IhsAdke.com

कैसे कैथोलिक पादरियों के किसी को पता है

कैथोलिक पादरियों से किसी से बात करते वक्त, शीर्षक और उनको संबोधित करने का तरीका मुश्किल हो सकता है। आप कहाँ से हैं या धार्मिक कहां पर निर्भर हैं, औपचारिकता और खिताब के इस्तेमाल पर छोटे या बड़े बदलाव हो सकते हैं। यह लेख कैथोलिक पादरियों के सदस्यों को उचित तरीके से पचाने के तरीके को परिभाषित करने में आपकी सहायता करेगा

चरणों

चित्र शीर्षक कैथोलिक पादरी चरण 1
1
पदानुक्रम में मौलवियों की स्थिति या स्थिति की पहचान करें नीचे कैथोलिक पदानुक्रम में विभिन्न व्यक्तियों के लिए कुछ पहचानकर्ता हैं यह समझना महत्वपूर्ण है कि ये मार्गदर्शक हैं और नियम नहीं हैं - एक पुजारी बीजान्टिन हो सकता है, लेकिन उदाहरण के लिए, एक रोमन कैसा पहनें।
  • पोप यह पहचानना आसान है क्योंकि कस्तूरी (धार्मिक द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वस्त्र) जब वह दिन-प्रतिदिन जीवन में उपयोग करता है तो वह सफेद होता है। आमतौर पर वह केवल सफेद बागे है (पूर्वी मौलवी के एक सदस्य का एक छोटा सा मौका का उपयोग एक साथ ही कपड़े बहुत पूर्व और उष्णकटिबंधीय देशों में से कुछ लैटिन पिता के चर्चों में विनियमित नहीं कर रहे हैं के रंग सफेद वस्त्र पहनने के लिए अनुमति दी जाती है) ।
  • "एक कार्डिनल" लाल कासा पहनता है (हालांकि उस पर बल दिया जाना चाहिए कि कम से कम एक सामान्य पूर्वी बिशप में एक लाल कपास है)।
  • महानगर आर्कबिशप या पूर्वी बिशप एक साकका ढीला "riasa" (चैज़्युबल, साकका पर पहना लबादा का एक प्रकार, लंबे, ढीला आस्तीन के साथ), एक काले रंग की टोपी, संभवतः कुछ स्लाव परंपराओं में एक véu- साथ उपयोग कर सकते हैं, टोपी के महानगर आर्कबिशप सफेद है और "पनागिया" जो Theotokos की छवि के साथ एक पदक है ( "भगवान के वाहक", पूर्वी चर्चों में मैरी का शीर्षक)
  • लैटिन बिशप ब्लैक कपास द्वारा अस्तर, लाल बटन और खत्म, एक कमरबंद और एक लाल टोपी के साथ पहचाना जा सकता है। वह एक चपटा क्रॉस भी पहनता है।
  • मोन्सगिनर भी अस्तर, बटन और लाल ट्रिम के साथ काले कपास पहनता है लेकिन वह कंकाल या पार नहीं पहनती यह एक मानद खिताब है और आम तौर पर इसका इस्तेमाल पूर्व में नहीं होता है
  • आर्किमिंडाइट शायद मॉन्सिग्नॉर के शीर्षक के लिए पूर्वी कैथोलिक चर्च के बराबर है अगर वह एक टोपी पहनने का चुनाव करता है, तो वह बैंगनी या लाल हो सकती है एक लिटोग्राफिकल संदर्भ में वह बिशप के रूप में म्यूट का उपयोग भी कर सकता है। इसके अलावा, वह पूर्वी प्रथा के एक पुजारी के रूप में कपड़े
  • एक पूर्वी प्रथा पुजारी कुछ अपवादों के साथ पूर्वी बिशप के रूप में उसी तरह के कपड़े। पनागिया के बजाय, वह एक छेददार क्रॉस पहनता है इसके बजाय klobuk का उपयोग कर के (टोपी पूर्वी अनुष्ठान के बिशप द्वारा पहना, बड़े पंख और पटरियों कि कंधे पर गिर जाते हैं या वापस) वह एक काले रंग की kamilavka (केवल पटरियों के बिना टोपी) का उपयोग कर सकते हैं। कुछ चर्चों में, किमिलाका एक पुरस्कार है, जबकि अन्य में यह सभी माता-पिता के लिए एक विकल्प है।
  • लातीनी पिता एक थोड़ा चोखा cassock पहनता है और एक सफेद कॉलर भी।
  • पूर्वी डेकन पूर्वी प्रथा के एक पुजारी के रूप में उसी तरह तैयार किया गया है, लेकिन छाती के पार के बिना।
  • कैथोलिक पादरी चरण 3 के नाम पर चित्र का शीर्षक
    2
