IhsAdke.com

एक जय हो मरियम की प्रार्थना कैसे करें

एवे मारिया एक पारंपरिक कैथोलिक प्रार्थना है, जो यीशु की मां वर्जिन मैरी के मध्यस्थता के लिए प्रार्थना करता है। वह मरियम से सभी पापियों के लिए प्रार्थना करने और हमारे लिए ईश्वर से संवाद करने के लिए पूछता है जब भी आपको सहायता की आवश्यकता है, प्रार्थना करें - प्रत्येक सुबह उठने और रात में बिस्तर पर जाने से पहले इसे तीन बार दोहराएं। बहुत से लोग रोजर्स पहनते हैं या प्रार्थना करने के लिए समर्पित "सेट अप" विशेष स्थान - उनकी शक्ति बढ़ाने के लिए - लेकिन शब्दों का प्रयोग करना पर्याप्त है

चरणों

भाग 1
एवे मारिया की प्रार्थना

चित्र शीर्षक से जय हो मरियम प्रार्थना चरण 1
1
प्रार्थना करें: जय हो जय, दया से भरा यहोवा तुम्हारे साथ है धन्य हैं आप महिलाओं के बीच हैं, और धन्य आपके गर्भ का फल है, यीशु! पवित्र मरियम, भगवान की माता, हमारे और पापों के लिए प्रार्थना करते हैं, अब और हमारी मृत्यु के समय में। तथास्तु.
  • प्रार्थना के एक और आधुनिक संस्करण के लिए, "आप" "आप", "आपका" को "आपके", और इतने पर बदलें। यदि आप परंपरा का सम्मान करना चाहते हैं, तो मारिया के क्लासिक संस्करण का उपयोग करना जारी रखें - हालांकि, याद रखें कि यह पुरातन लैटिन का अनुवाद है खुद से पूछिए कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है: विशिष्ट शब्द या उनके अर्थ।
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 2 के नाम से चित्र का शीर्षक
    2
    लैटिन में प्रार्थना करो: जय हो जय, पूर्ण अनुग्रह, मैनेजिंग टेक्नोलॉजी। आप में महिलाओं के लिए बेनेडिक्ट, और बेनेडिक्ट्स फर्टिस आपस ईयूसस सान्ता मारिया, मेटर देई, हमारे नए दोस्तों के लिए, अब और हमारे घरों में रहने के लिए। तथास्तु.
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 3 कहो शीर्षक चित्र
    3
    तीन एवे मारिया प्रार्थना करने पर विचार करें यह एक पारंपरिक कैथोलिक अभ्यास है, जिसमें प्रार्थना को पवित्रता और अन्य गुणों के पक्ष में तीन बार दोहराया जाना चाहिए। जैसे ही सुबह उठो और रात में बिस्तर पर जाने से पहले (अपने अंतरात्मा की परीक्षा के बाद) ऐसा करो। उन्हें अनुक्रम में प्रार्थना करें - सामान्य प्रार्थनाओं के साथ मिलकर - मरियम की शक्ति, बुद्धि और दया का सम्मान करने के लिए:
    • पहले मारिया से पहले निम्नलिखित शब्दों को कहें: "हे मैरी, ताकतवर वर्जिन, तुमसे, जिनके लिए कुछ भी असंभव नहीं है ... इसी शक्ति के साथ आपने सर्वशक्तिमान पिता को दिया है, मैं आप से प्रार्थना करता हूं; जिन चीजों में मुझे लगता है: (कहो कि आप क्या प्राप्त करना चाहते हैं). चूंकि आप मेरी मदद कर सकते हैं, मुझे छोड़ दो मत, हे आप सबसे असहाय कारणों के वकील कौन हैं! यह मुझे लगता है कि ईश्वर की महिमा, आपका सम्मान और मेरी आत्मा का भला इस अनुग्रह को देने के लिए प्रतिबद्ध हैं यदि, मुझे लगता है कि, यह अनुग्रह भगवान की सबसे प्यारी और पवित्र इच्छा के हिसाब से है, मैं आप से पूछता हूं, सर्वगुणता का अनुरोध करता हूं, मेरे लिए अपने बेटे से अनुरोध करता हूं कि आप मना नहीं कर सकते। मैं आपको फिर से, असीमित पावर के नाम से पूछता हूं जो कि स्वर्गीय पिता ने आपको सूचित किया है, और सम्मान में, मैं आपको सेंट माटिल्ड के साथ मिलकर कहता हूं, जिसे आपने तीन जय हो मरियम के अभ्यास का पता चला: (मारिया प्रार्थना करो)."
