IhsAdke.com

डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो कैसे बनाएं

लंबी अवधि के धन बनाने के लिए कुछ चाबियाँ हैं विविधीकरण और योजना का पालन करना लंबे समय में अपने पैसे के साथ क्या करना है यह निर्धारित करते समय निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक एक लघु बिक्री चरण 11 में है
1
एक निवेश योजना बनाएं शेयरों और बांडों में निवेश करना सीखें
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 4 का पालन करें
    2
    अपनी निवेश योजना का पालन करें यदि आप अपनी निवेश योजना को समायोजित करते हैं, तो सही कारणों के लिए ऐसा करें, जैसे किसी एक निवेश के लिए दीर्घावधि परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन या धारणा है कि निवेश अब आपके लक्ष्यों को पूरा नहीं करता है
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 2 का पालन करें
    3
    अपने निवेश को अलग-अलग निवेशों पर लागू करें जिनमें एक दूसरे के साथ कम सहसंबंध है। विभिन्न प्रकार के निवेशों के बीच अपने पैसे को विभाजित करके अलग-अलग समय में वृद्धि और गिर सकता है, आप उन बड़े "बाधाओं" से बचेंगे जो आपके पूरे पोर्टफोलियो को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जब परिसंपत्तियों का एक वर्ग काफी प्रभावित होता है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कभी-कभी अपने निवेश को "पुनर्जन्म" करने की ज़रूरत होगी कि आपके पोर्टफोलियो के प्रतिशत, विभिन्न परिसंपत्तियों के कब्जे में हैं, फिर भी आपके जोखिम सहनशीलता और आपके समय के क्षितिज से मेल खाते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक वित्तीय सलाहकार चरण 3
    4
    बहुत बड़े निवेश के आकार को कम करें यदि आप एक ही कार्य में बड़ी रकम अर्जित करते हैं, उदाहरण के लिए, आप काफी जोखिम ले रहे हैं अपनी दर के लिए अपनी मौजूदा पूंजी लाभ दरों की जांच करें यदि वे ऐतिहासिक मानकों से कम हैं, तो शेयरों को बेचने का मौका ले लें, और उस धन को कुछ अन्य परिसंपत्ति वर्गों में स्थानांतरित करें, जिससे आपके पोर्टफोलियो में विविधता प्राप्त हो। एक ही निवेश में बहुत अधिक धन लगाया जाना एक जोखिम है जो इसके लायक नहीं हो सकता है।
  • छवि बिल्डर खरीदें शीर्षक` class=
    5
    निवेश रखें हालांकि अतीत में प्रदर्शन गारंटी नहीं है, लंबे समय में, इक्विटी ने अन्य सभी परिसंपत्ति वर्गों में बेहतर प्रदर्शन किया है। अतः उच्च-गुणवत्ता वाले स्टॉक में निवेश करते रहें और रास्ते में अल्पावधि "बाधाओं" से डर नहींें।
  • शीर्षक वाला छवि अननुक्लाइंड मनी चरण 2 खोजें
    6



