IhsAdke.com

कैसे एक गेमर बनने के लिए

गेमर शब्द उन लोगों को निर्दिष्ट करने के लिए प्रयोग किया जाता है जो वीडियो गेम्स और गेम संस्कृति के लिए समर्पित होते हैं। एक गेमर बनने के लिए आपको समुदाय और गेमर भाषा पर विशिष्ट उपकरण और बहुत सारे शोध की आवश्यकता होती है। एक ऐसा खेल चुनें, जिसे आप इस जीवनशैली को माहिर करने से पहले बहुत पसंद करते हैं और अभ्यास करते हैं।

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

वीडियो गेम से उत्पन्न होने वाली छवि को शीर्षक वाला छवि शीर्षक 9
1
वीडियो गेम चलाएं एक गेमर बनने के लिए पहला कदम वीडियो गेम खेलना है। किसी के लिए जो कभी नहीं खेला है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार के खेल मौजूद हैं और तब तक प्रयोग करें जब तक आप किसी पसंदीदा को नहीं खोजते। तो बस खेलते हैं, लेकिन खेलें बहुत. एक है कि आप प्यार और आनंद चुनें!
  • प्रथम-व्यक्ति शूटर या शूटिंग गेम सबसे पुराने शैलियों में से हैं इसमें खिलाड़ी को लक्ष्य और दुश्मनों पर शूट करना होगा, आमतौर पर युद्ध के वातावरण में। यह विचार है कि वह क्षेत्र को अपने दृष्टिकोण से देखता है (इसलिए शब्द "प्रथम व्यक्ति खेल") और लक्ष्य प्राप्त करने के लिए वह दुश्मनों को मारना होगा। इस शैली के उदाहरण "हेलो", "कयामत" और "वोल्फस्टीन" हैं शूटिंग गेम किसी भी व्यक्ति के लिए आदर्श होते हैं जो क्रिया को पसंद करते हैं
  • साहसिक खेलों में चरित्र को जानकारी प्राप्त करने और केंद्रीय मिशन में मदद करने के लिए कार्यों की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करना होगा। हमेशा एक विशिष्ट दुश्मन या मंच मालिक नहीं होता है - ऐसे खेल होते हैं जहां चरित्र बस कहानी के माध्यम से नेविगेट करता है और लक्ष्य रहस्यों को खोजना और मुख्य साजिश को प्रकट करना है। यदि आप कहानियों, कहानियों और कल्पना के प्रशंसक हैं, तो साहसिक खेलों की तलाश करें "माइस्ट", "इंडियाना जोन्स" और "छाया की धूमकेतु" जैसे शीर्षक अच्छे उदाहरण हैं।
  • आरपीजी गेम्स के मामले में, खिलाड़ी का एक विशिष्ट किरदार है और उसके साथ मिशन करता है। अंधेरे और ड्रेगन (डीडी) टेबलटॉप आरपीजी का एक उदाहरण है, लेकिन इंटरनेट पर कई लोग हैं। वे आम तौर पर बहुत लंबा होते हैं और खिलाड़ी पूरे खेल के दौरान एक ही चरित्र के साथ रहता है। उन लोगों के लिए जो एनपीसी के साथ रणनीतियों और इंटरैक्शन पसंद करते हैं (गैर-बजाना अक्षर, या "गैर बजाने योग्य अक्षर," भूखंड वर्ण हैं) आरपीजी आदर्श है।
  • खेल, मुकाबला और नृत्य विषयों के साथ सबसे लोकप्रिय खेलों भी हैं, कभी-कभी हाइब्रिड फॉर्म में। इसका मतलब यह है कि वे शूटिंग खेलों के तत्वों के लिए कार्रवाई और रोमांच की शैली को जोड़ते हैं, उदाहरण के लिए आपकी रुचियों के आधार पर गेम चुनना महत्वपूर्ण है निकटतम स्टोर की तलाश में कुछ समय व्यतीत करें और कर्मचारियों से बात करें कि क्या उपलब्ध है।
  • चित्रित करें आपका निनटेंडो Wii चरण 1 सेट करें
    2