    • कहो दूसरा जय हो मेरी पहले निम्नलिखित शब्द: "वर्जिन संप्रभु, जो बुद्धि की सीट कहा जाता है, क्योंकि अज बुद्धि, परमेश्वर का वचन, जहां आप रह ... आप ने इस आराध्य पुत्र की चौड़ाई के पार भेजी अपने दिव्य विज्ञान, इस हद तक कि सबसे उत्तम प्राणी इसे प्राप्त कर सकता है ... आप मेरे दुख की महानता और जरूरत मैं आपकी सहायता की राशि पता है। अपने ऊंचा ज्ञान पर भरोसा मैं अपने आप को पूरी तरह से तेरे हाथों में छोड़ देना, ताकि भगवान का अधिक से अधिक महिमा और मेरी आत्मा का अधिक से अधिक अच्छे के लिए सारी शक्ति और मिठास के साथ disponhais,। आप, इसलिए, भी तरह से मेरी मदद के लिए आ अनुग्रह करना जानते हैं कि यह अंत को प्राप्त करने के लिए सबसे खुद को रखना चाहते हैं। हे मरियम दिव्य ज्ञान के माँ, अनुग्रह करना, मैं तुमको प्रार्थना, मुझे कीमती अनुग्रह कि अनुरोध कर देते हैं, मैं VO आप वर्ड, अपने पुत्र की कि अतुलनीय ज्ञान की ओर से पूछते हैं, वोस जलाया और सम्मान में जिनमें से मैं आपको पादूआ और सेंट लियोनार्डो के सेंट एंथोनी के साथ मिलती हूं मॉरीशस की, आपके तीन जय हो मैरीज़ के सबसे उत्साही प्रचारक: (मारिया प्रार्थना करो)."
    • प्रार्थना तीसरे जय हो मेरी पहले इस वाक्यांश को दोहराएँ: "अच्छा और निविदा हे माँ, और दया का असली माँ, जो हाल के दिनों में वोस `सभी दया की माँ,` denominastes मैं तुम्हें भीख माँगती हूँ अपने अच्छाई में मेरे लिए प्रलाप करने के लिए आ दयालु। बड़ा मेरे दुख, और अधिक यह आपके दया उत्तेजित करना चाहिए। मैं जानता हूँ कि, बिल्कुल कीमती अनुग्रह है कि आप भीख लायक नहीं हो, मैं कौन वोस है तो कई बार दुखी, हमलावर तेरा दिव्य पुत्र। प्लस, अगर मैं दोषी, बहुत दोषी, ईमानदारी से पश्चाताप दिल तो यीशु और तेरा की निविदा। इसके अलावा, नहीं आप, के रूप में तेरा सेवकों में से एक, Santa Brigida, पश्चाताप पापियों की माँ को पता चला है चोट की है? मुझे माफ कर दो, इसलिए मेरे अतीत कृतघ्नता और केवल आपका अच्छाई और दया, और साथ ही महिमा है कि भगवान के लिए और आप के लिए आ जाएगा पर विचार, मुझे देवी दया कृपा है कि आपका हिमायत। हे तु है कि कोई भी जामा के लिए भीख माँगती हूँ देना व्यर्थ, में शुरू हो जाती है `हे क्लेमेंट, हे प्यार हे मिठाई वर्जिन मैरी!`, मेरी मदद के लिए अनुग्रह करना, मैं तुम्हें कि दयालु दया जिसके साथ पवित्र आत्मा वोस हमारे अच्छे साहब को बहुतायत के लिए पूछना VO जो मैं वोस, सेंट Alphonsus एम Liguori के साथ, अपने दया और तीन जय हो Marys के लेखक के प्रेरित कहते हैं: (मारिया प्रार्थना करो)."
  • भाग 2
    प्रार्थना करने की तैयारी

    हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 4 कहो शीर्षक चित्र
    1
    एक जगह चुनें जहां आप प्रार्थना कर सकते हैं। कहीं भी आपके लिए है, लेकिन यदि आप एक शांत, विशिष्ट स्थान को स्पष्ट शब्दों के लिए व्यवस्थित करते हैं तो आप प्रतिबिंब के एक भी उच्च स्तर तक पहुंच सकते हैं। कुछ लोग चुप, अकेले स्थानों में प्रार्थना करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग इसे चर्च या समूह सत्रों में पढ़ना पसंद करते हैं। एक जगह और समय खोजें जहां आप शांति, आरामदायक और विचारशील महसूस करते हैं।
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 5 कहो चित्र
    2
    घुटने या खड़े एवे मारिया प्रार्थना करने के लिए अपने घुटनों पर झुकाव पारंपरिक है, हालांकि आप भी खड़े हो सकते हैं। किसी भी तरह से, अपनी पीठ को सीधे और अपना सिर रखें अर्थ का कुछ चेहरा: एक वेदी, एक छवि या मैरी या किसी अन्य वस्तु की मूर्ति, जो आपके लिए, शब्दों की शक्ति को बढ़ाती है
    • यदि आप घुटने टेकना पसंद करते हैं, तो प्रार्थना बेंच, एक तकिया या मंजिल पर ऐसा करें यदि आप खड़े होना चुनते हैं, तो अपने पैरों को सीधे और एक ठोस आसन रखने की कोशिश करें। इन सदस्यों से ध्यान केंद्रित करें - शब्दों और उनके अर्थ पर ध्यान केंद्रित करें।
  • हेल ​​मरीय प्रार्थना चरण 6 बताओ चित्र शीर्षक
    3
    विचार करना एक तिहाई का उपयोग करें. तीसरा कैथोलिक धर्म की प्रार्थनाओं का एक अनुक्रम है जो कि मरियम, यीशु की माता, ने हमें याद रखने के लिए कहा - यह मसीह के जीवन के रहस्यों पर ध्यान है। मारिया को मोती के एक सेट के साथ कहा जाता है, प्रत्येक पुनरावृत्ति की संख्या को चिह्नित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है इंटरनेट पर एक चर्च में, धार्मिक सामानों की दुकानों में एक तिहाई खरीदें। यदि आपको यह आइटम नहीं मिल सकता है, अपना खुद का बनाओ.



  • चित्र शीर्षक से जय हो मरियम प्रार्थना चरण 7
    4
    "पिता, और पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर" कहो। यह वाक्यांश एवे मारिया के सामने कहा जाता है और प्रार्थना की "जलवायु का निर्माण" करता है। जैसा कि आप अपने शब्दों को पवित्र ट्रिनिटी के लिए समर्पित करते हैं, आप कह रहे होंगे कि आप अपने आप में वर्जिन मैरी के लिए प्रार्थना नहीं कर रहे हैं, बल्कि उन्हें आप के लिए भगवान से प्रार्थना करने के लिए कह रहे हैं।
  • हेल ​​मरीय प्रार्थना चरण 8 कहो शीर्षक चित्र
    5
    अपने हाथों को एक साथ रखो और उन्हें अपनी छाती के सामने छोड़ दें। क्लासिक "प्रार्थना मुद्रा" करने के लिए अपनी अंगुलियों को इंगित करें। इस प्रकार, आप एक ही बिंदु पर अपनी शारीरिक और आध्यात्मिक ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे प्रार्थना और भी अधिक सार्थक हो जाएगी।
  • भाग 3
    एवे मारिया को समझना

