IhsAdke.com

फिर से कैसे जन्म लेना

कि तुम पूरी तरह से भगवान के रहस्य, अर्थात्, मसीह जानते हो सकता है उसमें ज्ञान और ज्ञान के सभी खज़ाने छिपे हुए हैं।

(कुलुस्सियों 2: 3)

तो एक ईसाई के रूप में फिर से पैदा हो, लेकिन इसका क्या अर्थ है ... "अगर कोई व्यक्ति पूरी दुनिया को लाभ लेता है, लेकिन उसकी आत्मा को खो देता है तो उसे क्या लाभ होगा? या, मनुष्य अपनी आत्मा के बदले में क्या दे सकता है?"(मैथ्यू 16:26) कई लोगों के लिए, एक ईसाई होने के नाते बस" यीशु का आदर करना "और शायद" चर्च में जाना "है, लेकिन यह मत करो बाइबिल के अनुसार है क्या करें यीशु ने क्या कहा - उसने कई चीजें भी शामिल कीं, जिनमें शामिल हैं: "विश्वास करो - पश्चाताप - परमेश्वर की पवित्र आत्मा प्राप्त करें - और एक दूसरे से प्रेम करें", और यीशु ने स्पष्ट रूप से कहा था कि:

"संदेह मत करो जब मैं कहता हूं कि आपको फिर से पैदा होना चाहिए।"

लेकिन आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?

चरणों

बीके केमेटिक चरण 17 नामक चित्र
1
मानो भगवान / भगवान मौजूद है: लेकिन यह सिर्फ एक शुरुआती बिंदु है ... "क्या आप एक ईश्वर के अस्तित्व पर विश्वास करते हैं? आप अच्छी तरह से करते हैं! यहां तक ​​कि राक्षस भी विश्वास करते हैं और कांपते हैं! `"(जेम्स 2:19)
  • भगवान का सम्मान करें: "यहोवा का भय ही है; ज्ञान के सिद्धांत..."(नीतिवचन 1: 7)
  • एक कैथोलिक मास कदम 7 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    पिता, और पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर बपतिस्मा लें। "वह जो विश्वास करता है और बपतिस्मा देता है, वह बचाएगा: परन्तु जो विश्वास नहीं करेगा, वह शापित न होगा।" (मार्क 16:16) आपको यीशु मसीह में विश्वास करना होगा आप वैसे भी बपतिस्मा ले सकते हैं लेकिन आपको तब तक नहीं बचाया जाएगा जब तक आप यीशु मसीह पर विश्वास न करें। यूहन्ना 14: 6 में यीशु ने कहा, "मैं मार्ग हूँ, सत्य और जीवन: कोई भी पिता के पास नहीं आ रहा है, बल्कि मेरे द्वारा ..."
  • पश्चाताप करें और यीशु का अनुसरण करें, ताकि आप फिर से पैदा हो सकें जैसे उसने कहा:आपको जो कहना है, उसे आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए, `आपको फिर से पैदा होना चाहिए।`"(यूहन्ना 3: 7) यीशु ने कहा,"लेकिन यदि आप पश्चाताप नहीं करते हैं, तो आप सभी उसी तरह नष्ट हो जाएंगे। "(लूका 13: 5)

