापों की ओर अपना जीवन दे दो और अपने मुंह से कबूल करें कि यीशु मसीह प्रभु है और अपने दिल में विश्वास करें कि भगवान ने उसे मरे हुओं में से उठाया है और आप को बचा लिया जाएगा। "जो लोग भगवान से प्यार करते हैं और परमेश्वर की योजना के अनुसार बुलाए जाते हैं, उनके लिए सब कुछ काम कर सकता है।" आप यीशु के भाई के रूप में जमीन हासिल करना शुरू कर सकते हैं और आपके तरीके हो सकते हैं सुरंग से परे प्रकाश में.
    • अपने मुंह से कबूल करें कि यीशु प्रभु हैं और यीशु के साथ सहमत हैं का अर्थ है: परमेश्वर के राज्य में प्रवेश करने के लिए पानी और आत्मा से पुनर्जन्म होना। (यूहन्ना 3: 5)
  • चित्र के नाम पर यीशु को आपका व्यक्तिगत तानाशाह के रूप में जानें चरण 4
    4
    बाइबल खरीदें और इसे पढ़ना शुरू करें फिर बाइबिल रीडिंग, बाइबिल के सिद्धांत के साथ आगे बढ़ें ध्यान रखें कि कई पुस्तकों को कुछ ऐसे लोगों द्वारा पवित्र माना गया है जो सिद्धांत और ऐतिहासिक सटीकता की निरंतरता के अनुसार कैननाइजेशन की प्रक्रिया में त्याग किए गए थे।
  • आपका व्यक्तिगत तानाशाह के रूप में यीशु के बारे में जानें



    5
    एक चर्च का पता लगाएं जो कि एक वैकल्पिक परंपरा के विरोध में यीशु में पश्चाताप और विश्वास के द्वारा मुक्ति में विश्वास रखता है और देखें कि विश्वास में समझौता और शांति लाता है। यह एक अच्छा विचार है सब जो यीशु मसीह के दूसरे आने में विश्वास करते हैं, विश्वास है कि सब अच्छा चर्चों में से एक हैं और ईश्वर के वचन सभी पीढ़ियों के लिए अद्वितीय है के लिए पवित्र आत्मा के मंत्रालय शुरू करने के लिए हो सकता है।
  • आपका व्यक्तिगत तानाशाह चरण 6 के अनुसार यीशु के बारे में जानें
    6
    किसी पादरी या किसी अन्य प्रकार के ईसाई को एक आध्यात्मिक नेता के रूप में बात करें, और उस मसीह के लिए किए गए फैसले के बारे में उससे बात करें अपने आप को सार्वजनिक तौर पर आध्यात्मिक परिवर्तन और विश्वास का प्रचार करने के लिए अपने आप को दोबारा बयान करें।
  • आपका व्यक्तिगत तानाशाह चरण 7 के अनुसार यीशु के बारे में जानें
    7
    पश्चाताप करके ईसा को प्राप्त करें, अपने पापों को भगवान से कबूल करें पवित्र आत्मा प्राप्त करने के लिए प्रार्थना करो और पूछें।
  • चित्र का शीर्षक यीशु के बारे में जानने के लिए आपका व्यक्तिगत तानाशाह चरण 8
    8
    अपनी प्रार्थना की जिंदगी को तोड़ने से बचें - इसलिए प्रभावी ढंग से प्रार्थना करना सुनिश्चित करें "जब आप प्रार्थना करते हैं, तो उन शब्दों को दोहराना नहीं दो, जो पवित्र लोगों की तरह कुछ भी नहीं बोलते - क्योंकि वे सोचते हैं कि उनके कई शब्दों के कारण भगवान उन्हें सुनेंगे।" (मैथ्यू 6: 7) [1]. विश्वास करो और स्वीकार करें कि भगवान पहले से ही जानता है और परवाह करता है।
  • युक्तियाँ

    • मसीह हमें कहता है कि वह केवल उसके प्रति वफादार रहें। तो अपने वचन के अनुसार अपना जीवन जीता है और जैसे कि यह आपकी नहीं है - आप यीशु मसीह के हैं यह अब मसीह का जीवन है, इसलिए मिठाई आत्मसमर्पण में रहते हुए जान लें कि अब आप स्वतंत्र हैं और जल्दी ही जल्दी हो गए हैं, क्योंकि हम हमारे अपराधों में मर चुके थे।
    • उन उदाहरणों के उन उदाहरणों को पढ़ें, जो यीशु को अपने व्यक्तिगत उद्धारकर्ता के रूप में जानते थे।
    • यदि आपने अपने दिल के नीचे से पिछली प्रार्थना की है, तो भगवान ने तुम्हें सुना है और आप को माफ करेंगे।

