IhsAdke.com

कैसे एक पारंपरिक ईस्टर रविवार को जश्न मनाने के लिए

ईस्टर उस दिन है जब ईसाई यीशु मसीह के जी उठने का जश्न मनाते हैं। कई देशों ने इस पवित्र दिन का जश्न मनाने के लिए अलग-अलग परंपराओं को विकसित किया है। आप एक ही देश के क्षेत्रों के भीतर भी विभिन्न रिवाज पा सकते हैं। हालांकि, उनमें से कुछ के बीच में कुछ परंपराएं हैं, अब उन्हें जानें

चरणों

विधि 1
ईस्टर के अर्थ को समझना

चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 1 शीर्षक
1
लेन्ट एंड ईस्टर की लीटरिगिकल अवधियों को समझें ईस्टर रविवार उस दिन का प्रतीक है जब ईसाई यीशु के पुनरुत्थान को मनाते हैं। यह लेंट का अंत भी है, जो 40 दिन की प्रार्थना, तपस्या और उपवास का समय है। लेंट के पिछले हफ्ते ईस्टर से पहले है और इसे पवित्र सप्ताह के रूप में जाना जाता है। यह पाम रविवार से शुरू होता है, जो कि यीशु की वापसी को यरूशलेम में वापस लेता है - अंत्योदय के गुरुवार के साथ, जो शिष्यों के साथ भगवान के आखिरी रात्रि भोज का प्रतीक है - और गुड फ्राइडे के साथ समाप्त होता है कि उद्धारकर्ता को क्रूस पर चढ़ाया गया था।
  • समझें कि ईस्टर रविवार को ईस्टर की मूर्तिगत अवधि शुरू होती है, जिसे पास्कल टाइम कहा जाता है। यह 50 दिन तक रहता है और पेंटेकॉस्ट रविवार को समाप्त होता है, पवित्र आत्मा का उपहार का प्रतीक है।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 2 शीर्षक
    2
    ईसाइयों के लिए ईस्टर रविवार के महत्व को समझें यीशु मसीह का पुनरुत्थान ईसाई धर्म का आधार है इसलिए, ईस्टर रविवार ईसाइयों के लिए एक पवित्र दिन है और बहुत से आध्यात्मिक पुनर्जन्म के एक प्रतीकात्मक दिन के रूप में देखा जाता है।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 3 शीर्षक
    3
    ईस्टर के पीछे बुतपरस्ती को पहचानें बुतपरस्त ईस्टर की जड़ें वसंत के आगमन के जश्न में हैं, ट्यूटनिक देवी ईस्टरे को फिर से बदलना उत्सव प्रजनन पर केंद्रित है और, इस कारण से, उत्सव के प्रतीक के रूप में अंडा और खरगोश का इस्तेमाल किया। प्रारंभिक ईसाइयों ने परंपरा के रूप में शुरुआती वसंत के बजाय यीशु के पुनरुत्थान को मनाने के लिए अनुकूलित किया था। आज भी सर्दी के विषुव है जो ईस्टर की तारीख निर्धारित करता है। अधिकांश पश्चिमी देशों में, रविवार को विषुव के बाद रविवार को मनाया जाता है, जो आमतौर पर 22 और 25 अप्रैल के बीच होता है
  • विधि 2
    पारंपरिक ईस्टर सेवाओं में भाग लेना

    चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 4 शीर्षक
    1
    चर्च में एक पारंपरिक ईस्टर रविवार को जश्न मनाएं यहां तक ​​कि चर्च की सेवाएं अलग-अलग परंपराओं का पालन करती हैं, जो वर्चस्व से वर्चस्व को बदलते हैं। उनमें से ज्यादातर एक सामान्य पंथ के आदेश का पालन करते हैं, हालांकि, अन्य समारोहों जैसे कि गाना बजानेवालों के प्रदर्शन और नाटकों के लिए जोड़ा गया। कई चर्चों ने लिली और गिटार संदेश के साथ पर्यावरण को सजाने के लिए। कुछ चर्च पवित्र भोज करते हैं और दूसरों को एक पवित्र जीवन के लिए मनुष्य के पुनर्जन्म का प्रतीक करते हुए पानी में बपतिस्मा लेने के लिए दिन का आनंद उठाते हैं।
  • चित्र का शीर्षक एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 5 का शीर्षक
    2
    एक ईस्टर रविवार चर्च सेवा पर जाएं जर्मनी में एक पहाड़ी के शीर्ष पर एक कब्रिस्तान में, 1732 में पहली ईस्टर सूर्योदय सेवा हुई थी कब्रों में, उन लोगों ने सूर्य के उदय के साथ-साथ मसीह के पुनरुत्थान को भी मनाया। यह मोरावियन मिशनरियों ने दुनिया भर में इस प्रकार की पूजा का प्रसार किया था। आज, कई चर्च सूर्योदय की पूजा परंपरा को बनाए रखते हैं और इसे मंदिर के मैदानों पर या पास के पार्क में रखा जाता है।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 6 शीर्षक
    3
    शनिवार को ईस्टर की निगरानी करें कई ईसाई मूल्यवर्ग ईस्टर विगिल के माध्यम से सब्बाथ पर फसह का पालन करना शुरू करते हैं जब अंधेरा हो जाता है, और एक मोमबत्ती के जला को शामिल किया जाता है तो निगरानी शुरू होती है पंथ में नये और पुराने नियमों से रीडिंग शामिल हैं। जब पुनरुत्थान की कहानी कहने लगती है, रोशनी चालू होती है और घंटी बजती शुरू होती है। सतर्कता पवित्र भोज के साथ समाप्त हो जाती है, जिसे आमतौर पर यूचारीस्ट के रूप में जाना जाता है
  • विधि 3
    ईस्टर रीति-रिवाजों में भाग लेना

    चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 7 शीर्षक
    1



    ईस्टर अंडे सजाने हालांकि अंडे प्रजनन के प्रतीक के रूप में इस्तेमाल किया गया था, ईसाइयों ने इसे नए जीवन के प्रतीक के रूप में अपनाया। दुनिया भर के कई स्थानों में, ईसाइयों ने ईस्टर समारोहों के हिस्से के रूप में उबला हुआ अंडे को सजाने के लिए।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 8 शीर्षक
    2
    ईस्टर अंडा शिकार में भाग लें। एक बार चित्रित और सजाए गए, अंडे घर के अंदर या बगीचे में छिपाए जाते हैं और बच्चों को उनके लिए तलाश करना शुरू हो जाता है। कुछ परंपराओं में, बच्चों को बताया जाता है कि ईस्टर बनी ने सुबह अंडे को छिपा रखा था और उन्हें दोपहर में उनके लिए तलाश करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार 9 सितंबर का शीर्षक
    3
    ईस्टर बनी गोस्टोसुरस की एक टोकरी के साथ जश्न मनाएं खरगोश और अंडे दोनों वसंत के आने के प्राचीन बुतपरस्त उत्सव में प्रजनन क्षमता दर्शाते हैं। 1500 के दशक में, जर्मनी ने पुनर्जन्म के प्रतीक के रूप में ईस्टर खरगोश का इस्तेमाल करना शुरू किया। ईस्टर से पहले रात में, बच्चों को टोपी या टोपी के साथ घोंसले बनाने की आदत थी, जहां ईस्टर बनी रंगीन अंडे छोड़ती थी आज, परंपरा यह है कि चलनेवाली मिठाई और आधुनिक बच्चों के लिए व्यवहार से भरा बास्केट छोड़ देता है।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 10 शीर्षक
    4
    चॉकलेट खरगोश और कैंडी खाएं यह जर्मन थे जिन्होंने 1800 के दशक में ईस्टर पर चॉकलेट खरगोश बनाने की परंपरा बनाई थी। आज, यह चॉकलेट कैंडी कई जगहों पर एक परंपरा है। अन्य पारंपरिक कैंडीज मशहूर ईस्टर अंडे, मार्शमॉलो बेकरी और जेली बीन्स हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 11 का शीर्षक
    5
    एक ईस्टर परेड जाना न्यूयॉर्क में ईस्टर परेड की परंपरा 1800 के दशक में शुरू हुई, जब लोग ईस्टर रविवार की सेवाएं छोड़ने के बाद पैर पर फिफ्थ एवेन्यू के नीचे चले गए। आज, कई शहरों ने इस परंपरा को अपनाया है
  • चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 12 शीर्षक
    6
    अपने सर्वश्रेष्ठ ईस्टर कपड़े चुनें ईस्टर पर नए कपड़ों को पहनने की एक परंपरा है, जो नवजात शिशुओं के स्वागत के लिए नए कपड़े पहने जाते हैं। अतीत में, लोग "ईस्टर कपड़ों" के रूप में अपने सर्वश्रेष्ठ कपड़े का उल्लेख करते थे (ब्राजील में, उन्हें अक्सर "चर्च के कपड़े" कहा जाता है)। आज, कस्टम दुनिया के कई हिस्सों में रहता है कई जगहों पर, ईस्टर रविवार को चर्च जाने के लिए महिलाएं सफेद दस्ताने और टोपी पहनती हैं
  • विधि 4
    दोस्तों और परिवार के साथ एक पारंपरिक ईस्टर रात्रिभोज का आनंद लें

    चित्र शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 13 का शीर्षक
    1
    एक पारंपरिक रात के भोजन के साथ ईस्टर रविवार को मनाएं खाद्य रिवाज भी दुनिया भर में व्यापक रूप से भिन्न हैं। हालांकि, पश्चिमी देशों में, मेमने या पोर्क चॉप आमतौर पर एक मुख्य कोर्स के रूप में खाया जाता है।
    • एक भेड़ का बच्चा भुना हुआ बनाओ यह व्यंजन परंपरागत यहूदियों में उगता है, जब यह फसह जूदाईका के दौरान किया गया था इस परंपरा को पहले परिवर्तित यहूदीों द्वारा अनुकूलित किया गया था
    • एक डंडा करो यह अमेरिकियों की पसंदीदा परंपरा है, जो सभी शीतकालीन उपचारों को बिताए हुए झुंडों का लाभ उठाते हैं।
  • चित्र का शीर्षक एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 14 का शीर्षक
    2
    खाने के लिए पारंपरिक ईस्टर रोल खाएं ब्राजील में, उनमें से सबसे पारंपरिक अखमीरी रोटी है, हालांकि, यह भी सीखता है कि मिठाई की रोटी को कैसे गर्म क्रॉस बंट (यूनाइटेड किंगडम में परंपरागत) कहा जाता है, जो मसालेदार है और शीर्ष पर एक चीनी क्रॉस है
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि ईस्टर की परंपराएं अलग-अलग होती हैं, उन लोगों को चुनें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और उन्हें हर साल अभ्यास करते रहें, जब तक कि वे आपके परिवार की परंपराओं का हिस्सा न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com