IhsAdke.com

कैसे एक साहसी बनने के लिए

बर्फीली कोलोराडो में स्कीयर, फ्रांस के दक्षिण में नौकायन और स्कैंडिनेविया में गुब्बारे के प्रेमियों - सभी ने साहस के अपने सपने को पूरा करने का विकल्प बना लिया है। लेकिन क्या यह अब भी संभव है जब एक युग में एक साहसी होना संभव है, जब अधिकतर दुनिया की खोज, मानचित्रण और शोषण किया गया है? क्या यह जीने के लिए संभव है? अपने साहस को सेट करने और अपने जीवन में इसे बदलने के लिए आवश्यक कौशल हासिल करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने साहसिक खोजना

एक एडवेंचरर स्टेप 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
अपने लिए साहसिक सेट करें एक साहसी आमतौर पर कोई है जो असामान्य या असामान्य स्थितियों के लिए दिखता है। यदि आप अपना कैरियर खोलना चाहते हैं, तो जिस तरह से आपका व्यक्ति "साहसिक" को परिभाषित करेगा वह आपके कैरियर के योजना, विधियों, नियति, अर्थ और उद्देश्यों को आकार देगा।
  • एक साहसी बनना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप पहाड़ों पर चढ़ने की आवश्यकता होती है, जब आपके असली हित में बेडूक की अमेज़ोनियन विविधता होती है। अपनी रुचियों को एक साहसी कैरियर में चलो, और कुछ ऐसा करने का चयन करें जो व्यक्तिगत रूप से सार्थक और संतोषजनक है
  • एक एडवेंचरर स्टेप 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    पर्यावरण पर विचार करें क्या आप उस तरह का बच्चा था जिसे दोपहर के भोजन के लिए घर में घसीटा जाना चाहिए था? कौन कुछ गुलाब और dandelions मिला? कौन प्रकृति के बारे में कविता प्यार करता था? जब भी आपको मौका मिला था तो क्या आप जंगल से बच गए थे? हो सकता है कि आप एक जमे हुए झील पर सुबह तैराकी से प्यार करें
    • स्वच्छ नदियों के बीच पहाड़ों चढ़ाई के विचार आपको मन की शांति और देता है नहीं तो एंटीथिस्टेमाइंस के लिए एक अत्यधिक इच्छा को, अपने साहस से वन्य जीव संरक्षण, पर्यावरणीय पर्यटन या प्राकृतिक मनोरंजन हो सकते हैं।
  • एक एडवेंचरर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपने निशान की गणना करें क्या आप एक पेड़ पर्वतारोही या डरदार थे? आपके घुटनों पर एक भट्टी? अकादमी में पहला स्वयंसेवक और पिछली वापसी के लिए? हमेशा चलते-हो सकता है कि आप कक्षा में बैठे होने से नाराज हो गए। शायद एक संलग्न कार्यालय में कंप्यूटर के सामने काम करने का विचार आपको एक पीड़ादायक महसूस करता है आप व्यस्त दिनों पर बाइक की सवारी करने में डर नहीं सकते, और आपको लगता है कि स्कूबा डाइविंग एक आराम सप्ताहांत गतिविधि है सफेद पानी? आप सब कुछ के साथ आ सकते हैं!
    • आपके लिए, आपके साहसिक में चरम खेल, वातावरण में धीरज गतिविधियों या अन्वेषण हो सकते हैं।
  • एक एडवेंचरर स्टेप 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    सांस्कृतिक अन्वेषण पर विचार करें नए संगीत की खोज करना, नए खाद्य पदार्थों के साथ प्रयोग करना और अपरिचित भूमि में खो जाना रोमांचक चीजों की तरह लग रहा है? हो सकता है कि एक जगह का इतिहास आपकी रुचि हो। हो सकता है कि आप जापानी सीखना चाहते हैं, देखें कि साइबेरिया एक ट्रेन की तरह कैसे दिखता है और पूरे दिन रेड वाइन में बैठा है और बकरी के चिप्स की कोशिश करता है।
    • आपके लिए, साहसिक पुरातात्विक अनुसंधान या पत्रकारिता हो सकती है यह पाक, ऐतिहासिक या कलात्मक हो सकता है नृविज्ञान और समाजशास्त्र पर भी विचार करें यदि आपके पास अनुसंधान के लिए एक योग्यता है
  • एक एडवेंचरर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    लोगों की मदद करने के बारे में सोचें क्या आपने अपने बचपन के दौरान अपने पिछवाड़े में दिखाई देने वाली एक खरगोश की खरगोश का भी ध्यान रखा था? क्या आप हमेशा दुनिया की खबर देखते हैं? क्या गरीबी आपको अन्याय की भावना और परिवर्तन बनाने की इच्छा देती है? क्या आप दुनिया को पुरस्कृत करना चाहते हैं और आपकी प्रतिभाओं को ऐसे तरीके से योगदान करना चाहते हैं जिससे यह बेहतर स्थान बना सके?
    • मानवतावादी और परोपकारी रोमांच कभी भी तब से रहे हैं चिकित्सा या न्यायिक क्षेत्रों पर विचार करें
  • एक एडवेंचरर चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    कीड़ों के अपने संग्रह का विश्लेषण करें क्या आप जानवरों से मोहित हैं - उनके नाम, उनकी कक्षाओं, उनके अलग-अलग शंकराचार्य? क्या आपने हमेशा घर पर जानवरों को उठाया है? हो सकता है कि आप पत्थरों के साथ एक असाधारण आकर्षण है? ज्वालामुखी आपके दिमाग को बेवकूफ बनाते हैं आप सभी डायनासोर को एक बच्चे के रूप में नाम दे सकते हैं वह ड्रेग को पकड़ने या सांप को छूने के लिए कभी डरता नहीं था। शायद आप अन्य प्रजातियों के पास घर पर सही महसूस करते हैं।
    • वैज्ञानिक अनुसंधान रोमांच आपके लिए हैं संभावित क्षेत्रों के रूप में जीव विज्ञान, जूलॉजी, पेलियोटोलोजी या भूविज्ञान पर विचार करें।
  • भाग 2
    अनुभव प्राप्त करना

