IhsAdke.com

एक गंदा नाम ऋण कैसे करें

गंदी नाम के साथ ऋण प्राप्त करना संभव है। महत्वपूर्ण धन के रूप में चतुर विकल्प बनाने और अपने नाम को साफ करना शुरू करना है। यह डरावना लग सकता है, लेकिन नीचे दिए गए कदम आपको अपनी जरूरत के पैसे प्राप्त करने और अपने वित्त पर नियंत्रण पाने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
ऋण को समझना

बुरा क्रडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक सुरक्षित और असुरक्षित ऋण के बीच अंतर जानें पहले गारंटी के अनुसार दिया गया संपत्ति - एक घर, एक कार या संपत्ति, उदाहरण के लिए। दूसरी ओर, एक असुरक्षित ऋण के पीछे कोई अच्छा वचन नहीं है, ऋणदाता के लिए और अधिक जोखिम भरा है और इसलिए अधिक रुचि है। निजी ऋण के रूप में भी जाना जाता है, असुरक्षित ऋण ज्यादातर छोटे-मोटे तौर पर पुनर्निर्माण, कंप्यूटर जैसे छोटे खरीद, खेतों के वाहनों और सुरक्षा प्रणालियों, या अप्रत्याशित व्यय के लिए उपयोग किया जाता है।
  • शब्दों को स्पष्ट कर दें। कुछ मामलों में, ऋण की निश्चित ब्याज दर और एक निर्दिष्ट पुनर्भुगतान अवधि है - अन्य में, यह एक परिक्रामी क्रेडिट रेखा के रूप में कार्य कर सकती है और एक चर ब्याज दर है
  • आर $ 5,000 से अधिक के मूल्य वाले ऋण, चाहे गारंटीकृत हों या नहीं, आयकर में घोषित किया जाना चाहिए।
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 2
    2
    अल्पकालिक ऋण और नीचे भुगतान चेक से सावधान रहें पहले वाले छोटे-छोटे अल्पावधि वाले ऋण हैं जो आपकी सहायता करने के लिए किए जाते हैं जब आप नकद में कम होते हैं आप एक शुल्क के साथ उधार लेने वाली राशि का चेक बनाते हैं और इसे ऋणदाता के साथ छोड़ देते हैं, जो तब चेक जमा करेंगे जब आपके पास भुगतान करने के लिए धन होता है यदि आप नियत तारीख से भुगतान नहीं करते हैं, तो आप भुगतान का विस्तार कर सकते हैं, लेकिन अतिरिक्त शुल्क जोड़ा जा सकता है।
    • बैंकों, नेटवर्क और निजी होल्डिंग्स सभी 500% या उससे अधिक की ब्याज दर के साथ अल्पकालिक ऋण प्रदान करते हैं। अमेरिकी केंद्र के लिए जिम्मेदार ऋण के अनुसार, इन ऋणों पर औसत ब्याज दरें 225-300% हैं
    • देखें कि क्या ऋण की पेशकश मौजूदा कानूनों के अनुसार है।
    • अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके पैसे उधार लेने से पहले दो बार सोचो, जैसा कि कार्डों की डाउन पेमेंट सेवाएं महंगी होती हैं, फीस जोड़ने के बाद 30 से 40% के बीच ब्याज होती है।
    • आपकी पूरी क्रेडिट कार्ड की सीमा का उपयोग करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि ब्याज दरें अधिक हैं और अगर आप केवल हर माह कम से कम भुगतान करते हैं, तो आप अपने पैसे के लिए बहुत अधिक भुगतान करेंगे।
    • एक प्रसिद्ध कंपनी या बैंक से ऋण के लिए पूछें हालांकि किसी गंदे नाम के किसी व्यक्ति के लिए एक सुरक्षित ऋण प्राप्त करने के लिए या किसी सुस्थापित बैंक से नहीं हो सकता है, यह प्रयास इसके लायक है।
    • देखें कि आप क्या खरीद सकते हैं तथ्य यह है कि एक ऋणदाता आपको धन उधार देता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऋण को वहन कर सकते हैं बैंक आपके सभी खातों को ध्यान में रखेगा और गणना करेगा कि क्या आपके पास इसका भुगतान करने के लिए धन है। जो उच्च जोखिम वाले ऋण लेते हैं, वे माध्यमिक लेनदार इस परवाह नहीं करते क्योंकि वे सिर्फ आपको पैसा उधार देने की कोशिश कर रहे हैं। यह निर्धारित करने के लिए आप पर निर्भर है कि आप ऋण को वहन कर सकते हैं या नहीं।
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 3
    3
    ब्याज दरों और उच्च शुल्क के लिए प्रतीक्षा करें कम आदर्श परिस्थितियों में आपके द्वारा क्रेडिट के लिए भुगतान की जाने वाली कीमत उच्च लागतों के रूप में आती है साफ नाम से वित्त पोषित व्यक्ति के पास उधार ली गई राशि पर 0.5% की दर हो सकती है। गंदे नाम वाले एक और व्यक्ति को मूल्य का 1 से 4% प्रभार प्राप्त हो सकता है, क्योंकि यह एक जोखिम भरा ऋण है जिसके साथ लेनदारों ज्यादा पैसा नहीं बनाते हैं। आपके ऋण पर ब्याज एक साफ नाम के साथ वित्त पोषित किसी एक से अधिक प्रतिशत का अंश हो सकता है हालांकि, यह विचार करते हुए कि दर हमेशा निम्नतम हैं, यहां तक ​​कि एक हफ्ते का एक प्रतिशत अंक जो कुछ भी आपको मिलेगा उससे कम हो जाएगा, भले ही आपके पास पहले से ही नाम स्पष्ट हो गए हों।
  • विधि 2
    अपना ऋण चुनें

    चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 4
    1
    छात्रों के लिए ऋण प्राप्त करें आपके कॉलेज को फंड करने के लिए कई विकल्प हैं, और गंदे नाम छात्र ऋण लेने के लिए एक बाधा नहीं है।
    • सरकारी ऋणों के लिए आवेदन करें गंदे नाम सरकार के छात्रों के लिए ऋण में नहीं माना जाता है। FIES को अब एक साफ नाम की आवश्यकता नहीं है, ताकि छात्र ऋण के लिए अर्हता प्राप्त कर सके।
    • गारंटर के साथ अपने गंदे नाम को मुआवजा दें एक निजी छात्र ऋण प्राप्त करना आसान हो सकता है यदि आपको किसी व्यक्ति को (आपके माता-पिता, अभिभावक या विश्वसनीय परिवार के एक दोस्त) शुद्ध नाम से मिल सकता है जो आपके गारंटर होने के लिए सहमत है यदि आप नियमित भुगतान नहीं कर सकते हैं या सही तिथियों पर नहीं कर सकते तो वह आपके ऋण का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होगा।
    • "सहकर्मी से सहकर्मी" ऋण की जांच करें ऐसी साइटें हैं, जो छात्रों को उन गुमनाम रूप से क्रेडिट की पेशकश करने के इच्छुक निवेशकों से जुड़ती हैं। आप और निवेशक, ऋण के मूल्य और शर्तों पर बातचीत करते हैं, जो कि किसी बैंक से आपको मिलेगा से अधिक अनुकूल हो सकता है। हालांकि, अज्ञात स्रोत से आने वाले इस ऋण पर कितना गणना की जा सकती है, यह जानने में जोखिम का एक तत्व है।
    • एक परिवार के सदस्य या दोस्त से पैसे उधार लेने पर विचार करें आपकी संपर्क मंडलियों में, आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो आपको कम ब्याज दर और / या अधिक लचीली शर्तों के साथ ऋण प्रदान कर सकता है, जैसा वह जानता है और आप पर भरोसा कर सकते हैं रिश्ते को बर्बाद करने से धन को रोकने के लिए, एक विस्तृत अनुबंध लिखें, जो आपके दोनों समझौते के बारे में बताता है।
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 5
    2
    वाहनों को प्राप्त करने के लिए ऋण की तलाश करें यदि आप एक कार खरीद रहे हैं, तो आपका गंदा नाम अच्छा ऋण लेने के लिए इतनी बड़ी बाधा नहीं हो सकता है क्योंकि शब्द कम है और कार ही एक संपार्श्विक है जिसे पुन: प्राप्त किया जा सकता है अगर आप भुगतान नहीं करते हैं
    • सबसे कम समयसीमा में सबसे कम वार्षिक प्रतिशत दर प्राप्त करने का प्रयास करें आपके ऋण की अवधि बढ़ाना आकर्षक हो सकता है क्योंकि यह आपके मासिक भुगतानों की कीमत कम कर देता है लेकिन आप लंबे समय तक अधिक ब्याज का भुगतान कर सकते हैं।
    • अनुबंध की अनिवार्य शर्तों पर ध्यान दें। कुछ उधार समझौतों के लिए उधारकर्ता को विस्तारित वारंटी, बिक्री के बाद सेवाओं और यहां तक ​​कि बीमा भी खरीदने की आवश्यकता होती है। यदि इन शर्तों में से कोई भी अनुबंध में है, तो अनुबंध को अस्वीकार कर दें
    • देखें कि क्या वित्तपोषण की पेशकश करना साइनिंग से पहले अंतिम प्रस्ताव है। कुछ उधारदाता आकस्मिक या सशर्त अनुबंधों को लिखते हैं जो कि उन्हें अपने ऋण पर किश्तों को बढ़ाने या भुगतान की आवृत्ति बढ़ाने की अनुमति देते हैं, खासकर यदि आपके पास गंदा नाम है
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 6
    3
    एक लघु व्यवसाय ऋण की तलाश करें यदि आपको अपनी कंपनी के लिए धन की आवश्यकता है, तो एक सम्मानित बैंक की तलाश करें
    • बैंकों के साथ सफलता की कुंजी आज पिछली मुनाफे को प्रदर्शित करना है और आपके भविष्य के मुनाफे के लिए एक अच्छी सोच योजना का वर्णन करना है। छोटे व्यवसाय सलाहकार जॉर्ज क्लॉटेयर का कहना है, "यदि आप अब लाभ नहीं बना रहे हैं, तो आपको बैंक को यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि अल्पावधि में यह समस्या कैसे बदल जाएगी, या आपको ऋण नहीं मिलेगा,"
    • थोड़ा साथ शुरू करें क्लाउटीयर ने भी शुरुआत में छोटे ऋण के लिए आवेदन करने की सिफारिश की है क्योंकि इससे सफलता की संभावना बढ़ जाएगी।



