IhsAdke.com

एक ईसाई डायरी कैसे रखें

एक ईसाई दैनिक में मदद मिलेगी भगवान पर भरोसा बढ़ाने के लिए, और यह नीचे अपने विचारों, बाइबिल मार्ग, प्रार्थना, भगवान क्या अपने जीवन में किया है लिखने के लिए अच्छा है, क्या पादरी / पुजारी चर्च, आदि में बात की थी पर नोट और अब भी इतना अधिक है कि आप एक ईसाई डायरी में लिख सकते हैं। जब भी कोई समस्या होती है, या यदि आप किसी मार्ग को भूल जाते हैं, तो आप पृष्ठों को पढ़ सकते हैं और प्रेरित हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

एक ईसाई जर्नल चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छी पत्रिका या नोटबुक प्राप्त करें चुनने के लिए कई विकल्प हैं - जो आप प्यार करते हैं और सजाने के लिए लेते हैं, इसलिए यह खूबसूरत और व्यक्तिगत दिखता है
  • कुछ सजा विचार हैं: एक बाइबल का मार्ग, पत्रिका की कतरनों, बड़े और खूबसूरत अक्षरों के साथ अपना नाम लिखें, जो ईसाई धर्म की खुशी का प्रतिनिधित्व करते हैं, आदि।
  • एक और विचार है कि सजावटी कौशल और आपके पास रचनात्मकता के आधार पर, एक पत्रिका खरोंच से रखने के लिए है। प्रार्थना पत्रिका के कुछ टेम्प्लेट इंटरनेट पर उपलब्ध हैं - बस एक त्वरित खोज करें और आप को सबसे अधिक पसंद करें।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले पृष्ठ पर, समझाएं कि आप क्या कर रहे हैं यह आपको डायरी के उद्देश्य से और किसी और को पढ़ने के लिए मार्गदर्शन करने में मदद करेगा, जिससे यह स्पष्ट होता है कि लक्ष्य क्या है। आपको इसे किसी को भी दिखाने की ज़रूरत नहीं है अगर आप नहीं चाहते हैं, लेकिन बाद में एक परिवार की विरासत के रूप में डायरी के माध्यम से जाने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • भाग 2
    डायरी में लेखन

    एक ईसाई जर्नल रखें
    1
    लिखें। ईसाई धर्म, ईश्वर के बारे में आपके विचार, और बाइबिल, चर्च, आदि में जो बातें आप सीखते हैं, उनके बारे में आपको कुछ भी लिखना। उदाहरणों में कविताएं, गीत, बाइबिल से पसंदीदा अनुच्छेद, उपदेश, और विश्वास के स्मृति चिन्ह शामिल हैं बस याद रखें कि यह एक ईसाई डायरी है, एक नियमित डायरी नहीं है, जहां आप दिन के दौरान जो कुछ भी करते थे वह लिखेंगे। इसका लक्ष्य है कि आप ईश्वर में विश्वास बढ़ाने में सहायता कर रहे हैं - इसलिए यह ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है कि आपके विश्वास को क्या प्रेरणा मिलती है और इसे दृढ़ और मजबूत बना रहता है।
    • जितनी चाहें उतनी तस्वीरें और फ़ोटो शामिल करें आरेखण, फोटो, मानसिक नक्शे, इत्यादि आपकी ईसाई डायरी बनाने का मूल्य और आनंद बढ़ाने के लिए रचनात्मक तरीके हैं।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अक्सर बाइबल पढ़ें पवित्र किताब पढ़ने के दौरान आपने जो पढ़ा है और जो भी आप परिलक्षित और व्याख्या की है, उसके बारे में नोट्स बनाएं। कौन सा बाइबल अनुच्छेद आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है? आप जो पढ़ते हैं, उससे प्रेरित या प्रेरित कैसे महसूस करते हैं? शास्त्रों से प्रेरित दूसरों की मदद करने के लिए क्या कुछ चीजें हैं? क्या आप उस समय कविता या अध्याय को लागू करने के अन्य तरीके हैं? ऐसे नोटों को नोट, अवतरण, निबंध, कविताओं, या जो आपको लगता है कि सबसे अच्छा है, के रूप में शामिल करें।
    • छंद, उद्धरण, और बाइबल की कहानियों की कॉपी करें जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं
    • प्रार्थनाएं भी लिखें आप अपनी खुद की प्रार्थना बना सकते हैं या जिन लोगों को आप जानते हैं उनमें से कुछ कॉपी कर सकते हैं।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3