    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 9
    1
    भगवान से प्रार्थना करो और यीशु के नाम पर, पश्चाताप करें, अपनी गलतियों को स्वीकार कर, आत्मसमर्पण कर, भगवान की ओर मुड़कर और "अपने सभी तरीकों से प्रभु को स्वीकार कर रहा है"
  • डू माइंड्डबल मेडिटेशन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मसीह में अपने नए जीवन के हिस्से के रूप में पवित्र आत्मा प्राप्त करें, और भगवान की एक बालक के रूप में अपनी नई स्थिति जीएँ। इसलिए यदि आप बच गए हैं, तो अपने पुराने जीवन में परिवर्तित होकर, "आध्यात्मिक रूप से पुनर्जन्म", तो आपको पवित्र आत्मा प्राप्त हुआ, जैसा कि यीशु ने कहा:
    • "लेकिन मैं कहता हूं कि यह आपके लिए अच्छा है कि मैं जाऊँ। अगर मैं नहीं जाता, तो काउंसलर आपके पास नहीं आएगा- लेकिन अगर मैं जाऊँ, तो मैं उसे भेजूंगा। "(यूहन्ना 16: 7)
    • पवित्र आत्मा के रूप में यीशु ने वादा किया है -- "... तुम्हारे साथ हमेशा के लिए रहने के लिए आराम ...", जिसे भगवान की बातें समझने और याद रखने में मदद करनी चाहिए - और
      • "तुम्हें चाहिए" परन्तु जब पवित्र आत्मा तुम्हारे ऊपर आएगा, तो तुम शक्ति प्राप्त करोगे, और तुम मेरे यरूशलेम में और सारे यहूदिया और शोमरोन और पृथ्वी के छोर तक मेरे साक्षी हो!"(प्रेरितों 1: 8)
  • पिक्चर का शीर्षक दिमागी मानसिक क्षमताएं चरण 5
    3
    एहसास है कि आप अपने शरीर से शासित नहीं हैं (रोमियों 8: 9)
    • "परन्तु तुम शरीर के प्रभुत्व के अधीन नहीं हो, परन्तु आत्मा से हो, यदि तुम्हारा परमेश्वर का आत्मा तुम्हारे भीतर रहता है "
    • "लेकिन अगर किसी के पास मसीह का आत्मा नहीं है, तो वह मसीह का नहीं है"
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ जस्टिस क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 13
    4
    एक ईसाई के रूप में भगवान के लिए जीना: पवित्र आत्मा द्वारा बचाया, अन्य लोगों की मदद करने के द्वारा उसकी सेवा करें, जिसमें प्रमुख अन्य शामिल हैं यीशु मसीह का राज्य...
    • बाइबिल में यीशु के शब्दों के अनुसार अधिनियम"तो हर किसी को मेरा इन शब्दों को सुनता है और उन्हें एक बुद्धिमान व्यक्ति है जो एक चट्टान पर अपने घर बनाया और बारिश उतरा तरह होगा करता है जो, बाढ़ आया, और हवाओं से उड़ा दिया और उस घर के खिलाफ हिंसक हराया। लेकिन यह गिर नहीं गया, क्योंकि उसकी चट्टान में इसकी नींव थी "(मैथ्यू 7: 24-25)।
      • पुरुषों के मछुआरे बनें: जैसा कि यीशु ने शमौन पतरस से कहा था, "मेरे पीछे आओ, और मैं तुम्हें मनुष्यों के मछुआरों को बनाऊँगा ..." और "डर न करें कि तुम मनुष्यों के मछुआरे हो जाओगे।""(लूका 5:10)
      • आत्माओं को बदलने के लिए शुभ समाचार की घोषणा करें, जैसा कि यीशु ने कहा था, "जब आप पूरी दुनिया में जा रहे हैं, तो हर जीव की सुसमाचार प्रचार करते हैं।" (मार्क 16:15)
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक स्टेप 3
    5
    उद्धार के तत्वों को स्वीकार करें: "अनुग्रह से आप को विश्वास के द्वारा बचा लिया गया है, और अपने आप से नहीं, यह परमेश्वर का वरदान है - कामों से नहीं, ऐसा न हो कि कोई भी इस खाते पर घमण्ड करे।" (इफिसियों 2: 8- 9)