    आय बढ़ाने के अवसरों की तलाश करें अपने निवेश पर उपज बढ़ाने के लिए, उन शेयरों को खरीदने पर विचार करें जो ऐतिहासिक रूप से आपके लाभांश पर भुगतान बढ़ाए हैं। और लाभांश अब और भी अधिक दिलचस्प हो सकते हैं यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं क्योंकि वे केवल 15% की अधिकतम दर पर कर लगाए जाते हैं। (हालांकि, याद रखें कि शेयर आय का निर्धारण नहीं कर रहे हैं और लाभांश का भुगतान नहीं कर सकते हैं।)
  • टैक्स लेखा परीक्षा चरण 8 जानें
    7
    मत भूलो, "विकास और लाभ" कई निवेशकों को "विकास" और "आक्रामक वृद्धि" कार्यों से संभावित उच्च रिटर्न से आकर्षित किया जाता है। लेकिन निश्चित रूप से आपके पोर्टफोलियो में अच्छे और ठोस "विकास और लाभ" निवेश के लिए जगह है जो पूंजी प्रोत्साहन और वर्तमान आय के लिए अवसर प्रदान करती है।
  • जेनरेट लीड्स स्टेप 3 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    जोखिम भरा निवेश के लिए जोखिम सीमित करें उभरते बाजारों, उच्च जोखिम वाले डिबेंचर, टेक्नोलॉजी शेयरों और तेल और सोने जैसी वस्तुओं में निवेश करते समय सावधान रहें। अपने पोर्टफोलियो में इन अस्थिर निवेशों को जोड़ने से पहले, अपना होमवर्क करें और सभी निवेश पुस्तकों के माध्यम से पढ़िए और यदि आवश्यक हो तो एक वित्तीय सलाहकार ढूंढें।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त हो जाओ
    9
    एक "शीर्षक की सीढ़ी बनाएँ।" एक "सीढ़ी" का निर्माण करके, अलग-अलग परिपक्वता के साथ बांड बनाते हैं, आप अपने आप को सभी ब्याज दर के वातावरण में सुरक्षित रखते हैं। जबकि बाजार की दरें कम हैं, तो आपके लिए आपके दीर्घकालिक उच्च-उपज वाले बांड होंगे। फिर, अगर दरें बढ़ती हैं, तो आप अपने अल्पावधि बांड की उपज उच्चतम दरों के साथ नए बॉन्ड में पुनर्नवीनीकरण कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन नीलामी आइटम के लिए ट्रस्टेड और विश्वसनीय थोक व्यापारी खोजें शीर्षक वाला छवि
    10
    रिइनविस्टा, रीनिविस्टा, रीनिविस्टा यदि आपका निवेश लाभांश या ब्याज उत्पन्न करता है, तो आपको मासिक खर्चों को कवर करने की ज़रूरत नहीं है, इस लाभ को पुन: निवेश करने के लिए पूंजीकरण की शक्ति को काम पर रखने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक बिना सूट चरण 4 के लिए दंडात्मक क्षति प्राप्त करें
    11
    सिद्धांतों का पालन करें, भविष्यवाणी नहीं - कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि अगले कुछ वर्षों से वित्तीय बाजारों में क्या लाएगा। तो ऐसे निवेश सिद्धांतों से चिपकाएं जो कभी भी शैली से बाहर नहीं निकलते हैं, जैसे कि विविधीकरण, गुणवत्ता में निवेश और दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य बनाए रखना।
  • युक्तियाँ

    • वाहनों में निवेश करें जो आपको रात को सोएंगे।
    • एक निवेश का समय निर्धारित करने का प्रयास न करें समय के साथ, अमेरिकी शेयर बाजार में बढ़ोतरी हुई है ... काफी लेकिन ज्यादातर निवेशकों को लगभग लाभ नहीं हुआ क्योंकि वे बाजार में प्रवेश करते हैं और समय के साथ बड़े लाभ खो देते हैं। सबसे बड़ा फायदा तब होता है जब आप नहीं देख रहे हैं
    • जिन लोगों को आप सलाह मांगते हैं, उनके बारे में सावधान रहें हर कोई एक राय है, लेकिन हर किसी को अपने पैसे के बारे में आप से बात करने को तैयार अच्छी तरह से सूचित है।
    • याद रखें, अधिक जोखिम हमेशा अधिक वापसी का मतलब नहीं होता है। आम तौर पर, इसका मतलब है कि अधिक अस्थिरता
    • एक पेशेवर की मदद से एक व्यापक योजना विकसित करें समय के साथ, यह आपकी सबसे बड़ी सहयोगी बन जाएगी। यदि नहीं, तो यह है कि एक मिल!

    चेतावनी

    • निवेश कोई संपार्श्विक नहीं देते हैं और इसमें पूंजी के नुकसान की जोखिम भी शामिल है। उन निवेशों का पता लगाएं जो अच्छी गुणवत्ता वाले हैं जो आपके लक्ष्यों और जोखिम सहिष्णुता को पूरा करते हैं।
    • आप को सुनिश्चित करना चाहिए कि पहले आपातकालीन फंड हों, तो दीर्घकालिक निवेश शुरू करने से पहले अल्पावधि आवश्यकताओं (1-2 साल) की गारंटी ले लें। जब तक अन्य सभी स्रोतों को समाप्त नहीं हो जाते, तब तक आपको अपने पैसे को लंबे समय तक नहीं छूना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com