IhsAdke.com

एक व्यावहारिक कैथोलिक युवा कैसे बनें

इस तेजी से सांसारिक संस्कृति में एक युवा कैथोलिक होने के कारण मुश्किल हो सकता है युवाओं में अपने कैथोलिक विश्वास का अभ्यास करने का तरीका जानने के लिए पढ़ने का पालन करें।

चरणों

एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक शीर्षक चित्र
1
मास में जाओ! कैथोलिक मत में, मास बहुत महत्वपूर्ण है। आप शनिवार दोपहर या रविवार की शाम (ये मुख्य दिन हैं) पर जा सकते हैं। सप्ताह के दौरान कई चर्च भी खुले हैं
  • जब आप मास में जाते हैं, तो संस्कारों का पता लगाएं। उदाहरण के लिए, जन ​​की शुरुआत में, पुजारी कहेंगे "प्रभु तुम्हारे साथ हो!" आपको "और अपनी आत्मा के साथ जवाब देना होगा।"
  • मास में शामिल हो जाओ! मदद करने के कई तरीके हैं आप रीडिंग ले सकते हैं, थोड़ा वेदी लड़का हो या ऑफ़र इकट्ठा करने में सहायता कर सकते हैं।
  • मास के लिए उपयुक्त पोशाक स्नीकर्स या जीन्स में मत जाओ लड़कियों को बिना अपव्यय के कपड़े पहनना चाहिए और नारियल और छोटे स्कर्ट से बचें। लड़कों को सामाजिक पतलून और एक अच्छी सामाजिक शर्ट या पोलो शर्ट पहनना चाहिए
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक छवि
    2
    भोज प्राप्त करने के लिए जानें प्रत्येक मास में सांप्रदायिकता है, क्योंकि ईचैरिस्ट कैथोलिक विश्वास का केंद्र है। साम्य प्राप्त करने से पहले, आपको पता होना चाहिए और विश्वास करना चाहिए कि यह यीशु मसीह के शरीर, रक्त, आत्मा और दिव्यता का प्रतिनिधित्व करता है।
    • जब आपकी बारी है तब कम्युनियन पर जाएं आप अपने हाथों से एक शेल के आकार या सीधे जीभ पर सीधे मेजबान प्राप्त कर सकते हैं अपने सिर को बोले और "आमीन" कहें। पुजारी के पास मेहराब को पकड़े हुए ईचैरिस्ट का एक मंत्री होगा। प्याला लेना वैकल्पिक है यदि आप इसे लेते हैं, तो "आमीन" कहें
    • चुप्पी में अपने स्थान पर वापस जाएँ और प्रार्थना करें कुछ कैथोलिक आपकी उपस्थिति में होने के लिए भगवान का शुक्र है, लेकिन आप लोगों या योजनाओं के लिए प्रार्थना कर सकते हैं सांप्रदायिकता के बाद यह क्षण हम सभी के साथ भगवान की उपस्थिति पर प्रतिबिंबित करना है। कहो कि आप क्या चाहते हैं - यह आपके व्यक्तिगत क्षण को भगवान के साथ है
    • भूल जाते हैं कि यह बहुत नश्वर पाप में पवित्र भोज उसकी आत्मा में (भगवान के कानूनों के एक गंभीर अपराध) प्राप्त करने के लिए गलत है कि मत करो। अगर आप जानते हैं कि आपने एक नश्वर पाप किया है, तो कबूल करने के लिए आपको "ज़रूरत है"
  • एक किशोर कदम के रूप में कैथोलिक रहें
    3
    बयान पर नियमित रूप से जाना बयान के संस्कार पवित्र कम्युनन के रूप में महत्वपूर्ण है। अपने आप को बुनियादी प्रक्रियाओं से परिचित कराएं और कन्फेशन के दौरान क्या करें और कहें। इंटरनेट पर उत्कृष्ट संसाधन हैं जो आपको अपनी अंतरात्मा की जांच करने में मदद करेंगे, विवाद का अधिनियम बना देगा। अधिकांश चर्च कन्फेशन के सब्त के शाम की पेशकश करते हैं। यदि आप पूछते हैं तो वे दूसरे समय में भी भाग ले सकते हैं
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक हो शीर्षक चित्र
    4
    धन्य वर्जिन मैरी के लिए समर्पित हो मैरी निस्संदेह सबसे बड़ा संत है जिसे हम बदल सकते हैं। जब मैरी ने अपने बच्चे की मां बनाने की ईश्वर की इच्छा के बारे में कहा, तो उसने हाँ कहा, जो उसे पहले ईसाई बना देता है यह प्रेम, करुणा, दया और अनगिनत दूसरों के गुणों का प्रतीक है। वह हमारी स्वर्गीय मां है स्वर्ग में कोई नहीं जानता कि वह भगवान के रूप में अच्छी तरह से जानता है, और आप रोज़ उससे प्रार्थना करने से बहुत लाभान्वित होंगे।
  • एक किशोर कदम के रूप में कैथोलिक एक अभ्यास कैरेबियन शीर्षक चित्र
    5