    एक एडवेंचरर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    अध्ययन। एक पुरातत्वविद् के जीवन इंडियाना जोन्स में ग्लैमरस लग रहा है, लेकिन यह इसलिए होता है क्योंकि यह सुमेर बूढ़ी औरत में धार्मिक अनुष्ठानों पर 30 पेज अनुसंधान पत्रों की समीक्षा उच्च दृश्यों प्रकट नहीं होता है टिप्पणी जीत पाने के लिए एक अकादमिक पत्रिका के साथ एक विश्लेषण संपादित करने के लिए। अफ्रीकी डायनासोर की तलाश शुरू करने से पहले, आपको क्षेत्रीय काम से अधिक करने की आवश्यकता है। "साहसिक में चिकित्सक" बनने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन आप कुछ ऐसे अध्ययन कर सकते हैं जो आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए यात्रा करने और आधार देने की अनुमति देता है।
    • यदि आप वैज्ञानिक रोमांच, अध्ययन जीव विज्ञान या अन्य संबंधित जीवन विज्ञान में रुचि रखते हैं रसायन विज्ञान आपको प्रयोगशाला और कंप्यूटर पर रखेगा, जबकि समुद्री जीव विज्ञान आपको क्षेत्र में ले जाएगा।
    • यदि आप यात्रा में रुचि रखते हैं, आतिथ्य कार्यक्रम और पर्यटन स्मार्ट निवेश होगा एक विदेशी भाषा का अध्ययन करें ताकि आप रास्ते पर खड़े हो सकें।
    • यदि आप खेल या प्रकृति से जुड़े अन्य गतिविधियों में रुचि रखते हैं, तो सभी तरह की विशेषताओं के साथ पारिस्थितिक कार्यक्रम हर जगह पाए जा सकते हैं आपके लिए क्या सही है यह जानने के लिए एक अकादमिक परामर्शदाता से बात करें
    • स्नातक होने के बाद, आप ऐसे फैलोशिप देख सकते हैं जो दूसरे देशों में अनुसंधान या शिक्षण अनुभवों को कवर करते हैं। रूस में संगीत से लेकर कविता तक की सभी प्रकार की परियोजनाओं के लिए छात्रवृत्तियां हैं
    • यदि कॉलेज आपके होने के तरीके के साथ फिट नहीं है, डर नहींें। अपने इच्छित साहसी क्षेत्र के बारे में सूचित रहना जरूरी नहीं है कि लाइब्रेरी कार्ड प्राप्त करने और अपने आप ही शोध करने से भी अधिक जटिल हो। कौशल का एक अच्छा समूह विकसित करना, जैसे वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी, विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं किसी को यह पता होना चाहिए कि आर्कटिक में इन उच्च परिभाषा वीडियो कैमरों को कैसे संचालित किया जाए। यह व्यक्ति आप क्यों नहीं हो सकता?
  • एक एडवेंचरर स्टेप 8 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    शांति कोर में शामिल हों एक शानदार तरीका पाने के लिए एक गारंटी और दो साल के लिए विदेश में semiorganizada अनुभव Paz.Essa शरीर के लिए साइन अप करने के लिए छात्र ऋण का भुगतान करने के लिए, यात्रा और अन्य स्थानों के साथ लिंक बनाने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है। यह दुनिया को कुछ देने का एक अत्यंत संतोषजनक तरीका भी है, क्योंकि आप सबसे अधिक आवश्यक मानवीय कार्यक्रमों का हिस्सा ले लेंगे।
    • गठबंधन शांति कॉर्प अपने अनुभवों को अधिकतम करने के लिए अपने खाली समय के दौरान अपनी वैकल्पिक यात्राएं के साथ काम करते हैं। भूमध्य सागर यात्रा करने और रसोईघर का पता लगाने या अद्भुत स्कैंडिनेवियाई ट्रेल्स की जांच करने के लिए सप्ताहांत का आनंद लें। यह आपको फिर से जीवंत करेगी और कड़ी मेहनत पर लौटने के लिए आपको तैयार करेगी।
  • एक एडवेंचरर स्टेप 9 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    विदेश में एक नानी के रूप में काम करने की कोशिश करें यूरोप में, युवाओं और बेरोजगार महिलाओं के लिए, यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नैनियों व्यापार में काम करने के लिए आम है। यह एक बहुत ही आकर्षक अल्पकालिक अवसर हो सकता है, जिससे आपको एक नई संस्कृति की खोज करने और कुछ पैसे कमाने का मौका मिलेगा।
    • एक परिवार के पास आने के लिए संस्कृति और भाषा सीखने का एक शानदार तरीका है, एक दीर्घकालिक रिश्ते बनाने के अलावा जो आपके साहसी कैरियर के दौरान लाभ उठा सकते हैं। अगर आप जर्मनी में एक साल से एक परिवार के साथ काम करते हैं, तो इसे कॉमरेड का एक समूह मानते हैं जो आपकी उपस्थिति से हमेशा खुश रहेंगे और जितना संभव हो उतना आपकी मदद करेंगे।
  • एक एडवेंचरर चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    4



