IhsAdke.com

कैसे एक अरबपति बनने के लिए

एक अरबपति होने के नाते शून्य के एक समूह की तुलना में बहुत अधिक प्रतिनिधित्व करता है निवेश और पूंजी की दुनिया उथल-पुथल भरी और सबसे "आम लोगों" के लिए विचित्र है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक अरबपति बनने की संभावना के लिए एक बाधा नहीं है। बहुत कम या शून्य से शुरू करें और जीवन के लिए आते हैं वासना के शीर्ष पर पूंजीवादी कथा के विशिष्ट सपना है, लेकिन आप अपने आप के लिए अवसर पैदा, समझदारी से निवेश करके यह आप के लिए काम करने के लिए अपने धन की रक्षा के लिए की जरूरत है। अधिक निर्देशों के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अवसर बनाना

बी अ बिलियनियरर चरण 1 नामक चित्र
1
अध्ययन। दुर्घटना से कोई भी एक अरबपति नहीं बनता है। ब्याज दरों, कर मुआवज़े, लाभांश आदि जैसी योजना बनाते समय संभवतः जितने भी संभव हो उतने चर को डिलीस्टिव करें। ऑनलाइन या विश्वविद्यालय में वित्त से संबंधित कक्षाएं ले लीजिए, निवेश पुस्तकों को पढ़ें और नियमों को जानें।
  • बाजार और उपभोक्ता की जरूरतों की पहचान करने और उन जरूरतों के आधार पर व्यवसाय मॉडल विकसित करने के तरीके सीखने के लिए वित्त और उद्यमिता अध्ययन करें। कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी में शामिल महत्वपूर्ण कौशल को विकसित करना नए मीडिया और नए धन में सामने वाले द्वार में प्रवेश करने के लिए खोज में एक महत्वपूर्ण पथ का प्रतिनिधित्व करता है।
    बे बिलियनियर चरण 01 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
  • सफल अरबपतियों के बारे में अधिक पढ़ें और समझें कि वे कैसे भाग्य बनाते हैं, जैसे वारेन बफेट या जॉन हंट्समेन के मामले में अपने पैसे के उपयोग से बुद्धिमान होने के नाते यह एक बड़ी हद तक जमा करने का निश्चित तरीका है।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 2 नामक चित्र
    2
    पैसा बचाने शुरू करो पैसा बनाने के लिए पैसे लेते हैं भुगतान के तुरंत बाद अपने वेतन से एक निश्चित राशि लीजिए और इसे भविष्य में निवेश के लिए उपयोग करने के लिए या बस ब्याज अर्जित करने के लिए एक बचत खाते में डाल दिया।
    • तय करें कि आपकी आय का प्रतिशत कितना एकत्र किया जा सकता है और वहां से शुरू हो सकता है - यहां तक ​​कि 50 डॉलर प्रति वेतन भी तीन या चार वर्षों के बाद बड़ा फर्क पड़ेगा। यदि आप उस पैसे को उच्च जोखिम वाले निवेश में डालते हैं, तो आप जो भी खो सकते हैं उसे केवल जोखिम में डाल रहे हैं
  • बे बिल अमेरीकीयर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    एक सेवानिवृत्ति योजना बनाएं अधिकांश वित्तीय संस्थानों में उपलब्ध है, व्यक्तिगत सेवानिवृत्ति योजना आपको भविष्य के लिए बचत शुरू करने की अनुमति देगा। यदि आप अपनी इक्विटी में नौ शून्य हासिल करने के लिए पर्याप्त बचत करना चाहते हैं, तो आपको जल्द से जल्द शुरू करना होगा। आप बचाए गए राशि पर ब्याज अर्जित करेंगे और आप जो भी मालिक हैं उसके साथ अधिक पैसा बनाने के लिए जोखिम को कुछ हद तक चुनना होगा।
    • वित्तीय संस्थान के आधार पर, शुरू करने के लिए न्यूनतम राशि का निवेश करना आवश्यक या हो सकता है। विकल्पों का अध्ययन करें और अपने वित्तीय सलाहकार से बात करें।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने क्रेडिट कार्ड ऋण का भुगतान करें. आगे बढ़ना मुश्किल है अगर आपके पास आपके एकाग्रता का बकाया कर्ज है। छात्र ऋण और क्रेडिट कार्ड ऋण जल्द से जल्द भुगतान किया जाना चाहिए। औसत वार्षिक दरें व्यापक रूप से भिन्न होती हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप जितनी जल्दी हो सके उन्हें भुगतान नहीं करना शुरू करते हैं, वे हमेशा बढ़ते रहेंगे।
  • बे बिलियनियर चरण 5 नामक चित्र
    5
    पांच साल की योजना बनाओ 5 वर्षों में कितना धन बचा सकता है, इसका रूढ़िवादी अनुमान लें। उस राशि के आधार पर, निर्णय लें कि उस पैसे के लिए सबसे अच्छा उपयोग क्या हो सकता है, चाहे वह निवेश कर रहा हो, कोई व्यवसाय शुरू कर रहा हो या ब्याज अर्जित करने के लिए धन को जारी रखने की अनुमति दे।
    • अपनी योजना जरूरी रखें सुनिश्चित करें कि आपके विचार हमेशा आपकी याद में रहते हैं, उन्हें लिखकर और नियमित रूप से उनके पास वापस जा रहे हैं। , बाथरूम दर्पण या कार के शीशे में उदाहरण के लिए - आप कठिनाई, परियोजनाओं में रुचि रहने के अपने नियोजन के बारे में अनुस्मारक लिख सकते हैं और कहीं न कहीं उन्हें डाल जहां हर दिन खर्च करने के लिए है।
      बे बिलियनियर चरण 05 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 2
    निवेश

