IhsAdke.com

किसी वाहन के इनपुट मान की गणना कैसे करें

एक कार खरीदना चुनौतीपूर्ण हो सकता है यदि आप उस मॉडल का पता लगाने के बारे में सोचते हैं जिसमें आप पसंद करते हैं, सुरक्षित वित्तपोषण करते हैं और अपने पुराने वाहन से छुटकारा पा रहे हैं यदि आपके पास अभी भी है एक नई कार खरीदने का फैसला करते समय कुछ महत्वपूर्ण है, वह जानना कितना देना है।

चरणों

विधि 1
रियायत पर ऋण लेना

एक गाड़ी के चरण 1 के लिए नीचे दिए गए भुगतान की गणना करें
1
अपने विकल्पों के बारे में सोचो डीलरशिप अन्य वित्तीय संस्थानों की तुलना में उच्च ब्याज दरों के साथ ऋण की पेशकश करके पैसा कमाते हैं तो आपको पहले से यह जानना होगा कि आप उस राशि का खर्च कितना खर्च करने के लिए तैयार हैं। सामान्य तौर पर, यदि आप एक अच्छा दाता हैं, तो आप आमतौर पर किसी बैंक या क्रेडिट यूनियन से ज्यादा डीलरशिप की तुलना में बेहतर ब्याज दर के साथ ऋण प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कार के चरण 2 के लिए नीचे दिए गए भुगतान की गणना करें
    2
    तय करें कि आप कितना दे सकते हैं अधिकांश विश्लेषकों का कहना है कि प्रवेश के समय में कार के मूल्य का कम से कम 20% देना होगा, हालांकि हाल के वर्षों में हाल ही में औसत केवल 12% रहा है। प्रवेश पर 20% से कम निवेश करने का खतरा यह है कि जब आप ऋण का भुगतान पूरा करते हैं, तो आपकी कार ने पुनर्विक्रय मूल्य खो दिया हो, जिससे कार बेचकर आपको राशि का भुगतान करना असंभव हो।
    • जब तक आप निवेश के साथ अभ्यास नहीं करते हैं, तब तक आम तौर पर अग्रिम कार के मूल्य के रूप में जितना संभव हो उतना भुगतान करना चाहिए, निवेश के बजाय और किश्तों के भुगतान करने के लिए उत्पन्न आय का उपयोग करना। ऋण पर ब्याज आमतौर पर अल्पकालिक निवेश पर अर्जित राशि से अधिक है। हालांकि, नए शून्य ब्याज ऋण यह समझ सकते हैं कि कार की कीमत उतनी कम हो जाती है जितनी कि आप इसे नकद में भुगतान करते हैं।
    • यदि आप अपने प्रवेश द्वार पर कम भुगतान करने का निर्णय लेते हैं, तो गाड़ी के कम से कम 20% मूल्य दे सकते हैं क्योंकि यह कार की संभावना को बढ़ा सकता है जिससे कि ऋण के बकाया ऋण की तुलना में अधिक मूल्य बना रहेगा।
  • एक कार के लिए नीचे डाउन पेमेंट के शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    मासिक बजट के लिए अपने बजट की गणना करें आप हर महीने कार के पार्सल पर कितना खर्च कर सकते हैं? और कब तक?