    कैसे एक डेकॉन पता करने के लिए:एक औपचारिक प्रस्तुति में, स्थायी डेकन को "डेकन (नाम और उपनाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। जब उसे सीधे बोलते हैं तो "डेकन (अंतिम नाम)" - या, लिखित रूप में, "डेकन (नाम और अंतिम नाम)" कहें। यदि आप एक सेमिनरीय हैं जो एक ट्रांस्क्रिप्शन डेकन है, तो उसे "डेकन (नाम और अंतिम नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उसे सीधे "डेकन (उपनाम) - या लिखित रूप में," सबसे अधिक सम्मानित भगवान (नाम और उपनाम) "के रूप में संबोधित किया जाना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैसे एक Friar पता करने के लिए:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक सफ़र को "समुदाय नाम (नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। जब उसे सीधे बोलते हैं, तो "फ़्री (नाम) - या, लिखित रूप में," सर्वाधिक श्रद्धालु भक्त (नाम), (अपने समुदाय के प्रारंभिक) "के रूप में कहते हैं।
  • कैथोलिक पादरी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कैसे नून से बात करें:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक नून को "समुदाय नाम (नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। जब आप सीधे उसे कहते हैं, "बहन (नाम और अंतिम नाम) या बहन - या लिखित रूप में," रिवरेंट बहन (प्रथम और अंतिम), (उसके समुदाय के प्रारंभिक) के रूप में। "
  • चित्र शीर्षक कैथोलिक पादरी चरण 6
    5
    एक धार्मिक पिता को कैसे संबोधित करें:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक धार्मिक पुजारी को "दी रिवरेंट फादर (नाम और उपनाम) (समुदाय का नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। जब उसे सीधे संबोधित करते हैं, तो "पिताजी (उपनाम) या बस" पिता "- या, लिखित रूप में," सबसे अधिक सम्मानित पिता (नाम, मध्य प्रारंभिक और अंतिम नाम), (अपने समुदाय के प्रारंभिक) के रूप में "कहते हैं।
  • कैथोलिक पादरी चरण 2 के नाम पर चित्र का शीर्षक
    6
    कैसे एक माँ सुपीरियर से बात करने के लिए:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक मदर सुपीरियर को "समुदाय का नाम (सबसे नाम और उपनाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उसे करने के लिए सीधे जाने के लिए कहते हैं कि "रेवरेंड माँ (नाम और अंतिम नाम)," "रेवरेंड माँ" या के रूप में लिखित रूप में "रेवरेंड माँ (नाम और अंतिम नाम), (अपने समुदाय के नाम के पहले अक्षर)।"
  • कैथोलिक पादरी चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    एक बिचौनी (या धर्मनिरपेक्ष) पिता को कैसे पता:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक डायकशन पुजारी को "सबसे अधिक सम्मानित पिता (नाम और उपनाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। जब तक रेवरेंड पिता (नाम और उपनाम) "तुम उठो चाहिए जब वह कमरे में प्रवेश किया (- उसे सीधे जाने के लिए कहते हैं कि" पिता (नाम और / या अंतिम नाम) या बस "पिताजी।" या के रूप में लिखित रूप में " वह आपको बताने के लिए कहेंगे) और फिर जब वह निकलता है
  • कैथोलिक पादरी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    8
