IhsAdke.com

कैसे Hesitating को रोकने के लिए

साहसी रहो - निर्णायक! क्या? क्या आप नहीं कर सकते? क्या आप अपने आप को पीड़ित, व्यथित और छोटे निर्णय लेने के लिए हमेशा के लिए लेते हैं? अधिक सक्रिय होने का पता लगाएं!

चरणों

स्टेप हेज़िटेटिंग स्टेप 01 को टाईप करें
1
समझें कि आप डटकर क्यों हैं अनिश्चितता अनिश्चितता से आता है। अनिश्चितता है ... ठीक है, अनिश्चितता की गारंटी है या लगभग हर स्थिति में आपको सामना करना होगा। यदि आप हमेशा सही होते हैं, तो शायद यह हमेशा गलत होता है, क्योंकि हममें से कोई भी सब कुछ जानता है। अतः अनिश्चितता के चेहरे में, झिझक वास्तव में एक प्रकार की सुरक्षा या रक्षा तंत्र है, लगभग हर कोई थोड़ा झिझकता है
  • स्टेप हेसिटेटिंग स्टेप 02
    2
    अपने भय का सामना करें झिझक में एक बड़ा कारक गलत बात करने या एक गलती करने का डर है। इस से निपटने के दो मुख्य तरीके हैं
    • एक सबसे खराब स्थिति है कि वास्तव में आप कर रहा है की कल्पना करने के लिए है (अपने आप को शर्मिंदा तरह - हम में से ज्यादातर के लिए, यह सबसे बड़ा है) और अपने आप से कहते हैं, "तो क्या हुआ?" यदि आप लोकप्रिय और आकर्षक लोगों पर ध्यान देना आप वे भी गलत हैं कि देखेंगे, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, वे आमतौर पर अपने स्वयं के गलतियों को शान से प्रतिक्रिया लोग, वास्तव में सभी समय पर शर्म नहीं है। वे इसे मजाक बनाने (ध्यान दें, वे कहेंगे तरह बातें: ", नहीं" के रूप में यदि वे एक अतिरंजित तबाही को रोकने के लिए प्रयास कर रहे थे), खुद का भी मज़ा ( "! ओह मैं दयनीय हूँ") बनाने के लिए, और तुरंत स्वीकार मानव हैं, और गलतियाँ होती हैं ("मनुष्य, मुझे ऐसा नफरत है जब ऐसा होता है")। वे कुछ मूर्खतापूर्ण टिप्पणी करते हैं, एक बड़ी अप्रिय मुस्कान देते हैं, और आगे बढ़ते हैं। तो आप कर सकते हैं यदि आप कोई गलती करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है
    • दूसरा, निष्क्रियता के परिणाम के बारे में सोचो। याद रखें कि झिझक का मतलब अभिनय नहीं करना है, और अभिनय नहीं करना इसके परिणामों का है क्योंकि आप उस आदमी से बात नहीं करना चाहते क्योंकि वह चिंतित है, आप अपने पैर अपने मुंह में डालते हैं और उसके साथ अपने मौके को बर्बाद कर देते हैं? ठीक है, अगर आप ऐसा करते हैं तो ठीक है - जीवन जारी रहेगा। या, आप इसे जीत सकते हैं, आप कभी नहीं जानते! लेकिन अगर आप मत करो आप काम करते हैं गारंटी देता है कि कुछ भी कभी नहीं होगा अगर आप इसके साथ आमने-सामने नहीं आते हैं तो स्पार्क्स उड़ सकते हैं? क्या आप वाकई सब कुछ करने के लिए इंतजार करना चाहते हैं? और अगर यह की तुलना में अभिनय के बारे में और अधिक पागल है आप? अंत में, जब वापस देख रहे हो, तो क्या आप इस स्थिति से निपटने के साथ खुश होंगे?
  • पिक्चर स्टॉप हिसिटेटिंग स्टेप 03
    3
    खुद को सोचने और अगले कार्य करने के लिए प्रशिक्षित करें झिझक पर काबू पाने का मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसी परिस्थितियों में आँख बंद करके कूदना शुरू करना चाहिए जिससे समस्याएं हो सकती हैं, या इससे भी बदतर, खतरनाक हो सकता है। मानसिक रूप से फैसले A या B (या दुर्लभ मामलों में सी) के असर पर विचार करने के लिए एक क्षण लेना आपको बाद में समस्याओं को बचा सकता है अपने आप को पूरी तरह से पहली संभावना को तौलना, फिर दूसरा और वहाँ रोक, जब तक कि एक तीसरी संभावना बहुत स्पष्ट है अपने आप को शाखा से शाखा तक जाने की अनुमति न दें, किसी भी संभावित परिस्थिति के बाद जाकर। अपने आप को दो कार्यों (या एक तिहाई, जो दुर्लभ है) के बीच चयन करने की अनुमति दें और फिर निर्णय लें
  • पिक्चर स्टॉप Hesitating चरण 04
    4



