IhsAdke.com

कैसे नन बनें

एक नन के रूप में धार्मिक जीवन का एक हिस्सा होने का निर्णय प्रार्थना, अनुसंधान और समझने की आवश्यकता है ताकि यह जान सकें कि क्या ईश्वर आपको इस जीवन में अपना व्यवसाय पूरा करने के लिए कह रहा है। नन समूह अभी भी प्रशंसा और सम्मानित हैं। अगर आपको लगता है कि यह आपका मिशन है, तो इस विशेष कॉल पर प्रतिक्रिया देने के लिए निम्नलिखित टिप्स देखें।

चरणों

विधि 1
एक नुन बनने के लिए किसी और चीज की ज़रूरत है

एकल और खुश चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
1
एकल होने के नाते यहां यह समझा जाता है कि आप पहले से ही जानते हैं कि एक महिला और कैथोलिक होना आवश्यक है, लेकिन इसके अलावा, एकल होना जरूरी है यदि आप शादीशुदा हैं, कैथोलिक चर्च द्वारा मान्यता प्राप्त रद्दीकरण प्राप्त करना आवश्यक है। पहले से ही विधवाओं को चर्च की आंखों में एकल के रूप में देखा जाता है
  • एक नन बनकर, आप एक अंगूठी प्राप्त करते हैं जो आपके विवाह को भगवान से दर्शाता है। यही कारण है कि आपके पास दूसरे रिश्ते नहीं हो सकते हैं, जो परमेश्वर के आह्वान के लिए एक विचलन होगा।
  • एरिज़ोना में अपने जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रतिलिपि प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 1
    2
    उम्र सीमा का सम्मान अच्छे पुराने दिनों में, अधिकांश नन हाई स्कूल या कॉलेज से पहले ही बाहर थे। आजकल, 18 से 40 साल के किसी भी आयु को स्वीकार किया जाता है। कुछ परिस्थितियों में, 40 से अधिक महिलाओं को स्वीकार कर लिया जाता है - यह उस समुदाय पर निर्भर करता है जिसे आप एकीकृत करना चुनते हैं।
    • आमतौर पर अधिकांश धार्मिक समुदायों ने अपने सदस्यों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया है। जीवन और पेशेवर अनुभव को भी ध्यान में रखा जाता है।
  • चित्रित करें अपने माता-पिता की कमाई करें` width=
    3
    जब तक आपके बच्चे बहुमत की उम्र तक नहीं पहुंच जाते, तब तक प्रतीक्षा करें। एक समुदाय में शामिल होने पर, आपके पास कोई आश्रित नहीं हो सकता कई ननों के बच्चे हैं - लेकिन वे सभी वयस्क हैं
  • एक अकाउंटेंट चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अच्छी शारीरिक और वित्तीय स्थिति में रहें दूसरे शब्दों में, आपको ऋण मुक्त होना चाहिए और अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए। अधिकांश संस्थान उन उम्मीदवारों को पसंद करते हैं, जो अन्य मुद्दों में शामिल नहीं हैं, जो भगवान के प्रति समर्पण को बाधित कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास ऋण है, तो यह अपनी आकांक्षाओं को नीचे नहीं डाल दें। यदि आप एक समुदाय पाते हैं कि आप वास्तव में एक हिस्सा बनना चाहते हैं, तो इस समस्या को सुलझाने के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए सामुदायिक प्रिंसिपल की मदद लें।
  • विधि 2
    प्रारंभिक भेदभाव

