IhsAdke.com

ट्रैवल डायरी कैसे करें

यात्रा विकास के लिए एक अवसर है, नए अनुभव प्राप्त करने के लिए और दुनिया में अधिक देखें। यदि आप एक यात्रा पर जा रहे हैं, तो संभवतः आप जो कुछ भी आपके द्वारा बिताए गए समय के दौरान देखा और किया था याद रखना चाहेंगे। एक यात्रा डायरी इस अनुभव को समृद्ध करेगी, साथ ही विशेष क्षणों की यादों को बनाए रखती है।

चरणों

चित्र बनाओ एक ट्रैवल जर्नल चरण 1
1
अपनी यात्रा के लिए जाने से पहले:
  • एक हार्डकवर नोटबुक या नोटबुक खरीदें जो कि हल्के होते हैं, इसलिए आपकी यात्रा के दौरान आपकी स्थायित्व एक समस्या नहीं है आप एक सीमित बजट पर हैं, एक के लिए बाध्य किताब कि बड़ा पर्याप्त मेनू और स्थानीय कार्यक्रमों के लिए जो खर्च और एक ही समय में के लिए काफी छोटा अपने बैग में फिट करने के लिए चिपकाने के लिए किया जाएगा उपयोग करके देखें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास त्वरित चित्र के लिए एक अच्छी कलम और कुछ रंगीन पेंसिल या पोर्टेबल वॉटरकलर किट हैं। की एक जोड़ी कैंची और एक शासक भी महान उपयोग हो जाएगा
  • एक अच्छी गुणवत्ता वाले गोंद खरीदें
  • डायरी के पीछे एक खुला लिफाफा गोंद करें और इस जगह का इस्तेमाल कागज़ों को रखने के लिए करें जब तक कि आप उन्हें अपनी डायरी में पेस्ट करने के लिए पर्याप्त समय न दें।
  • अपनी डायरी में उपयोग किए जाने वाले सभी आइटमों के लिए एक छोटा सा ज़िप बैग लें - अधिमानतः एक पारदर्शी पाउच ताकि आप सब कुछ अंदर देख सकें। अगर आप विमान से यात्रा करते हैं तो इसे अपने सामान पर रखें
  • एक अच्छी गुणवत्ता वाली पेन या एक टिकाऊ पेंसिल खरीदें जो कि लेखन के लिए आसान है।
  • चित्र बनाओ एक ट्रैवल जर्नल चरण 2
    2



    आपकी यात्रा के दौरान:
    • हमेशा प्रत्येक पत्रिका रिकॉर्ड पर तारीख डालते हैं!
    • कुछ छोटी वस्तुएं इकट्ठा करें: टिकट स्टब, रेस्तरां और होटल कार्ड, मेन्यूस या नैपकिन्स, जिनके पास स्थापना लोगो या अन्य प्रकार के काग़ज़ होते हैं, जिनमें दृश्य अपील होते हैं और आपकी यात्रा के लिए अच्छे स्मारिका आइटम हैं उन्हें पत्रिका के पीछे के कवर पर खुले लिफाफे में रख दें, जब तक कि आप अपनी जर्नल में इन सामग्रियों को एम्बेड नहीं कर सकते। एक साथ रसीदें इकट्ठा करने का एक अच्छा तरीका बिलों का भुगतान करते समय अपने वॉलेट के पीछे रहना है। आपको संभवतः अधिक विशेष भोजन या दिलचस्प चीजें याद रखनी चाहिए, जब आपने अपनी यात्रा को याद किया था।
    • इन छोटी सी वस्तुओं को गोंद कर दें क्योंकि आप अपनी यात्रा पर आगे बढ़ते हैं या अपनी डायरी में बाद में उन्हें जोड़ने के लिए कुछ जगह छोड़ देते हैं। जब आप हवाई जहाज पर तरल गोंद नहीं ले सकते हैं, तो आप अपने गंतव्य पर पहुंचने पर हमेशा एक गोंद ट्यूब खरीद सकते हैं। ध्यान रखें कि गोंद के छिलके से तरल गोंद को सूखने में अधिक समय लगता है, लेकिन यह आपकी डायरी में वस्तुओं को बेहतर सुरक्षित रखेगा।
  • चित्र बनाओ एक ट्रैवल जर्नल चरण 3
    3
    तस्वीरें ले लो आपकी यात्रा पर दिखाई देने वाले लोगों और स्थानों की छवियां आपको आपकी पुरानी यात्रा डायरी ढूंढने के कुछ समय याद करने में कुछ अवसरों को याद कर सकती हैं। तस्वीरों को अद्वितीय क्षणों पर कब्जा कर सकते हैं, एक पल क्षण जिसे शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है।
    • अपनी तस्वीरों को रेट्रो देखने के लिए, अपनी यात्रा की तस्वीरें लेने के लिए एक पोलरॉइड कैमरा का उपयोग करने का प्रयास करें न केवल वे मज़ेदार लगेंगे, लेकिन वे भी तुरंत प्रकट हुए हैं और उपशीर्षक के लिए एक निश्चित स्थान है।
    • यदि आपको कोई पोलरॉइड कैमरा नहीं मिल सकता है, तो डिस्पोज़ेबल कैमरे का उपयोग करने का प्रयास करें। जबकि डिजिटल कैमरे नवीनतम प्रवृत्ति हैं, जब एक डिस्पोजेबल कैमरे का उपयोग करते हुए आप अपनी फ़ोटो लगभग कहीं भी प्रकट कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप तुरंत अपनी डायरी में फ़ोटो जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह केवल सतही चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मोहभंग है जैसे स्थानों या आपके द्वारा देखी गई जगहें और आपके द्वारा खाए गए स्थान, लेकिन बाद में यह और अधिक दिलचस्प होगा यदि आप उन लोगों के बारे में अपने निजी नोट्स को शामिल करते हैं जिनसे आप मिले हैं और जिन स्थानों पर आप गए हैं अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और अपने अनुभवों के अर्थों पर प्रतिबिंबित करें।
    • कुछ समय शेड्यूल करें हर दिन एक ही समय में अपने नोट्स बनाने के लिए यदि आप दोपहर में लिखते हैं, तो आप दिन के दौरान जो कुछ भी देख चुके हैं, उसके बारे में नोट्स बना सकते हैं, भले ही आपके पास अब तक सभी विवरणों को पूरा करने का समय न हो। यदि आप सुबह में लिखते हैं, तो आप पिछले दिन रीकैप कर सकते हैं और दिन भर में जो भी करना चाहते हैं, उसके बारे में नोट्स बना सकते हैं। तब आप अन्य विवरण जोड़ सकते हैं और अपनी डायरी में कुछ आइटम पेस्ट कर सकते हैं जब आपके पास दिन के दौरान कुछ समय बचा होता है या जब आप अपनी यात्रा से लौटते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप विमान से यात्रा कर रहे हैं, कैंची और शिल्प चाकू अपने गंतव्य पर चेक या खरीदे गए सामान में पैक किया जाना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि विवरण जल्दी से गायब हो गया है, इसलिए महत्वपूर्ण घटनाओं, वार्तालापों, परिदृश्य, आपके द्वारा मिले लोगों की संपर्क जानकारी, और अन्य बातों के बारे में सामान्य नोट्स जो आप अभी भी करना चाहते हैं या याद रखना चाहते हैं, के बारे में लिखने के लिए इंतजार न करें। हां, ऐसा करने से आपकी यात्रा पर परिदृश्य का दौरा करने से कुछ समय लगता है, लेकिन यह आपके अनुभव को और भी अधिक सार्थक बना देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com