IhsAdke.com

कैथोलिक चर्च में एक सहायक सहायक कैसे बनें

कई कैथोलिक चर्चों में, पुजारी तीन से छह वेदी सहायकों को मास प्रदर्शन करने में मदद करने के लिए पसंद करता है। यद्यपि यह पहले से ही कैथोलिक चर्च में प्रतिबंध लगा दिया गया है, महिलाओं को आजकल वेदियां हो सकती हैं, बिशप के बिशप प्रदान की जाती हैं और पल्ली पुजारी इस अभ्यास को अधिकृत करते हैं। यदि आप वेदी सेवाओं को सही ढंग से कैसे पूरा करें, इसके बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं।

वैकल्पिक सहायक के लिए उम्मीदवार आवश्यकताएँ

आवेदक को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:

  • अपना पहला सहानुभूति बना दिया है
  • सही ढंग से घुटने टेकने के बारे में जानना
  • पता है कि क्रॉस के संकेत कैसे करें
  • यह पुरुष या महिला हो सकता है, जब तक कि आपकी चर्च महिलाओं की सेवाओं के अभ्यास से सहमत नहीं है

चरणों

कैथोलिक चर्च चरण 1 में एक बेतार ए बेल्टर सर्वर शीर्षक वाला चित्र
1
काम के लिए तैयार हो जाओ चर्च में आने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अच्छे कपड़ों पहनें, जैसे कोलेटेड शर्ट और पैंट। हालांकि, कुछ मामलों में, इस प्रकार की शर्ट का उपयोग नहीं किया जाता है। इसके अलावा, सुरुचिपूर्ण कपड़ों को पहनना जरूरी नहीं है, क्योंकि मंडली यह नहीं देख पाएगी कि आप क्या पहन रहे हैं। हालाँकि, अच्छे जूते में, और जो आप चुपचाप से चल सकते हैं, के लिए प्रदर्शन योग्य होना सुनिश्चित करें, क्योंकि मंडली को यह नोटिस होने की संभावना है। अपने खेलों, उच्च ऊँची एड़ी के जूते और सैंडल से बचें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो उन्हें टाई दें या उन्हें कुछ में कर्लिंग से रोकने के लिए एक चोटी का काम करें। कुछ चर्चों में, वेदी में मददगार अक्सर मोमबत्तियां करते हैं - इसलिए, अपने बाल बांधने से नहीं, उन्हें इसे जलाने का खतरा होता है।
  • कैथोलिक चर्च चरण 2 में एक बेल्व एल्टर सर्वर नाम वाली छवि
    2
    चर्च में आने से पहले कम से कम 20 मिनट पहले मास शुरू होता है (चैपल में पवित्र संस्कारों पर यीशु की यात्रा का भुगतान करें) जितनी जल्दी तुम पहुंचें, उतना ही अब आपको तैयार करना होगा। जब आप चर्च में आते हैं, तो अपने मुंह में किसी भी चबाने वाली गम या कैंडी को हटा दें। यह मास के दौरान कुछ चीज या खाने के लिए अनादर और विचलित हो सकता है। (ध्यान दें: यदि आप मास से पहले एक घंटे पानी का सेवन नहीं करते हैं, तो आपको पवित्र अलगाव प्राप्त नहीं होगा। यदि आपने पहले कुछ भी खाया या नशे में किया हो, तो आपको किसी नश्वर पाप से बचने के लिए इसे प्राप्त करने से मना कर देना चाहिए।) यदि आप पवित्र भोज प्राप्त नहीं कर सकते, तो कृपया वेदी पर सेवा न दें।
  • कैथोलिक चर्च में बेल्ट ऑफ़ वेलर्स सर्वर नाम से चित्र चरण 3