    चित्र शीर्षक नाम नन स्टेप 2
    1
    नन से बात करें मार्गदर्शन और सुझाव देने के लिए अधिक सलाहकार, बेहतर इससे यह साफ हो जाता है कि यह एक नन बनना कैसा है और धार्मिक समुदाय के सदस्यों के लिए जीवन कैसा है। यदि आप किसी समूह तक नहीं पहुंच सकते, तो अपने पारिश पुजारी से या अपने चर्च समुदाय के सबसे सक्रिय लोगों से जानकारी प्राप्त करें
    • सामान्य तौर पर, आप तीन प्रकार के धार्मिक समुदायों में से एक चुन सकते हैं: विचारणीय समुदाय, पारंपरिक या गैर-पारंपरिक अपोस्टोलिक समुदायों
      • चिंतनशील समुदाय प्रार्थना पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आपकी जीवनशैली अधिक शांत है, ध्यान देना ये आम तौर पर अपोस्टोलिक से अधिक पृथक होते हैं।
      • पारंपरिक अपोस्टोलिक समुदाय स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम करते हैं। कई नन स्कूलों में मिल सकते हैं या अस्पतालों या स्वास्थ्य क्लीनिकों में मदद कर सकते हैं।
      • दूसरी ओर, गैर-पारंपरिक समुदायों, सबसे अधिक हाशिए समूहों, जैसे बेघर, कैदियों और एचआईवी / एड्स पीड़ित लोगों को सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • अपना कांग्रेस प्रतिनिधि प्रतिनिधि चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    इंटरनेट खोजें आप यह देखकर हैरान होंगे कि संविदों ने प्रौद्योगिकी में हिस्सा लिया है! यहां तक ​​कि ऐसी साइटें हैं जो आपको संगीत डाउनलोड करने और ब्लॉगों का पालन करने की अनुमति देती हैं! यहां भी एक फेसबुक पेज है जिसे रैप नूनर कहते हैं, जो कि भाई इनेंस के काम को दर्शाता है। वह युवा अपराधियों को एक नया जीवन शुरू करने में मदद करने के लिए संगीत का उपयोग करता है
    • पवित्र दिल के कर्मेलिद मठ की वेबसाइट आपको उनसे संपर्क कैसे करें, आवश्यक आवश्यकताओं और सिद्धांतों का अनुसरण करने के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। यह अंतिम निर्णय लेने से पहले विषय पर ज्ञान को बढ़ाने के लिए किसी के लिए उपयोगी है।
    • अन्य दिलचस्प साइटें: कैनपास नोवा और पाद्री पाउलो रिकार्डो की वे धार्मिक व्यावसायिक मार्गदर्शन पर पाठ्यक्रम और जानकारी लाते हैं।
    • यह ब्राजील की ईसाई मण्डली और कॉम्पटोलम की साइट का भी दौरा करने योग्य है
    • वर्तमान में संवेदकों में युवा ननों की वजह से प्रभाव के एक चित्र के लिए, "युवा नन संविधानों को बदलते हैं" दर्ज करें आपके पास वीजा पत्रिका से एक रिपोर्ट तक पहुंच होगी। यह काफी पूर्ण और ज्ञानप्रद है
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 14
    3
    सम्मेलन में भाग लें जहां माँ सुपीरियर रहता है या निकटतम धार्मिक समुदाय। इस तरह आप ईवेंट के बारे में संपर्क और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं - जो अधिक संपर्क प्रदान करेगा। और प्रतिबद्धता के बिना सब कुछ - आपको किसी भी संगठन का हिस्सा बनने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन इस वातावरण में भाग लेने के लिए धार्मिक मंडल में आपके लिए दरवाजे खोलने का एक शानदार तरीका है।
    • विकी 391 धार्मिक संस्थानों और अनुयायी जीवन की समाजों को सूचीबद्ध करता है। बस Google में "कैथोलिक धार्मिक सूची" टाइप करें और आप साइट पर लिंक देखेंगे।
  • लघु व्यवसाय बीमा खरीदना शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    उन समुदायों के संपर्क में रहें जिन्होंने आपकी रुचि पैदा की है। प्रत्येक अद्वितीय है (न केवल मुख्य उद्देश्य में बल्कि आकार, रूटीन, आदि में भी)। यह सुनिश्चित करने के लिए सीधे संस्था से संपर्क करना सबसे अच्छा होता है कि आप चुन रहे हैं कि आप कौन सा सबसे उपयुक्त हैं विवेक प्रक्रिया के भाग के रूप में एक से अधिक संस्थाओं से संपर्क करने की कोशिश करें।
    • यदि आप अपने समुदाय के भीतर एक नन मिलते हैं, तो आनंद लें और उसके साथ बात करें। यदि नहीं, तो आप सामुदायिक निदेशक से संपर्क कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक नाम नन चरण 4
    5
    दो या तीन निदेशकों के साथ संपर्क में आने की कोशिश करें एक बार जब आप समुदायों के उन नेताओं के संपर्क में रह सकते हैं, जो आपकी रूचि को खारिज करते हैं, तो आप अधिक गतिविधियों में शामिल होने लगेंगे। आपके पास अभी भी किसी भी शामिल होने का दायित्व नहीं है
    • आप शायद सामुदायिक परिसर की खोज करेंगे, आध्यात्मिक रिट्रीटस में हिस्सा लेंगे, समूह की गतिविधियों के बारे में अधिक जानें, और सामुदायिक घटनाओं के साथ सहायता करें। आप बहनों से मिलेंगे और देखें कि यह समुदाय आपके लिए सही है या नहीं।
  • विधि 3
    दीक्षा की प्रक्रिया

