IhsAdke.com

एक संपार्श्विक ऋण कैसे प्राप्त करें

विभिन्न बजट समस्याओं और अल्पकालिक वित्तीय स्थितियों वाले कई लोग ऋण न लेने के लिए धन जुटाने के लिए एक संपार्श्विक ऋण लेना चाहते हैं जो उन्हें ऋण और ब्याज के लिए ले जा सकते हैं। एक संपार्श्विक ऋण कई उधारकर्ताओं के लिए आकर्षक है क्योंकि यह कम खर्चीला हो सकता है और इसके लिए आवेदन करना आसान हो सकता है। यह उधारदाताओं के लिए आकर्षक है क्योंकि वे बिना भुगतान के मामले में संपार्श्विक लेने की क्षमता के साथ अपने जोखिम को कम करते हैं। जो लोग इस प्रकार का ऋण प्राप्त करना चाहते हैं, वे इस प्रकार की ऋण स्थिति के लिए उपभोक्ता अधिवक्ताओं और अन्य लोगों द्वारा सुझाए गए कुछ व्यावहारिक कदमों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

एक संपार्श्विक ऋण चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि आपको कितना पैसा चाहिए। उधारकर्ताओं को अत्यधिक संपार्श्विक ऋण, या किसी भी अन्य प्रकार के ऋण नहीं लेना चाहिए, क्योंकि वे आमतौर पर लंबे समय तक अधिक भुगतान करेंगे। अपनी वित्तीय स्थिति का मूल्यांकन करें और देखें कि कितना आवश्यक है।
  • एक संपार्श्विक ऋण चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    लेनदारों के बारे में पूछें अपनी संपत्ति, क्रेडिट, आय और अन्य कारकों के आधार पर आप किस प्रकार के ऋण प्राप्त कर सकते हैं, इसके बारे में कई उधारदाताओं से पूछें। सर्वोत्तम उधारदाताओं के बारे में निर्णय लेने के लिए अच्छी पूर्व-योग्यता जानकारी प्राप्त करें
  • एक संपार्श्विक ऋण प्राप्त करें



    3
    आपको दिए गए ऋण की पेशकश का मूल्यांकन करें उधारकर्ताओं को अपने वित्तीय आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने के लिए संपार्श्विक ऋण के बारे में प्रबुद्ध होना चाहिए।
    • ब्याज दरें देखें ब्याज दरें ऋण के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक हैं। ब्याज दर यह निर्धारित करती है कि आपको जो मिला है उसके अलावा आप कितना अधिक पैसा देंगे। न्यूनतम ब्याज दरों के साथ ऋण का चयन करना सुनिश्चित करें और उधारदाताओं को याद रखें कि आपके पास संपार्श्विक है, जो सामान्य रूप से ब्याज दरों को कम करना चाहिए।
    • ऋण पर सभी बोझ का मूल्यांकन करें कई उधारदाता कई अलग-अलग तरीकों से अतिरिक्त शुल्क में घुसने की कोशिश करते हैं। समझौते को पढ़ें, इसे देखें और पूछें कि यह ऋण समझौते पर कैसे लागू होता है।
  • एक संपार्श्विक ऋण चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी वारंटी में बदलाव की अनुमति दें
    • यदि आप एक वाहन को संपार्श्विक के रूप में उपयोग कर रहे हैं, तो आपको वाहन दस्तावेज़ में बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है। अगर ऋण चुकाया नहीं जाता है तो ऋणदाता एक वाहन का मोहरा लेगा जो मूल्य दर्शाता है।
    • एक संपत्ति मोहरा प्रयास करें इसी तरह, एक घर या अन्य संपत्ति के साथ, ऋणदाता भी शीर्षक या काम बदल जाएगा, ताकि यह धारणाधिकार धारक को संदर्भित करता है। उधारकर्ता को ऋण के कार्यान्वयन में संपार्श्विक प्रक्रिया के इस चरण पर लाने के लिए ऋणदाता के साथ काम करना चाहिए।
  • एक संपार्श्विक ऋण चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    भुगतान योजना बनाएं संपार्श्विक ऋण अक्सर अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, जब तक कि उधारकर्ता तुरंत ऋण चुकाने का एक तरीका तैयार करता है, और डिफॉल्टर होने के बजाय अपनी संपत्ति रखता है और ऋणदाता को संपार्श्विक के कब्जे के लिए अनुमति देता है।
  • चेतावनी

    • सभी प्रकार की जिम्मेदारियों को समझने के बिना कभी भी इस प्रकार का ऋण न लें। सरकारी समूह इस ऋण समझौते के पेशेवरों और विपक्षों को दूर करने में मदद करने के लिए उपभोक्ता मार्गदर्शन बनाए रखते हैं, जहां एक आवासीय संपत्ति या अन्यथा हमला करने के लिए कमजोर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com