    अपने लिए एक समय सीमा निर्धारित करें. मदद करने के लिए से बचने के "विश्लेषण पक्षाघात", आप एक समय सीमा एक घर खरीदने की तरह गंभीर कार्रवाई करने पर विचार, एक नौकरी लेने के लिए या एक इस्तीफा देने के लिए सेट दी जानी चाहिए। इसके बजाय अनंत संभावनाओं से पहले पीस, और फिर आप एक सप्ताह के लिए इस पर विचार कर रही किया गया है और इसे देखभाल करने के लिए बहुत देर हो चुकी है, अपने आप को एक नौकरी स्वीकार करने पर विचार करने के लिए कुछ ही घंटों दे। इससे पहले कि आप एक घर छोड़ने या एक के लिए एक प्रस्ताव बनाने का निर्णय लेने से पहले इसके बारे में सोचें। लेकिन एक बार आप अपनी समय सीमा तक पहुंच गए हैं, कार्रवाई करें
  • स्टेप हेज़िटेटिंग चरण 05 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    फैसला करें आप पाते हैं कि आप इस तरह के सुंदर लड़की बाहर बुला, या जाना है या नहीं एक कंपनी के पक्ष या यहां तक ​​कि क्या दोपहर के भोजन के लिए क्या करने के रूप में दिन निर्णय, करने के लिए हर एक दिन के बारे में संकोच कर रहे हैं, सिर्फ 30 सेकंड देने की कोशिश फैसला करने के लिए इस अभ्यास में, आपको "हां" समय का कम से कम 50% कहना चाहिए (अन्य शब्दों में, निष्क्रियता सुरक्षा में हर समय वापस नहीं लेना)। यह आपकी घटनाओं या फैसलों के लिए आपके "नहीं" को बचाने में मदद करेगा, जिसमें आपके उत्तर में अधिक या कम मायने रखेंगे। अगली बार जब आप निर्णय लेते हैं कि क्या करना है और आपको अपने अनिच्छा को शाप देने, घंटों को देखने या देखना और 30 सेकंड उलटी गिनती शुरू करना जब आप 1 तक पहुंच जाते हैं, तो आपको एक सकारात्मक निर्णय करना चाहिए। उदाहरण:
    • सह कार्यकर्ता: "हम आज रात पीने के लिए काम कर रहे हैं, हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं?"
    • आप: "उह्हमम ... मुझे यकीन नहीं है ... कौन और ...?"
    • सह कार्यकर्ता: "सभी लेखा कर्मचारी और वह सुंदर नई लड़की ... मुझे पता है कि आप उससे मिलना चाहते हैं ...."
    • आप: (वास्तव में परेशान और अब संकोच) "वाह, मुझे यकीन नहीं है ..."
    • सहकर्मी: (इस्तीफा दे दिया है कि आप हमेशा की तरह प्रकट नहीं किया था) ".. ठीक है, ठीक है मुझे पता है अगर तुम जाने के लिए आपका स्वागत है की तुलना में अधिक हैं, हालांकि ... तय करने दें" (छोड़ने के लिए शुरू होता है)
    • नई तुम, ".. पता करने के लिए हाँ, मैं मैं सिर्फ अगर मैं कुछ प्रतिबद्धता था सोच रहा था जाने के लिए खुशी होगी चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं पूछने के लिए महत्वपूर्ण धन्यवाद है, मैं तुम्हें रात में देखते हैं।"
    • सह कार्यकर्ता: (सुखद आश्चर्य) "अच्छा, हम आपको वहां देखते हैं ... ओह, ठीक है, आप जानते हैं, उसका नाम एमिली है।
    • आप नए: "ठीक है, तो आप एमएमएम, एमिली देखें ..." (खुद चुपचाप मुस्कुराते हुए)
  • पिक्चर स्टॉप Hesitating चरण 06
    6