    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 8
    1
    वह समुदाय चुनें, जिसे आप स्वयं को समर्पित करना चाहते हैं निर्देशक के मार्गदर्शन के साथ, आपको बस इतना करना होगा कि यह स्पष्ट है कि आप गंभीरता से काम करना चाहते हैं तब संस्था आपके मामले का मूल्यांकन करेगी। तिथियों, स्थानों और प्रक्रियाओं जैसे ठोस मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, साथ ही बोर्ड के साथ बैठक भी होगी
    • प्री-चयनात्मक प्रक्रिया (जिसमें दोनों पार्टियां रुचि रखते हैं और एक साथ कार्य कर रही हैं) 1 से 3 साल तक ले सकती हैं। आपको अपने जीवन में क्या चाहते हैं, इसके बारे में आपको बिल्कुल निश्चित होना चाहिए - यह एक सचमुच गंभीर प्रतिबद्धता है।
  • पर्यावरण संरक्षण को बचाने के शीर्षक से चित्र चरण 56



    2
    चयन प्रक्रिया शुरू करने का समय। वह आस्था के रूप में भी जाना जाता है आप पहले से ही अन्य बहनों के साथ काम करेंगे, लेकिन अपने स्वयं के व्यय पर (यही कारण है कि आपके शुरू होने से पहले उचित वित्तीय स्थिति होनी चाहिए)।
    • पूरी प्रक्रिया शुरू करने के लिए, किसी को एक पत्र लिखना चाहिए। उसे समुदाय का हिस्सा बनने में उनकी रुचि को स्पष्ट करना चाहिए। आम तौर पर चयन प्रक्रिया 6 महीने से 2 साल तक होती है और दोनों पक्षों का मानना ​​है कि यह समय है।
  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम अधिनियम ऑफ दया के चरण 1
    3
    अनुरुप में शामिल हों अब तक आप पहले से ही समुदाय का सदस्य बन चुके हैं, लेकिन निश्चित प्रतिबद्धता के बिना। आपको "नौसिखिया" कहा जाएगा। चर्च के कानूनों के तहत, यह अवधि 1 वर्ष तक रहता है, लेकिन कई संस्थान 2 साल तक लेते हैं। उस कारण का एक हिस्सा जो प्रक्रिया को धीमा कर देता है, इसलिए आपको कोई संदेह नहीं है कि आप अपने लिए सही फैसला कर रहे हैं
    • दूसरे वर्ष आम तौर पर समुदाय में पढ़ाई और काम के लिए आरक्षित है। इस चरण के अंत में, आप जीवन को वापस लौट सकते हैं या अपनी धार्मिक प्रतिज्ञाओं के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
    • बहनों के कुछ मंडलियां नौसिखिए से एक संत के नाम का चयन करने के लिए कहती हैं ताकि लोग प्रतिज्ञा कर सकें। लेकिन यह भी हो सकता है कि आप अपने बपतिस्मा नाम का पालन करें। यह मण्डली पर निर्भर करता है
  • चित्र शीर्षक नाम नन स्टेप 12
    4
    अपनी पहली प्रतिज्ञा करें एक धार्मिक बहन केवल अस्थायी प्रतिज्ञा करता है जो हर साल अंतिम कार्यालय तक नवीनीकृत होता है। यह 5 से 9 वर्ष (संगठन पर निर्भर करता है) के लिए किया जा सकता है, लेकिन बहुत से अधिकतम स्वीकार्य अवधि का उपयोग करने में विफल हो जाते हैं।
    • यह वह चरण है जिस पर आप अपने बाल छंटनी कर सकते हैं। यदि आपको पहले संदेह है, तो अब सच्चाई का समय है! भगवान के लिए आज्ञाकारिता और सच्चाई का वादा करने के बाद आप एक काली घूंघट, एक नया नाम और एक लिपेल हुड प्राप्त करेंगे।
  • पिक्चर नामांकित एड्रेस नन स्टेप 11
    5
    अपनी अंतिम प्रतिज्ञा करें यदि आप चर्च में स्थायी प्रतिज्ञा करने के लिए तैयार हैं, तो अब समय है एक अविस्मरणीय समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें आप एक गठबंधन और दुनिया के लिए आपके वादे का प्रतीक अन्य सजावट प्राप्त करेंगे। बधाई! आपका नया जीवन सिर्फ शुरुआत है
  • विधि 4
    एक बौद्ध नन बनना (भिखुनी)

