IhsAdke.com

कैसे एक घर वित्त के लिए

एक घर इक्विटी ऋण समझौते के लिए बहुत से लाभ हैं खरीदार और विक्रेता दोनों सौदे का लाभ ले सकते हैं। लेकिन खाते में लेने के लिए महत्वपूर्ण कारकों के साथ एक विशिष्ट प्रक्रिया है निम्नलिखित पर विचार करें यदि आप एक घर वित्त करना चाहते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक गृह चरण 1
1
घर की कीमत निर्धारित करने के लिए रियाल्टार से मूल्य मूल्यांकन प्राप्त करें मूल्य निर्धारित करने के लिए खरीदार और विक्रेता दोनों अपना स्वयं का मूल्यांकक या रियाल्टार किराए पर कर सकते हैं। विक्रेता को घर के लिए कीमत का चयन करने के लिए एक मूल्यांकन प्राप्त होता है, और खरीदार एक की पुष्टि करता है कि बिक्री मूल्य उचित है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक गृह चरण 2
    2
    किसी को किराए पर लें जो बंधक ऋण और अचल संपत्ति के वकील के साथ खराब हो जाता है ताकि वित्तपोषण के कागजी कार्य को बनाने में मदद मिल सके। एक बंधक ऋण प्रदाता केवल विक्रेता / ऋणदाता जानकारी प्रदान नहीं करेगा ताकि वह शिक्षित ऋण निर्णय कर सकें, लेकिन भविष्य के मुद्दों को सीमित करने के लिए एक पारदर्शी लेनदेन भी प्रदान करेगा। आरएमएलओ संयुक्त सुरक्षा अधिनियम के साथ शीर्षक कंपनी या वकील के साथ संगत ऋण पैकेज तैयार करने में मदद कर सकता है। दोनों दलों या तो अपने स्वयं के वकील का आदेश दे सकते हैं या रियाल्टार का उपयोग बिक्री के अनुबंध को आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं। इस दस्तावेज में सहमति मूल्य, ऋण की शर्तों, ब्याज दर और वापसी का समय शामिल होना चाहिए। खरीदार में एक सुरक्षा खंड शामिल हो सकता है यदि संपत्ति को बदलते हुए घटना, नौकरी में बदलाव या हानि, तलाक या मौत के जवाब में बेचा जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक घर चरण 3
    3
    डिफ़ॉल्ट, फौजदारी, या घर के नुकसान के मामले में एक योजना की स्थापना। अपनी स्थिति की रक्षा के लिए और राज्य के नियमों के अंदर रहने के लिए अपनी जरूरी नोट, हिरासत, बंधक, आदि को बनाने के लिए अपने ऋण प्रदाता या वकील से पूछें। अपने विकल्पों की खोज करें और सुनिश्चित करें कि आप इन मामलों में पकड़े नहीं गए हैं।
  • चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक घर चरण 4
    4
    अपने वित्तपोषण के संचालन के जोखिम को निर्धारित करने के लिए पृष्ठभूमि की जांच करें। विक्रेता खरीदार के वित्त और क्रेडिट स्कोर का मूल्यांकन कर सकता है विक्रेता के लिए यह गारंटी हो सकती है कि खरीदार अंत में एक पारंपरिक ऋण पुनर्वित्त करने का इरादा रखता है। खरीदार भी पृष्ठभूमि की जांच से लाभ ले सकता है, खासकर अगर विक्रेता की वित्तीय जिम्मेदारी की कमी दिखाती है ध्यान दें कि यदि विक्रेता के घर पर अभी भी एक बंधक है, तो एक डिफ़ॉल्ट जोखिम है। लाइसेंस प्राप्त ऋण सेवा कंपनी का प्रयोग करने से यह हो रहा है की संभावना को सीमित कर दिया जाएगा।



  • चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक गृह चरण 5
    5
    अपने वकील के साथ कम ब्याज दर के लिए एक उचित भुगतान पर चर्चा करें विक्रेता के वित्तपोषण के विवरण पर नियंत्रण होता है, और चूंकि जोखिम मुख्य रूप से अनुबंध के अंत में होता है, विक्रेता को एक पर्याप्त पूर्व भुगतान (आमतौर पर 10%) का अनुरोध करना चाहिए। इसके अलावा, जब से विक्रेता बैंक नहीं है या बड़े ऋणदाता नहीं है, तो वित्तपोषित बंधक पर ब्याज दर आम तौर पर अधिक है
  • चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक घर चरण 6
    6
    खरीदार के साथ ब्याज दर और अवधि के साथ सहमत आपका ऋण जनरेटर एक निश्चित राशि के आधार पर सहमति व्यक्त की गई राशि और इस तथ्य की गणना करेगा कि आप भुगतान के लिए सहमत हैं या नहीं उदाहरण के लिए, 30 साल के बंधक पर मासिक भुगतान का आधार करें, लेकिन 5 साल (बुलबुला) में शेष राशि निर्धारित करें। जनरेटर विक्रेता / ऋणदाता द्वारा आवश्यक प्रकटीकरण भी बनाएगा।
  • चित्र शीर्षक मालिक वित्त एक गृह चरण 7
    7
    निर्णय लें कि यदि आप, विक्रेता के रूप में, भुगतान प्रबंधन के लिए ऋण सहायता सेवाओं में से एक को किराए पर लेना चाहते हैं। एक लोन सर्विसेज न केवल बंधक भुगतान एकत्र करता है लेकिन सेवा में आम तौर पर टैक्स रिटर्न की जमा और रख-रखाव की व्यवस्था, करों और बीमा भुगतान को अद्यतित, भुगतान परिवर्तन, प्रसंस्करण और संग्रह सेवाओं को शामिल करना शामिल है , आदि।
  • चित्र शीर्षक वाला स्वामी वित्त एक घर चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि पार्टियों के बीच का अनुबंध कानूनी रूप से पंजीकृत है। यह खरीदार और विक्रेता को कर कटौती का लाभ लेने की अनुमति देगा। आधिकारिक रूप से व्यापार करना इस तरीके से भी साबित होता है कि बिक्री हुई थी।
  • युक्तियाँ

    • विक्रेता को भूमि अनुबंध स्थापित करना चाहिए इससे यह सुनिश्चित होगा कि विक्रेता संपत्ति को शीर्षक तक बरकरार रखता है जब तक कि बंधक वापस नहीं किया जाता है। वकील के साथ इस बारे में चर्चा करें और देखें कि क्या ऐसा अनुबंध संभव है।
    • विक्रेता को खरीदार के घर खरीद के बीमा के लिए पूछना चाहिए और विक्रेता को बंधक ऋणदाता के रूप में पुष्टि करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com