    अंग्रेजी सिखाओ पुर्तगाली के साथ कौशल दुनिया भर में आवश्यक हैं कई देश पुर्तगाली भाषी शिक्षक (विशेषकर ग्लास के दृष्टिकोण के साथ) चाहते हैं। अधिकांश प्रोग्राम जो आपके शिक्षण अनुभव की सुविधा प्रदान करते हैं, आपको नौकरी और आवश्यक योग्यता प्रदान करते हैं, किसी भी क्षेत्र में डिग्री की आवश्यकता होगी। आप विशेष रूप से सिखाने का एक रास्ता खोज सकते हैं, लेकिन विदेशों में ब्राजील के शिक्षकों को डालने में विशेषज्ञता वाला एक संगठन कैरियर शुरू करने का सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीका है।
  • एक एडवेंचरर स्टेप 11 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    किसी व्यवसाय यात्रा या विदेशी अध्ययन कार्यक्रम के लिए आवेदन करें यदि आपके पास समय और संसाधन हैं, तो आपकी चर्च या आपका स्कूल विदेशों में वार्षिक यात्राएं आयोजित कर सकता है जो आपको उस प्रकार के रोमांच का स्वाद देगा जो आप चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर यात्रा केवल कुछ सप्ताह तक रहता है और अगर काम कठिन है - Gatemala या पेरू में घरों का निर्माण करने के लिए कैसे - तुम क्या कर यात्रा अर्जित हो जाएगा और जीवन कौशल पैदा करते हैं। आप जो भी साहसी काम कर सकते हैं, वह भविष्य में महान आंखों के साथ दिखाई देगा।
    • यह किसी के लिए विशेष रूप से महान हो सकता है जो मानवीय सेवाओं में रुचि रखते हैं नकारात्मक पक्ष यह है कि आप एक यात्रा समूह की दया पर रहेंगे, जो चीज़ के पर्यटक पक्ष के साथ समाप्त हो सकता है। वैकल्पिक यात्राएं करें और अपना स्वयं का मज़ेदार बनाएं
  • एक एडवेंचरर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    "वर्ष बंद" लो और अपने लिए साहसिक की योजना बनाएं। बस जाओ सर्फिंग संगठनों और जैविक खेतों पर अवसरों को गले लगाओ। वहाँ जो nelas.Isso निवेश करने के लिए आप अनुभव यात्रा दे देंगे समय है सभी के लिए रोमांच हैं, तो आप एक और संस्कृति, और कनेक्शन है कि भविष्य अवसर बन सकता है के एक नेटवर्क रहते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह यात्रा केवल कुछ हफ़्ते (उदाहरण के लिए एक राज्य से दूसरे पेडल तक) तक रहता है, तो आप भविष्य की सफलता की कहानियों की नींव बना रहे होंगे जैसे कि आप शुरू करते हैं
    • जब आप अपने साहसिक से वापस आते हैं, तो नौकरी पाने के लिए "अनुभवी" अनुभव का उपयोग करें। आप एक बहुत अधिक मूल्यवान साहसी हो जाएगा
  • भाग 3
    एडवेंचर्स के साथ करियर बनाना