    • आप किस प्रकार की कार खरीदने जा रहे हैं और अपने ऋण की लंबाई के बारे में सोचते समय आप इसे चलाने के लिए कितना समय चाहते हैं, इसके बारे में सोचें
  • एक कार के लिए एक डाउन पेमेंट के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    पहले एक नज़र डालें आपके क्षेत्र में कौन सी कारें बिक्री के लिए हैं, यह देखने के लिए ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करें। डीलरशिप पर जाने से पहले वाहन के मूल्य को खोजने के लिए FIPE चार्ट और इंटरनेट बिक्री साइट का उपयोग करें कुछ मॉडल की सूची बनाएं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं और उन्हें विभिन्न पुनर्विक्रेताओं पर देखें।
    • यदि आप अपनी वर्तमान कार बदलना चाहते हैं, तो उसी टूल का उपयोग करके इसका मान देखें। अधिकांश वाहन मूल्य कैलकुलेटर में कार के स्पॉट मूल्य की गणना करने का विकल्प शामिल है।
    • एक प्रयुक्त कार खरीदने की संभावना के बारे में सोचो। नई कारें अधिक महंगे हैं और इस्तेमाल की जाने वाली कारों की तुलना में मूल्य बहुत तेज़ है। आप एक से तीन साल के उपयोग के साथ एक मॉडल खरीद सकते हैं और नए डॉलर के लिए आप क्या भुगतान करेंगे इसकी तुलना में हजारों डॉलर बचा सकते हैं।
  • एक कार के लिए एक डाउन पेमेंट के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    डीलरशिप पर जाएं एक बार जब आपके पास यह पता चलता है कि आप क्या चाहते हैं और आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं, तो अपनी कारों पर आपके द्वारा चिह्नित कारों को देखें। उनके साथ एक टेस्ट ड्राइव ले लो, और अगर आपको कुछ पसंद है, तो ऑफ़र बनाएं खोज में पाया मौके मूल्य की तुलना में कम मूल्य की पेशकश शुरू करें। अगर विक्रेता ऑफ़र अस्वीकार करता है, तो परिसर को छोड़ दें। यदि आप चाहें तो बाद में वापस आ सकते हैं, लेकिन छोड़ने से संकेत मिलेगा कि आप वास्तव में सौदा की तलाश में हैं।
    • एक कार का परीक्षण करने के लिए राजी न करें जिसे आप खरीदना नहीं चाहते थे जैसा कि वे आयोग द्वारा प्राप्त होते हैं, विक्रेता आपसे सबसे महंगी मॉडल खरीदना चाहते हैं, चाहे आपकी वित्तीय स्थिति क्या हो। इसे स्पष्ट करें कि आप केवल एक विशिष्ट कार या मॉडल देखने आए थे और आप मूल्य सीमा से भटका नहीं पाएंगे
    • विक्रेता से उस कार के बारे में बात न करें जो आप व्यापार की योजना बना रहे हैं जब तक आप सौदा बंद नहीं कर लेते। इस प्रकार, अपनी कार की पेशकश करने से पहले आपको नई कार के लिए सर्वोत्तम संभव सौदा मिल जाएगा
  • एक कार के चरण 6 के लिए नीचे दिए गए भुगतान की गणना करें
    6
    ऑफ़र स्वीकार करें जब आपको एक कार मिलती है, जिसकी कीमत आपको सही दिखती है, तो प्रस्ताव को स्वीकार करें। फिर आप वित्तपोषण के प्रकार पर बातचीत कर सकते हैं। आपको डीलरशिप के माध्यम से इसके लिए पूछने की आवश्यकता होगी, इसलिए वे संभवतः हाल के लेखों जैसे आय और पहचान के प्रमाण के लिए पूछेंगे।
  • एक कार चरण 7 के लिए नीचे दिए गए भुगतान की गणना करें
    7