  • एक कैथोलिक मास कदम 12 पर जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    यीशु का पालन करें और आत्मा को मसीह में परिवर्तित करें: "धर्म का फल जीवन का एक वृक्ष है, और हर आत्मा जो जीत पाती है वह बुद्धिमान है।" (नीति 11:30)
    • इन आत्माओं को परमेश्वर के राज्य में ले जाओ।: "और इसलिए, हर दिन भगवान ने उन लोगों को इकट्ठा किया जो समुदाय में सहेजे जा रहे थे।" (अधिनियमों 2:47)
    • एक ईसाई के रूप में विश्वास पर सहमत एक मन हो मसीह के शरीर में और यीशु मसीह के समान रवैये से सहमत हैं: "आप भी यही महसूस करते हैं जो मसीह यीशु में भी था।" (फिलिप्पियों 2: 5)
  • पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 11
    7
    स्वीकार करते हैं कि जन्म के समय ईसाई जीने के लिए मसीह है, जैसे ".. यह अब मैं नहीं हूं, परन्तु मसीह मुझ में रहता है। और इस नए जीवन में मैं अब शरीर में जी रहा हूं, मैं अकेले भगवान के बेटे में विश्वास से जीता हूं, जो मुझे प्यार करता था और मेरे लिए बलिदान करता था। "(गलतियों 2:20) वह तुम्हारे साथ चलता है और आप" मसीह के साथ सहमत हैं "अपना रास्ता जीना और धन्य हो
  • एक ताओवादी चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    आत्मा में जीते हैं, जैसे एक पुनर्जन्म ईसाई, "या क्या आप अभी तक नहीं समझते हैं कि आपका शरीर पवित्र आत्मा का अभयारण्य है, जो आपके अंदर रहता है, जो परमेश्वर की ओर से है, और आप स्वयं नहीं हैं?"`" (1 कुरिन्थियों 6:19)
    • पवित्र आत्मा का उपहार जो हमारे भीतर रहता है `हेल्पर,` गाइड, `काउंसेलर,` काउंसेलर, `` निर्वाहक `` मसीह की आत्मा, `` सत्य की आत्मा, `` अनुग्रह की आत्मा है, `` सर्वशक्तिमान ईश्वर की आत्मा है, `` पवित्र सांस , "सर्वशक्तिमान सांस," और "जीवन दाता।"
  • पिक्चर नामक दिमाग़ंद ध्यान चरण 8
    9
    ध्यान दें कि पुनर्जन्म समझाया जा सकता है "कैसे प्राप्त करने के लिए या भरा जा" "पवित्र आत्मा Espírito`- आप लोग हैं, जो" पुनर्जन्म "और अन्य चमत्कार के रूप में जीवन का एक असाधारण परिवर्तन का अनुभव की कहानियों मिलेगा द्वारा भरा ईसाई" के रूप में "के साथ - - भगवान ने तुम्हें और उसके एक का जन्म-फिर ईसाई की तरह के लिए क्या कर सकते हैं की अपने प्रोत्साहन के लिए।
  • ईसाई धर्म के बारे में कुछ महत्वपूर्ण चीजें

    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेजर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 6
    1
    यीशु के बारे में जानें और विश्वास करें कि वह मर गया, हमारे उद्धारकर्ता के रूप में मृतकों में से गुलाब और फिर एक सच्चे परमेश्वर से बात की। पश्चाताप - वास्तव में कुछ कहकर - "मैं अपने पापों के लिए क्षमा चाहता हूँ, मेरे सारे अपराधों के लिए। मैं बदलना चाहता हूं, और मैं आपको पवित्र आत्मा की भेंट और भगवान ने जो कुछ किया है, उसके लिए धन्यवाद करता हूं। अब मुझे माफ़ कर दिया गया है और यीशु के नाम पर उपहार के रूप में मेरे पापों के लिए दंड से बचा लिया गया है। "
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 14
    2
    दूसरों को बताओ, "केवल एक ही यीशु मसीह, परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु और उद्धारकर्ता है, हर कोई जो विश्वास करता है, पश्चाताप करता है और उसके पीछे होता है।"आप अपने नए जीवन की स्वीकृति की निशानी के रूप बपतिस्मा दिया जा रहा, ईसाई बैठकों के पास जाना चाहिए, भरा है और नेतृत्व में किए जाने की पवित्र आत्मा के द्वारा की तलाश, भगवान से प्रार्थना, दयालुता के लिए ईश्वर के प्रेम को दिखाने के लिए, दूसरों को क्षमा, शांति का प्रचार, सहमत अन्य विश्वासियों के साथ प्रार्थना में, और जब आप पाप,, पूछना (और स्वीकार किए जाते हैं) क्षमा कुछ गलतियों के लिए परिणाम इंतजार कर और आगे यीशु मसीह के पवित्र नाम में सभी चलती, - केवल सच्चे न्यायाधीश के रूप में परमेश्वर पिता सभी अच्छे या बुरे कामों का
  • युक्तियाँ