    कैसे एक विकार, प्रांत के श्रेष्ठ, कैनन, डीन या रेक्टर से बात करने के लिए:एक औपचारिक प्रस्तुति में, उन्हें "सबसे सम्माननीय पिता / विकार (प्रथम और अंतिम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उसे सीधे जाने के लिए कहते हैं कि "रेवरेंड (अंतिम) या" फादर (अंतिम नाम) "- या लिखित रूप में के रूप में" "जैसा कि रेवरेंड फादर (पादरी / सुपीरियर प्रांत / कैनन, आदि) (नाम और अंतिम नाम)। एक पुजारी के साथ, जब वह कमरे में प्रवेश करता है, तब तक उठना चाहिए (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए कहता है) और फिर जब वह निकलता है
  • कैथोलिक पाद्री कदम 9
    9
    एक मॉन्सिग्नर को कैसे पता करें:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक मोंसिबिनर को "सबसे अधिक सम्मानित मोंसिगनॉर (प्रथम और अंतिम नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उसे सीधे जाने के लिए कहते हैं कि "मोंसिगनोर (अंतिम) या बस" एमजीआर। "- या के रूप में लिखित रूप में" बिशप रेवरेंड (नाम और अंतिम नाम) "एक पुजारी के साथ, आप खड़े हो जाओ चाहिए जब वह कमरे में प्रवेश किया ( जब तक वह आपको बैठने के लिए कहता है) और फिर जब वह छोड़ देता है
  • कैथोलिक पादरी चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    बिशप को कैसे पता करें:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक बिशप को "आपका सबसे सम्मानित महामहिम, (प्रथम और अंतिम नाम), (स्थानीय) के बिशप के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।" सीधे जाने के लिए करने के लिए यह कहते हैं कि "महामहिम" - इस तरह के रूप में लिखित रूप में या, "महामहिम (नाम और उपनाम), (स्थानीय) के बिशप"। जब वह कमरे में प्रवेश करता है (जब तक वह आपको बैठने के लिए कहता है) और फिर जब वह निकलता है, तब उठ जाना चाहिए अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप सलामी और जाने के लिए समय के दौरान एपिस्कोपल अंगूठी को चूम सकते हैं। यदि वह आपका बिशप है, तो आप जब आप अंगूठी (यह भी कमर पर मोड़ करने के लिए स्वीकार्य है) चूमते हुए घुटने टेक सकते हैं - हालांकि, न तो पोप मौजूद है।
  • चित्र शीर्षक कैथोलिक पादरी चरण 11
    11
    कैसे एक आर्कबिशप पता करने के लिए:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक आर्कबिशप को उसी तरह प्रस्तुत किया जाना चाहिए जैसा कि बिशप को समझाया गया था। कनाडा के कुछ हिस्सों में Entretando, विशेष रूप से पश्चिम में, यह के रूप में "आपका ग्रेस" आर्कबिशप संबोधित करने के लिए एक आम बात है। इस मामले में, औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक आर्कबिशप को "आपका ग्रेस, (प्रथम और अंतिम नाम), आर्कबिशप ऑफ़ (स्थानीय) के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है।" इस तरह के "के (स्थानीय) आर्कबिशप आपका अनुग्रह, महामहिम अधिकांश रेवरेंड (नाम और अंतिम नाम)" के रूप में, या लिखित रूप में, - यह करने के लिए सीधे जाने के लिए आप "आपका अनुग्रह" या "आर्कबिशप (नाम)" का उपयोग कर सकते हैं। बिशप के साथ, आप जब वह बाहर हो जाता है उठो चाहिए जब आर्कबिशप कमरे में प्रवेश किया (जब तक कि वह आपको बताता है कि बैठने के लिए) और फिर से। अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप सलामी और जाने के लिए समय के दौरान एपिस्कोपल अंगूठी को चूम सकते हैं। यदि वह आपका आर्चबिशप है, तो आप जब आप अंगूठी (यह भी कमर पर झुकाव के लिए स्वीकार्य है) चुम्बन करते हुए घुटने टेक कर सकते हैं - हालांकि पोप मौजूद नहीं है तो न तो।
