IhsAdke.com

ऊपर से बिल्डिंग धन कैसे शुरू करें

यद्यपि जीवन में बाद में इसे इस्तेमाल करने के लिए धन की बचत करना एक प्रशंसनीय बात है, यह पोर्टफोलियो विकसित करने के लिए भी विवेकपूर्ण है, जो अपने वयस्क जीवन के दौरान किसी व्यक्ति को कम से कम एक मामूली राशि प्रदान करता है।

चरणों

एक युवा आयु चरण 1 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
1
बचत खाते में पैसा बचाओ सर्वोत्तम दर के लिए देखो एक अच्छी रणनीति छोटे बैंकों पर ध्यान केंद्रित करना है क्योंकि वे आम तौर पर अन्य बैंकों की तुलना में उच्च ब्याज दरों की पेशकश करते हैं।
  • यदि कोई बच्चा एक माह 4 डॉलर प्रति माह 1% ब्याज पर बचाता है, तो उसका पैसा 10 साल के अंत में $ 505 हो सकता है, क्योंकि सूअर का बच्चा बैंक में जमा होने पर $ 480 का विरोध किया जाता है।
  • यदि मूल्य आर $ 4 प्रति माह से 2% ब्याज का था, तो सुअर में आर $ 480 के विरोध में दस साल के अंत में आर $ 531 का मूल्य होगा।
  • अगर मूल्य 3% ब्याज पर आर $ 4 मासिक पर जारी रहता है, तो सूअर का बच्चा बैंक में आर $ 480 के विरोध में दस साल के अंत में आर $ 561 का मूल्य होगा।
  • एक युवा आयु चरण 2 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ नाम वाली छवि
    2
    खिताब खरीदें राष्ट्रीय ट्रेजरी विभाग विभिन्न निवेश उत्पादों को बेचता है
    • ब्राजील में, निवेशकों की संख्या में लाभप्रदता के उच्च स्तर को हासिल करने में दिलचस्पी है, जबकि पारंपरिक निवेशों से खुद को दूर करना, जैसे कि बचत, हाल के दशकों में काफी वृद्धि हुई है। विभिन्न प्रतिभूतियों और शेयरों की खरीद वित्तीय एजेंसियों और बैंकों द्वारा किया जा सकता है, सीखने की एक सरल प्रक्रिया है लेकिन गुरु के लिए अविश्वसनीय जटिल है।
      • एक वर्ष के अंत में, एक बच्चा जो 1 डॉलर प्रति सप्ताह बचाता है और निवेश करता है $ 50 मूल्य के खिताब खरीद सकता है। 4.84% की ब्याज दर पर, यह राशि दस वर्षों में $ 74.26 या बीस वर्षों में आर $ 99.21 तक बढ़ जाएगी।
  • एक युवा आयु चरण 3 पर आरंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
    3
    चांदी के सिक्के खरीदें युवा लोगों के लिए निवेश के अवसर काफी सीमित हैं। सही चांदी का सिक्का निवेश का एक सरल रूप है। वे उपलब्ध हैं और फिर भी उपकरण-, बाजार उदाहरण के लिए अत्यधिक volátil- है, कीमत 1970 और 1980 के बीच अमेरिका के लिए अमेरिका से लेकर $ 1.64 16.30 $ एक औंस, 1990 में $ 4.07 करने के लिए छोड़ने 2000 के दशक में कीमत 4.95 डॉलर थी और 2008 में कीमत 14.99 डॉलर थी। यह तय करने से पहले की कीमतों की जांच करें कि यह आपके लिए एक अच्छा निवेश है।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    स्टॉक के अपने पहले टुकड़े के लिए सहेजें आप अपने भत्ता पर प्रति सप्ताह केवल दस रियाल है, तो आप एक असली एक वर्ष के लिए एक सप्ताह बचा सकता है, जो आपको इस तरह के अटारी, रेवलॉन, सिरियस सैटेलाइट, डेनी के, छह झंडे इंक, सन माइक्रोसिस्टम्स के रूप में कई कंपनियों के एक शेयर खरीदने के लिए अनुमति देगा , तिवो, लीपफ्रोग, फोर्ड या ला-जेड-बॉय (अन्य के बीच)।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी पहली प्रत्यक्ष साझा खरीद के लिए सहेजें आप $ 50 और $ 100 के बीच बचत करने में सक्षम हैं, तो आप कंपनी से सीधे और खाता खोलने के बिना, केलॉग, मैकडॉनल्ड्स, हर्षे, होम डिपो या डिज्नी (दूसरों के बीच) खरीद सकते हैं।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि 6
    6
    एक सेवानिवृत्ति योजना खोलें व्यक्तिगत पेंशन में सबसे कम उम्र के लिए दिलचस्प ब्याज दरें हैं
    • एक 15 वर्षीय अमेरिकी 18 साल तक पहुंच गया, अपने निवेश पर 9% की वार्षिक वापसी प्राप्त करने तक प्रतिवर्ष लगभग $ 2000 योगदान देता है, यह $ 370,000 जब आप 60 साल बचाया आर की तुलना में अधिक होगा।
    • यदि एक 15 वर्षीय वर्ष में 2,000 डॉलर का योगदान देता है, तो 9% निवेश के बराबर वार्षिक रिटर्न के साथ, उसके 60 वें जन्मदिन पर उसे $ 1.2 मिलियन से अधिक बचा होगा।
  • एक युवा आयु चरण 7 में प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाला चित्र
    7
    जानें कि पैसा कैसे प्रबंधित करें अंतिम लेकिन कम से कम, सीखना और निवेश के बारे में अध्ययन, वित्तीय प्रबंधन, और एक लक्ष्य है कि आप कितना अमीर बनना चाहते हैं और कब करना चाहते हैं। साथ ही, एक ऐसी योजना तैयार करें जो आपको उस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगी।
  • युक्तियाँ

    • बस अपने पैसे बढ़ने दें। बचत या ब्याज पर कोई भी राशि खर्च न करने की कोशिश करें यदि आप इसे कभी नहीं छूते हैं, तो जब आप बड़े होते हैं, तो आपको इसके लिए एक बड़ी राशि खर्च होगी।
    • एक एकाउंटेंट के साथ संबंध बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है लेखाकार आप करों के लिए तैयार हैं, अपने वित्तीय जीवन के रिकॉर्ड रख सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आप सही निवेश विकल्प में हैं
    • कुछ समय बीत जाने के बाद, अपने निवेश, आपकी आय और एकाउंटेंट के साथ अर्जित ब्याज की समीक्षा करें। समय-समय पर आप बड़े हो जाते हैं और अधिक योगदान करना शुरू करते हैं।
    • कुछ निवेश अनुसंधान करने की कोशिश करें और ब्रीफिंग के साथ अपने माता-पिता को प्रभावित करें। वे आपको एक छोटा सा निवेश निधि भी शुरू करने के लिए पर्याप्त दे सकते हैं, जिसके लिए बहुत आवश्यकता नहीं है - शायद $ 2000 या इससे भी कम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com