    बी अ बिलियनियरर चरण 6 नामक चित्र
    1
    एक संपत्ति खरीदें अधिक पैसा बनाने का एक आम तरीका अचल संपत्ति में निवेश करना है। गुण आमतौर पर खुद को समय के साथ मानते हैं, और निवेश पर आपको अच्छी रिटर्न दे सकते हैं। आपका निवेश पुनर्निर्मित और बेचा, किराए या विकसित किया जा सकता है
    • एक कृत्रिम रूप से फुलाए गए बाजार में निवेश करते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि आप आसानी से मासिक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। यदि आपको अमेरिका में 2008 के अचल संपत्ति बुलबुले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो इसके बारे में पढ़ना और समझना अच्छा होगा कि आपके देश में इन प्रभावों को कैसे देखा जा सकता है।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 7 नामक चित्र
    2
    किसी व्यवसाय में निवेश करें अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें या फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करना, लंबे समय में पैसा बनाने के ठोस तरीके हो सकता है। उस कंपनी को बनाएं या चुनें, जो उत्पाद या सेवा प्रदान करती है जो कि आप खुद खरीद लेंगे और इसे सुधारकर समय और धन का निवेश करेंगे। उद्योग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें जिसमें आप घुसने और अच्छे और बुरे व्यापारिक निवेशों के बीच अंतर करना सीखना चाहते हैं।
    • टिकाऊ ऊर्जा और कंप्यूटर प्रौद्योगिकी में निवेश करना भविष्य के लिए योजना बनाने का एक अच्छा तरीका है। ये सौदे अगले कुछ दशकों में बढ़ने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिसका अर्थ है कि नीचे की रेखा से शुरू होने से, अब से, एक स्मार्ट निवेश होगा
  • बी अ बिलियनियरर चरण 8 नामक चित्र
    3