    शीर्षक से चित्रण गर्भावस्था के दौरान सेक्स करें 10
    1
    की शर्तें। एक महिला के लिए एक भक्तुनी बनने के लिए, उसे कई आवश्यकताएं होनी चाहिए। वे आम तौर पर काफी व्यावहारिक होते हैं।
    • वह गर्भवती या स्तनपान नहीं कर सकती
    • यदि उसके पास बच्चे हैं, तो उसे बच्चों की देखभाल के लिए एक और सक्षम व्यक्ति खोजने की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।
    • उसके पास शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य होना चाहिए
    • उसके पास ऋण या अन्य समस्याएं नहीं हो सकतीं
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    विभिन्न मठों को खोजें वे आकार में (बहुत छोटी से बड़ी) में होते हैं और यह ग्रामीण और बड़े शहरों दोनों में पाया जा सकता है एक बार जब आप पाते हैं कि आपकी रुचिकर पेचीज है, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप वहां वहां प्रशिक्षित करना चाहते हैं। प्रत्येक समुदाय के पास अलग-अलग नियम होते हैं, लेकिन सबसे अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है जो कुछ हफ़्ते रहता है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनें एक नुन चरण 17
    3
    पूर्वोत्तर के लिए मंच की शुरुआत यदि आप मठ का आनंद लिया है और उन्होंने आपकी उपस्थिति की सराहना की है, तो वे आपको अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद वापस आने के लिए कह सकते हैं। यह इस समय के दौरान है कि आप बौद्ध उपदेशों को सीखेंगे लोगों के लिए 5 अध्यादेश हैं, प्लस 3 (जिसे के रूप में जाना जाता है upasika.
    • आपको अभी तक अपने सिर को दाढ़ी नहीं करना है लेकिन आपको काले रंग वाले सफेद या सफेद कपड़े पहनना होगा। यह चरण कुछ हफ्तों से कुछ महीनों तक रहता है।
    • उपदेशों (या गरुडममेस) निम्नानुसार हैं:
      • इसे किसी भी इंसान या अन्य जीवित जीवन को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।
      • उसे चोरी नहीं करना चाहिए
      • वह यौन अव्यवस्थित होना चाहिए।
      • उसे झूठ नहीं बोलना चाहिए या धोखा देना चाहिए।
      • उसे शराब का सेवन नहीं करना चाहिए या किसी प्रकार की दवा का उपयोग करना चाहिए।
      • उसे केवल उचित समय पर खाना चाहिए
      • उसे गायन, नृत्य या सौंदर्य प्रसाधन या इत्र का उपयोग नहीं करना चाहिए
      • उसे आवश्यक से ज्यादा सोते नहीं रहना चाहिए और शानदार स्थानों में समय व्यतीत नहीं करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक नुन स्टेप 18
    4
    एक उम्मीदवार बनें या Anagarika. यह शब्द सचमुच खुद एक नन के जीवन के लिए समर्पित करने के लिए एक बार आप अपने घर को छोड़ दिया है जिसका अर्थ है "बेघर"। तुम्हें पता है, उनके सिर दाढ़ी बनाने के लिए है सफेद वस्त्रों पहनते हैं और आठ उपदेशों को सुरक्षित करेगा। आपकी स्थिति के आधार पर यह चरण 6 महीने से लेकर कई सालों तक रह सकता है।