    सही सामग्री इकट्ठा एक पेशेवर गेमर बनने के लिए आपको कुछ उपकरणों की आवश्यकता होगी एक अच्छा सांत्वना, एक माउस, नियंत्रण और अन्य बाह्य उपकरणों की आवश्यकता के उदाहरण हैं।
    • गेम कंसोल के प्रकार पर निर्भर करता है दुकान पर जाएं और टीम में किसी से बात करें। उन खेलों के प्रकारों को समझाओ जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और चुनने में मदद के लिए पूछते हैं।
    • एक खरीदें माउस पैड एर्गोनॉमिक अगर आप कंप्यूटर पर खेलना पसंद करते हैं इससे कलाई को समर्थन मिलेगा और माउस के अत्यधिक उपयोग के कारण दर्द और चोट में कमी आएगी।
    • अच्छे नियंत्रण में निवेश करें यहां तक ​​कि अगर आप ऑनलाइन ही खेलते हैं, तो कई नियंत्रणों को पीसी या लैपटॉप से ​​जोड़ा जा सकता है ताकि चरित्र आंदोलन और समग्र जुआ खेलने के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।
    • एक हो जाओ माउस पैड पेशेवर अनुभव आपको एक चाहिए माउस पैड चिकनी माउस आंदोलन के लिए प्रतिरोधी और कम घर्षण सतह।
    • कई खेलों में ऑनलाइन अन्य खिलाड़ियों की भागीदारी है इसलिए हेडसेट और माइक्रोफ़ोन खरीदें और उन्हें अपने कंप्यूटर या कंसोल में प्लग करें। इस तरह, आप इस खेल में अन्य लोगों से बात करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र फोकस ऑन स्टडीज चरण 1
    3
    खेल, वीडियो गेम और उनकी संस्कृति के बारे में अध्ययन करें गेमर पहले से ही एक उपसंस्कृति है, अपने स्वयं के गुनहगार, नियम और रीति-रिवाजों के साथ। इस नई दुनिया में कूदने से पहले, इन पहलुओं की खोज के लिए कुछ समय बिताना
    • ऑनलाइन वातावरण में प्रवेश करते समय, सभी से सीखने का प्रयास करें ध्यान रखें कि सभी वर्तमान खिलाड़ियों को पढ़ाने के लिए कुछ है दूसरों के प्रति सम्मान करें, और यदि यह एक आरपीजी खेल है, तो सीखने के दौरान लोगों का पालन करें।
    • उस खेल के बारे में सब कुछ पढ़ें जिसे आप खेलना चाहते हैं। नियमों और सर्वोत्तम रणनीतियों को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करें अच्छी तरह से खेलने के लिए सबसे अच्छा तरीका बहुत खेलना है, लेकिन यह जानना दिलचस्प है कि खेल शुरू होने से पहले यह कैसे काम करता है।
    • गेमर अपनी भाषा और कठबोली का उपयोग करते हैं अध्ययन करें कि वे गेमिंग फ़ोरम में कैसे बात करते हैं। Google में समझने वाले शब्दों और शब्दों के अर्थ के लिए खोज करें
  • पिक्चर का शीर्षक वीडियो गेम खेलने के लिए अपनी प्रेमिका को प्राप्त करें चरण 6
    4
    गेम के प्रकारों को विविधता दें यह केवल एक खेल या शैली खेलने के लिए उचित नहीं है गेमर लगभग किसी भी प्रकार के खेल का आनंद लेते हैं अपनी सीमाओं से आगे बढ़ो - यदि आप पहले व्यक्ति शूटर गेम के लिए उपयोग कर रहे हैं, तो एक साहसिक आरपीजी की कोशिश करें - यदि आप जटिल भूखंडों और कल्पनाओं में लगे हुए हैं, तो खेल या क्रिया का खेल देखें अपने आप को विभिन्न शैलियों का पता लगाने की अनुमति दें
  • विधि 2
    गेमर लाइफस्टाइल को अपनाना