    प्रार्थना करना दैनिक। कैथोलिक अपनी प्रार्थना को गंभीरता से लेते हैं तो एक दिन में अपने सिर को कुछ बार धनुष करो और यीशु से बात करें।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक हो शीर्षक चित्र 6
    6
    एक स्वयंसेवक बनें चर्च में पूछिए कि आप कैसे मदद कर सकते हैं। निश्चित रूप से करने के लिए बहुत कुछ होगा, भले ही छोटा हो मदद करो!
  • एक किशोर के कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    पवित्रता का अभ्यास करें युवा लोगों के लिए, यह कामुकता को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कैथोलिक विश्वास शादी के लिए सेक्स की बचत के महत्व पर जोर, के लिए यह भगवान की इच्छा है। केवल शादी के बाहर यौन कृत्यों से दूर रहने के अलावा, शुद्ध होने के कारण अपने विचारों को शुद्ध रखना भी शामिल है पोर्नोग्राफी और हस्तमैथुन जैसी चीजें हमें अपने शरीर को पवित्र आत्मा का मंदिर मानने से रोकती हैं।
    • जेसन एवर्ट और क्रिस्टिनाना ईवर्ट पति और पत्नी हैं वे दुनिया भर के युवा लोगों को पवित्रता के महत्व पर व्याख्यान देते हैं। कैथोलिक विश्वास से, वे शुद्धता और शुद्ध प्रेम के एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य प्रदान करते हैं। कई ईसाई बुकस्टोर्स में उपलब्ध युवा लोगों के लिए उन्होंने साथ-साथ कई किताबें लिखीं थीं। जेसन और क्रिस्टीनाना की साइट, Chastity.comशुद्धता के जीवन की तलाश करने वाले युवा कैथोलिकों को सामग्री लाती है
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक युवा समूह का हिस्सा बनें यदि आपके पारिश के पास है, तो शामिल हों! विश्वास में बढ़ने और अन्य युवा कैथोलिक से मिलने का यह एक शानदार तरीका है कुछ युवा समूह मासिक स्वैच्छिक अवसर या सामाजिक परियोजनाएं पेश करते हैं। अन्य युवा लोगों के लिए पीछे हटते हैं जिनके इरादे से भगवान के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करना है। युवा समूह आपके चर्च में शामिल होने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अभ्यास कैथोलिक शीर्षक छवि
    9
    यदि आप इसके साथ सहमत हैं तो कैथोलिक समर्थक जीवन आंदोलन के साथ जुड़ें। चर्च गर्भपात के कारण मानव जीवन के विनाश का जोरदार विरोध करता है, क्योंकि यह जीवन के दैवीय उपहार की बहुमूल्यता को कम करता है। किसी भी तरह से, आपके अनुयायियों को समर्थक जीवन की आवश्यकता नहीं है। उनके विचारों का पालन करें अपने चर्च की जीवन-संबंधी गतिविधियों में भाग लेने से आप अपने सभी बच्चों के लिए भगवान के प्यार की एक मजबूत भावना देंगे।
    • जीवन के लिए मार्च में भाग लेने पर विचार करें लाइफ के लिए राष्ट्रीय मार्च जून में पहली मंगलवार को ब्राजीलिया में हुई एक वार्षिक बैठक है, जिसमें गर्भपात के खिलाफ हजारों लोग विरोध कर रहे हैं। आप अपने युवा समूह को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं!
    • अपने चर्च में एकल गर्भवती महिलाओं के लिए धन उगाहने वाले अभियानों को व्यवस्थित करें खुद को एक बच्चा बनाना मुश्किल हो सकता है, और इसलिए एकमात्र मां को खर्च करने में मदद करने से उन्हें यह समझने में मदद मिल सकती है कि वह अकेली नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • कैथोलिक स्कूल एक अच्छा विकल्प हैं आप एक में अध्ययन करने की संभावना के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन यह भी पब्लिक स्कूलों, जो आप साथियों, जो एक ही विश्वासों नहीं हो सकता है के साथ अपने विश्वास रहने के लिए अवसर देगा में पवित्रता का जीवन जी सकता है।
    • अपने धर्म के बारे में कक्षाओं में दाखिला करें।

    चेतावनी

    • किसी को भी मत कहना कि आपका धर्म बेवकूफ या महत्वहीन है
    • आज नैतिकता के बारे में कैथोलिक चर्च की शिक्षाओं को समझें और उनका पालन करें। उनमें से कुछ बेवकूफ या प्राचीन लग सकते हैं, लेकिन उनमें से प्रत्येक के लिए तार्किक और बहुत अच्छे कारण हैं इन शिक्षाओं के पीछे की प्रेरणाओं को अनुसंधान करें आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं चर्च में उनकी सच्चाई का समर्थन करने के लिए अमीर बौद्धिकता के पीछे 2,000 साल पीछे हैं
    • यदि आप जीवन में आंदोलन में शामिल होने के बारे में संदेह रखते हैं, तो बाध्य नहीं महसूस करें। कोई भी आपको किसी राय का पालन करने के लिए मजबूर कर रहा है जिसके बारे में आप असहमत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com