IhsAdke.com

ईसा मसीह के रूप में भगवान से कैसे जाना जाए

कई ईसाई ईश्वर के करीब आने के लिए उत्सुक हैं सौभाग्य से, ऐसा करने के कई तरीके हैं, जिसमें औपचारिक और अनौपचारिक प्रार्थना करने से बाइबल पढ़ना शामिल है यदि आप कुछ और सामाजिक करना चाहते हैं, तो आप चर्च में शामिल होने के लिए एक पादरी से बात कर सकते हैं। अंत में, इस लेख को और अधिक विचारों के लिए पढ़ें कि कैसे उसे संपर्क करें

चरणों

विधि 1
प्रार्थना

एक ईसाई चरण 1 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
1
भगवान से बातचीत करने के लिए खुद को अलग करके शुरू करें यदि आप उसके पास नहीं हैं और उसे अच्छी तरह से नहीं जानते (यदि आप लगभग उसका नाम कभी नहीं कहते हैं), तो शायद आप खुद को थोड़ा अलग करना शुरू कर सकते हैं तो आपको लगता होगा कि आप एकमात्र अकेले हैं, जो कि ईश्वर को बनाएगा।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    2
    एक गहरी साँस लें और सभी असुविधाजनक विचारों को दूर करने की कोशिश करें। ज़ोर से कहो, "हाय, भगवान, मैं भगवान के लिए इस पल आरक्षित है, क्या आप आकर मुझसे बात कर सकते हैं?" कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे बेतुका हो सकता है, वह सुनता है और आपकी क्या कहता है। याद रखें, "पूछो, और यह आपको दिया जाएगा।" परमेश्वर की सलाह लेने में गलत नहीं है
  • एक ईसाई चरण 3 के रूप में भगवान के पास चित्र
    3
    फिर आराम करो और भगवान को बताएं जो आपको असुविधाजनक बनाता है, जैसा आप दोस्तों या अन्य भरोसेमंद लोगों के साथ करेंगे। कुछ समय पहले आपको कुछ बताएं, उदाहरण के लिए: अगर आपकी टीम ने एक चैम्पियनशिप जीती है, अगर कोई कानूनी ने आपको जाने के लिए कहा, तो एक नई दोस्ती बनाई गई। भगवान कभी सुनो और समझें - ध्यान न दें
  • एक ईसाई चरण 4 के रूप में भगवान के करीब चित्र
    4
    गर्व / अभिमानी न हों या अनुरोध करें कल्पना आपकी प्रार्थनाओं में केवल अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों का समाधान करें फिर भी, मदद और ज्ञान के लिए पूछने पर कोई तुच्छ मुद्दों नहीं हैं। प्रार्थना स्वार्थ का एक कार्य नहीं होना चाहिए
  • एक ईसाई चरण 5 के रूप में भगवान के पास चित्र
    5
    याद रखें कि भगवान के पास उसके इरादों और योजनाएं हैं और उसमें सीमित हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी आप चाहते हैं प्राप्त नहीं करते वास्तव में जैसा कि यह होगा, भगवान ने जो सब कुछ किया है, वह स्पष्टीकरण है।
    • समझें कि जो कुछ भी होता है वह व्यक्तिगत कार्यों / कार्रवाइयों में "तृतीय पक्ष" की भागीदारी के कारण हो सकता है, आपके अनुरोध और प्रार्थनाओं के विपरीत, और यह कि भगवान उद्देश्य के विभिन्न पक्षों का विरोध नहीं करता है प्रत्येक व्यक्ति, उसकी स्वतंत्र इच्छा के साथ, भगवान या यीशु मसीह का अनुसरण कर सकता है या नहीं - और इसलिए उसके व्यवहार को कुछ भी नहीं खत्म कर सकता है यह सभी अच्छे या बुराई के लिए प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है।
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में भगवान के पास चित्र
    6
    अपने पापों को उसके पास मान लें अपनी सारी समस्याओं और आपके जीवन में महत्वपूर्ण मुद्दों के लिए प्रार्थना करो यदि आप चाहें, तो टाइप करना शुरू करें प्रार्थना डायरी, अगर आप प्रार्थना करने में सहज महसूस नहीं करते हैं या आपके अनुरोधों और परिणामों को रिकॉर्ड करना चाहते हैं।
  • एक ईसाई चरण 7 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    7
    अयस्क दिन में दो या दो बार अपने आप को भगवान और उसकी शक्ति के सामने कल्पना करो और कहते हैं कि आपके दिल में क्या है. उसकी महिमा की स्तुति करो! वह सिर्फ और धर्मी या पवित्र आत्मा से अधिक होना चाहता है: उसका सबसे अच्छा दोस्त - के लिए भगवान प्रेम है. आत्मा में प्रार्थना करो, एक स्पष्ट और व्यापक तरीके से, लोगों से पूछ अपनी गलतियों से पश्चाताप करें और इस प्रकार चंगा हो
  • एक ईसाई चरण 8 के रूप में भगवान के पास चित्र
    8
    यदि आप नहीं जानते कि कैसे प्रार्थना करें, अपने ईसाई मित्रों से सहायता प्राप्त करें या इंटरनेट पर खोज करें
  • विधि 2
    भगवान से संपर्क करने के अन्य तरीके