    स्टेप 1 का अध्ययन करते समय मज़ेदार चित्र है
    1
    समुदाय का हिस्सा बनें गेमिंग दुनिया एक विशाल समुदाय है यद्यपि अलग-अलग प्रतिभाओं को निभाते हुए, गेमर जीवन शैली को अपनाने के लिए इस दुनिया का हिस्सा होना महत्वपूर्ण है।
    • दूसरे खिलाड़ियों का सम्मान करें हालांकि अपवित्रता का उपयोग बहुत आम है, उनसे बचने की कोशिश करें। वास्तव में, गेम के दौरान मित्र और संपर्क बनाने से गेमर होने का सबसे अच्छा हिस्सा होता है यह केवल मैचों के दौरान आपकी सहायता नहीं करेगा, यह अभी भी अनुभव को और अधिक मजेदार और आकर्षक बना देगा
    • प्रत्येक गेमर समुदाय के अलग-अलग नियम हैं अपने समय का उपयोग मंचों में शोध या खेलना, अधिमानतः चुप और अनव्यूल्ड। समुदाय को बारीकी से देखें और कोशिश करने से पहले अपने रिवाजों को जानें।
  • चित्र एक PS3 नियंत्रक चरण 25 सिंक्रनाइज़ करें



    2
    अभ्यास। एक खेल में अच्छा पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि बस अभ्यास करें। एक गेमर के जीवन को जीने के लिए, आपको हर दिन अभ्यास करना होगा।
    • दैनिक गेम खेलने के लिए समय बनाएं, जो वीडियो गेम की बातों पर बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। अपने कौशल को अभ्यास के माध्यम से विकसित किया जाएगा, जैसे कि जीवन के किसी अन्य भाग की तरह। तो आप खेल सकते हैं।
    • अपने स्तर से ऊपर के लोगों के साथ खेलने का प्रयास करें आप अधिक अभ्यास और प्रतिभा वाले लोगों के साथ बातचीत करके और जानेंगे। उन गेमिंग तकनीकों का निरीक्षण करें जो वे उपयोग करते हैं और अपने कौशल से सीखने की कोशिश करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 6
    3
    अपने व्यक्ति gamer है गेमर को कई व्यक्तित्व प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है। एक व्यक्तित्व गेमर विकसित करें और इसे अपनी निजी जिंदगी छोड़ दें। इस तरह, अन्य खिलाड़ी आपको अपने खेल की आदतों से पहचान लेंगे, समुदाय के साथ अपने रिश्ते को मजबूत कर देगा।
    • क्या आप खेल के निर्माण या सामरिक योजना पसंद करते हैं? क्या आप हमेशा एक मिशन या लड़ाई में नए समाधान की तलाश कर रहे हैं? नए गेम डायनामिक्स पर काम करने के लिए, एक निर्देशक के रूप में अंतरिक्ष की तलाश करना एक अच्छा विचार हो सकता है अपने चरित्र को और अधिक शक्तिशाली और पूर्ण मिशन, combats, और रोमांच तेजी से बनाने के तरीके खोजें।
    • आप खोजकर्ताओं के बीच अंतरिक्ष की भी कोशिश कर सकते हैं, खासकर यदि आप आरपीजी या फंतासी गेम खेल रहे हों नए चरणों की तलाश करें, ईस्टर अंडे छिपा हुआ और रोचक दृश्य जो कि अन्य खिलाड़ियों को आमतौर पर नोटिस नहीं करते हैं एक और विकल्प साहसी होना है और केवल इतिहास द्वारा ही खेलना है, निर्माण और प्रासंगिक है जब केवल प्रासंगिक। कहानी को पूरा करने और अपने सभी twists ट्रैक करने के लिए प्रयास करें।
    • यदि आप प्रतियोगी प्रकार के होते हैं तो अपने व्यक्तित्व को एक चैलेंजर या विध्वंसक में बदल दें। अपने स्कोर में सुधार करें और अन्य खिलाड़ियों और खलनायक को हराने। किसी भी बिंदु तालिका के शीर्ष तक पहुंचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। दूसरे शब्दों में, जीतने के लिए खेलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 3
    4
    पेशेवर होने के बारे में सोचें कुछ लोग पेशेवर वीडियो गेम खेलकर रहते हैं यदि आप किसी विशेष गेम में लगे हैं, तो संभावना से इनकार नहीं करें।