    एक एडवेंचरर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक नौकरी कर लो जो आप चाहते हैंमनोरंजन कार्यकर्ता, निशान गाइड, स्कूबा प्रशिक्षकों - उन सभी ने उन पदों का भुगतान किया है जो अनुभव और प्रमाणपत्र के साथ प्राप्त किए जा सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय यात्रा, रोमांच या क्षेत्रीय अध्ययन के साथ अनुभव करने के लिए आपके लिए कई विकल्प खोलने चाहिए जो आप करना चाहते हैं। अपने पसंदीदा पार्क में राज्य के माध्यम से नौकरी प्राप्त करें, या कयाकिंग पढ़ाने के दौरान अपना स्वयं का व्यवसाय बनाएं।
    • यदि आप दूसरों को अपना शौक सिखाने के लिए भुगतान करते हैं, तो हर दिन साहसी हो सकता है एक रिसॉर्ट शिक्षण स्नोबोर्डिंग सबक में नौकरी प्राप्त करें, या एक मछलीघर में कैरियर प्राप्त करें। जानवरों के साथ काम करने के लिए आपको समुद्री जीवविज्ञानी नहीं होना चाहिए।
  • पक्का हकदार एक साहसिक बनें चरण 14
    2
    अपने अभियान के लिए पर्स खोजेंआपका सबसे बड़ा लक्ष्य प्यार से कुछ करना है और इसके लिए भुगतान करना है यदि आप रोमांच से प्यार करते हैं, तो फ़्रांस में अपने मशरूम का चयन अभियान या स्वीडन में आपकी अगली स्की यात्रा के लिए किसी को भुगतान करें।
    • नेशनल ज्योग्राफिक मीडिया प्रस्तावों और अनुमानों दोनों के लिए अनुसंधान प्रस्तावों के लिए विभिन्न फंड प्रदान करता है। यात्रा के लिए यात्रा के आधार पर अपने धन उगाहने वाले विकल्पों का अन्वेषण करें और आपके द्वारा वापस आने पर परिणाम प्रकाशित या बेचने के लिए काम करें। यदि आप देश भर में अपनी ट्रेन की यात्रा के बारे में एक बेस्टसेलर लिखते हैं जो पहले से भुगतान किया गया था, महान
  • एक एडवेंचरर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने रोमांच दस्तावेज़ अपने कारनामों के बारे में लिखें ब्लॉग, वेबसाइट या अन्य सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अपने साहसिक अनुभवों के बारे में लोगों को ताज़ा करने पर विचार करें अपने अभियान फिल्माएं दूसरों को अपने रोमांच में दिलचस्पी रखने का सबसे अच्छा तरीका है, इसलिए वे दुनिया भर में एक साहसी के रूप में अपना नाम फैलाया, आपका नाम और अपनी प्रतिभा को फैलाना है
    • एक फ्रीलांसर या वीडियो के रूप में फोटो बेचना एक प्रकाशन या मीडिया सेवा के साथ एक प्रभावी नौकरी पाने का सबसे अच्छा तरीका है। क्या आपने एक उल्लू के दौरान देखा था कि वे उल्लू के अच्छे स्रोतों को प्राप्त कर चुके हैं? उन्हें पत्रिकाओं को भेजने का प्रयास करें अगर आपने इस्तांबुल में अपने प्रवास के बारे में एक महान कहानी लिखी है, तो उसे पोस्ट करने का प्रयास करें। यदि यह लाभदायक दिखता है, तो आप नौकरी की पेशकश पा सकते हैं।
  • एक एडवेंचरर स्टेप 16 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक नौकरी प्राप्त करें जहां साहसिक है यदि ऑस्ट्रेलिया में होने के लिए आपके लिए एक साहसिक है, तो आपके सभी कार्यों में साहसी होगा - इसके अलावा आप यार्ड में ही जगह तलाशने में सक्षम होंगे। एक टूर ऑपरेटर के रूप में नौकरी प्राप्त करें या किसी विशेष स्थान पर मैन्युअल सेवाएं दें सप्ताह के अंत में काम करें
