IhsAdke.com

कैसे एक प्रामाणिक ईसाई जीवन जीने के लिए

यह लेख आपको प्रामाणिक ईसाई जीवन जीने के बारे में मार्गदर्शन करेगा। आप सीखेंगे कि कैसे ईश्वर में उगना है, ईसाई धर्म और कुछ बुनियादी सिद्धांतों और नैतिकताओं को फैलाने के लिए कि भगवान हमें जीना चाहता है

चरणों

एक अच्छा ईसाई जीवन जीने का पहला चित्र
1
किसी भी परिस्थितियों में एक ईसाई की तरह अधिनियम यीशु मसीह, ईश्वर के पुत्र के महानतम आज्ञा का पालन करें, सब बातों और अपने आप के रूप में अपने पड़ोसी से ऊपर भगवान से प्यार है, भले ही आप जिस व्यक्ति को बुरी तरह से व्यवहार करता है या यदि आप यह पता नहीं है। यीशु ने कहा, "अपने शत्रुओं से प्रेम करो और उन लोगों के लिए प्रार्थना करो जो तुम्हें सताते हैं।" वह जॉन 13:15 में भी कहता है, "मैंने आपको अपना उदाहरण दिया, जिस तरह मैंने किया था, आपको भी ऐसा करना चाहिए।" मैं कुरिन्थियों 11: 1 में, पॉल कहते हैं, "मैं मसीह के अनुयायियों के समान हूं।" इफिसियों 5: 1 कहता है, "परमेश्वर की प्यारी बच्चों के जैसा अनुकरण करो।" इस प्रकार, कई विश्वासियों से "खाली बह और सजाया," (मैथ्यू 00:44) गुनगुना ईसाई सिद्धांतों से कर रहे हैं। आप केवल चर्च के पास जाओ, तो आप हो जाएगा एक कमजोर ईसाई और लालच यह महारत हासिल करने में सक्षम हो जाएगा। लेकिन अगर आप, चर्च में जाने के अलावा, वर्ड, हर दिन पढ़ा एक मजबूत ईसाई बन जाएगा। सबसे ईसाइयों हर दिन और मात्र चर्च उपस्थिति बाइबिल पढ़ नहीं है कोई गारंटी नहीं है कि आप विश्वास में मजबूत हो जाएगा। सबसे अच्छा मार्ग की कुछ ईसाई चरित्र के निर्माण के लिए प्रांत में हैं 8:। 17-21 पी.एस. 1:। 1-3 यूहन्ना 14: 21-27 जेम्स 1:।। 2-8 म Thess 5:। 16-18 द्वितीय तीमुथियुस 1: 6 7, इब्रानियों 8: 6, 10. इफिसियों 6: 10-18, नीतिवचन 4: 20-23
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचानो कि आपके पास दोष हैं (पाप) और फिर पश्चाताप करें - अपने व्यवहार को बदलने और प्रार्थना करें। एहसास है कि रूपांतरण केवल एक क्षणिक कार्य नहीं है, बल्कि एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की शुरुआत है। दृढ़ता और दृढ़ता निरंतर रुख है। अपने आप पर मुश्किल मत बनो, अगर और जब आप कोई गलती करते हैं, लेकिन इसे स्वीकार करते हैं, उठो, भगवान पर भरोसा करें और आगे बढ़ें
  • चित्र एक अच्छा ईसाई जीवन जीने के लिए चरण 3
    3
    बाइबल पढ़ें आप वास्तव में इस से बहुत कुछ सीख सकते हैं। `` सभी पवित्रशास्त्र शैक्षिक रूप से प्रेरणादायक और शिक्षण, धिक्कार, सुधार और धार्मिकता में शिक्षा के लिए उपयोगी है `` (2 तीमुथियुस 3:16)। यदि आप किसी ऐसे हिस्से में खुलते हैं जो उस पल के लिए सार्थक नहीं है जो आप के माध्यम से जा रहे हैं, तो किसी दूसरे मार्ग या बाइबिल के भाग में जाने पर विचार करें।
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रभावी और सार्थक प्रार्थना के लिए अलग समय सेट करें अपने बच्चों, चचेरे भाई, मित्र, दुश्मन और परिवार जैसे लोगों के लिए मध्यस्थता। इफिसियों 1:16 में पौलुस ने "आत्मा की बुद्धि और रहस्योद्घाटन" के लिए प्रार्थना की। मैं अनुशंसा करता हूं कि आप हर साल एक दिन के लिए इफिसियों 1: 16-23 में अपनी प्रार्थना दोहराते हैं और ईश्वर आपकी आत्मा को खोल देगा और आपकी समझ को बढ़ाएगा। आप बहुत अधिक आध्यात्मिक समझना सीखेंगे और दूसरों के जीवन पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा।
  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीते रहो चित्र 5
    5
    अन्य लोगों के दृष्टिकोण (दृष्टिकोण के दृष्टिकोण) को समझने की कोशिश करें, भले ही आप उनके साथ असहमत हों। बेशक, आपके दुश्मनों के लिए शांति की एक उत्तरदायी प्रार्थना आप और उनके दोनों को सहायता करती है।
  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीने का चित्र
    6
    उन लोगों के साथ धैर्य रखें जो क्रोध का कारण बनते हैं और माफ करना सीखते हैं। आपको अपने दुश्मनों से प्रेम करना सीखना चाहिए। भगवान ने हमें सबको प्यार किया है और हमें भी प्यार करना होगा चयनात्मक प्यार को अलविदा कहो यदि आप अपने दुश्मनों से प्रेम नहीं कर सकते, तो भगवान से मदद मांगो।
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    दूसरों के लिए प्रार्थना करें और अपनी क्षमताओं और हर तरह से सर्वोत्तम में मदद करें गरीबों और जरूरतमंदों की देखभाल करें यह उन चीजों में से एक है जिसमें यीशु ने उनकी शिक्षाओं में सबसे अधिक बात की थी।
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 8 नामक चित्र
    8
    दूसरों को दयालुता के साथ व्यवहार करें, जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं यहां तक ​​कि दूसरों के लिए दरवाजा खोलने जैसे दयालुता का सरल कार्य, ऐसे कार्य हैं जो आपके चारों ओर एक कम पागल वातावरण बना सकते हैं।
  • चित्र एक अच्छा ईसाई जीवन जीने का शीर्षक चरण 9
    9
    लोगों की सहायता करने का प्रस्ताव सूप के कटोरे में स्वयंसेवी या नर्सिंग होम में जाएं।