    • इस स्तर पर, आप अभी भी एक layperson माना जाता है आप अब भी अपने खुद के पैसे का प्रबंधन कर सकते हैं और अपना खर्च उठा सकते हैं। लेकिन कुछ खर्च पहले ही अन्य महिलाओं के साथ ही आपकी स्थिति के समान साझा किए जायेंगे।
    • ध्यान अभ्यास करें "ब्रह्मा विहार" अच्छाई और प्यार (Metta), कृतज्ञता की खुशी (Mudita), करुणा (करुणा) और धैर्य - दोनों विपरीत परिस्थितियों में और आनन्द के समय में नियंत्रण में रखने के लिए भावनाओं (उपेक्षा) की क्षमता। सभी विकसित किए जाने वाले ध्यान के बहुत महत्वपूर्ण रूप हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनें एक नुन चरण 1 9
    5
    एक सैमनेरी या नौसिखिए बनने की योग्यता यह वह समय है जब आप पब्बाजा में प्रवेश करते हैं, अर्थात् मठवासी जीवन। समुदाय के आधार पर, उम्र और परंपराओं के बारे में आवश्यकताओं में भिन्नता हो सकती है कुछ देश सदस्यों से पूछते हैं कि पब्बाजा शुरू होने से पहले एक परिवीक्षाधीन अवधि में जा सकते हैं।
    • अब आपको नौसिखियों के 10 उपदेशों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, और उनमें से एक को पैसे का उपयोग नहीं करना है। यह भी हो सकता है कि आप ड्राइविंग से निषिद्ध हैं। एक पुराने सदस्य को अपने गुरु के रूप में नियुक्त किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से एक नुन चरण 20
    6
    भिककुनी शपथ ले वे उच्चतम समन्वय के रूप में भी जाना जाता है अपने गुरु की अनुमति के साथ (है कि आप आपस में सहमत हुए समय की एक निश्चित अवधि के बाद), तो आप पूरी तरह से तैयार की गई एक Bhikkhuni बनने के लिए पूछ सकते हैं। 20 लोगों की रस्म है जिसमें आप 311 उपदेशों के प्रभावशाली संख्या के लिए आदेश दिया जा जाएगा गवाह चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक नुन चरण 21
    7
    एक बनें theri या पुराने बहन लगभग 10 वर्षों के बाद, आप एक संरक्षक भी बनना शुरू करेंगे समय के साथ, आप जहाँ आप यात्रा करते हैं और विभिन्न आकाओं के साथ काम करते हैं या जीवन के लिए एक ही गुरु से चिपके करना चाहते हैं पर लौट सकते हैं। 20 साल बाद, आपको एक के रूप में नामित किया जाएगा Mahatheri या ग्रेट बहन
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश ईसाई आदेश की आवश्यकता होती है आप कम से कम 18 साल के लिए और 40 से अधिक नहीं है (हालांकि आप अपवाद बना सकते हैं)।
    • कैथोलिक और रूढ़िवादी ईसाई के बीच मुख्य अंतर यह है नन (और पुजारियों) नन तथ्य यह है कि कैथोलिक (जैसे Barnabites, Carmelites, Franciscans, आदि)। रूढ़िवादी नन केवल `नन` माना जाता है। वे कैथोलिक लोगों की तरह अभिभावकों में रहते हैं, लेकिन किसी भी विशिष्ट धार्मिक व्यवस्था से संबंधित नहीं हैं
    • बौद्ध नन से अधिकतर आदेश आपको अपने सिर को दाढ़ी करने के लिए कहते हैं।

    चेतावनी

    • मुझे एक प्रेमी नहीं मिल सकता है मतलब नहीं है कि आप एक नन बनना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com