  • विधि 3
    एक ऋणदाता के साथ मिलो

    चित्र का शीर्षक खराब क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 7
    1
    अपने मामले को प्रस्तुत करें ऋणदाता से मिलने के लिए जितना संभव हो उतना तैयार होना अच्छा होगा, जिसका मतलब है कि सभी आवश्यक दस्तावेज और सूचनाएं हाथ में हैं।
    • ऋण आवेदन के लिए एक दस्तावेज तैयार करें आपके बारे में बुनियादी जानकारी शामिल करें, जैसे कि आपके सीपीएफ़, आपकी आय, आपके खर्च और आपकी बचत, उदाहरण के लिए अपना दस्तावेज़ संगठित और पूरा करें - ऋणदाता को जानकारी पढ़ने के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। कुछ ऋण स्थितियों में, आप अनुरोध के लिए एक पत्र लिख सकते हैं। इसे समझाने के लिए कि आप को ऋण की आवश्यकता क्यों है, आप इसे कैसे इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं, और इसे कैसे चुकाना चाहते हैं।
    • दस्तावेज़ीकरण तैयार करें आपने अपने ऋण अनुरोध में प्रस्तुत किया समर्थन करने के लिए वित्तीय दस्तावेजों की प्रतियां जमा करना होगा। अपने रोजगार की स्थिति और पिछले दो वर्षों के अपने जीवन इतिहास, टैक्स रिटर्न और पेचेक stubs, पूरी जानकारी और सभी बैंक खातों के बयानों के कई महीनों के दो साल, के बारे में जानकारी के साथ-साथ पर पूरी जानकारी अपने साथ ले जाएं किसी भी अवैतनिक ऋण और क्रेडिट कार्ड ऋण।
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 8
    2
    एक से अधिक बार पूछने के लिए तैयार रहें गंदे नाम के साथ, आपको अपने आप को कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ सकती है और ऋण प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्प प्राप्त हो सकता है। अस्वीकृति का सामना करना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन अगर आप को पैसा पाने के लिए इसे करना है तो इसे फिर से और फिर से कोशिश करने से रोक दें।
    • एक योजना बनाएं अपने क्षेत्र में कम से कम एक दर्जन से अधिक उधार देने वाली संस्थाओं की सूची और कोशिश करना शुरू करें यदि आपको पहली कंपनी द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, तो अगली सूची पर जाएं सिर्फ यह जानकर कि वहाँ अधिक संभावनाएं हैं, आपको उत्साहित रखने और नए विकल्पों के लिए खोलने में मदद मिल सकती है।
    • वापसी के लिए पूछें यदि आपका लोन आवेदन अस्वीकार कर दिया गया है, तो अगले प्रयास के लिए अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करने के लिए जानें और उसका प्रयोग करें।
  • विधि 4
    अपना नाम साफ करें

    चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 9
    1
    प्रीपेड क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें वे आपको ऋण में न मिलने में मदद करते हैं: आप कार्ड पर एक निश्चित राशि (एक सुरक्षा जमा) लेते हैं जो आपकी व्यय सीमा का प्रतिनिधित्व करता है जब मूल्य समाप्त हो जाता है, तो आप कार्ड रीचार्ज कर सकते हैं और इसे फिर से उपयोग कर सकते हैं।
    • निम्न फीस और शुल्क खोजें सुरक्षित क्रेडिट कार्ड से जुड़े दो खर्च हैं: एक वार्षिकी और ब्याज दर आपके लिए सबसे अच्छा कार्ड ढूंढने के लिए खोजें।
    • हाइब्रिड कार्ड एक्सप्लोर करें कुछ कार्ड प्रीपेड को नियमित रूप से मिलाते हैं और फाइनेंसर को उनकी जमा राशि की तुलना में एक उच्च क्रेडिट सीमा की अनुमति देते हैं। इन कार्डों में आम तौर पर उच्च ब्याज दरें हैं
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 10
    2
    समय पर भुगतान करें यदि आप समय पर चालान की पूरी राशि का भुगतान करते हैं, तो आप गंदे नाम फिर से नहीं बचेगा एक बार आपका नाम साफ़ हो जाने पर, आप एक साधारण क्रेडिट कार्ड देख सकते हैं।
  • चित्र का श्रेय बुरा क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त करें चरण 11
    3
    क्रेडिट परामर्शदाता की तलाश करें अपना नाम साफ करने की कोशिश करते समय किसी के पास अपने पक्ष में होने से आपको आर्थिक और भावनात्मक रूप से मदद मिल सकती है क्रेडिट सलाहकार क्या करते हैं - वे ऐसी सेवाएं प्रदान करते हैं, जिसमें आपको बजट बनाने में मदद करना, अपने लेनदारों से बातचीत करना, भुगतान योजना बनाना, एक अर्थशास्त्र रणनीति तैयार करना, कुछ का नाम देना यह सब आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है इन परामर्शदाताओं का उद्देश्य ऋण समाप्त करने और आर्थिक रूप से सुरक्षित होने में आपकी मदद करना है।
    • एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक परामर्शदाता खोजें एक पेशेवर क्रेडिट काउंसलर को वित्त या अन्य संबंधित क्षेत्र में अनुभव और प्रशिक्षण दिया जाएगा। एक सलाहकार की तलाश करें जो गैर-सरकारी संगठन का हिस्सा है।
    • ऋण पुनर्वित्त सेवाएं अच्छी तरह से जांचें हालांकि पुनर्वित्त ऋण की तलाश आपके लिए एक अच्छी रणनीति हो सकती है, इस विकल्प से सावधानी बरतें। यदि कोई एजेंसी आपको इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए पूर्व शुल्क मांगता है या सुझाव देता है कि आप अपने पिछले ऋण का भुगतान करना बंद कर देते हैं और पुनर्वित्त से निपटने के लिए भुगतान करते हैं तो भाग लें।
  • चेतावनी

    • आपका नाम साफ करने या अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए कोई त्वरित सुधार नहीं हैं I कुछ मामलों में, इस प्रक्रिया में कई सालों लग सकते हैं - हालांकि, आपके कर्ज का भुगतान करने के साथ आने वाली राहत बहुत समय के निवेश और अपनी जीवन शैली और वित्तीय आदतों में बदलाव को प्रभावित करती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com