    • एक व्यक्ति मानव, मानवता के परिपूर्ण और वित्तीय, शारीरिक, और भावनात्मक सहित किसी भी क्षेत्र में पूर्ण सेवा के माध्यम से सेवा कर सकता है, जब तक कि वे बाइबिल-आध्यात्मिक क्षेत्र में आधारित हैं- और विशेष रूप से आत्माओं को परिवर्तित करने के लिए
      • प्रत्येक व्यक्ति को पादरी या इंजीलवादी नहीं कहा जाता है, बल्कि सभी को गवाह कहा जाता है - और आत्माओं को बदलने में सहायता करने के लिए।
    • भगवान से प्रेम करें और अपने पड़ोसी से प्रेम करें, अपने दुश्मनों के प्रति दयालु हो (जो तुच्छों को तुच्छ कर सकते हैं या नज़रअंदाज़ कर सकते हैं), आत्माओं को परिवर्तित कर सकते हैं, और मसीह के दूसरे आने के लिए तैयार रहें।
    • आपको अनुमति है जाने के लिए और आत्माओं को बदलने के लिए, और यदि आप करते हैं: तो आपने अपना क्रूस उठाया है और आप को पवित्र आत्मा और सच्चाई में हर रोज भगवान का पालन किया है।
    • भगवान आपको मार्गदर्शन करने और आपको लेने के लिए, हमेशा अपने प्रयासों और सफलताओं के लिए आपको श्रेय दें: "जब तक भगवान घर बनाता है उसका काम बेकार में है। " बेशक, केवल अपने लिए ही काम करना यीशु मसीह के प्रभावी ढंग से पालन नहीं करेगा

    चेतावनी

    • यीशु ने कहा, "अपने शत्रु से प्रेम रखो और उसका भला करो।" इसलिए नफरत करने के बजाय, दूसरों को यीशु मसीह ढूंढने में मदद करें, क्योंकि भगवान ने 3:15 में जॉन बाइबल में कहा, "जो कोई अपने भाई को नफरत करता है वह एक हत्यारा है, और आप जानते हैं कि कोई हत्यारा अनन्त जीवन नहीं होगा।" किसी ने पूछा, "मेरा भाई कौन है?" यीशु ने उत्तर दिया, "आप जानते हैं।"
    • "जब आप सब तैयार हो जाएं, उठो!" चट्टान पर निर्माण करने के बाद, आत्माओं को परिवर्तित करें, जैसे अन्य लोगों के लिए यीशु के शब्द को प्रस्तुत करने और चर्च का समर्थन करने जैसी गतिविधियों करते हैं।
    • डरो मत: दुनिया भर के लोगों को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया जाता है ताकि वे नए जन्म को परमेश्वर में प्राप्त कर सकें।
    • शर्म न हो: प्रेरित पौलुस ने कहा, "... क्योंकि मैं सुसमाचार के विषय में शर्मिन्दा नहीं हूं, क्योंकि यह उस सभी के उद्धार के लिए ईश्वर की शक्ति है, जो उस पर विश्वास करता है- पहले यहूदियों के साथ-साथ ग्रीक के भी।"(रोमियों 1:16)
    • यीशु ने पतरस से कहा: "... आप मुझे अपमान करते हैं, क्योंकि आपका मन मत करो जो बातें परमेश्वर के हैं, परन्तु मनुष्यों में से हैं। "(मत्ती 16:23)

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com