    कार वित्तपोषण बातचीत यह वह जगह है जहां प्रविष्टि में कोई फर्क पड़ता है: जितना अधिक आप अब दे सकते हैं, उतना ही कम आपको डीलरशिप से उधार लेना होगा। विक्रेता आपको सभी ऋण राशि निकालने के लिए राजी करने की कोशिश कर सकता है क्योंकि वह उस ऋण पर ब्याज पर कमाता है। यह इस समय है कि आपको विक्रेता को सूचित करना होगा कि आप वाहनों को बदलने में रुचि रखते हैं।
    • जब ऋण की लंबाई का निर्धारण करते हैं, तो वास्तव में सोचें कि आप उस कार को चलाने के लिए कितने समय का इरादा रखते हैं विक्रेता आपको बहुत कम किश्तों के साथ आकर्षित करने की कोशिश करेगा, लेकिन सावधान रहें: यह रणनीति आपको कई सालों के लिए भुगतान करने के लिए रखती है।
    • यदि संभव हो तो, तीन साल या उससे कम अवधि के लिए वित्तपोषण का प्रयास करें एक छोटी अवधि और एक बड़ा हिस्सा कुल में बहुत अधिक धन बचाएगा, बजाय एक लंबे समय के लिए कम किश्तों का भुगतान करेगा।
  • एक कार के लिए एक डाउन पेमेंट के नाम से चित्र चरण 8
    8



    कार बीमा का किराया सेलर्स एक पुनर्मुद्रित कार को वित्तपोषण के लिए और अधिक खोलेंगे, लेकिन आपको खरीदे गए वाहन के लिए बीमा खरीदने की ज़रूरत है। यदि आपके पास पहले से कोई नीति है, तो आप बीमाकर्ता को कॉल कर सकते हैं और इसमें अपनी नई कार शामिल कर सकते हैं।
  • विधि 2
    किसी बैंक या क्रेडिट यूनियन से पैसा लेना

    एक कार के लिए एक डाउन पेमेंट के नाम से चित्र कदम 9
    1
    अपने आप को योजना बनाएं एक कार खरीदने का फैसला करते समय आपको सबसे पहले करना चाहिए कि आप प्रविष्टि पर कितना भुगतान कर सकते हैं और आपके बजट में कितना किस्त फिट बैठता है कार खरीदने के लिए पैसे उधार लेने की लागत भी ध्यान में रखें क्योंकि आप ऋण पर ब्याज का भुगतान करेंगे। तय करें कि आप किश्तों का भुगतान करने के लिए कितना समय चाहते हैं और क्या ऋण की लागत इसके लायक है।
    • वाहनों और मूल्य सीमाओं के लिए ऑनलाइन उपकरण जैसे FIPE तालिका का उपयोग करें यह आपको विक्रेता से दबाव के बिना क्या चाहते हैं, इसका एक विचार देगा।
    • देखें कि क्या आप किसी प्रयुक्त कार को खरीदने के लिए तैयार हैं। आम तौर पर ये नए लोगों के मुकाबले अधिक मूल्यवान होते हैं, क्योंकि जैसे ही वे डीलरशिप छोड़ते हैं, वैसे ही लगभग 10% पुनर्विक्रय मूल्य खो देते हैं, और पहले वर्ष के भीतर समान राशि का लगभग 20%।
  • एक कार के लिए एक डाउन पेमेंट के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 10
    2
    बैंक पर जाएं कार की तलाश शुरू करने से पहले, आपको प्रतिष्ठान पर जाना चाहिए और ऋण के लिए पूर्व-अनुमोदन प्राप्त करना चाहिए। बैंकों की ब्याज दरें अक्सर उपयोगिताओं से कम होती हैं अपने पिछले दो हॉलीरियों की प्रतिलिपि लें, क्योंकि बैंक उन्हें आय के सबूत के रूप में आदेश देगा। कार खरीदने के लिए ऋण के बारे में पूछें बैंक आपका डेटा एकत्र करेगा और आपको बताएगा कि आप कितना उधार ले सकते हैं। इस बिंदु पर, आपको अभी भी कार की तलाश करनी होगी, इसलिए वाहन चुनने से पहले ऋण न लें और बैंक को इसका निरीक्षण करने दें।
    • क्रेडिट यूनियनों ने प्रतिस्पर्धी दरों पर ऋण भी प्रदान किए हैं जिस संस्थान में आपके पास पहले से खाता है, उसके साथ शुरू करें, क्योंकि यह एक अच्छी ब्याज दर पेश करने की अधिक संभावना है।
