IhsAdke.com

एक क्रॉस को कैसे आशीर्वाद देना

कोई भी क्रॉस पर आशीष ला सकता है, फिर भी यह समझने के लिए कि यह आशीर्वाद भगवान की दलील है, किसी भी प्रभाव की गारंटी नहीं देता है। कई ईसाई परंपराओं में, एक पुजारी या अन्य नियुक्त चर्च के नेता एक चर्च में इसे उजागर करने से पहले एक क्रॉस पर एक औपचारिक आशीर्वाद ले सकते हैं, या एक समारोह में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
क्रॉस को आशीर्वाद दें

ब्रेस ए क्रॉस चरण 1 नामक चित्र
1
एक क्रॉस, या क्रूसीफ़िक्स चुनें एक फ्लैट क्रॉस इस प्रारूप में एक टुकड़ा है, जबकि एक क्रूस पर चढ़ाव है, इसके अलावा, मसीह की छवि उस पर उत्कीर्ण है दोनों ही धन्य हो सकते हैं, लेकिन कैथोलिक चर्च और ऑर्थोडॉक्स चर्च के ज्यादातर औपचारिक समारोहों में क्रूसीफिक्स का इस्तेमाल किया जाता है। प्रोस्टेट्स आमतौर पर छवि के बिना क्रॉस का इस्तेमाल करते हैं, क्रूसीफ़िक्स के बजाय
  • भिन्न संख्याओं और प्रकार के क्रॉसबार से, और विभिन्न अक्षरों के उपयोग के बिना या बिना, क्रॉस और क्रॉस के कई भिन्नताएं हैं। यदि आप किसी चर्च से हैं, तो आप अपने मंत्री या पुजारी से पूछ सकते हैं कि आप किस प्रकार का अपना संप्रदाय इस्तेमाल करते हैं।
  • कुछ क्रूसीफिक्स में मसीह के पैरों के नीचे एक खोपड़ी शामिल है, जो आदम की हड्डियों का प्रतिनिधित्व करती है। यह कैथोलिक परंपराओं में अधिक आम है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है, या अधिकांश संप्रदायों में प्रतिबंधित है।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 2 नामक चित्र
    2
    क्रॉस को आशीर्वाद देने के लिए एक पुजारी, या अन्य धार्मिक नेता को ध्यान में रखें। कैथोलिक समेत कई चर्चों में, एक पुजारी, डेकन या अन्य चर्च लीडर का आशीर्वाद आम आदमी की अपेक्षा अधिक प्रभावी माना जाता है। एक छोटे से पार करने के लिए, जैसे कि आप अपनी गर्दन से लटके पहन सकते हैं, आशीर्वाद का उपयोग पुजारी का है
    • एक संभव कैथोलिक आशीर्वाद: "यह क्रॉस और उसके उपयोगकर्ता पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर आशीष दे सकते हैं।"
    • एक संभव रूढ़िवादी आशीर्वाद: "ओह निर्माता और मानवता लेखक, आध्यात्मिक कृपा और अनन्त मुक्ति का दाता के स्रोत, तू, एक ही प्रभु, अपने पवित्र आत्मा को आशीर्वाद के साथ ऊपर से इस पार है, जो, बिजली संरक्षण द्वारा दृढ़ पर भेजने के लिए, दिव्य, शरीर को बचाने और सहायता और मदद करने में सक्षम हो सकता है, सभी जो इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, हमारे प्रभु यीशु मसीह के माध्यम से, आमीन। "
    • पुजारी और अन्य लोगों के आशीर्वाद के बीच के अंतर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, धन्य क्रॉस का उपयोग करने पर अनुभाग देखें
  • ब्रेस ए क्रॉस स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अपने आप को क्रॉस को आशीर्वाद दें एक क्रॉस को आशीर्वाद देने के लिए पुजारी के आशीर्वाद के रूप में ऐसा कोई प्रभाव नहीं हो सकता है, फिर भी कोई भी अपने क्रॉस, या अन्य वस्तु को आशीर्वाद देने के लिए भगवान से निवेदन कर सकता है। ऐसा करते समय आप कुछ प्रार्थना पढ़ सकते हैं, उदाहरण के लिए, निम्न में से एक:
    • भगवान इस क्रॉस को आशीर्वाद देते हैं ताकि यह पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर, उसकी दिव्य दया का एक साधन हो, आमीन
    • पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर इस पार को आशीर्वाद दें, आमीन
  • 4
    एक क्रॉस, या कैथोलिक क्रूसिफ़िक्स के लिए जनता के संपर्क में, एक पुजारी आधिकारिक आशीर्वाद पढ़ रहा है यद्यपि बाइबल में एक क्रॉस को आशीर्वाद देने के किसी भी अनुष्ठान को शामिल नहीं किया जाता है, कैथोलिक चर्च ने आधिकारिक अनुष्ठानों का एक संग्रह बनाया है, जिसे नामित ऋतुला रोमनम (लैटिन, रोमन अनुष्ठान से) कहा जाता है। एक पारस्परिक रूप से उजागर होने के लिए क्रूस पर चढ़ाए जाने वाले एक पवित्र आशीष निम्न होता है, जैसे कि चर्च की दीवारों पर लटका दिया गया है:
  • पिता: हमारी मदद भगवान के नाम पर है


    सब: वह जो पृथ्वी और आकाश बनाया


    पिताजी: आप के साथ रहें


    सब: वह भी तुम्हारे साथ हो सकता है


    पिता: हमें प्रार्थना करें पवित्र भगवान, पराक्रमी पिता, अनन्त ईश्वर, इस क्रूस पर आशीष रखने के लिए दयालु हो, जिससे मानव जाति के उद्धार में मदद मिल सके। यह आस्था का समर्थन, अच्छे कामों के लिए प्रोत्साहन, आत्माओं की मुक्ति - जो कि शान्ति, सुरक्षात्मक और दुश्मन के क्रूर भाले के विरुद्ध ढाल है - हमारे प्रभु मसीह के द्वारा।