    3
    चर्च के पुजारी के पास जाओ जो वेदी के कमरे, कस्तूरी और वेदी के सरपंचों को संग्रहीत करता है। जोर से बात करने की कोशिश मत करो, लेकिन कानाफूसी। अल्वा सही ढंग से तैयार करें, ज़िपर खींचें या खींचें। कुछ वस्त्र केवल सिर द्वारा रखा जाता है अल्वास आम तौर पर कमर पर ड्रॉस्ट्रिंग के साथ बंधा होता है - एक डाल देना सुनिश्चित करें जो बहुत लंबा या बहुत छोटा नहीं है दूसरे सर्वर के समान उसे तैयार करने की कोशिश करें, लेकिन अगर आप अनिश्चित हैं, तो पादरी के किसी सदस्य से पूछें अगर कोई लक्ष्य फटे या क्षतिग्रस्त हो, तो पुजारी को सूचित करें अपने पैरों पर जा रहे एक भोर को चुनना याद रखें जो आप पर अच्छा लगता है
  • कैथोलिक चर्च के चरण 4 में एक बेल्टर सर्वर बनने वाला चित्र
    4
    निर्णय लें कि कौन से सेवाएं कौन करेगा आम तौर पर, समारोहों का मास्टर या डेकन यह निर्णय लेता है, लेकिन अक्सर विकल्प सबसे बड़ी सहायकों के साथ रहता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको कौन से सेवा की आवश्यकता है, तो डेकोण या पुजारी से पूछें
  • कैथोलिक चर्च में बे इन अल्टर सर्वर नाम वाली छवि चरण 5
    5
    चर्च या डेकन के लिए चर्च प्रवेश द्वार पर रुको और, कुछ मामलों में, बिशप आप में शामिल होने के लिए। एक बार मास शुरू हो गया है, कृपया: समारोह के दौरान बात मत करो. हमेशा एक साथ अपने हाथ हैं प्रमुख सहायकों को युवाओं के साथ विभिन्न कार्यों में ले जाना चाहिए। पारिश की परंपरा के आधार पर, विभिन्न सहायकों के जुलूस का नेतृत्व करेंगे। अक्सर, नेता पार किया जाता है, कभी कभी acolytes / मोमबत्ती के साथ जुडा हुआ है, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, धूपदानी ले जाएगा। पुजारी आपको संकेत देने से पहले दालान के नीचे चलना शुरू न करें एक बार जब आप अभयारण्य तक पहुंच जाते हैं, तो अगर आप कुछ भी नहीं ले रहे हैं, अगर आपके पास कुछ (एक क्रॉस या मोमबत्ती) है, तो वेदी के सामने गहराई से झुकाएं फिर अपने नामित जगह में रहें जब वेदी पर चलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके साथी को विपरीत दिशा में रहना चाहिए - एक को दायीं ओर जाना चाहिए जबकि दूसरा बाईं ओर जाता है
  • कैथोलिक चर्च में एक बेतरर सर्वर बनने वाला चित्र चरण 6
    6
    उद्घाटन भजन के दौरान गायन में अपने स्थान पर रहें, जिसे आपने हॉल के नीचे के रास्ते पर गाया होगा। भजन पूरा होने के बाद, पुजारी मण्डली का स्वागत करेंगे। संग्रह (उद्घाटन की प्रार्थना) के बाद आप बस मण्डली की तरह बैठेंगे यह ठीक है अगर आप शब्दों को नहीं जानते: कुछ मददगार चर्च में गाते हैं, और केवल यीशु और जो लोग काम करते हैं वह उसकी बात सुनेंगे। यदि आप गीतों को नहीं जानते हैं, तो कई बार शीर्षक या कोरस गायें, या चुप रहें।