    अपने आप को नई चीजें करने के लिए मजबूर करें नए और अलग अनुभव होने से आपको सीखने में मदद मिलती है कि नई परिस्थितियों से कैसे निपटें, और यह आपके उच्च आत्मविश्वास का निर्माण करता है और आपको अधिक निर्णायक व्यक्ति बनने में मदद करता है। अक्सर, अनिच्छुक और अनिर्धारित व्यवहार एक सुपर-संरक्षित अस्तित्व के कारण होते हैं या अधिक आकर्षित करने के लिए अनुभव नहीं करते हैं पार्टियों या बैठकों, या यहां तक ​​कि अलग-अलग लोगों के साथ बस बैठकों, सम्मेलनों या फिल्मों में जाने की इजाजत देने से, आपके क्षितिज को और अधिक बढ़ाता है जितना आप ऐसा करते हैं। आप कहानियां सुनते हैं जो दूसरों का कहना है, और आपको जल्द ही कहने के लिए कुछ कहानियां मिलेंगी। एक बार जब आप अधिक अनुभवी हो जाते हैं, तो आप निश्चित होंगे कि विभिन्न परिस्थितियों में क्या होगा। अधिक निश्चित = कम संकोच न करें
  • पिक्चर स्टॉप हेज़िटेटिंग चरण 07
    7
    अपने आप में विश्वास और विश्वास रखें आपके पास कुछ खास प्रतिभा है और आपको इसे दुनिया में दिखाने की जरूरत है।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी निर्णय लेने में अधिक समय नहीं लेते हैं, अन्यथा आप अन्य अवसरों पर याद नहीं करेंगे।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने बारे में निश्चित नहीं हैं, तो ऐसा व्यवहार करने की कोशिश करें जैसे मैं था. यदि आप ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं जहां आप वास्तव में डरे हुए हैं, तो किसी को बताओ कि आप कैसे डर गए हैं। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितनी मदद प्राप्त कर सकते हैं अगर आप इसे खोलें और इसके लिए पूछें।
    • अक्सर डर या हिचकिचाहट अतीत में बुरी स्थिति के लिए कुछ प्रतिक्रिया के कारण होता है। अतीत में हुआ कुछ का भय फिर से होता है वर्तमान में, यहां और अब में रहने का प्रयास करें ऐसा करने से डर-आधारित निर्णय (या अनिर्णय) कम करने में मदद मिल सकती है।
    • कुछ निर्णय लेने में अधिक समय न लें क्योंकि निर्णय लेने के लिए आपकी धीमी गति के कारण आप कुछ अन्य महत्वपूर्ण काम खो सकते हैं।
    • तीन-दूसरे नियम का उपयोग करें: जब आप समझते हैं कि बनाने का फैसला है, तो आपको तीन सेकंड के भीतर काम करना चाहिए। इस प्रशिक्षण का मकसद आप रोजमर्रा की जिंदगी में सामना करने वाले अराजकता को गले लगाते हैं। यह निर्णय के साथ सबसे अच्छा काम करता है जहां परिणाम अपेक्षाकृत महत्वहीन है।
    • सिक्का बजाने की कोशिश करो कभी-कभी खुद को ध्यान देने के लिए एक बिंदु देकर लाता है कि आपका अवचेतन जो भी करना चाहता है। अगर आप किसी व्यक्ति या मुकुट के फैसले देते हैं, तो आप अक्सर उस सिपाही को समाप्त कर देंगे, जो आप चाहते हैं कि सिक्का क्या कहता है।

    चेतावनी

    • एक कारण के लिए बाधाएं हैं जबकि झिझक थोड़ा परेशान हो सकता है, मारे जाने वाले भी हो सकते हैं। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com