  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीने के लिए शीर्षक चित्र शीर्षक 10
    10
    अपने नैतिकता, मध्यम और विनम्र में रूढ़िवादी रहें, यह जानकर कि गर्व खतरनाक हो सकता है। गर्व दूसरे का गलत निर्णय हो सकता है और सभी पापों में सबसे बड़ा माना जाता है, क्योंकि गर्व हम सभी में रहता है। सभी पापों का स्रोत, लोभ, लालसा, नफरत, हत्या, चोरी, आदि के मामले में, दूसरों के बारे में परवाह किए बिना अपने आप पर बहुत अधिक विचार करना है।
  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीने के लिए शीर्षक चित्र 11
    11
    खुशखबरी फैलाने के लिए अपने विश्वासों को साझा करें याद रखें, ईसाई जीवन जीने और अपने कार्यों के साथ गवाह होने से दूसरों को परमेश्वर का पालन करना चाहिए। अपनी संपत्तियों के वितरण में अपने विश्वासों और उदारवादी में रूढ़िवादी रहें। धर्मार्थ को विश्वास के लिए सौदेबाजी और "खरीद" रूपांतरणों के रूप में उपयोग न करें। अन्य लोगों को अनुग्रह से विश्वास के माध्यम से मसीह के लिए परिवर्तित करें, और फिर अच्छे कामों से।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा ईसाई जीवन 12
    12
    समझें कि आपको सताया जाएगा, जैसा कि अन्य ईसाई हैं और अभी भी हैं। दूसरों के हमलों को अपने विश्वास को कमजोर करने की अनुमति न दें अच्छा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता के साहस का उपयोग करें, दूसरों का न्याय न करें
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    अन्य ईसाइयों के साथ कम्यून यह एक अद्भुत बात है कि भगवान हमें करना चाहता है, चर्च में या बाइबल अध्ययन समूहों में ईसाइयों के रूप में इकट्ठा करने के लिए। इसलिए मत सोचो कि हर कोई ढोंगी है और आप केवल एक अच्छा उदाहरण हैं। भगवान के लिए जो भी अच्छा है, उसका श्रेय दे दो। आप अपने ईसाई जीवन के बारे में अपने चर्च या बाइबिल अध्ययन समूह के लोगों के साथ खुले तौर पर बिना किसी लगाव के खोलने के लिए एक आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। इसका अर्थ है पारदर्शी होना: अपनी राय या किसी संदेह और कमजोरियों को साझा करने के लिए खुला होना
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 14 नामक चित्र
    14
    अपने आप को सुधारें यह मौलिक है, उद्धार के लिए नहीं, बल्कि आप के लिए खुद को नवीनीकृत करना और अच्छे के लिए अपनी खोज में सुधार करना है। आपको बूढ़े आदमी को "मार" और भगवान के पूरे कवच पहनना चाहिए। पुरानी आदत रखने की उपेक्षा करने से आप खुद के खिलाफ पाप और भगवान के उद्देश्यों और योजनाओं के खिलाफ हो सकते हैं। बाइबिल (जेम्स 1:21) "हां, तो गंदगी और सभी बुराई का पता लगाने के सभी प्रकार के आप अलग करना, नम्रता के साथ प्रत्यारोपित शब्द है, जो आपकी आत्मा को बचाने के लिए सक्षम है प्राप्त होता है" कहते हैं।
  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीने का शीर्षक
    15
    याद रखें कि आपके विश्वास का केंद्र प्यार होना चाहिए, इन अनुशंसाओं का पालन करने का दायित्व नहीं होना चाहिए, बल्कि मसीह का अनुकरण करने वाला होना चाहिए। यह आसान कहा से किया है, लेकिन आप सही रास्ते पर होगे क्योंकि आप उसके पदों में अनुसरण करने का प्रयास करते हैं। भगवान हमेशा वहां हर छोटी सी कदम के माध्यम से चलने में आपकी मदद करेंगे।
  • लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    16
    भगवान से प्यार करो और अपने पूरे दिल, मन और आत्मा से उस पर विश्वास करो! वह आपको इस दुनिया में किसी से भी ज्यादा प्यार करता है कभी भी प्यार करने में सक्षम होगा। यह सबसे मूल्यवान चीज है!
  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीते रहो चित्र 17
    17
    पता है कि आप प्रचार करने से पहले क्या बात कर रहे हैं
  • एक अच्छा ईसाई जीवन जीने के लिए शीर्षक चित्र शीर्षक 18
    18
    दूसरों के साथ अपनी राय साझा करें, लेकिन एक प्रेमपूर्ण तरीके से ऐसा करें व्यक्तिगत हमलों न करें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि ईसाई होने के नाते मसीह में दूसरों के लिए लाभ की तलाश में एक लंबी यात्रा है रात में पाप से मुक्त होने की अपेक्षा न करें और अपने आप को या दूसरों को बहुत कठोर तरीके से न्याय न करें अच्छे नैतिकता और अच्छे रीति-रिवाज़ रखें जो कि अपने दैनिक जीवन में भगवान की महिमा करते हैं, परन्तु घमण्ड न करें। बल्कि, परमेश्वर की महिमा करो
    • अक्सर एक चर्च में भाग लेते हैं ताकि आप ईसाई जीवन के बारे में अधिक जान सकें और अपने विश्वास का अभ्यास करने का क्या मतलब है
    • यदि आप एक ईसाई नहीं हैं, लेकिन आप एक बनना चाहते हैं, तो अपने दिल में यीशु को स्वीकार करें। फिर एक चर्च मिल जाए और सुसमाचार का अध्ययन करें। वास्तविक के लिए इसका पालन करें, कोई मध्यकालीन ईसाई धर्म नहीं है या तो आप यीशु के साथ हैं या उसके खिलाफ हैं जैसा कि मसीह ने कहा, आप एक ही समय में दुनिया और भगवान की सेवा नहीं कर सकते। आप एक साथ भगवान के कप से पी सकते हैं और दुनिया के कप से पी सकते हैं।
    • याद रखें, हालांकि, चर्च में जाने की आवश्यकता का अर्थ यह नहीं है कि आपको किसी दूसरे व्यक्ति के प्रतिच्छेदन की जरूरत है जिसे माफ किया जाना चाहिए। भगवान आपके दिल को जानता है और यदि आप उससे असली क्षमा मांगते हैं, तो आप क्षमा कर रहे हैं। भगवान हमेशा आपके पक्ष में मौजूद हैं!
    • एक डिफेंडर, एक वकील है जो आपको परमेश्वर, यीशु मसीह के सामने पेश करता है। "एक भगवान है परमेश्वर और इंसानों के बीच एक मध्यस्थ भी है, जो मनुष्य यीशु मसीह है। "
    • अपने पूरे दिल से उसके पर भरोसा करें और आप चमत्कार हो देखेंगे।
    • अपने सारे दिल और आत्मा के साथ भगवान से प्यार!
    • अपने पड़ोसी से प्रेम करें और याद रखें कि एक ईसाई होने के नाते नियमों का पालन करने से भी अधिक है-यह भगवान और पड़ोसी को अपने जैसा ही प्यार करता है
    • निराश मत बनो। हमेशा आगे देखो और पीछे कभी नहीं देखें। याद रखें कि भगवान तुम्हें प्यार करता है और आप को माफ कर देंगे, कोई बात नहीं क्या। इसलिए यदि आप कोई गलती करते हैं, तो यह मत समझो कि भगवान आपसे प्रेम करना बंद कर देंगे। याद रखें कि परमेश्वर का प्यार कोई सीमा या सीमा नहीं है!
    • भगवान की स्तुति करो और भगवान आपको आशीर्वाद दे!