  • कैथोलिक चर्च चरण 7 में एक बेतार ए बेल्टर सर्वर नामक चित्र
    7
    अपनी आराधनालय के दौरान, ध्यान से सुनो कि पुजारी क्या कहता है। यह दिन में पढ़ा गया शास्त्र से संबंधित है और विश्वास के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी लेना आम बात है।
  • 8
    उपहारों की तैयारी में, जिसे कभी कभी "अपरेटरी" कहा जाता है, ब्रेड और शराब वेदी पर लाया जाता है। कभी-कभी वेदी के उपहारों के साथ एक क्रॉस किया जाता है और केंद्र में रखा जाता है ज्यादातर समय याजक और डेकन पवित्र स्थान के प्रवेश द्वार पर उपहार देने के लिए और वे मददगारों को वापस वेदी पर डाल देने के लिए हाथ में आएंगे।
  • कैथोलिक चर्च के चरण 8 में एक बेतार ए बेवर इमेज
    9
    सहायक को वेदी के द्वारा खड़ा होना चाहिए और दीपक या जार से दीपक (या पुजारी) का पानी और शराब देना चाहिए, जैसा कि उपयुक्त है। फिर, पानी और एक तौलिया के साथ, उसी स्थान पर रहें जिससे कि पुजारी अपने हाथ धो सके।
  • कैथोलिक चर्च में एक बेतार सर्वर बनें चित्र चरण 9
    10
    अगर घंटी का इस्तेमाल किया जाता है, तो एक बार महाकाव्य (जब पुजारी ने उपहारों पर हाथ बढ़ाकर पवित्र आत्मा को सम्मन किया) को स्पर्श किया है, और हर बार जब वह मेजबान और प्याला बढ़ा देता है "अग्निस देई" (परमेश्वर के मेम्ने) के बाद घुटने।
  • कैथोलिक चर्च में एक बेल्टर सर्वर बनने वाली छवि चरण 10
    11
    स्थानीय रीति-रिवाजों का पालन करें जब आप पवित्र अलगाव प्राप्त करते हैं अलगाव प्राप्त करने के बाद, सहायक अपनी सीट पर वापस लौटते हैं।
  • कैथोलिक चर्च में एक बेतरतीब सर्वर बनने वाली तस्वीर चरण 11
    12
    पुजारी या डेकन कहते हैं, विदाई के बाद, सभी सहायकों जोड़ों में अभयारण्य के प्रवेश द्वार पर जाएंगे, आमतौर पर उसी क्रम में जो जुलूस में चलते हैं। वेदी के सामने चलो, अन्य सहायकों और पादरियों के लिए पर्याप्त जगह देकर आप के पीछे खड़े होकर वेदी का सामना करना पड़े। सभी को घुटने टेकना चाहिए (उनको छोड़कर जो अपने हाथों में कुछ पकड़ते हैं - यदि ऐसा है तो आप उनके सिर झुका सकते हैं) चारों ओर मुड़ें और केंद्र की गलियारे के नीचे चलने वाले चर्च के नीचे जाएं। पुजारी और डेकन आम तौर पर चर्च प्रवेश द्वार पर लोगों के साथ बात करने के लिए बंद हो जाते हैं
  • कैथोलिक चर्च में एक बेतरर सर्वर बनने वाला चित्र चरण 12
    13
    चीजों को व्यवस्थित करें मास खत्म होने पर हेल्पर्स का काम खत्म नहीं हुआ है। कपड़ों को हटाने से पहले, एक धातु रबड़ का उपयोग करके सभी मोमबत्तियां बुझ सकती हैं जो वेदी पर, फर्श पर, या अपने आप पर गर्म मोम को रोका जा सकेगा। पारिश परंपरा के अनुसार, समारोहों के डेकन / मास्टर आपको बताएंगे कि कुछ और किया जाना चाहिए या यदि कुछ भूल गया है - उदाहरण के लिए, अगले मास के लिए तैयारियां सुबह और बेल्ट को अपने उचित स्थानों पर लटकाएं।
  • युक्तियाँ

