IhsAdke.com

प्रार्थना की डायरी कैसे बनाएं

आपकी प्रार्थनाओं के माध्यम से भगवान से बात करने के कई अलग-अलग तरीके हैं, और यहां तक ​​कि कुछ चीजें हैं जो बचने के लिए हैं प्रार्थना करने का एक तरीका एक डायरी लिखना है (एक प्रार्थना डायरी की तरह)। आप यह देखकर हैरान होंगे कि भगवान ने आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया है, जब आप उन चीजों का पालन करना शुरू करते हैं जिनके लिए आप प्रार्थना कर रहे हैं।

चरणों

1
एक डायरी खरीदें. किसी भी प्रकार की जर्नल का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक कि उसमें लिखने के लिए पर्याप्त पृष्ठ हो और उस पर कुछ भी लिखा न हो। पन्नों की संख्या महत्वपूर्ण है, आदर्श रूप में डायरेरी में कम से कम 70 पृष्ठ होने चाहिए, इसलिए यह कुछ समय तक कर सकता है। यदि आपके पास एक डायरी खरीदने के लिए पैसा नहीं है, तो एक आम रिक्त नोटबुक का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन ऐसा कुछ होना आवश्यक है कि आप अपनी प्रार्थनाओं को रिकॉर्ड करने के लिए विशेष रूप से उपयोग करेंगे।
  • परिमार्जन 2456 में खुदाई के बारे में चित्र
    2
    एक छुपा स्थान खोजें. आप इस डायरी में अपनी प्रार्थनाएं लिखेंगे, यहां तक ​​कि सबसे अधिक व्यक्तिगत व्यक्ति जिन्हें आप किसी को नहीं जानना चाहते हैं यह अच्छा है कि कोई भी नहीं जानता कि आपका पत्रिका कहाँ है यह भी बेहतर होगा यदि लोगों को यह भी पता ही नहीं कि आपकी डायरी थी। जब आप इसकी तलाश भी नहीं कर रहे हैं, तो कुछ मिलना कठिन है।



  • 3
    लिखना एक प्रार्थना कोई बात नहीं आप इसे कैसे लिखते हैं बस लिखिए लेकिन तिथि को शामिल करना सुनिश्चित करें आप उस दिन को जानना चाहते हैं, जिस दिन आपने उस प्रार्थना को लिखा था। जब आप लिख रहे हैं, कुछ भी मत छोड़ो। बस अपनी प्रार्थना को जिस तरह से आपके दिमाग में आ रहे हैं लिखो कि वास्तव में आप क्या कहेंगे अगर आप भगवान से "बात कर रहे थे" बस स्वर्ग के पिता से बात करो आपको वाक्यों से भरा वाक्य लिखने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, एक सरल लेकिन ईमानदारी से प्रार्थना आप अपने दिल में क्या महसूस कर रहे हैं के अलावा तीन पृष्ठ की प्रार्थना से बेहतर होगी।
  • 4
    पुनः पढ़ने के लिए. जब आप एक प्रार्थना लिखते हैं, तब तक इसे फिर से मत पढ़ो, जब तक आप पूरी डायरी भर नहीं कर लेते हैं। आप इसे खत्म करने के बाद, सब कुछ पढ़ें, और आप उन सभी प्रार्थनाओं पर हैरान होंगे जिन्हें उत्तर दिया गया है। यह वास्तव में अद्भुत काम है कि एहसास है कि प्रार्थना काम करता है और शक्तिशाली है जब ईश्वर ने आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया, कभी-कभी आपको पता चल जाएगा, लेकिन कभी-कभी आप शायद नहीं जानते, क्योंकि दैवीय योजना आपके इच्छानुसार या उम्मीद से भिन्न हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • इसे छिपाने के लिए याद रखें कुछ भी बाहर छोड़ जब तुम, लिख रहे हैं चाहे कितना शर्मनाक है, भगवान सब है कि आप उसे करने के लिए इसका मतलब यह सुनना चाहता है। बस लोगों को अपनी डायरी पढ़ने न दें। यह एक निजी मामला है और आपके और ईश्वर के बीच क्या हो रहा है, इसके बारे में कोई भी ऐसा नहीं है।
    • समय-समय पर (शायद मासिक या त्रैमासिक) वापस आकर अपनी डायरी पढ़ लें और आपको जो भी जवाब मिलते हैं उसे लिखना याद रखें।
    • हर दिन इसमें लिखने का प्रयास करने का प्रयास करें हमारा सृजन सभी का हकदार है और आपको उसके साथ एक महान रिश्ता होना चाहिए। रिश्ते बनाने का एकमात्र तरीका रिश्ते को नियमित रूप से करना है।
    • यदि आप नहीं सोच सकते कि क्या लिखना है तो नियमित रूप से प्रार्थना करने की कोशिश करें, दैनिक
    • याद रखें कि ईश्वर नहीं चाहता है कि आप एक ही चीज़ के बारे में सोचते हों, जैसे कि आप उससे बहुत कुछ कह रहे हैं

      "जब आप प्रार्थना करते हैं, तो कपटियों की तरह मत करो, जो सभाओं में और सड़कों के कोनों में खड़े होने की प्रार्थना करता है, जो मनुष्यों को दिखता है। दरवाजा है और अपने पिता को गुप्त में प्रार्थना करो, और तुम्हारा पिता जो छिपे हुए स्थान में देखता है, वह तुम्हें इनाम देगा। आप उन की नकल करते हैं, क्योंकि तुम्हारे पिता के पास पूछने से पहले कि तुम्हारे लिए क्या जरूरी है। "(मत्ती 6: 8)
    • स्तुति के रूप में अपनी कुछ प्रार्थनाएं करें और अपने जीवन के जीवन में भगवान की महिमा करने के लिए याद करें।
    • ईमानदारी से ईश्वर से बात करके और अपने दिल में जो भी चीज है उसे बताने से प्रभावी ढंग से प्रार्थना करें और अपनी ज़िंदगी में अपनी सफलता को तोड़ने से बचें। बेहतर होगा कि तुम उसे बताना आप क्योंकि आप को धोखा कभी नहीं होगा धोखा देने के लिए प्रयास करने के लिए की तुलना में प्रार्थना करने के लिए कैसे पता नहीं है। हमेशा जिंदा आशा रखो, हार न दें

    चेतावनी

    • किसी को अपनी डायरी नहीं मिलें, जब तक आप अन्य लोगों के साथ आराम से नहीं लिखते हैं जो आपने लिखा है।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके सिद्धांत और जिस तरह से आप बाइबल की व्याख्या करते हैं, उसके आधार पर आप नहीं चाहते कि कोई आपकी प्रार्थनाओं को पढ़ सके। यह थोड़ा विवाद पैदा कर सकता है, क्योंकि कई चर्च हैं और प्रत्येक एक विशिष्ट सिद्धांत का पालन करता है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने पादरी, बिशप या पुजारी से बात करें कुछ पादरियों शायद मैथ्यू 6: 5-7 में शास्त्रों का हवाला देते हैं, लेकिन हम किसी भी विवाद का कारण नहीं बनना चाहते हैं, सिर्फ एक प्रार्थना पत्रिका लिखने पर आपको सुझाव देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com