IhsAdke.com

कैसे अपने आप को समृद्ध करने के लिए

अमीर बनना एक अल्पकालिक परियोजना नहीं है हम दिनों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं हम महीनों से बात नहीं कर रहे हैं हम वर्षों के बारे में बात कर रहे हैं कई सालों और शायद दशकों में भी। यह एक त्वरित संवर्धन योजना नहीं है अमीर बनने का यह तरीका है

चरणों

चित्र शीर्षक से अमीर धीमी गति से चरण 1 प्राप्त करें
1
अपना पैसा बचाओ जितना भी हो सके उतना पैसा बचाओ। आप कर सकते हैं हर पैसा कॉफी के बजाय, पानी पीने मैकडोनाल्ड्स जाने के बजाय, मैओजो खाने के बजाय क्रेडिट कार्ड काट दें
  • अमीर होने के लिए पहला कदम अनुशासन की आवश्यकता है यदि आप वास्तव में अमीर बनना चाहते हैं, तो आपको उस अनुशासन को खोजना होगा, है ना? यदि आप कर सकते हैं, तो आप जल्दी से पता चल जाएगा कि आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली वापसी की उच्चतम दर आपके व्यक्तिगत खर्चों के साथ है आपको कुछ चीजें छोड़नी पड़ती हैं और यह हर किसी के लिए काम नहीं करती है, खासकर यदि आपके पास परिवार है यह वास्तविकता है लेकिन सभी में आप बचा सकते हैं, बचा सकते हैं। जितना संभव हो उतना संभव। और फिर बैंक में 6 महीने के सीडीबी में डाल दिया।
  • यहां लक्ष्य धन उपलब्ध है। आप सेवानिवृत्ति के लिए बचत नहीं कर रहे हैं आप उस समय के लिए बचत कर रहे हैं जब आपको पैसे चाहिए। परिसंपत्तियों को हासिल करना और रखना आपके खेल नहीं है यह बाजार एक आदर्श उदाहरण है एक बार धन एक अविश्वसनीय अवसर पैदा करता है, जिन्होंने संपत्ति खरीदने और रखने की रणनीति पर शर्त लगाने का चुनाव किया है, उनके पास धन नहीं है। वे बाजार को कम नहीं कर सकते हैं या नहीं बेच सकते हैं, इसने अच्छे और प्राप्त करने की पूरी भावना को मार डाला है। जो लोग सीडीबी में पैसा लगाते हैं, वे रात में अच्छी तरह सोते हैं और निश्चित रूप से कल की तुलना में निश्चित रूप से अधिक पैसा कमाते हैं। और क्योंकि वे स्मार्ट, और अनुशासित खरीदारों हैं, उनकी निजी मुद्रास्फीति दर उनके साधनों के भीतर है धन उन लोगों के देश में राजा है जो अमीर बनना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अमीर धीमी गति से चरण 2 प्राप्त करें
    2



    स्मार्ट हो अपना समय अपने आप पर निवेश करें और बाजार के बारे में जानिए जो आप वास्तव में कर रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है।
    • चाहे आपके शौक, हितों या जुनूनें जीवन में हों, आपको सबसे अच्छा क्या लगता है और नौकरी के बाजार में नौकरी मिलती है। यह एक कर्मचारी, एक विक्रेता के रूप में हो सकता है, जो भी आप पा सकते हैं आपको कहीं से व्यवसाय के बारे में सीखना शुरू करना होगा किसी स्कूल में जाने के लिए भुगतान करने के बजाय, आपको जानने के लिए भुगतान किया जा रहा है यह सही काम नहीं है, लेकिन अमीर होने का कोई भी सही तरीका नहीं है।
    • ओवरटाइम करो और सप्ताहांत पर काम करें, हर दिन, आपके व्यवसाय के बारे में उपलब्ध सब कुछ पढ़ें। व्यापार शो पर जाएं, व्यापार पत्रिकाओं को पढ़ें, अपने व्यापार और इसके आपूर्तिकर्ताओं के बारे में अपने व्यापार भागीदारों वाले लोगों से बात करें।
  • चित्र शीर्षक से धीमी गति से चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने व्यापार में अनिश्चितता और परिवर्तन के समय की प्रतीक्षा करें। यह समय आ जाएगा यह जल्दी से आ सकता है या इसे साल और साल लग सकते हैं। लेकिन वह आ जाएगी हमारे देश के व्यापार ढांचे की प्रकृति उतार-चढ़ाव के लिए है। यह बाजार की ऊंचाई पर है जो स्मार्ट लोग बेचते हैं। और यह कम है कि अमीर लोगों ने धन के रास्ते में आना शुरू कर दिया है। आपको पता चल जाएगा कि यह समय आपके लिए कब आता है क्योंकि आप अपने व्यापार को पीछे की ओर जानते होंगे। आप तैयार होंगे क्योंकि आप इस पल के लिए बचत करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • वित्तीय बाजारों में परिवर्तन और अनिश्चितता के बावजूद, अब लोग कभी भी सपने की तुलना में अधिक पैसा कमा रहे हैं। वे केवल ऐसे ही हैं जो हाल ही के वर्षों में अचल संपत्ति बाजार और इसके पीछे वित्तपोषण से बच गए हैं और समझते हैं कि वास्तव में अमेरिका में क्या हो रहा है। वे केवल ऐसे ही हैं जो क्रेडिट बाज़ार की जटिलताओं को समझते हैं। जब सब लोग भीड़ का पालन कर रहे थे, तो वे अपने पैसे बचाने के लिए जारी रहे और बहुमत की सोच का अनुसरण करने के लिए प्रलोभन का विरोध किया। सभी क्षेत्रों में ऊंचा और चढ़ाव होते हैं मुद्दा यह है कि क्या आपके साथ ऐसा होने पर तैयार होने के लिए अनुशासन आवश्यक है?
    • वित्त पर पुस्तकों को पढ़ें (सभी प्रकार) मैं डेव रैमसे से कुछ भी सलाह देता हूं, वह समझने में बहुत आसान होता है और सुखद पढ़ने देता है, भले ही आप एक महान पाठक न हों।

    चेतावनी

    • कोई शॉर्टकट नहीं है सं। स्टॉक और वित्तीय बाजारों में यह सब पागलपन के साथ, धोखाधड़ी यहाँ और वहां खुल जाएगी जितना कम पैसा है, उतना ही अधिक संभावना है कि कोई आपके पास कुछ योजना के साथ आएगा ये योजनाएं उच्च रिटर्न सुनिश्चित करती हैं, नेटवर्क मार्केटिंग का इस्तेमाल करती हैं या यह पागलपन होगी जो अब "सरकार समर्थित" हैं। उन्हें अनदेखा करें हमेशा याद रखें: यदि कोई व्यवसाय बड़ा सौदा है, तो वे इसे आपके साथ साझा नहीं करेंगे। दूसरी बात यह है कि अगर जो लोग व्यापार बेचते हैं तो इतने चालाक होते थे कि वे खुद को बेवकूफ बनाने के लिए सड़कों पर दस्तक देने के बजाय, अमीर से भी अधिक होंगे। कोई शॉर्टकट नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com