    सब: आमीन


    पिता: हमें प्रार्थना करें प्रभु यीशु मसीह, इस पार, जिसमें शैतान की पकड़ से दुनिया retirastes आशीर्वाद और जिसमें उनकी पीड़ा, जो पहली बार आदमी के पतन पर आनन्द मना पेड़ के खाने के लिए के माध्यम से पाप का परखने वाला विजय।


    (पिता क्रॉस पर पवित्र पानी फेंकता है)


    पिताजी, इस पार पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा Santo- के नाम पर धन्य हो जाएगा और जो लोग घुटने और हमारे प्रभु के सम्मान में इस पार से पहले प्रार्थना करते हैं, शरीर और आत्मा-के माध्यम से मसीह हमारे प्रभु के स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए करते हैं।


    सब: आमीन


    (पठण के बाद, पुजारी क्रूस से पहले घुटने टेकता है, पूजा करता है और उसे चुंबन देता है। अन्य ऐसा ही कर सकते हैं।)



    ब्रेस ए क्रॉस चरण 4 नामक चित्र

    विधि 2
    धन्य क्रॉस का उपयोग करें




    ब्रेस ए क्रॉस चरण 5 नामक चित्र
    1
    संस्कारों को समझें आधिकारिक कैथोलिक अभ्यास में और अधिकांश अन्य संप्रदायों में, सामान्य रूप से ईश्वर ने चर्च के माध्यम से धार्मिक विधी-वस्तुओं का निर्माण किया, न कि सामान्य जन द्वारा। वस्तुओं "अभिषेक" भी रूढ़िवादी परंपरा में "कम संस्कारों" कहा जाता है, संभावित समान है लेकिन समान नहीं प्रभाव है, "संस्कारों" है, जो चर्च के अति महत्वपूर्ण संस्कार है। यहां तक ​​कि एक ही संप्रदाय के भीतर, विशेषज्ञ "सांस्कारिक" के प्रभाव के बारे में सहमत नहीं है, लेकिन कुछ धर्मशास्त्रियों के अनुसार, एक क्रॉस एक पुजारी का आशीर्वाद बुराई विकर्षित, या क्षम्य पापों (प्रकाश) निवृत्त करना करने में सक्षम हो सकता है।
    • प्रोटेस्टेंट संप्रदाय में कम आधिकारिक संस्कार हैं और अक्सर शब्द का उपयोग करने से बचते हैं।
  • ब्रेस ए क्रॉस चरण 6 नामक चित्र
    2
    एक पुजारी के बिना आशीर्वाद की प्रकृति को समझें एक अनियंत्रित व्यक्ति का आशीर्वाद लेने के लिए स्वागत है, लेकिन ये भगवान के लिए प्रार्थना है, एक पवित्र वस्तु के व्यवस्थित निर्माण नहीं। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि क्रॉस पवित्र हो जाएगा, या पवित्र होगा यह चर्च में समारोहों में उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है जब तक कि यह चर्च के नेता से आधिकारिक आशीर्वाद प्राप्त न हो।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 7 नामक चित्र
    3
    छोटे पार का उपयोग करें, या सम्मान के साथ पार। कैथोलिक चर्च एक छोटे से क्रॉस का उपयोग करने के लिए अनिवार्य निर्देश प्रदान नहीं करता है यद्यपि आप चाहें इसे प्रयोग करें, लेकिन सम्मान के साथ इसका इलाज करें। गहने, या फैशन सहायक के रूप में इसका इस्तेमाल न करें। कैथोलिक को क्रॉस का उपयोग करने के तरीके से निराश किया जाता है जिससे घोटाला या अपराध होता है, भले ही आप इसे आक्रामक न समझें।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 8 नामक चित्र
    4
    एक पुराने क्रॉस से छुटकारा पाने का तरीका जानें एक क्रॉस अगर वह लाभ के लिए बेच दिया जाता है, या अगर यह गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त है, तो इसके आशीर्वाद को खो देता है अगर यह टूटा हुआ नहीं है, तो आप क्रोस को दूसरी बार आशीर्वाद दे सकते हैं। यदि आप इसे फेंकने के लिए जा रहे हैं, तो इसे पिघल कर दें, या अपने पार-रूप को खत्म करने के लिए इसे दो टुकड़ों में तोड़ दें। आप या तो किसी अन्य उद्देश्य के लिए पिघला हुआ धातु का उपयोग कर सकते हैं, या टुकड़े को वापस पृथ्वी पर दफन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई अन्य भाषाओं में आती है, आमतौर पर लैटिन, और पुर्तगाली में कई अनुवाद हो सकते हैं। आप एक आशीर्वाद को पहचान सकते हैं, भले ही इसे थोड़ा अलग शब्दों में प्रयोग किया जाये, जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले संस्करण का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, जब तक कि अर्थ बदल नहीं जाता है।
    • कैथोलिक "रित्युल रोमनम" में भी सार्वजनिक रूप से उजागर हुए पार के लिए एक लंबा वैकल्पिक आशीर्वाद शामिल है [1].

    चेतावनी

    • गुड फ्राइडे और ईस्टर रविवार या मरे हुए दिनों के बीच तीन दिनों में एथ बुधवार को एक कैथोलिक क्रॉस को आधिकारिक तौर पर आशीर्वाद नहीं दिया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com