IhsAdke.com

कैसे बोल्ड हो

क्या आपका आत्मविश्वास कम हो रहा है? हो सकता है कि आप कुछ अच्छा होने की प्रतीक्षा में बस थक गए और निराश हो गए। खैर, प्रतीक्षा खत्म हो गई है। एक आश्वस्त और साहसी रवैया का अभ्यास करें, अपने लिए अवसर बनाएं, और जानें कि आप क्या चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
साहसपूर्वक अभिनय करना

बीड बोल्ड चरण 1 नामक छवि
1
झिझक बंद करो और कुछ करें क्या ऐसा कुछ है जो आप चाहते हैं या करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप साहस नहीं बना सकते हैं? चाहे वह पीने के लिए किसी परिचित को बुला रहे हों, लंबे समय तक असहमति के बाद प्रेम करने वाले व्यक्ति से माफी मांगने या सहकर्मी के साथ दोस्ताना होने पर, अभिनय के बारे में सोचना बंद करो और वास्तव में कुछ करें।
  • धीरज झिझक के विपरीत है जब भी आप दूसरों के साथ बातचीत करने या खुद के लिए निर्णय लेने में संकोच महसूस कर रहे हैं, तो अपने गर्व को निगलने और पहला कदम उठाना सीखें।
  • बीड बोल्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अप्रत्याशित करो बोल्ड लोगों को नई चीजों की कोशिश करने से डरते नहीं हैं, और इन कारणों में से एक यह है कि वे बहुत मज़ेदार हैं क्योंकि हम नहीं जानते कि उनके बारे में क्या उम्मीदें हैं यह आपके लिए कुछ नया हो सकता है, जैसे साल्सा नृत्य या पानी स्कीइंग आप जो भी करते हैं, स्वयं के लिए करते हैं, अन्य लोगों के लिए नहीं
    • कुछ नया और अप्रत्याशित करने से आपको कमजोर या डर लग सकता है। उन भावनाओं को मत देना इसके बजाय, कौशल की नवीनता को स्वीकार करें और अपने आप से डरो मत रहें।
  • बीड बोल्ड स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    आप कौन हैं पता करें। अंत में, उनकी ताकत और कमजोरियों को समझने के साथ साहस को करना है और फिर उनके आगे जा रहा है। अपनी समस्याओं या विफलताओं को छिपाने की कोशिश मत करो, लेकिन उन्हें आप के भाग के रूप में स्वीकार करें यह आपको आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की अनुमति देगा, आपकी विशिष्टता की प्रशंसा करेगा।
    • समझें कि आपको यादृच्छिक चीज़ों को नहीं करना है, यह पता लगाने के लिए कि आप कौन हैं, विशेषताएं नहीं हैं। गैर-विशेषता परिवर्तन करने से बचें, सिर्फ लोगों को झटका। स्वयं के साथ ईमानदार रहें
  • बीड बोल्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बहकाओ आप पहले से ही बोल्ड हो यदि आप किसी व्यक्ति के साथ जगहों को बदलना चाहते हैं, जो आप मुखरता और साहसी के लिए प्रशंसा करते हैं, तो कोई उनके स्थान पर क्या करेगा? यदि आप पहले से ही किसी को साहसी जानते हैं, तो सोचें कि वह कैसे कार्य करेगा।
    • आपकी बोल्ड प्रेरणा असली नहीं होती है आप यहां तक ​​कि एक फिल्म में एक पात्र के बारे में सोच सकते हैं या एक किताब जो बोल्ड और बहादुर है फिर अपने जीवन में अपनी साहस की कल्पना करें।
  • बील्ड बोल्ड चरण 5 नामक छवि
    5
    नहीं कहने के लिए तैयार रहें अगर कोई आपको कुछ करने के लिए कहता है जिसे आप नहीं चाहते हैं, तो इंकार कर दें। "नहीं" कहकर आपके व्यक्तित्व को पुनर्जन्म मिलेगा और आपको बोल्ड महसूस करने में मदद मिलेगी, यह दर्शाते हुए कि आप क्या चाहते हैं, उसके बाद तैयार हैं और तैयार हैं। ऐसा न करें कि आपको बहाना या स्पष्टीकरण के साथ आने की जरूरत है लोगों को अपनी ईमानदारी और साहस का सम्मान करना सीखना होगा, और आप जो चाहें प्राप्त करेंगे।
    • समझे कि यदि आप कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आपको इसके माध्यम से पालन करना होगा। आपके लिए आत्म सम्मान की भावना बढ़ेगी और आपके लिए दूसरों के सम्मान भी बढ़ेगा।
  • बिड बील्ड चरण 6 नामक चित्र
    6
    अंत में क्या आप चाहते हैं के साथ जाओ। यह केवल यह कहना पर्याप्त नहीं है कि आप कुछ करने जा रहे हैं, क्योंकि आप वास्तव में चाहिए या लोगों को लगता होगा कि आप सिर्फ चैट कर रहे हैं। जब आपका शब्द अच्छा है और आप इसे क्रियाओं के साथ रखते हैं, तो लोग इस पर भरोसा करेंगे और आपको साहसी, भरोसेमंद और जटिल व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
    • यदि आप ऐसा कुछ करने से सहमत होते हैं जो आप वास्तव में नहीं करना चाहते हैं, तो अंत में जाने के लिए शायद सबसे अच्छा है क्योंकि आपने अपना शब्द दिया है अगली बार, "नहीं" कहने और खुद को लागू करने के लिए याद रखना
  • विधि 2
    तुम क्या चाहते हो