    शेयरों को खरीदें और बेचें. शेयर बाजार आपके भाग्य को बढ़ने के लिए एक शानदार स्थान हो सकता है। बाजारों को ध्यान से खरीदने से पहले सावधानी बरतें और ध्यान दें कि कौन से स्टॉक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं - उस जानकारी को इकट्ठा करने से आपको भविष्य में स्मार्ट खरीदारी करने में मदद मिलेगी। एक बार निवेश करने के बाद, समझें कि अधिकतर स्टॉक लंबे समय में मूल्य है। यदि संभव हो तो छोटे मूल्य में कटौती काबू पाएं और कभी-कभी जोखिम उठाएं।
    • कुछ संस्थानों और एजेंट शेयरों की सीधी खरीद, छोटे निवेश के साथ काम करने की अनुमति देते हैं, प्रति माह आर $ 30 से 50 और आंशिक खरीद की अनुमति देते हैं।
  • बी बे बिलियनियर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मल्टीमार्केट शेयरों में निवेश करें इन विकल्पों में सामान्य निवेश से अधिक न्यूनतम मूल्य होता है, लेकिन दो गुना ज्यादा ब्याज जमा करता है। हाई-एंड मल्टी-मार्केट फंड्स और शेयरों में कुछ जोखिम है - पैसे निकालने की उनकी क्षमता और उनके निवेश में परिवर्तन करने की क्षमता सीमित है - लेकिन यह पैसा आसानी से बढ़ने का एक अच्छा तरीका है।
  • बे बिल अमेरीकीयर स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    सरकारी बॉन्ड में निवेश करें प्रतिभूतियां सरकारी एजेंसियों द्वारा विशेष रूप से ट्रेजरी डायरेक्ट द्वारा जारी किए गए ब्याज के प्रमाण पत्र हैं, जो व्यावहारिक रूप से कोई जोखिम नहीं पैदा करते हैं। जैसा कि सरकार वित्तीय मुद्रण को नियंत्रित करती है और सबसे प्राथमिक को कवर करने के लिए क्या आवश्यक है उसे प्रिंट करने में सक्षम है, यह निवेश का अपेक्षाकृत सुरक्षित रूप है और आपके पैसे को विविधता लाने का एक शानदार तरीका है।
    • अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने और विभिन्न स्थानों पर पैसा रखने के लिए ब्रोकर से बात करें, जिनके साथ आपका अच्छा संबंध है और अगले कुछ वर्षों में एक बांड-खरीद योजना तैयार कर सकता है।
  • विधि 3
    धन रखने