    चेतावनी

    • प्रेरित पतरस हमें याद दिलाता है कि हम अपनी आशा का कारण बताए, लेकिन "नम्रता और आदर" के साथ। विश्वास के प्रसार में कठोर और हिंसक मत बनो।
    • कभी भगवान पर विश्वास नहीं खोना है, लेकिन याद रखें कि ऐसे समय होंगे जब यह जीवन में होता है, क्योंकि हम परिपूर्ण नहीं हैं।
    • याद रखें कि भगवान प्रत्येक से प्यार करता है, और हमें भी प्यार करना चाहिए।
    • पता है कि आप किसी ईसाई को उसके फलों द्वारा जान सकते हैं, लेकिन दूसरों के न्याय करने के लिए इस कथन का उपयोग न करें लोगों की मोक्ष का न्याय करने की कोशिश मत करो सभी के एक ही न्यायाधीश हैं, जो ईश्वर है अपने आप को दूसरों के रूप में प्यार करो
    • प्रार्थना की शक्ति को कम मत समझो
    • जब आप सही तरीके से जीने के बारे में भ्रमित महसूस करते हैं, तो मदद के लिए ईश्वर से पूछें। "आप में से किसी ज्ञान की कमी है, तो उसे भगवान, जो सभी उदारतापूर्वक और तिरस्कार के बिना करने के लिए देता है पूछना, और यह उसे दिया जाएगा" (जेम्स 1: 5)।
    • आप प्रार्थना से बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं ईश्वर सभी प्रार्थनाओं का उत्तर देता है, लेकिन वह उन सभी प्रार्थनाओं के लिए "नहीं" कहेंगे जो अन्यायपूर्ण या हानिकारक हैं। प्रार्थना करो कि भगवान की इच्छा पूरी हो जाएगी, क्योंकि वह हमारे लिए सबसे अच्छा चाहता है और वह हमारे जीवन में बुराई को बदल देता है, इसलिए उस पर भरोसा करें।
    • पढ़ने बाइबिल में इस तरह के वंशावलियों, इतिहास और इस्राएल के कानूनी प्रणाली, जो पुरातन या नीरस लगते हैं के रूप में पुराने नियम में कुछ भागों, देखते हैं। लेकिन इस तरह के यशायाह, ईजेकील, डैनियल, शमूएल और कई अन्य लोगों के रूप में पुराने नियम पुस्तकों क्योंकि भविष्यवाणियों और चमत्कार की कहानियों विशेष रूप से दिलचस्प हैं। न्यू टैस्टमैंट की किताबों के लिए, ये सभी बहुत स्पष्ट और पढ़ना आसान हैं।
    • क्षमा करें और भूलें यद्यपि आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, आप क्या हुआ उसके बारे में अपने दृष्टिकोण को बदल सकते हैं। प्रार्थना करो और अपने दिल के नीचे से माफ कर दो। भगवान हमारे पापों की परवाह किए बिना हमें क्षमा करता है भगवान का अनुकरणक बनें!
    • समझते हैं कि कुछ बीमारियों और इस तरह कुछ कैंसर, मधुमेह, चीनी, मादकता, मादक पदार्थों के सेवन, अत्यधिक मोटापा, शारीरिक और भावनात्मक संकट, दूसरों के बीच के रूप में स्वास्थ्य समस्याओं, अक्सर व्यक्तिगत पसंद से संबंधित हैं यीशु जानता था कि वे अनुकूल थे या नहीं स्वास्थ्य, अच्छे नैतिकता और चरित्र
    • आपकी प्रतिभा को दफनाने और जब भी संभव हो, दूसरों के साथ अपनी संपत्ति साझा न करें। जो लोग आप से भी कम समय के लिए दान और मदद कम, भाग्यशाली बजाय उन्हें आलसी या पापी के रूप में पहचानने कहना है कि गरीबी के कारण बुरी किस्मत है की तुलना में। गरीबी परमेश्वर की सजा नहीं है कि अत्यधिक सूखा या तूफान और बवंडर भूख और दुख का कारण बन सकती याद रखें, और वे एक पूरे क्षेत्र पर हुई हों, दोनों ही और अन्यायपूर्ण भी शामिल है।
    • यीशु ने कहा, "तुम मेरे छोटे बच्चों में से किसी से भी जो कुछ करते हो, तुम मेरे साथ करोगे।" इसका यह भी मतलब है कि, जब से तुम भगवान के बच्चों में से एक, सब जो उपहास या आप आप क्योंकि आप क्या मानते हैं, इन लोगों को नफरत कर रहे हैं और यह भी भगवान को ठेस, बस नहीं आप के आलोचना कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com