  • कैथोलिक पादरी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    कैसे एक पुत्री को पता करने के लिए:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक पुत्री को "आपका बीटेटिड, (नाम और उपनाम), पैट्रिआर्क ऑफ़ (स्थान) के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।" यह करने के लिए सीधे जाने के लिए कहते हैं कि "आपका Beatitude" (लिस्बन के अपवाद है, जो "आपका Eminence" इस्तेमाल किया जाना चाहिए के साथ) - "की (स्थानीय) पैट्रिआर्क आपका Beatitude रेवरेंड (नाम और अंतिम नाम)" जैसे या लिखित रूप में,। आर्कबिशप के साथ, आपको उठना चाहिए जब आर्कबिशप कमरे में प्रवेश करेगा (जब तक कि वह आपको बैठने के लिए कहता है) और फिर जब वह छोड़ देता है अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप सलामी और जाने के लिए समय के दौरान एपिस्कोपल अंगूठी को चूम सकते हैं। अगर यह आपकी पैट्रिआर्क है, तो आप कर सकते हैं जब घुटने अंगूठी चुंबन (यह भी कमर पर मोड़ स्वीकार्य है) - लेकिन उनमें से या तो ऐसा नहीं करते हैं, तो पोप मौजूद है।
  • चित्र शीर्षक कैथोलिक पादरी कदम 13
    13
    कार्डिनल को कैसे पता करें:एक औपचारिक प्रस्तुति में, एक कार्डिनल को आपकी प्रतिष्ठा, (नाम), कार्डिनल (उपनाम), (स्थानीय) के आर्कबिशप के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। " इस तरह के "आपका Eminence, (नाम) कार्डिनल (अंतिम नाम), कार्डिनल (स्थानीय)" के रूप में लिखित रूप में या,, - सीधे जाने के लिए करने के लिए यह कहते हैं कि "आपका Eminence" या "कार्डिनल (अंतिम नाम)"। पैट्रिआर्क के साथ, आप जब वह बाहर हो जाता है उठो चाहिए जब कार्डिनल कमरे में प्रवेश किया (जब तक कि वह आपको बताता है कि बैठने के लिए) और फिर से। अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप सलामी और जाने के लिए समय के दौरान एपिस्कोपल अंगूठी को चूम सकते हैं। यदि वह आपका कार्डिनल है, तो आप जब आप अंगूठी (यह भी कमर पर झुकाव के लिए स्वीकार्य है) चूमते हुए घुटने टेक सकते हैं - लेकिन पोप मौजूद नहीं है तो न करें।
  • कैथोलिक पादरी चरण 14 के नाम पर चित्र का शीर्षक
    14
    पोप को कैसे संबोधित करें:एक औपचारिक प्रस्तुति में, पोप को "आपका परम पावन, पोप, (नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए जब उसे सीधे बोलते हैं तो "परम पावन" या "पवित्र पिता" - या, लिखित रूप में, "परम पावन, पोप (नाम)" या "आपकी महारता, परम पावन (नाम)" के रूप में। पुरुषों को एक काले सूट और टाई पहननी चाहिए और पोप की उपस्थिति में अपनी टोपी को ले जाना चाहिए, जबकि महिलाओं को काले कपड़े पहनना चाहिए और उनके सिर और हथियार को कवर करना चाहिए। (व्हाइट कैथोलिक क्वीन और रॉयल्टी के कुछ सदस्यों के लिए आरक्षित एक विशेषाधिकार है) पोप कमरे में प्रवेश करने पर आपको उठना चाहिए (जब तक वह आपको बैठने के लिए कहता है) और फिर जब वह छोड़ देता है जब इसे प्रस्तुत किया जाता है, तो अपने बाएं घुटने को झुकाएं और मछुआरे की अंगूठी को फिर से दोहराएं, इससे पहले कि वह छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • कैथोलिक ग्रंथों के रंग अक्सर पूर्वी रूढ़िवादी के साथ भ्रमित होते हैं। संस्कार और लिटिरगी में समानता के बावजूद, नाम और शीर्षक, पूर्वी रूढ़िवादी चर्च कैथोलिक नहीं है