    एक ईसाई चरण 9 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    1
    समझें कि भगवान हमेशा तुम्हारे साथ है, एक करीबी दोस्त के रूप में यदि आपको ऐसा लगता है, तो आप शायद उससे बात करो अधिक से अधिक, के करीब आ रहा है पवित्र आत्मा.
    • याद रखें कि ईश्वर हर दिन हमारे साथ बोलता है: प्रार्थना के दौरान ("मैंने कभी इसके बारे में कभी सोचा नहीं था!") या अन्य समय में, जैसा कि अन्य लोगों या विशिष्ट परिस्थितियों में उनके मुकाबले में इसके अतिरिक्त, "व्हाइज़" और "व्हाइस" की तुलना में "व्हाईस" के जवाब देने में उन्हें अधिक रुचि है अंत में, कभी-कभी भगवान कहते हैं "हाँ," "नहीं," या "अब नहीं।"



  • एक ईसाई चरण 10 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    2
    अपने संदेहों के बारे में अपने चर्च के युवा मंत्रालय, पादरी, पुजारी या रविवार शिक्षक से बात करें ये लोग बाइबल का अच्छी तरह से अध्ययन करते हैं और परमेश्वर के बारे में उनके सवालों के जवाब दे सकते हैं। प्रश्न, उदाहरण के लिए, वह हमें पाप करने के लिए स्वतंत्र इच्छा क्यों देता है - क्यों वह अनुमति देता है या (संभवतः) मनुष्य को पीड़ित करने का कारण बनता है - लोग ऐसे समस्याओं से गुज़रते हैं जब वे "अच्छा" कर रहे हैं -क्योंकि उसने छोड़ दिया है बेटा पीड़ित, खून बह रहा है और सभी मानव जाति (हत्यारों को भी) के लिए क्रूस पर मर जाता है - क्यों यीशु मसीह को स्वर्ग लौटना पड़ा - क्यों उसने पवित्र आत्मा को भेजा। इस तरीके से, आप कई नई चीजें सीखेंगे, साथ ही साथ यह समझाने में सक्षम होंगे कि भगवान, यीशु मसीह और पवित्र आत्मा आपके गैर-ईसाई मित्रों के लिए क्या हैं।
  • एक ईसाई चरण 11 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    3
    बाइबल का अध्ययन करें. आप अपने ग्रंथों के माध्यम से उसके करीब मिल सकते हैं वह क्या पसंद करता है? तुम्हें क्या पसंद नहीं है? क्या आप खुश, दुखी या नाराज करता है? क्या वह सबसे अधिक मूल्य है? आप मूर्खता क्या मानते हैं? ये सभी उत्तर पवित्र पुस्तक में हैं। प्रत्येक दिन के लिए एक पढ़ने का समय तैयार करने का प्रयास करें या इंटरनेट पर तैयार कुछ ढूंढें साथ ही, प्रार्थनाओं की ओर मुड़ें, जो कि रोज़मर्रा की जिंदगी से संबंधित बाइबल में दिए गए मार्गों की व्याख्या करते हैं। इस तरह से कुछ खरीदें या नेट पर उदाहरण ढूंढें। अंत में, यदि आप चाहें, तो सुसमाचार साहित्य का पता लगाएं, जो कठिन समय में शांति ला सकता है और आशा कर सकता है।
