IhsAdke.com

कैसे एक संत बनने के लिए

संत लोग हैं कि ईसाई, विशेष रूप से रोमन कैथोलिक चर्च, भगवान के सबसे पवित्र और धर्मी सेवक हैं विश्वास करते हैं। संतों को प्रार्थना के साथ मनाया जाता है, पवित्र कैलेंडर के दिन और चर्चों की कला और प्रतिमा में। उनकी ज़िंदगी का सम्मान श्रद्धा के साथ किया जाता है, उदाहरण के लिए विश्वासियों के बाकी हिस्सों का पालन करें यद्यपि हजारों संतों को मान्यता प्राप्त है या "canonized" हैं, सदियों से इस मरणोपरांत सम्मान की उपलब्धि अभी भी अविश्वसनीय दुर्लभ है। चर्च के इतिहास के दौरान कैनोनाइज़ेशन की कठोर प्रक्रिया को कई बार संशोधित किया गया है। कैथोलिक चर्च की प्रक्रिया को समझने के लिए आपको ये जानने की जरूरत है

चरणों

विधि 1
एक संत का जीवन जीना

चित्र शीर्षक से बनें एक सेंट चरण 1
1
कैथोलिक बनें. रोमन कैथोलिक ईसाई में आधुनिक संत सभी कैथोलिक हैं यदि आपको बपतिस्मा नहीं दिया गया है और चर्च में पुष्टि की है, तो तुरंत ऐसा करें
  • यदि आप अभी तक पाप का जीवन जी रहे हैं, तो चिंता न करें: कई संत पापी थे, जिन्होंने चर्च में शामिल होने के दौरान जीवन के मूल परिवर्तनों के अधीन किया था। यह जटिल है, लेकिन यदि आप एक चमत्कारिक रूपान्तरण कर रहे हैं और फिर सदाचार के जीवन को लेने के लिए अपने विकृतियों से दूर हो जाते हैं, तो आप अभी भी पवित्रता प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक व्हाट ए सेंट स्टेप 2
    2
    एक अनुकरणीय और ईश्वरीय तरीके से जीवित रहें। ऐसा करने के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं, बीमार और ईश्वर के वचन को प्रसारित करके, अपने जीवन को शैक्षिक अध्ययन में समर्पित करने के लिए गरीबी और दमन के खिलाफ संघर्ष से दिलासा देने से। जो भी आप करते हैं, आपको सदाचार, नि: स्वार्थ और यादगार होना चाहिए। स्पष्ट रूप से एक संत बनने की कोशिश मत करो - सिर्फ सबसे दयालु ईसाई होने पर ध्यान केंद्रित करें। नम्र हो और परमेश्वर की सेवा करने और दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम करें।
    • एक पुजारी या नन के रूप में चर्च में शामिल होना अच्छी शुरुआत है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। पवित्रता के लिए उम्मीदवारों की पहचान करने वाले वेटिकन की पहचान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है
    • बड़ा सोचो! कुछ संतों को लोगों या स्थानीय समुदाय के एक छोटे समूह के लिए असाधारण सेवा के लिए सम्मानित किया जाता है, लेकिन यदि आपके पास अधिक से अधिक विश्व स्तर पर उल्लेखनीय प्रभाव है, तो उनके अनुकरणीय जीवन को पहचानने की अधिक संभावना है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक व्हाट ए सेंट स्टेप 3
    3
    कम से कम दो चमत्कार करें चमत्कार असाधारण घटनाएं हैं जो आम तौर पर मानव कार्यों के द्वारा प्राप्य नहीं होती हैं और इस प्रकार एक दैवीय और अलौकिक शक्ति के हस्तक्षेप के लिए जिम्मेदार हैं। एक असाध्य, घायल या मौत के पास किसी के अस्पष्ट इलाज क्लासिक हैं, साथ ही चमत्कारिक ढंग से रोकने या लोगों को आसन्न आपदा से बचाव के लिए interceding। हालांकि एक चमत्कार वास्तव में किसी भी व्याख्यान में नहीं हो सकता है, लेकिन उदार, घटना है कि आप इंजीनियर कर सकते हैं। बस याद है, आप वास्तव में इन चमत्कारों का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं: भगवान उन्हें आप के माध्यम से ले जाएगा
    • तकनीकी तौर पर आपको जिंदा रहने के दौरान इन चमत्कारों को करने की आवश्यकता नहीं है, आप स्वर्ग से अपने चमत्कार करने के लिए मध्यस्थता कर सकते हैं। हालांकि यह इतना गारंटी नहीं है कि आप अपनी मृत्यु के बाद जिन चमत्कारों का प्रदर्शन करेंगे उनके लिए आपको मान्यता दी जाएगी, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इस आवश्यकता को पूरा करने का कोई बुरा विचार नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से बनें एक सेंट चरण 4
    4
    मोर्रा। इस से बचने का कोई रास्ता नहीं है: पवित्रता एक मरणोपरांत शीर्षक है वास्तव में, कैनोनाइज़ेशन की प्रक्रिया केवल व्यक्ति की मृत्यु के कम से कम पांच साल बाद शुरू होती है।
    • यदि संभव हो, तो अपने विश्वास के लिए शहीद होने की कोशिश करें। यह आजकल कम और कम होता है, लेकिन मारे जाने के कारण आप अपने (कैथोलिक) धार्मिक विश्वासों को त्यागने से मना कर दिया है निश्चित रूप से आपको और आपके संत के मामले को ध्यान में रखेगा।
  • विधि 2
    कैनोनाइज़ेशन प्रक्रिया को नेविगेट करना