    • याद रखें कि स्वीकृत राशि वह अधिकतम है जिसे आप उधार ले सकते हैं, इसलिए इसे एक बार में न लें! इसके बजाए, बैंक को अलग-अलग रकम और समय अवधि में भुगतान कोटा जारी करने के लिए कहें और फिर से उस बजट के बारे में सोचें, जिसे आपने पहले खींचा है।
    • आप बैंक से असुरक्षित ऋण की लागत के बारे में भी पूछ सकते हैं नियमित रूप से ऋण में, बैंक को कार का अधिकार मिलता है, और जब तक आप शेष राशि का भुगतान नहीं करते तब तक आप संस्था को भुगतान करते हैं वहां, आप पर कब्ज़ा कर लिया गया है इस अन्य प्रकार के ऋण में, बैंक आपको एक अच्छा वचनबद्धता के बिना पैसे उधार देता है। यदि आप केवल कुछ हजार डॉलर उधार लेते हैं, असुरक्षित ऋण पर ब्याज दर उच्च नहीं हो सकती है, और आप शुरू से ही वाहन के कब्जे में होंगे।
  • एक कार के लिए एक डाउन पेमेंट के नाम से चित्र, चरण 11
    3
    बीमा के बारे में सोचो यदि आप अपने बैंक से उधार ले रहे हैं, तो आपको एक व्यापक बीमा पॉलिसी के लिए योजना की आवश्यकता होगी जो कि वाहन को क्षति से बचाता है, जबकि बैंक इसे कब्जे में है (आपको असुरक्षित ऋण के मामले में ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है)। अपनी गणना में बीमा की लागत को शामिल करें
    • अधिकांश बैंक एक बचने वाली कार की खरीद का वित्त नहीं करेंगे बरामद कारें उन है जो अतीत में कुल नुकसान का सामना कर रहे हैं, ताकि नुकसान की मरम्मत गाड़ी के मूल्य से अधिक महंगी होगी। बीमाकर्ता ऐसी कारों के लिए व्यापक बीमा पॉलिसी नहीं देंगे, और अधिकांश बैंकों को इस गारंटी की आवश्यकता होती है
    • यदि आपके पास बीमा में पहले से कोई कार है, तो आप बीमाकर्ता को कॉल कर पॉलिसी में विशिष्ट वाहनों को जोड़ने की लागत से पूछ सकते हैं।
  • एक कार के चरण 12 के लिए नीचे दिए गए भुगतान की गणना करें
    4
    बजट बनाएं जब आप जान लेते हैं कि आप कितना उधार ले सकते हैं, तो उस राशि में जोड़ें जो आप इनपुट के रूप में दे सकते हैं, और कुल आप कार पर कितना खर्च कर सकते हैं कम खर्च करने की कोशिश करें, क्योंकि जितना आप बैंक से उधार लेते हैं, उतना अधिक ब्याज जिसे आप भुगतान करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि बैंक ने 10,000 डॉलर तक के ऋण को मंजूरी दी है और आपके पास कार खरीदने के लिए 5,000 डॉलर नकद हैं। आप दो मूल्यों को जोड़ सकते हैं और $ 15,000.00 के लिए कार खरीद सकते हैं, या आप पेशकश किए गए बैंक की तुलना में कम उपयोग कर सकते हैं और $ 12,000.00 के लिए एक कार खरीद सकते हैं, जिसमें से 5000.00 डॉलर अपने खुद के पैसे और $ बैंक से उधार ली गई राशि में 7,000.00।
  • एक कार के लिए नीचे दिए गए भुगतान के शीर्षक वाली तस्वीर चरण 13
    5
    कार के लिए खोजें स्थापित मूल्य सीमा का उपयोग करके खोज करना शुरू करें आप डीलरशिप से या कारों को अपने स्वयं के वाहन बेच रहे हैं, साथ ही घर से बिना अपने क्षेत्र में बिक्री के मॉडल के लिए फ्री मार्केट और वेबमोटर्स जैसे आधुनिक उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। तीन या चार कारों की सूची बनाएं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं और निर्णय लेने से पहले प्रत्येक को देखें।
