IhsAdke.com

एक आध्यात्मिक डायरी कैसे रखें

एक डायरी आपके आध्यात्मिक विकास को रिकॉर्ड करने का एक शानदार तरीका है। इस प्रकार की याद परंपरागत डायरी से अलग है क्योंकि यह आपके आध्यात्मिक एक पर केंद्रित है। यह उस व्यक्ति को बनने में आपकी सहायता कर सकता है जिसे आप चाहते हैं

चरणों

रखिए एक आध्यात्मिक जर्नल चरण 1
1
एक डायरी खरीदें जिसे आप लिख सकते हैं यह एक रिक्त नोटबुक हो सकती है या आप उस विशिष्ट टुकड़े को ढूंढ सकते हैं जिस पर नोट्स लेने के लिए श्रेणियों को पूर्व निर्धारित किया गया है। अधिकांश बुकस्टोर्स में ये उत्पाद हैं - आप धार्मिक लेख स्टोरों में भी एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं।
  • चित्र एक आध्यात्मिक जर्नल चरण 2 शीर्षक
    2
    अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर बैठने और प्रतिबिंबित करने के लिए प्रत्येक दिन एक समय निर्धारित करें। आप अपनी भावनाओं की जांच कर सकते हैं और आपको ऐसा क्यों लगता है आप उन चीजों को भी नोट कर सकते हैं जो पूरे दिन आपको प्रेरणा देते हैं।
  • रखिए एक आध्यात्मिक पत्रिका चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी डायरी को हर समय आपके साथ रखें आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई आपको अपनी आध्यात्मिकता पर सवाल उठा सकता है। पहुंच के भीतर वस्तु को रखने से आपको कोटेशन, आध्यात्मिक ग्रंथों के उद्धरण, या सामान्य विचारों को लिखने की अनुमति मिलती है जिसके बारे में आप बाद में प्रतिबिंबित करेंगे।
  • चित्र एक आध्यात्मिक जर्नल कदम 4 शीर्षक
    4



    अपना आशीर्वाद स्वीकार करें अपने दिन की चीजों के बारे में लिखें, जिनके लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि जो लोग कहते हैं कि वे आभारी महसूस करते हैं, वे खुश और स्वस्थ होते हैं।
  • चित्र एक आध्यात्मिक जर्नल कदम 5 शीर्षक
    5
    आध्यात्मिक लक्ष्यों की स्थापना ये बातें इच्छा है कि आप एक दैनिक आधार पर प्राप्त करने के लिए अपने आध्यात्मिक विकास या चीजें आप एक अवसर पर क्या करना चाहते हैं में सुधार करना चाहते हो सकता है। अपने प्रस्तावित लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए एक समयसीमा निर्धारित करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र एक आध्यात्मिक जर्नल चरण 6 जारी रखें
    6
    उन प्रार्थनाओं को लिखो जो आपको प्रेरणा देते हैं ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आपने बनाया है, जिसे आप ग्रंथों या अन्य आध्यात्मिक ग्रंथों में पढ़ चुके हैं हाथ में पसंदीदा प्रार्थना करने से आप इन्हें किसी भी समय जल्दी से एक संदर्भ के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चित्र एक आध्यात्मिक जर्नल कदम 7 शीर्षक
    7
    महीने में कम से कम एक बार अपनी पत्रिका प्रविष्टियों की समीक्षा करें अतीत के नोट के बारे में सोच में समय निवेश करके, आप बेहतर आध्यात्मिक दिशा को मान रहे है देख सकते हैं। जैसा कि आप अपने दैनिक भक्ति ग्रंथों को पढ़ते हैं, आप नए लक्ष्यों को बनाने के लिए जानकारी का उपयोग कर सकते हैं, अधिक जानकारी और उन प्रश्नों की तलाश कर सकते हैं जो आपने पिछले महीनों में खुद से पूछे हैं, और सीखा पाठों के लिए धन्यवाद करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अधिक पुस्तिका और शिल्प डायरी बनाने पर विचार करें - यह एक रोमांचक अनुभव हो सकता है अनुकूलन ट्यूटोरियल इंटरनेट पर पाया जा सकता है
    • यदि आप अपनी स्वयं की आध्यात्मिक डायरी बना रहे हैं, तो आप विभिन्न विषयों और टैब के साथ नोटपैड खरीद सकते हैं। आप दैनिक लिखने वाले ग्रंथ, उद्धरण, आशीर्वाद, प्रार्थना और आपकी रुचि के अन्य विषयों को अलग कर सकते हैं।
    • समझे कि यह आध्यात्मिक डायरी है, जहां आप बिना किसी न्याय, सकारात्मक या नकारात्मक व्यक्त कर सकते हैं। अपनी आध्यात्मिकता के बारे में अपनी भावनाओं का पता लगाने और जिस तरीके से आप अपने विश्वास को बदल सकते हैं और सुधार सकते हैं, उसे जानने की अनुमति दें।
    • आप इंटरनेट पर मुफ्त आध्यात्मिक पत्रिका पा सकते हैं। उनमें से कुछ प्रोग्राम डाउनलोड करने की आवश्यकता है।
    • आप नोटों का एक संक्षिप्त विवरण है, साथ ही तारीख वे बना रहे थे के साथ की डायरी के सामने एक "सूचकांक" बना सकते हैं, ताकि आप उन्हें और अधिक आसानी से पहुंच सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • दैनिक
    • मिश्रित नोटपैड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com