    • जब चलने या बैठे होते हैं, तो आपके हाथों को अपनी गोद या छाती पर एक साथ रखा जाना चाहिए।
    • हमेशा मास से पहले बाथरूम जाना यह एक ऐसा लेबल है जिसे आवश्यक है।
    • उन्हें पहनने के बाद अपने कपड़े लटका फर्श पर या फर्नीचर पर उन्हें फेंक न दें - यह चर्च के अधिकारियों के लिए अनादर का है।
    • पुजारी में चुप्पी बनाएं और अनावश्यक शोर बनाने से बचें। यह इस क्षण में है कि आप मास शुरू होने से पहले एक प्रार्थना कह सकते हैं।
    • यदि दो सहायकों को आगे बढ़ने की जरूरत है, तो दोनों को एक साथ कदम उठाना होगा, उनके साथी के बिना कभी नहीं। आमतौर पर, सहायकों के सहयोगी होते हैं, जब तक कि वे कुछ काम नहीं कर रहे हैं, जैसे क्रॉस ले जाने
    • कई पुजारी आमतौर पर वेदी पर घुटने टेकते नहीं होते वे केवल तम्बू में ही करते हैं यदि हां, तो बस वेदी के सामने झुकें, लेकिन आपत्ति न करें
    • पुजारी या डेकन की सहायता के लिए तैयार रहें, खासकर यदि वह आपके पारिश के लिए एक आगंतुक है वह आपसे कुछ प्रश्न पूछ सकते हैं कि कैसे आपके चर्च में जन का आयोजन किया जाता है। यदि आप इन प्रश्नों को पूछते हैं, तो स्पष्ट रूप से और संक्षिप्त रूप से जवाब देने की कोशिश करें
    • आप और अन्य सहायकों के बीच विभाजित चीजों को प्राप्त करने की कोशिश करें। एक सहायक सभी कार्यों के लिए जिम्मेदार मत बनो! अगर समारोहों का एक मास्टर या डेकन का वितरण होता है, तो वह यह सुनिश्चित करेगा कि ऐसा नहीं होगा।
    • याद रखें कि मास के दौरान आपको वफादार के द्वारा देखा जाएगा। वे सहायकों के व्यवहार के बारे में समारोहों के पुजारी और स्वामी के लिए टिप्पणी करते हैं हालांकि वे आम तौर पर मददगारों की प्रशंसा करते हैं, तो विपरीत हो सकता है इस से बचने के लिए, आपको सेवा के दौरान हंसना या बात नहीं करना चाहिए। हालांकि, आप मास के दौरान निर्देश प्राप्त कर सकते हैं और अन्य सर्वरों की मदद कर सकते हैं जो उनके कार्यों के बारे में अनिश्चित हैं।
    • आपको आमतौर पर एक नए सहायक के रूप में स्वागत किया जाएगा और उसे ठीक किया जाएगा। सुझाए गए सुधारों का पालन करने का प्रयास करें और उन्हें धन्यवाद दें जब आप उन्हें नमस्कार करेंगे। मंजूरियों के लिए कभी भी चीजें न लें
    • सेवा में अभ्यास करने की कोशिश करो यदि आप वास्तव में इसे पसंद नहीं करते हैं, तो नहीं! चर्च खुश मददकर्ता चाहते हैं, दुखी नहीं है और नाराज!
    • जब तक आप कुछ लोगों के साथ एक चर्च की सेवा नहीं कर रहे हैं, आप हर हफ्ते एक सहायक के रूप में भाग लेने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यहां तक ​​कि छोटे समुदायों में, आपको कभी-कभी मदद करने के लिए बुलाया नहीं जा सकता है! इसी तरह, यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी सहायक भी कभी-कभी नहीं बुलाए जाते हैं! वेदी सेवाओं के साथ संलग्न न होने की कोशिश करें आप इसे भगवान के लिए कर रहे हैं, दोस्त के लिए नहीं

    चेतावनी

    • अगर कुछ गलत हो जाता है, तो उसे दिखाओ न! अधिनियम के रूप में अगर सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है - तो मंडल का ध्यान नहीं होगा।
    • जब मोमबत्ती रोशनी या आग से निपटने, लौ को अपने कपड़ों और बालों से दूर रखें Alvas आग पकड़ सकता है या, सामग्री पर निर्भर करता है, पिघलता है और आपके शरीर में चिपकाता है।
    • उचित रूप से तैयार रहें स्पोर्ट्स स्नीकर्स आमतौर पर स्वीकार नहीं किए जाते हैं, लेकिन ब्लैक स्नीकर्स सूट कर सकते हैं, यदि कोई विशेष अवसर नहीं है इसका मतलब है कि आपको उज्ज्वल रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए।
    • यदि मौसम खराब है, तो याद रखें कि आपके घर को सामान्य से थोड़ा पहले छोड़ना है।
    • रात को अच्छी तरह से सोते रहना याद रखें - वेदी पर थका हुआ सहायक को देखने से मंडली के लिए कुछ भी बुरा नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com