    • एक पेशेवर गेमर बनने के लिए अपनी नौकरी छोड़ें मत दुनिया बहुत प्रतिस्पर्धी है और यहां तक ​​कि प्रायोजित खिलाड़ियों को अकेले ही नहीं रह सकता है। हालांकि, अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप पैसे कमा सकते हैं।
    • खेल का अध्ययन करें आपको यह जानना होगा कि यदि आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं तो आपके द्वारा चुने गए गेम की दुनिया में क्या होता है अपडेट और नए उपकरणों के बारे में पूछें किसी भी रणनीति या अभिनव गेमिंग युद्धाभ्यास के भीतर रहें इसके अलावा, ऑनलाइन टूर्नामेंट देखने और आप की खोज की जाने वाली रणनीति का उपयोग करने के लिए समय व्यतीत करें।
    • अपने प्रशिक्षण को बढ़ाएं व्यावसायिक स्थिति प्राप्त करने के लिए दिन में सात से आठ घंटे लगते हैं।
  • पेंटबॉल खेलों के अलग-अलग प्रकार के खेल का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
    5
    टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करें टूर्नामेंट ध्यान लेने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, खासकर यदि आप कुछ प्लेसमेंट के साथ समाप्त होते हैं प्रायोजकों को ढूंढने का यह एक तरीका भी है कई खिलाड़ी ऐसे पैसे कमाते हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आप बस शुरू कर रहे हैं, एक चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी कोशिश कर मजेदार हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप योग्य नहीं हैं, तो आप अन्य खिलाड़ियों से मिलेंगे। यह आपको गेमर समुदाय से और भी अधिक जुड़ा महसूस कर देगा।
    • टूर्नामेंट में भाग लेने से बहुत पहले अभ्यास करें यदि आप हाल ही में नहीं खेले हैं यदि आप खिलाड़ी कैरियर पर विचार कर रहे हैं, तो चैम्पियनशिप के फाइनल में बने रहने से आपको पेशेवर मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से बचत मनी फॉर सोमेथ बिग ए अ किशोर इन चरण 2
    6
    पैसे बचाने की कोशिश करो गेमर होने के नाते बहुत महंगा हो सकता है एक गेमर के रूप में पैसा बचाने के तरीके ढूंढें
    • ऑनलाइन बिक्री और स्थानीय स्टोर के लिए बने रहें इंटरनेट पर कई मंच हैं, जैसे कि [1], जो विधानसभाओं और पीसी के उन्नयन पर चर्चा करने के अलावा, महान प्रोन्नति को भी बढ़ावा देता है
    • अपने पड़ोस या ऑनलाइन ट्रेडिंग फ़ोरम में ऑनलाइन गेम ब्राउज़ करें।
    • लीग ऑफ लीजेंड की तरह बहुत सारे गेम ऑनलाइन और मुफ्त हैं। यदि आप सबसे अच्छा खेल में से किसी को भी इंटरनेट पर मुफ्त में पाया जा सकता है देखें।
  • एक एक्सप्लोरर चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    ब्रेक ले लो इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए वीडियो गेम की लत एक वास्तविक घटना है ध्यान रखें कि खेल वास्तविक नहीं हैं और आपको अपने दायित्वों को पूरा करना होगा खेलते समय थोड़े समय का ब्रेक लें ठीक से खाओ और बहुत सारे पानी पीयें गेम में फंसने से बचें
  • चेतावनी

    • अपने बजट से सावधान रहें अधिक लागत न करें
    • प्रत्येक घंटे के खेलने या उससे अधिक के लिए 15 से 20 मिनट की ब्रेक लें ताकि दृष्टि, हड्डियों और जोड़ों को खराब न करें और गंभीर सिरदर्द से बचें। जैसे ही दर्द शुरू होता है जैसे ही रोकें।
    • शारीरिक व्यायाम करें ताकि आपके पास गरीब मुद्रा के कारण कोई और समस्या न हो

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com