    • कई खेती वाले क्षेत्रों में कभी-कभी कामगारों को फसल, फलों के दाख की बारियां, या अन्य सेवाओं के लिए किराए पर लेना पड़ता है। यह आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण और अप्रत्याशित हो सकता है, लेकिन इससे आपको लोगों से मिलना और नियमित रूप से बाहर निकलना पड़ता है। यह उन साहसी को संतुष्ट कर सकता है जो भटकना चाहते हैं।
  • एक एडवेंचरर चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक नौकरी प्राप्त करें जिसकी आवश्यकता है यात्रा। ऐसी नौकरियां जिन्हें निरंतर यात्रा की आवश्यकता होती है - जैसे बिक्री, गतिविधियों का समन्वय, संगीत या आप्रवासन एजेंसियां ​​- यह सुनिश्चित करेगा कि आप निरंतर आगे बढ़ रहे हैं और सेवा का हर दिन अलग और रोमांचक है।
    • वैकल्पिक रूप से, एक नौकरी प्राप्त करने का प्रयास करें, जहां से आप कहीं भी कर सकते हैं। दूरस्थ सेवाओं - जैसे कि संपादन, प्रोग्रामिंग और अन्य ऑनलाइन सेवाएं - आप घर, विदेश या कहीं से भी काम कर सकते हैं। जितना संभव हो उतना अवसर प्राप्त करें और अपना स्वयं का कार्य शेड्यूल सेट करें।
  • एक एडवेंचरर स्टेप 18 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    जिम में रहें यद्यपि वर्ष का एक बड़ा हिस्सा कक्षा के कामों के लिए समर्पित है, लेकिन कई शोध स्थितियां उपलब्ध हैं जो आपको क्षेत्र में काम करने के लिए बहुत अवसर दे सकते हैं। आप यात्राएं कर सकते हैं और आपकी यात्रा के दौरान सहायता प्रदान कर सकते हैं। यदि आपको अपने अगले ऐतिहासिक उन्माद की खोज करने के लिए लंदन के टॉवर पर जाना है, तो विश्वविद्यालय का समर्थन आपका सबसे अच्छा मौका होगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके ऑनलाइन यात्रा के लिए "आवश्यक सामग्री" की कई सूचियां हैं समय बचाने के लिए उनका उपयोग करें
    • आप यात्रा के क्षेत्र के स्थानीय निवासियों से जानकारी के लिए पूछें यात्रा की पुस्तकें सीमित और व्यक्तिपरक हो सकती हैं यह स्थानीय लोगों से बात करने और कई चीजों की खोज करने का एक शानदार अवसर है।
    • एक हल्का लोड प्रभार। आपके बैकपैक को हमेशा एक आरामदायक मात्रा में भार रखना चाहिए
    • मुफ्त के लिए नि: शुल्क तरीके तलाशें - जैसे सर्फिंग, शिक्षण की भाषाएं या लोगों को परिवहन।

    चेतावनी

    • सहजता अभी भी साहस के हिस्से के रूप में बढ़ेगी, लेकिन आपकी अस्थमा की दवा के बिना, लीक के खिलाफ आपके मोजे और रेनकोट तैयार रहें!

    आवश्यक सामग्री

    • स्थान सामग्री और इंटरनेट का उपयोग
    • आपके साहस, कपड़े आदि के लिए उपकरण
    • जीपीएस, सेलफोन, मैप्स, कोकेशस, सभी चीजें जो आपको रास्ता दिखा सकती हैं
    • फंड और एक ठोस बजट
    • अवकाश का समय या गैर-कार्य समय (जब तक कि आप स्वतंत्र रूप से धनी नहीं होते हैं या व्यवसायों को बदलने के लिए और महान सुविधाएं के बिना जीवित रहते हैं)
    • सभी को सूचित करने के लिए ब्लॉग या वेबसाइट
    • चित्रों में आपके कारनामों को रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com