    • कई स्थानों में बिशप या कार्डिनल की अंगूठी को चूमने की प्राचीन परंपरा अभी भी प्रथागत है - जबकि कहीं और यह आम नहीं है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे आगे बढ़ना है, तो ध्यान दें कि बिशप को दूसरों को कैसे संबोधित कर रहे हैं - अगर कोई अंगूठी को चुम्बन नहीं लगाता है या यदि आपको लगता है कि लोगों को यह सम्मान नहीं दिखाना चाहिए, तो हाथों को हिलाएं बिशप उसके लिए पहुंचता है
    • जब आपके बिशप बिशप की अंगूठी को चूमते हुए, यह बाएं घुटने के साथ सजाने की परंपरा है, लेकिन - चूंकि खुद चुम्बन के साथ-यह आपकी जगह पर कस्टम नहीं रह सकता है आजकल यह बिशपों के लिए जनमत के लिए प्रोटोकॉल के भाग के रूप में अधिक सामान्य नहीं है। बिशप को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए प्रथाओं का पालन करना सबसे अच्छा है- निरीक्षण करना कि दूसरों ने आपको बधाई दी है।
    • यदि आप अपने बिशप बिशप बिशप नहीं हैं, तो आपको जांघना करने की आवश्यकता नहीं है। समस्या यह है कि अगर एक से अधिक बिशप मौजूद है तो झुकने, घुटना टेकना, फिर झुकने का अनुक्रम, आदि - सबसे अच्छा - अजीब है
    • यदि संचार के लिए उपयुक्त है, तो ग्रीटिंग के अंत में "पीएचडी" जैसे आपके अकादमिक प्रमाण पत्र बताएं।
    • सुनवाई से पहले सिखाए गए प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए पवित्र पिता के साथ दर्शकों के कैथोलिक बिशप और पुजारी का पालन करना चाहिए। बिशप्स और पुजारियों को एक पोप के दर्शकों में समान रूप से कार्य करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि अगर पहले बिशप या पादरी स्वागत करने के लिए पोप मछुआरे के रिंग को चूमने के लिए एक गोद में जा बैठना पड़ता है, दूसरों को भी ऐसा ही करने चाहिए। अपना स्वयं का प्रोटोकॉल शुरू न करें पोप के साथ दर्शकों के सामने आपको दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • कुछ देशों में अभी भी पुजारी के हाथों को चूमने की परंपरा है। फिर, किसी विशेष स्थिति में अभ्यास का पालन करें।
    • यह अभी भी एक बहुत ही आम कस्टम एक पुजारी है जो सिर्फ अपनी पहली मास मनाया जाता है या उसके समन्वय के समय के पास एक विशेष जन निष्कर्ष निकाला होने के हाथों को चूम रहा है।
    • उत्तरी अमेरिका और यूरोप में, कैथोलिक पादरियों को मौखिक रूप से "रेवरेंड (अंतिम नाम)" या "रेवरेंड डॉक्टर (अंतिम नाम)" के रूप में संबोधित किया जा सकता है (यदि उनके पास डॉक्टरेट है) संयुक्त राज्य में यह किसी भी ईसाई पादरियों को "सम्मानित" कहने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है। किसी भी पादरी के साथ आपको डॉक्टरेट की डिग्री या किसी अन्य मानद उपाधि शामिल करना चाहिए, अर्थात्, रेवरेंड डॉ। जोआआ डा सिल्वा, पीएचडी, या रेवरेंड मॉन्स। जोआआ डा सिल्वा जब तक आप एक अनौपचारिक नोट लिख रहे हों और "रेवेरेंड" को संक्षिप्त न करें, रेवेरेंड से पहले "ओ"
    • मौखिक शीर्षक के रूप में "फ्री" का उपयोग यूरोप में हुआ था और केवल कुछ मठों के आदेश के पुजारी सदस्यों के लिए इस्तेमाल किया गया था। यह भिक्षु ("भाई") से पुजारी-भिक्षु ("भाई") को प्रतिष्ठित करता है जो एक पुजारी नहीं है। इटली में, उदाहरण के लिए, पल्ली पुजारी को "डॉन (नाम)" कहा जाता है "डॉन" का अर्थ "भगवान" है और यह एक धार्मिक शीर्षक नहीं है। "डॉन" थोड़ी अनौपचारिक लेकिन सम्मानजनक है। इसका उपयोग किसी व्यक्ति के साथ किया जा सकता है जिसे आप व्यक्ति में मिलते हैं।