    एक अरबपति कदम 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अच्छी सलाह के लिए दलालों से परामर्श करें आपके पैसे के बारे में जितनी सलाह आपको इसके बारे में प्राप्त होती है उतनी है। यदि आप धन की काफी मात्रा में जमा करना शुरू करते हैं, तो आप अपने सभी समय मॉनिटर के सामने शेयर बाजार में थोड़ी सी भी बदलाव की तलाश में खर्च नहीं कर पाएंगे। आप अपना जीवन जीना चाहते हैं अपने आप को अच्छे वित्तीय सलाहकारों और दलालों से भरोसा करें जिन पर आप भरोसा करते हैं और जो आपके खाते को पूर्ण विकास में रखने के लिए और निरंतर अतिरिक्त धनराशि के साथ काम करेंगे।
  • बे बिलियनियर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पोर्टफोलियो और अपने निवेश में विविधता लाने अपने सभी पैसे एक ही जगह में न सहेजें। आपके पोर्टफोलियो में विविधता लाने और स्टॉक, अचल संपत्ति, म्युचुअल फंड, बांड और उनके दलालों द्वारा की सिफारिश की अन्य निवेश में निवेश करके, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि अपने पैसे अलग व्यवहार के साथ विभिन्न बाजारों में अलग है। आप अंत बनाने शोषक कागज में एक जोखिम भरा निवेश और कंपनी में विफल रहते हैं, कम से कम आप अन्य उद्यमों में पैसे की एक काफी राशि होगा।
  • एक अरबपति कदम 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    स्मार्ट वित्तीय निर्णय लें इंटरनेट पेनीज़ और स्व-सहायता से भरा है "अत्याधुनिक" योजनाएं जो कि अज्ञान और कमजोर लोगों को खराब वित्तीय फैसले बनाने के लिए आक्रमण करती हैं। अनुसंधान और अपने जीवन भर में निवेश करने और पैसा बनाने के लिए कठिन और प्रतिबद्ध करें। किसी व्यक्ति को रातोंरात एक अरब डॉलर नहीं मिलता है।
    • जब संदेह में, निवेश के बारे में रूढ़िवादी हो। यदि आप अपने पैसे को बुद्धिमानी से रखते हैं, तो बाजार में उतार-चढ़ाव के दौरान ब्याज जमा करने की इजाजत संभवतः समय के साथ एक चतुर निर्णय होगा। कम अधिक है बस एक तरफ से दूसरे पैसे से गुजारने के बजाय, रुको।
  • बी अ बिलियनियर चरण 14 नामक चित्र
    4
    पता है कि नाव छोड़ने के बाद कुछ बिंदु पर, आपको पता होना चाहिए कि ट्रिगर कबूल करना और डूबने से पहले नाव से बाहर निकलना होगा। यदि आप स्मार्ट दलालों से घिरे हैं, तो उनकी सलाह सुनो, लेकिन अपनी स्वयं की प्रवृत्ति के बारे में भी जानें।
    • यदि आप बहुत सारे और लाभ को बेचने का अवसर देखते हैं, तो ऐसा करें लाभ लाभ है यहां तक ​​कि अगर ये स्टॉक अगले वर्ष की सराहना करते हैं, तो आप कुछ सिक्के बनाते हैं, जिन्हें कहीं और लगाया जा सकता है। निवेश करने का कोई एक तरीका नहीं है
  • बी अ बिलियनियरर चरण 15 नामक चित्र
    5
    एक टाइकून की तरह काम करो यदि आप अरबपति होने का इरादा रखते हैं, तो आपको एक जैसा कार्य करना होगा अपने आप को समृद्ध और आकस्मिक लोगों के साथ घूमो और सबसे अनुभवी, सलाह और ज्ञान की तलाश करें।
    • कला, खाना पकाने और यात्रा में रुचियां विकसित करें एक नौका या किसी भी अन्य वस्तु को खरीदने पर विचार करें जो सुपर-समृद्ध में समान हैं
      बे बिलियनियर चरण 15 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
    • "पुराने अमीर" और "अमीर नए" के बीच अंतर है नए अमीर एक निंदनीय शब्द है, जो कि लोगों को जल्दी पैसा कमाते हैं और जो एक अजीब तरीके से जीवन व्यतीत करते हैं, बहुत खर्च करते हैं और एक शानदार जीवन शैली बनाए रखते हैं। यदि आप अपना भाग्य रखना चाहते हैं, तो पुराने अमीर से सीखें और स्ट्रैटोस्फियर तक पहुंचें।
      बे बिलियनियर चरण 15 बुलेट 02 का शीर्षक चित्र
  • युक्तियाँ

    • गणना जोखिम लेने के लिए जानें जब आप बैंक में हों, तब तक आपके पैसे की ब्याज कम होगी, लेकिन अगर आप इसे स्मार्ट और थोड़ा जोखिम भरा तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपको बहुत कुछ मिलेगा
    • रचनात्मक रहें यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या किसी फ्रैंचाइज़ी में निवेश करना चाहते हैं, तो उसे किसी ऐसे कोण से देखने का प्रयास करें जिससे कि कोई और नहीं समझा।
    • उचित समय प्रबंधन और एक अच्छा दिनचर्या आपके काम को बहुत मदद कर सकता है। समय की बचत और अन्य नौकरियों के लिए इसका उपयोग करने से आप अपने पैसे जमा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • घोटालों से दूर रहें जो त्वरित संवर्धन का वादा करते हैं। वे लोगों के रूप में आते हैं जो आपको अपने पक्ष में स्टॉक मार्केट का इस्तेमाल करने के लिए सिखाने का वादा कर रहे हैं या वे बताते हुए कि वे आपके लिए आपके पैसे का निवेश करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com