    बीट बोल्ड चरण 7 नामक छवि
    1
    पूछो कि आप क्या चाहते हैं अपने प्रयासों के लिए मान्यता प्राप्त होने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय, या किसी को अपनी आवश्यकताओं पर विचार करने के लिए प्रतीक्षा करें, उठो और पूछें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मांग करना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं या आक्रामक हो। इसके बजाय, अपने शब्दों को आत्मविश्वास और कुशलता से चुनें।
    • आक्रामक होने के साथ बोल्ड होने पर भ्रमित न करें। आक्रामकता में अक्सर आपके विचार या कार्यों को दूसरों पर लागू करना शामिल होता है साहस का आपके आस-पास के लोगों के साथ कुछ नहीं करना है यह आपके डर पर काबू पाने और कार्रवाई करने के बारे में है
  • बीड बोल्ड चरण 8 नाम की छवि
    2
    बातचीत। वाक्यांश "आप मेरे लिए क्या कर सकते हैं?" क्या उस व्यक्ति पर ज़िम्मेदारी का बोझ डालने का एक आसान और शक्तिशाली तरीका है जिसके साथ आप बातचीत कर रहे हैं। भले ही प्रारंभिक प्रतिक्रिया "नहीं", अवसर की खिड़की रखें आपके मन को बदलने का अवसर देने के लिए जितना संभव हो उतना समय खुला।
    • बातचीत शुरू करने से पहले काउंटर-ऑफर की योजना बनाएं यदि आपको लगता है कि आपका बॉस आपकी मंजूरी के लिए अनुरोध को मना करेगा क्योंकि आपकी सीट भरने के लिए कोई नहीं है, तो कहें कि जब आप वापस आते हैं, तो आप बदलाव को दोगुना कर देंगे या जब आपको खाली समय मिलेगा तो आप दूरस्थ रूप से कार्य पूरा कर सकते हैं।
  • बीड बोल्ड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दो विकल्प प्रदान करें किसी भी समस्या को पाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है समाधान की संख्या को सरल बनाने के द्वारा दी गई समस्या। यह सुनिश्चित करेगा कि आप जो चाहें प्राप्त करेंगे।
    • यहां तक ​​कि अगर किसी समस्या के असीमित संभावनाएं हैं, तो उन समाधानों को सीमित करें जो आपके लिए काम करते हैं। यह समाधान खोजने और यह सुनिश्चित करने की कठिनाई को कम करेगा कि परिणाम आप चाहते हैं।
  • बीड बोल्ड चरण 10 नाम की छवि
    4
    जोखिम ले लो और अवसरों का निर्माण करें लापरवाही और स्वीकार करने के जोखिमों के बीच अंतर है लापरवाह लोग जोखिम नहीं लेते क्योंकि वे उनके बारे में सोच भी नहीं पाते हैं। दूसरी तरफ, एक साहसी व्यक्ति, जोखिमों को जानता है और निर्णय के साथ आगे बढ़ने का फैसला करता है, अगर तैयार न हो तो परिणाम तैयार करने के लिए तैयार हो और तैयार हो।
    • निष्क्रियता या झिझक आमतौर पर जोखिम का एक प्रकार होता है क्योंकि आप एक अवसर खोने का जोखिम उठा रहे हैं। हालांकि, यह जोखिम से बचा जाना है। आपका लक्ष्य सफलता का सबसे अच्छा मौका बनाना है, और अवसर की अपनी विंडो को बंद नहीं करना है। जब आप चुनाव करना पसंद करते हैं, तो इसे डर के बिना करो।
  • बीड बोल्ड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रश्न पूछें ऐसी स्थिति में अपनी आंखों के साथ गोता लगाने की कोई हिम्मत नहीं है, जिसके बारे में सलाह के बिना आप अज्ञानी हैं। यदि आप कार्य या विद्यालय में कोई कार्य या विषय के बारे में अनिश्चित हैं, तो साहसपूर्वक यह स्वीकार करना है कि आप भ्रमित हैं और स्पष्टीकरण मांगना चाहते हैं।
    • मदद पाने के लिए बोल्ड चरण लेने से डरो मत। अगर कोई सहायक नहीं है, तो किसी और को ढूंढें जवाब खोजने में यह दृढ़ता आपके भाग में साहस को दर्शाती है
  • बील्ड बोल्ड चरण 12 नाम की छवि
    6
    किसी भी परिणाम स्वीकार करें जबकि कुछ नया लेने या आप जो चाहें प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, वहां भी मौका है कि आप असफल हो सकते हैं। विफलता गले लगाओ यह सफलता के विपरीत नहीं है, यह एक आवश्यक घटक है विफलता के जोखिम के बिना, आपके पास सफलता का अवसर नहीं है।
    • अस्वीकृति के बारे में चिंता न करें इसके परिणाम से कुछ भावनात्मक दूरी की आवश्यकता है। अस्वीकार न करें आपके आत्मविश्वास और बोल्ड होने की क्षमता को नष्ट कर दें।
  • युक्तियाँ

    • लोगों को नई चीजों की कोशिश करने से आपको निराश न करें। वे आम तौर पर उस तरह का व्यक्ति हैं जो साहसी होना चाहता है, लेकिन आप जो भी कर रहे हैं उसे करने के लिए साहस नहीं है।
    • आपको बोल्ड होने से डरना नहीं पड़ता है। लोगों को पता है कि आप डरते हैं, लेकिन आगे बढ़ें, जारी रखें और पीछे न देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com