  • एक ईसाई चरण 12 के रूप में भगवान के पास चित्र
    4
    वादा मत करो कि तुम भगवान को नहीं रख सकते। यदि आप कुछ नहीं रख सकते, तो उसके लिए माफी मांगें - या जिन लोगों को आपने चोट पहुंचाई है जब आप प्रार्थना करते हैं, तो जानें कि प्रभु को और अधिक स्पष्ट रूप से समझने के लिए आप क्या महसूस कर रहे हैं। अपना दिल खोलो और ईमानदार हो, क्योंकि वह पहले से ही जानता है कि क्या हो रहा है। यह है आप जिसकी आँखें खोलने की जरूरत है यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आप केवल खुद को बेवकूफ बना रहे हैं
  • एक ईसाई चरण 13 के रूप में भगवान के पास चित्र करें
    5
    सेवाओं पर ध्यान दें उनके साथ, आप ईश्वर के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं। नोट्स बनाओ! भविष्य में बहुत मददगार हो सकते हैं जब आपको अपने जीवन में कुछ सिद्धांत लागू करने की आवश्यकता होती है।
  • एक ईसाई चरण 14 के रूप में भगवान के पास चित्र
    6
    चर्च में अधिक सक्रिय रूप से भाग लेना। इसमें भाग लेने के लिए पर्याप्त नहीं है मंत्र और पादरी के आदेशों का पालन करें (उसके सिर को कम करना, खड़े होना, बैठना आदि) - आप जो करना चाहते हैं उसे आप करना चाहिए, आशीर्वाद प्राप्त करें.
  • एक ईसाई चरण 15 के रूप में भगवान के पास चित्र करें
    7
    सोचा, भावना और कार्रवाई में ईमानदार रहें भगवान किसी भी इंसान की तुलना में शुद्ध है। इस प्रकार, आप शुद्ध हैं, जितना अधिक आप उससे संपर्क करेंगे और अपनी इच्छाओं का एहसास.
  • एक ईसाई चरण 16 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    8
    झगड़े में शामिल न हो या हिंसक हो। अपने धैर्य रखें और नैतिक होना। मार्गदर्शन के लिए बाइबल पढ़ें और शांत हो जाओ
  • एक ईसाई चरण 17 के रूप में भगवान के पास चित्र
    9
    यदि आप एक कैथोलिक हैं, तो कम से कम प्रत्येक 2-3 महीने में अपने पापों को कबूल करें। ईश्वर के पास आने के लिए अधिक ईसाई जीवन का नेतृत्व करें।
  • एक ईसाई चरण 18 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    10
    अपने धर्म के लोगों के साथ मिलकर रहने का प्रयास करें, चाहे आप कितने पुराने हों यह आपके विश्वास को मजबूत करेगा, और हर किसी को भगवान के करीब लाने के अलावा। फिर भी, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य धर्मों या धर्म के लोगों से संबंधित नहीं हो सकते हैं - सिवाय इसके कि जब भी आप प्रार्थना करते हैं, मानना, क्योंकि यह एकमात्र तरीका है भगवान से संपर्क करने के लिए पूरी तरह से।
  • युक्तियाँ