    पिक्चर शीर्षक से एक व्हाट ए सेन्ट चरण 5
    1
    उन लोगों के लिए एक स्थानीय "समर्पण" विकसित करें जो आपकी पवित्रता को याद करते हैं और आपके लिए प्रार्थना करते हैं। यह उसकी असाधारण जीवन और काम के कारण स्वाभाविक रूप से विकसित होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक एक बनें सेंट के चरण 6



    2
    उनके स्थानीय बिशप को संतों के कारणों के लिए वेटिकन मण्डली के साथ "कारण" आरंभ करना चाहिए। यह गेंद रोल कर देगा, लेकिन कैनोनाइज़ेशन प्रक्रिया पूरी होने से पहले आपके पास एक लंबा रास्ता तय करना है।
  • पिक्चर्स का नाम बनें एक सेन्ट स्टैप 7
    3
    चर्च द्वारा जांच की जाए एक पोस्ट्यूलेटर उसके जीवन, काम और उनके लेखन के विवरण के माध्यम से झारना होगा। आपके लिए जिम्मेदार कोई चमत्कार भी संदेह के साथ अच्छी तरह से जांच की जाएगी सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है, इस जांच में कुछ भी नहीं बचा है, और "शैतान का वकील" आपके मामले के खिलाफ बहस करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक सेंट पायरे 8 बनें
    4
    पोप द्वारा "आदरणीय" के रूप में पहचाना जाना चाहिए। यह केवल एक पावती है कि आप विशेष रूप से पवित्र जीवन जी रहे हैं या शहीद हो चुके हैं, लेकिन यह कैनोनाइजेशन की प्रक्रिया में पहला कदम है।
  • चित्र का शीर्षक एक बनें सेंट सेक्शन 9
    5
    अपना पहला चमत्कार साबित हुआ और पोप ने "मजे की बात" की। बाद में आपको "धन्य" कहा जाएगा और एक उत्सव का दिन आपको अपने मूल बिशप, आपके धार्मिक आदेश में और आपके जीवन कार्यों के लिए सार्थक स्थानों में समर्पित किया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक व्हाट ए सेंट स्टेप 10
    6
    एक दूसरा सिद्ध चमत्कार हो और एक संत बनें अगर वेटिकन ने आपके लिए दूसरे चमत्कार को मान्यता दी है, तो पोप आपको एक संत का नाम दे सकता है आपको एक भोज का दिन दिया जाएगा जो कैथोलिक द्वारा हर जगह मनाया जा सकता है और चर्चों को आपके सम्मान में नाम दिया जा सकता है।
  • पिक्चर्स का नाम बनें एक सेन्ट स्टैप 11
    7
    जवाब प्रार्थना करो। अब जब कैथोलिकों को आधिकारिक रूप से आपकी पूजा करने की अनुमति दी जाती है, तो वे आपसे उनकी ओर से भगवान के लिए मध्यस्थता करने के लिए कह सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रे। ऐसा लगता है कि परमेश्वर आमतौर पर उसकी इच्छा के अनुसार वफादार को मार्गदर्शन करता है।
    • एक संत संत बनने का लक्ष्य नहीं होगा इसके विपरीत, संतों के पास अक्सर है विनम्रता और आलसी होने के प्रति समर्पण अगर वह कैनोनाइजेशन के विचार का विरोध नहीं करता है
    • एक कारण खोजें कि आप महत्वपूर्ण समझते हैं, और खुद को इसमें समर्पित करते हैं

    चेतावनी

    • पवित्रता के योग्य जीवन जी रहे हैं कभी-कभी दर्द होता है और क्रूर। ज्यादातर लोगों के लिए परोपकारिता प्राकृतिक नहीं है भगवान से कुछ मत पूछो जिसे आप नहीं संभाल सकते।
    • ईसाईवादी आबादी में हेरफेर करने की कोशिश मत करो आप को कनानित करने के लिए यह न केवल अनैतिक है, लेकिन आप चर्च और ईश्वर दोनों के साथ परेशान होने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com