IhsAdke.com

कैसे यात्रा करने के लिए प्राप्त करें

एक आदर्श दुनिया में, अपने काम के केवल एक बैग और एक नोटबुक, नए अनुभवों रहने वाले और सभी हर दिन दुनिया भर से गतिशील लोग जानते हुए भी ले जाने के विदेशी स्थानों की यात्रा करने के लिए होगा। इस पेशे को केवल एक सप्ताह में कुछ घंटों की आवश्यकता होगी और इंटरनेट कनेक्शन के साथ कहीं भी किया जा सकता है। सुबह में, उठना आसान होगा - काम करने के लिए कोई "कूड़ा" नहीं होगा - और अनिश्चित काल तक यात्रा करने के लिए वेतन पर्याप्त होगा वास्तविक दुनिया में, हालांकि, लोगों को यात्रा करने के लिए भुगतान करने वाली नौकरी लगभग पहुंच योग्य नहीं होती है, और जो धन आप साहस में डालते हैं वह आमतौर पर थोड़े समय तक रहता है।

जब आप यात्रा करते हैं, यहां तक ​​कि कुछ संसाधनों के साथ, आपको परिवहन, आवास, बीमा, भोजन, मज़ेदार और अनूठे अनुभवों में निवेश करना होगा जो साहसिक कार्य के दौरान आते हैं। अच्छी खबर यह है कि यात्रा करने के लिए धन प्राप्त करने के कई तरीके हैं - और यह उन सभी को उपलब्ध है जो चौकस, साहसी और स्वतंत्र है इन परिस्थितियों में आपकी नई भूमिका उन स्थानों के बारे में जानकारी इकट्ठा करना है जो आप यात्रा करते हैं और आप जो रोमांच रहते हैं, ताकि अन्य लोगों को प्रेरित किया जा सके और आप जो भी करते हैं वह दोहरा सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से यात्रा चरण 01 पर भुगतान मिलता है
1
पैक करने के लिए मत भूलना आवश्यक कुछ आवश्यक वस्तुओं में पासपोर्ट, एक बैकपैक, एक नोटबुक (वैकल्पिक), नोटपैड और एक कैमरा (अधिमानतः डिजिटल) शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक यात्रा 02 यात्रा के लिए भुगतान करें
    2
    रहने वाले रोमांच शुरू करें आपको स्वतंत्र यात्रा अनुभव हासिल करने की आवश्यकता है विकल्प में यूरोप, अफ्रीका और जैसे देशों के शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 03
    3
    यह सब जीते! एक व्यापक दर्शकों के लिए अपील करने के लिए, आपको सभी प्रकार के अनुभवों का पता लगाने की आवश्यकता है। ऐतिहासिक स्मारकों और आधुनिक स्थानों जैसे प्रसिद्ध स्थलों पर जाएं, भोजन की कोशिश करें, संस्कृति, इतिहास, प्रकृति और नाइटलाइफ को जानें, त्योहारों आदि पर जाएं। प्रेरित हो जाओ!
  • चित्र शीर्षक यात्रा 04 यात्रा के लिए भुगतान करें
    4
    बहुत सारी नोट्स बनाएं आपको उन यात्राओं का विवरण लिखना होगा जो लोग जानना चाहते हैं सोचो: यदि आप एक रिश्तेदार को अपनी दादी की तरह ही एक ही यात्रा पर भेजना चाहते हैं, तो वह सुरक्षित महसूस करने के लिए क्या जानना चाहेंगे? लोगों को आपकी क्या कहनी है, यात्रा की लागत खर्च करने में मदद करने में रुचि होगी।



  • चित्र का शीर्षक यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 05
    5
    लेख लिखें आप यात्रा के स्थानों पर कहानियां, लेख और रिपोर्ट लिखकर यात्रा करने के लिए भुगतान कर सकते हैं जितना आप लिखते हैं उतना अधिक लाभ आपको मिलेगा कई चीजें आप को प्रेरित करेंगे! जैसा कि आप इस रूटीन को अनुभव करते हैं, यात्रा के लेखक के रूप में कार्य करें। आपकी नौकरी उन जगहों के बारे में लिखना है जो आप जानते हैं ताकि दूसरों को प्रेरित किया जाएगा
  • चित्र शीर्षक यात्रा 06 यात्रा के लिए भुगतान करें
    6
    सामग्री वितरित करें जब आप अपने विचारों को सूचनात्मक और अच्छी तरह से लिखे गए लेखों में व्यवस्थित करते हैं, तो उन्हें फैलाने के लिए एक जगह की तलाश करें। कई ऑनलाइन और भौतिक कंपनियां, जैसे कि अख़बार, उन कर्मचारियों की तलाश कर रहे हैं जो विस्तृत यात्रा रिपोर्ट बना सकते हैं। एजेंसियां ​​और यात्रा गाइड, प्रकाशक और पत्रिकाएं भी रुचि हो सकती हैं आप अपने द्वारा बनाई गई सामग्री की मेजबानी करने के लिए एक वेबसाइट या ब्लॉग भी बना सकते हैं!
  • शीर्षक से चित्र यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 07
    7
    अपने दर्शकों को स्थापित और बढ़ाना जैसा कि आप लिखते हैं, उतना अधिक लोगों को आपकी कारनामों की सामग्री में रुचि होगी। यह दर्शक आपको यात्रा प्राप्त करने की अनुमति देगा। इसे प्राप्त करने के लिए, Google जैसे उपकरणों का उपयोग करके बेहतर अपनी रिपोर्ट की दृश्यता बनाएं फेसबुक और ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क पर खुद को बढ़ावा दें
  • चित्र शीर्षक यात्रा 08 यात्रा के लिए भुगतान करें
    8
    यात्रा करने के लिए जाओ आप जो लिखते हैं उसे आपको मुद्रीकृत करना चाहिए। इसमें आपके वेबसाइटों और ब्लॉगों पर विज्ञापन रखने, आपकी सामग्री बेचने या कुछ कंपनियों और एजेंसियों के लिए "फ्रीलांसर" के रूप में लिखने के लिए स्वीकार करना शामिल है
  • युक्तियाँ

    • अपनी यात्रा के बारे में पेशेवर लेखन के लिए आप जहाँ आप चाहते हैं, वहां रहने की स्वतंत्रता और आपके लिए इसे प्राप्त कर सकते हैं। जैसा कि आप पेशे के लिए इस्तेमाल करते हैं, बजट रखें और अपने जीवन को सुधारने के तरीके के बारे में युक्तियां और युक्तियां सीखें - आपको उस आजादी मिलेगी, जो कि ज्यादातर लोग केवल सपने देखते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट
    • बैग
    • नोटबुक (वैकल्पिक)
    • नोटबुक
    • डिजिटल कैमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com