    • कुल मिलाकर, आप किसी मालिक के साथ बातचीत करने की तुलना में डीलरशिप पर अधिक भुगतान करेंगे। कई डीलरशिप आपको नए पर एक डिस्काउंट के लिए अपनी प्रयुक्त कार को बदलने की अनुमति देगा, लेकिन वे वाहन के मूल्य पर बातचीत करने के लिए कम भी तैयार हो सकते हैं। गाड़ी को अलग से बेचना सबसे अच्छा हो सकता है, या तो अपने आप से या डीलरशिप की तलाश में।
    • यदि आप किसी डीलरशिप पर जाते हैं, तो अपने बजट पर ध्यान दें। विक्रेताओं को आम तौर पर कमीशन पर भुगतान मिलता है, इसलिए वे चाहते हैं कि आप मौके पर सबसे महंगी कार खरीद लें। अग्रिम में जानने के लिए आप कितना खर्च करने के इच्छुक हैं और आप किस चीज में रुचि रखते हैं, आप इस कुछ आग्रह से बच सकते हैं और खोजी गई वाहन के साथ एक परीक्षण ड्राइव कर सकते हैं।
  • चित्र के शीर्षक के लिए एक कार चरण 14 के लिए भुगतान करें
    6
    बातचीत। कीमतें हमेशा डीलरशिप पर और भी अधिक विमर्श करती हैं। इस तथ्य का उपयोग करें कि आप जानते हैं कि आपका बजट क्या है और आपके पास अपने पक्ष में अन्य विकल्प हैं और कार की कीमत पर बातचीत करते हैं। बैंक द्वारा अनुमोदित ऋण राशि याद रखें और केवल उचित प्रस्तावों को स्वीकार करें और आपके बजट के भीतर।
    • आप अपनी खोज के कारण गाड़ी के नकद मूल्य को जानते होंगे, तो थोड़ा कम प्रदान करें यदि विक्रेता ने पेशकश को अस्वीकार कर दिया है, तो चले जाओ और सूची पर अगले मॉडल की तलाश करें। विक्रेता संभावित रूप से एक काउंटरफॉफर बना देगा जो आप बाद में लौट सकते हैं, लेकिन छोड़कर यह दिखाएगा कि आप एक अच्छी कीमत की तलाश भी कर रहे हैं। जब आप छोड़ रहे हैं तो विक्रेता को आपकी कीमत स्वीकार करने के लिए यह सामान्य है
    • अगर आप अपनी प्रयुक्त कार से छुटकारा पा रहे हैं तो डीलरशिप वाहन के बदले आपको छूट दे सकती है। आम तौर पर, यह मूल्य आपके द्वारा खुद ही कार को बेचकर प्राप्त होता है, लेकिन कुछ लोग बस सुविधा के लिए वाहन बदलना पसंद करते हैं। विक्रेता को यह न बताएं कि आप नए वाहन की अंतिम कीमत पर बातचीत करने से पहले अपनी कार बदलने की सोच रहे हैं। यह आपको प्रत्येक कार के लिए सर्वोत्तम मूल्य देगा
    • लेकिन आपको या तो झूठ नहीं बोलना चाहिए, इसलिए आप यह कह सकते हैं कि आप स्विचन की सोच रहे हैं, लेकिन विक्रेता को बताएं, "हम इस बारे में बाद में बात कर सकते हैं। अब हम नई कार पर ध्यान दें।"
  • एक कार के लिए नीचे दिए गए भुगतान की गणना शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    7
    खरीदारी करें जब विक्रेता आपका ऑफ़र स्वीकार करता है, तो इसका समय बैंक वापस जाना है संस्था कार का निरीक्षण करना, दस्तावेज़ की समीक्षा करना और वाहन के इतिहास की जांच करना चाहती है। एक बार निरीक्षण पूरा हो जाने पर, बैंक आपके ऋण को पूरा करेगा और कार का स्वामित्व लेगा।
    • आपको ऋण बंद करने से पहले या उसके बाद शीघ्र ही बीमा खरीदना पड़ सकता है बैंक कार के सह-मालिक के रूप में शामिल होने के लिए कहेंगे इसलिए, यदि आप एक दुर्घटना में शामिल हो जाते हैं जो कार को नुकसान पहुंचाते हैं, तो संस्था गारंटी रखेगी
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com