    हेल ​​मरीया प्रार्थना चरण 9 को हराकर चित्र शीर्षक
    1
    सोचें कि किस धार्मिक समूह एवे मारिया से प्रार्थना करते हैं यह प्रार्थना, जिसे एंजेलिका नमस्कार भी कहा जाता है, कैथोलिक परंपरा का हिस्सा है और यीशु की मां वर्जिन मैरी के मध्यस्थता के लिए पूछता है। कैथोलिक ईसाई में, यह रोज़ी और एंजलस की प्रार्थनाओं का आधार है। इसके अलावा, रूढ़िवादी और कैथोलिक चर्चों में एक समान प्रार्थना है, जिसका इस्तेमाल औपचारिक लिटिरगी में, ग्रीक और अनुवादित संस्करणों में किया जाता है। यह कई समूहों द्वारा भी कार्यरत है जो ईसाई धर्म की कैथोलिक परंपरा में फिट हैं - जिसमें एंग्लिकन, स्वतंत्र कैथोलिक और पुराने कैथोलिक शामिल हैं।
    • कुछ प्रोटेस्टेंट संप्रदाय, जैसे लूथरान, कुछ प्रकार की प्रार्थना का भी इस्तेमाल करते हैं।
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 10 कहो चित्र
    2
    समझे कि यह प्रार्थना जरूरी नहीं है कि वर्जिन मैरी का सम्मान करने का उद्देश्य कई कैथोलिक मानते हैं कि यद्यपि वह एक युवा महिला थी जो परमेश्वर के प्रति समर्पित थी और उद्धारकर्ता को ले जाने के लिए चुना गया था, मेरी दिव्य नहीं थी। इस कथा के अनुसार, उसने पाप किये - इसलिए, उसे पूजा या पूजा नहीं की जानी चाहिए। अन्य, हालांकि, वर्जिन का आदर करते हैं और मानते हैं कि उसके प्रति समर्पण उन्हें प्रभु के करीब लाता है
  • हेल ​​मैरी प्रार्थना चरण 11 कहो शीर्षक चित्र
    3
    एवे मारिया की बाइबिल जड़ों का अध्ययन करें जय हो मेरी प्रार्थना का पाठ बाइबल से दो परिच्छेद को शामिल किया: "जय हो, agraciada- भगवान तुम्हारे साथ है" (ल्यूक 1:28) और "धन्य आप महिलाओं के बीच हैं, और धन्य अपने गर्भ का फल है" (ल्यूक 1 : 42) प्रार्थना के तीसरे भाग Bíblia- अलावा से नहीं आती है, कई लोगों का मानना ​​है कि यह शास्त्र के उपदेशों के लिए एक सीधा अंतर्विरोध लाता है: "पवित्र मेरी, परमेश्वर की माँ, हमारे लिए प्रार्थना पापियों अब और हमारे मौत आमीन के घंटे में।"।
    • पहला मार्ग (ल्यूक 1:28) एन्जिल गेब्रियल ने कहा था जब उसने मैरी से कहा था कि उसे मसीहा को गर्भ में ले जाने के लिए चुना गया है।
    • दूसरा मार्ग (ल्यूक 1:42) एक यात्रा के दौरान उसके चचेरे भाई एलिजाबेथ द्वारा मरियम को दिए गए स्वागत का हवाला देते हुए। उस समय इसाबेल भी गर्भवती थी- उसका बेटा जॉन द बैप्टिस्ट होगा
  • युक्तियाँ

    • प्रार्थना मैरी के लिए कई अन्य भक्तियों की नींव रखती है, जैसे एंजलस और रोजर की।
    • यह भी प्रार्थना करने के बगल में धन्य वर्जिन मैरी की छवि रखने में सहायक हो सकता है

    चेतावनी

    • प्रार्थना के साथ एवे मारिया को भ्रमित न करें को वर्जिन मैरी इसे पढ़ने का उद्देश्य ईमानदारी से पूछना है कि वह प्रार्थना करती है हमारे साथ और हमारे द्वारा भगवान से पहले - जो पवित्रता और आशीर्वाद का एकमात्र स्रोत है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com