    • "सावधान न हो, और सावधान रहो: भय न करें, न डरे; क्योंकि तेरा परमेश्वर यहोवा तेरे साथ है, जहां कहीं तू जाता है" (यहोशू 1: 9)।
    • यीशु ने कहा "तू अपने परमेश्वर यहोवा को अपने सारे मन से और अपने सारे प्राण, और अपने सारे मन और अपनी सारी शक्ति से प्रेम रखो" और "तू अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्रेम रखो".
    • केवल विश्वास करने का आभास न करें क्योंकि आप चाहते हैं स्वर्ग में जाओ या पुरस्कृत, लेकिन स्वेच्छा से। यह आसान नहीं है, लेकिन यह इसके लायक है
    • भगवान से बात करो क्योंकि विश्वास के बिना उसे संतुष्ट करना असंभव है- क्योंकि यह जरूरी है कि जो कोई परमेश्वर के पास जाता है उसे विश्वास करना चाहिए कि वह है, और वह उन लोगों का एक पुरस्कृतकर्ता है जो उसे ढूंढ़ते हैं (इब्रानियों 11: 6)
    • हमेशा धन्यवाद, प्रशंसा और भगवान की महिमा (जो उसने आपके लिए किया या करेगा वह सभी के लिए) चाहे आप जी रहे हैं या नहीं।
    • न करें पाप जब आप गुस्सा या नाराज होते हैं किसी से लड़ें या चोट न करें, न करें आपका क्रोध सब कुछ का ख्याल रखना
    • नाराज न होने की कोशिश करो जब लोग नियंत्रण खो देते हैं, तो वे भी खो देते हैं धर्म ईश्वर में अगर ऐसा होता है, तो शांत होने का प्रयास करें
    • परमेश्वर के करीब आने के लिए हर दिन बाइबल पढ़ना जरूरी है यदि आपको नहीं पता कि कहां से आरंभ करना है, तो जॉन की किताब खोलें। इससे पहले, भगवान से अपने दिल, अपनी आत्मा और मन को आप जिस चीज को दिखाना चाहते हैं, उसे खोलने के लिए कहें। एक या दो अध्याय एक दिन (एक सुबह और एक और रात को, उदाहरण के लिए) पढ़ें और सामग्री पर प्रतिबिंबित करें साथ ही, इन छंदों के अर्थ के बारे में भगवान से प्रार्थना करो और उससे बात करें। यह एक है महान उसे पास करने का तरीका
    • "प्रभु में भी अपने आप को प्रसन्न करें, और वह तुम्हें अपने हृदय की इच्छाएं देगा। प्रभु के लिए अपना मार्ग दोबारा भरोसा करो, और वह ऐसा करेगा" (भजन 37: 4-5)।
    • जब भी आपको समस्या आती है तब भी सहायता के लिए भगवान से पूछें इससे उम्मीद की जा सकती है कि इसका समाधान नहीं किया जा सकता है, लेकिन आप शायद परिणाम के साथ खुश होंगे। यीशु ने कहा, "पूछो, और यह तुम्हें दिया जाएगा, और आप पाएंगे और दस्तक लेंगे, और यह तुम्हारे लिए खोला जाएगा" (मैथ्यू 7: 7)।

    चेतावनी

    • "तब धर्मी ने उत्तर दिया, कि हे प्रभु, जब हम तुझ को भूख से देखते थे, और क्या हम तेरे प्यारे या प्यासे पीते थे, और क्या हम ने तुझे पीया था, और जब हम ने तुझे एक अजनबी देखा, और क्या हम ने तुझे ठहराया? और जब हम ने तुझे बीमार और जेल में देखा और तेरे पास आए, तो राजा ने उत्तर दिया, कि मैं तुम से सच कहता हूं, कि जब तुम ने मेरे भाइयों में से कम से कम एक से किया हो, तो यह मेरे साथ किया है "(मत्ती 37:40) )।
    • नीतिवचन से एक कविता कहते हैं कि "गर्व विनाश से पहले आता है।" इसलिए लोगों को बेहतर तरीके से व्यवहार करें: उनके लिए भगवान का प्यार दिखाने के लिए मददगार और विनम्र होने की कोशिश करें।
    • गर्व न करें झूठ विनम्रता केवल दिखाता है कि व्यक्ति को अपने जीवन और उपलब्धियों पर गर्व है, और वह नहीं करता है भगवान की स्तुति करो पर्याप्त।
    • जब एक जोड़े को अलग करना निर्धारित होता है, तो उनके बच्चों के मन में बदलाव करना लगभग असंभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com