IhsAdke.com

घर खरीदने के लिए रिश्तेदार या दोस्तों से पैसे उधार कैसे करें

क्या आपके पास मित्र और परिवार के दिल और बटुए हैं जो आपके घर के स्वामित्व का सपना हासिल करने में आपकी सहायता करते हैं? खरीद के मूल्य के 10 से 100% को कवर करने के लिए अधिक से अधिक होमबॉयर "परिवार के ऋण" का उपयोग कर रहे हैं लेकिन आपको पैसे और रिश्तों के सम्मिश्रण के खतरों और नुकसान से बचने के लिए एक योजना की आवश्यकता है। निकटतम मित्रों से पैसे उधार लेने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि संभव के रूप में इस सौदे को औपचारिक बनाना। यहां बताया गया है कि कैसे:

चरणों

एक होम पेज खरीदने के लिए फ्रैंचाइज़ या फ्रेंड्स से बोर मनी नाम वाली तस्वीर
1
एक ऋणदाता खोजें अपने रिश्तेदारों, मित्रों या भागीदारों पर विचार करें जो आप पर भरोसा करते हैं और आपको घर पर देखना चाहते हैं। आपको ब्याज का भुगतान करना होगा (और यदि आप ऋण ठीक से प्रलेखित हैं तो आप ब्याज भुगतान घटा सकते हैं), तो किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो भुगतान के स्थिर प्रवाह से लाभ उठा सकते हैं।
  • बिग मनी से परिवार या दोस्तों के लिए एक होम खरीदें चरण 2 शीर्षक
    2
    ऋण शर्तों पर निर्णय लें चुनें और उन शर्तों पर सहमत हों जिन्हें आप ऋण के लिए उपयोग करेंगे। मानक शब्दों में मात्रा, ब्याज दर, मूल्य, वापसी का रूप और प्लॉट की आवृत्ति शामिल है। पारिवारिक ऋण पर ब्याज दरें 4.7% के आसपास घूमती हैं, लेकिन आप और ऋणदाता को एक दूसरे के विचारों पर चर्चा करनी चाहिए और दोनों दरों के लिए लाभप्रद दर से सहमत होना चाहिए।
  • बिज़ मनी टू फॅमिली या फ्रेंड्स टू टाइप ए होम होम चरण 3



    3
    औपचारिक दस्तावेज बनाएं ऋण दस्तावेज के लिए आपको एक प्रोमिसरी नोट की आवश्यकता होगी। आप इंटरनेट पर या बुकस्टोर्स में इस दस्तावेज़ से टेम्प्लेट खरीद सकते हैं हालांकि, एक घर खरीदना एक जटिल लेनदेन है और आदर्श रूप से आपकी संपत्ति और आपके क्षेत्र के लिए उपयुक्त दस्तावेज बनाने के लिए पेशेवर हैं। इसके लिए आप एक विशेष वकील या निजी ऋणदाता कंपनी रख सकते हैं।
  • बिग पैसा से परिवार या दोस्तों के लिए खरीदें एक होम खरीदें चरण 4
    4
    भुगतान योजना बनाएं अपने अनुबंध की शर्तों को रखने के लिए और अपनी भुगतान योजना का पालन करने वाले नियमों और मूल्यों की एक सूची तैयार करने के लिए एक ऋण कैलकुलेटर का उपयोग करें। प्रत्येक डेडलाइन के लिए एक प्री-डेटेड चेक भेजें। आप हर महीने अपने ऋण की व्यवस्था और समय-सीमा के तार हस्तांतरण के लिए एक एकाउंटेंट या निजी लोन कंपनी को किराये पर ले सकते हैं।
  • बिग पैसा से परिवार या दोस्तों से खरीदें एक होम खरीदें चरण 5
    5
    सहमति के अनुसार ऋण का भुगतान करें जब तक आप अपनी भुगतान योजना के माध्यम से वचनबद्ध नोट के रूप में चिह्नित करते हैं, तब तक आप अपने ऋण की चुकौती के साथ रहेंगे यदि आप एक कठिन दौर से गुजरते हैं, तो अपने ऋणदाता को बताएं वह चाहता है कि आप सफल हों (और संभवत: पैसे वापस चाहें!) और आपको मासिक भुगतान में देरी करने या उसे उपहार के रूप में देने की अनुमति देकर आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऋण की एक पेशेवर देखभाल करने के लिए चीजों को आसान बनाओ पेशेवर आपके लिए गंदे काम का ध्यान रख सकते हैं इसमें दस्तावेज शामिल हैं, मासिक भुगतान याद रखें, वार्षिक रिपोर्ट और यदि आवश्यक हो तो ऋण पुनर्गठन। व्यावसायिक सहायता कर समय में बहुत उपयोगी हो जाती है, क्योंकि दोनों पक्षों को ब्याज भुगतान का दस्तावेजीकरण एक वर्षीय रिपोर्ट की आवश्यकता होगी, उधारकर्ता उन्हें घटा देना चाहिए।
    • निष्पक्ष और ईमानदार रहें यदि ऋण माता-पिता और बच्चे के बीच है, तो संयुक्त और भाई-बहनों को स्पष्ट अनुबंध की प्रकृति छोड़ दें। समझाएं कि यह एक औपचारिक ऋण है, उपहार नहीं, और एक पेशेवर द्वारा ध्यान रखा जा रहा है दूसरों के साथ ऐसा समझौता करने के लिए तैयार रहें, ताकि ईर्ष्यापूर्ण न हो। इसी तरह, अपने पति या पत्नी या साझीदार से निजी ऋण छुपाने में परेशानी है।
    • आप सभी के लिए अच्छा ब्याज दर डाल सकते हैं आप संभवतया उस मूल्य तक पहुंच जाएंगे जो कि बेहतर (कम) की तुलना में ऋणी एक सामान्य और बेहतर (उच्च) वित्तपोषण में होगा जो ऋणदाता की इसी अवधि के वित्तीय निवेश में होगा। जैसा कि ब्याज का भुगतान किया जाना है (आईआरएस को वर्तमान के रूप में नहीं समझना), अधिकांश देनदार किसी बैंक की तुलना में किसी पारिवारिक सदस्य के लिए भुगतान करना पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com