    बाइबिल विश्वास के दो सरल रहस्य

    1। यीशु के बारे में अधिक जानें और विश्वास करें कि वह मर गया, मृतकों से अपने उद्धारकर्ता के रूप में गुलाब और फिर एक सच्चे परमेश्वर से बात करें। पश्चाताप - कहें कि आप बदलना चाहते हैं और ऐसा करना चाहते हैं - की तरह कुछ कहा, "मैं अपने पाप के लिए माफी चाहता हूँ, सब मैं errado- के लिए किया था मैं बदलना चाहते हैं और वास्तव में पवित्र आत्मा के अपने उपहार के लिए और सभी यह है कि आप, हे प्रभु, अब बना दिया है के लिए धन्यवाद और मैं माफ कर रहा हूँ और के लिए सजा से बचाया एक उपहार के रूप में मेरे पाप, यीशु के नाम पर। "

    2। अब दूसरों को बताओ कि "एक यीशु मसीह, परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु और उद्धारकर्ता है जो विश्वास करते हैं, पश्चाताप करते हैं और उनका अनुसरण करते हैं" इस ईसाई बैठकों के लिए जा रहा, अपने नए जीवन की स्वीकृति की निशानी के रूप बपतिस्मा दिया जा रहा शामिल है,, भरा है और निर्देशित किया जा पवित्र आत्मा के द्वारा की तलाश, भगवान से प्रार्थना, ऐक्य ले ( "प्रभु भोज") के माध्यम से ईश्वर के प्रेम को दिखाने दया, दूसरों को क्षमा कर, श्रृंगार, अन्य विश्वासियों के साथ प्रार्थना करने के लिए पूछना (और स्वीकार करते हैं) कुछ गलतियों के लिए माफी जब तुम पाप, उम्मीद परिणामों और यीशु मसीह के नाम पर आगे बढ़ने, सभी सहमत हो - परमेश्वर पिता सभी अच्छे या बुरे कामों के एकमात्र और सच्चे न्यायाधीश के रूप में

    चेतावनी

    • आप जल्द ही कुछ चीजें छोड़ सकते हैं जो आप करते थे आपके नये पाया का पथ आपको अपने नए विश्वास को विकसित करने के लिए दोस्तों को खो देता है। आप पाएंगे कि असली आज्ञाकारिता सबसे अच्छा है। इस मामले में, आपका मुफ्त इच्छा अधिक से अधिक अच्छे होने चाहिए और इसलिए आप दूसरों के साथ उद्धार के इस संदेश को साझा करेंगे ताकि वे भी परमेश्वर के साथ सही हो सकें।
    • कुछ लोग यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं कि आपके पास सुसमाचार की व्याख्या करने का साहस है, भले ही आपने अपने लिए अच्छी तरह से तैयार किया हो, और आपको करीबी दोस्त के रूप में छोड़ दिया हो। लेकिन यह चोट नहीं करता है: उन्हें वैसे भी प्यार! यीशु अभी भी आपको प्यार करता है बाइबल कहती है कि वे उन्हें भोज के लिए आने के लिए "मजबूर" करने के लिए प्रेरित करते हैं।
    • "प्रार्थना" करो और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें मत करो यदि आप ईश्वर के द्वारा वास्तव में ईश्वर से पश्चाताप न करें तो आप को बचा लेगा। क्या मायने रखती है दिल की धारणा, न सिर्फ शब्दों (मत करो जादू शब्द या सूत्र हैं)।
    • शैतान के लिए बाहर देखो जितना करीब आप यीशु के पास आते हैं, उतना ही उच्चतर आपका लक्ष्य शैतान के लिए हो जाएगा जो प्रलोभन भेजेगा, आपको लुभाने की कोशिश करेगा, आपको धोखा देने और यीशु को छोड़ने के लिए प्रेरित करेगा। लेकिन यदि आप विरोध करते हैं, तो वह आपको छू नहीं सकता ("शैतान का विरोध करें और वह आपसे भाग जाएंगे")। यह भी याद रखें कि आपकी परीक्षाएं दुनिया से और आपके शरीर से भी आती हैं। यीशु मसीह की तुलना में अधिक शक्तिशाली नहीं है उसके माध्यम से सभी चीजें संभव हो सकती हैं
      • यीशु मसीह ही एकमात्र "नाम" है जिसके द्वारा आप को "अवश्य" बचाया जाना चाहिए। भगवान सभी अच्छे और बुरे कामों का धर्मी न्यायाधीश है।
    • कुछ तर्क देते हैं कि यद्यपि आप विश्वास (भगवान से प्राप्त निर्देश में विश्वास और आत्मविश्वास) से बच सकते हैं, तो आपको चाहिए अपना विश्वास रखो और शब्द में निहित हो. अपने को मत देना धर्म चले जाओ लेकिन प्रार्थना और अध्ययन अपने शब्द (बाइबिल) हर दिन भगवान से अपनी बुद्धि प्रकट करने और उसके चरणों का मार्गदर्शन करने के लिए पूछ रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com