    • अगर एक पुजारी को मॉन्सगिओनर के मानद उपाधि मिलती है, तो उसे "पिता" के बजाय "मोंसिगनोर (उपनाम)" के रूप में संबोधित करते हुए, याजकों को संबोधित करने के लिए एक ही मौखिक और लिखित नियमों के बाद,
    • कभी पीएच.डी. (यानी, स्नातक की डिग्री, मास्टर की डिग्री, धर्मशास्त्र, स्नातक की डिग्री) से छोटे शैक्षिक पदनाम संलग्न न करें। इसमें अपवाद हैं किसी पुस्तक या अध्ययन के लेखक एक लेखक के रूप में अपनी पहचान के हिस्से के रूप में मास्टर की डिग्री या डिग्री से संबंधित संकेत दे सकते हैं। और कुछ कैथोलिक आदेशों में मानद डिग्री है जो डॉक्टरेट से परे जाते हैं उदाहरण के लिए, डोमिनिकन ऑर्डर में, "मास्टर ऑफ सेक्रेड थियोलॉजी" का शीर्षक केवल उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने पहले से ही कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पुस्तकों को प्रकाशित किया है और जो 10 से अधिक वर्षों के लिए डॉक्टरेट कार्यक्रम के संकाय का हिस्सा हैं। यह स्पष्ट रूप से "डॉक्टरेट" से परे चला जाता है। अंगूठे का सबसे अच्छा नियम यह है कि क्या जांच करने वाला है कि चिकित्सक के पास डॉक्टर शैक्षिक खिताब का उपयोग अन्य जगहों पर किया गया है या नहीं।
    • एक सामान्य नियम हमेशा औपचारिक होना चाहिए। जब तक आप एक रिश्तेदार या करीबी दोस्त नहीं हैं, और अभी तक केवल निजी में, अंतरंगता कभी पादरी के सदस्यों के साथ उपयुक्त नहीं है जब तक आप घनिष्ठ मित्र न हो या अपने परिवार और निजी परिस्थितियों में अनौपचारिकता किसी भी व्यक्ति या किसी के साथ उचित न हो यदि आप एक बिशप के साथ सार्वजनिक रूप से हैं, भले ही वह आपके करीबी दोस्त हैं, तो आपको उन्हें "बिशप" के रूप में जाना चाहिए। एक ही मॉडल का उपयोग अन्य पेशेवर खिताब वाले लोगों के लिए किया जाता है, जैसे "डॉक्टर" या माननीय खिताब जैसे "मॉन्सिग्नर" किसी बिशप को सार्वजनिक रूप से "जॉन" या "यूसुफ" के रूप में संदर्भित करने के लिए अनुचित है, भले ही वह आपका करीबी दोस्त हो।
    • पादरियों के सदस्य निजी बातचीत के अलावा किसी भी समय अनौपचारिक रूप से किसी का उल्लेख नहीं करेंगे और केवल अगर लोगों में अनौपचारिक संबंध हों श्री, श्रीमती, डॉ, रेवरेंड, पिता, मोंसिगनोर, बिशप, आदि: एक मौलवी हमेशा उचित शीर्षक इस्तेमाल करने वाले लोगों पर ध्यान देना चाहिए वे अपने पहले नामों के उपयोग से युवा लोगों से संबोधित कर सकते हैं। औपचारिक परिस्थितियों में, जैसे कि शादी या बपतिस्मा या अंतिम संस्कार, पादरी लोग लोगों को औपचारिक रूप से संबोधित करेंगे

    चेतावनी

    • पादरी के कुछ सदस्य धार्मिक और व्यक्तिगत कारणों से, एक शीर्षक पर जोर देने के लिए असहज महसूस करते हैं। दूसरों का मानना ​​है कि शीर्षक का प्रयोग किया जाना चाहिए। जब संदेह होता है, तो उन्हें पता है कि सबसे औपचारिक शीर्षक के लिए उन्हें संबोधित करें और उन्हें इलाज के कम औपचारिक रूप का इस्तेमाल करने के लिए आमंत्रित करें।
    • कभी किसी को तुम नहीं जानते और एक उच्च स्थान का एक व्यक्ति (याद है कि हम ईश्वर के सभी बच्चे हैं और वहाँ चर्च में "रैंक" वास्तव में नहीं हैं) के लिए कभी नहीं के लिए पहुंचते हैं। अमेरिकी पेरिश में कई पुजारी भौतिक संपर्क के साथ या बिना, मास के अंत में अपने पादरीकरण को बधाई देते हैं। संदेह में, बाहर तक पहुँच नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com