    उन चीजों को लिखें जिनसे आप ईश्वर के साथ साझा करना चाहते हैं। यह विचार, विचार या प्रश्न हो सकता है
  • एक ईसाई जर्नल चरण 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन चीजों की सूची बनाने का प्रयास करें जो आप होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, एक कॉलम में कोई समस्या या स्थिति है जिसे समाधान की आवश्यकता होती है, जैसे कि परिवार की मेडिकल परीक्षा से अच्छे परिणाम या किसी दोस्त को सुरक्षित यात्रा। अन्य कॉलम में, उस स्थिति को सुलझाने के दौरान आपकी प्रार्थना की समस्या को हल करने में शक्ति लिखिए। यदि नतीजा नहीं था जो आप चाहते थे, तो डायरी का इस्तेमाल करके यह दर्शाएं कि यह क्यों हुआ और परमेश्वर की सच्ची इच्छा क्या है।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 7 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप एक कठिन समय से गुजरते हैं, तो एक समस्या है, या कुछ लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, डायरेयर का इस्तेमाल करने के लिए इसे प्रेरणात्मक बाइबल के तरीकों से प्रोत्साहित करें बाइबिल के भीतर छंद और अध्याय खोजें जो आपको अधिक उत्साहित कर देगा और उन मुश्किल समयों में आपकी मदद करेंगे
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको कुछ बुरा हुआ भूलने में समस्या हो रही है, तो आपको आगे बढ़ने में मदद करने के लिए छंदें देखें प्रेरणा के उदाहरण हैं: "प्रभु की प्रतीति, दृढ़, साहस हो, प्रभु की प्रतीक्षा करो" (भजन 27:14)। या, "धोखा मत बनो: `बुरा कंपनी अच्छा व्यवहार को भ्रष्ट करती है`" (1 कुरिन्थियों 15:33)। एक श्लोक या कहानी का प्रयोग करें ताकि आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और भगवान की सहायता से पिछला छोड़ दें।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 8 जारी रखें
    6
    शास्त्रों को याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए डायरी का उपयोग करें आप उन्हें लिख सकते हैं और इसे कई बार पढ़ सकते हैं अच्छी तरह से पृष्ठों को सजाने, तो आप पुन: पढ़ने के textos- सजावटी प्रभाव भी स्मृति में मदद क्योंकि जब आप पारित होने के बारे में सोच मन में है कि पेज की छवि होगा, और शब्दों को याद करने के लिए आसान हो जाएगा इच्छा है।
  • भाग 3
    सबसे अच्छे तरीके से पत्रिका का उपयोग करना

    1. एक ईसाई जर्नल चरण 9 रखें शीर्षक वाला चित्र
      1
      आप जहां भी जाएं, उसे अपने साथ ले लें। भगवान रहस्यमय तरीके से काम करता है आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको इसके बारे में लिखने के बारे में क्या कुछ मिलेगा या लगता है!
      • इसे स्कूलों, चर्च, लाइब्रेरी, एक मित्र के घर, आने वाले रिश्तेदारों, आदि जैसे स्थानों पर ले जाएं।

    युक्तियाँ

    • यदि आप पत्र लिख रहे हैं, तो उस पृष्ठ के पीछे की पंक्तियों के साथ एक शीट का उपयोग करें, यदि जर्नल खाली है, तो आप सीधे लाइनों में लिखने में मदद करें। यह आपको एक सुंदर हस्तलेखन रखने में मदद करेगा, हालांकि वास्तव में आवश्यक नहीं: रचनात्मकता पहले आती है!
    • यदि आप चाहें तो डायरी के भाग के रूप में प्रार्थना नोट्स को शामिल करें
    • डायरी को घर से दूर ले जाने पर, इसे पर्स या बैकपैक के अंदर सुरक्षित और साफ रखें।
    • डायरी को व्यवस्थित रखें यह पढ़ने के लिए बहुत आसान होगा टैब्स उपयोगी हो सकता है, यदि डायरी बड़ी है और इसमें कई प्रयोजन हैं चीजों के लिए अलग-अलग वर्ग बनाएं: बाइबिल के मार्ग और अध्ययन, चर्च उपदेश, पूजा, प्रार्थना आदि। एक बांधने की मशीन भी एक महान विचार है क्योंकि यह अधिक शीट्स जोड़ना संभव है और डायरी को बहुत लंबे समय तक रखता है।

    आवश्यक सामग्री

    • दैनिक।
    • सामान और सजावट
    • बाइबिल।
    • ग्रंथों, कलम, पेंसिल, आदि को चिह्नित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com