IhsAdke.com

एक रेडियो स्टेशन कैसे खरीदें

तो आप एक रेडियो स्टेशन चाहते हैं एक ग्रामीण क्षेत्र में एक नया स्टेशन बनाने के लिए प्रजनन लाइसेंस प्राप्त करना संभव है, लेकिन एक और विकसित क्षेत्र में एक स्टेशन के मालिक होने का एकमात्र तरीका मौजूदा एक खरीद कर है अगर आपके पास पैसे की ज़रूरत है और यह वास्तव में आप क्या चाहते हैं, तो यह लेख आपको एक रेडियो स्टेशन खरीदने का तरीका दिखाएगा।

चरणों

एक रेडियो स्टेशन चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक या एक से अधिक रेडियो स्टेशन दलालों से संपर्क करें एक रेडियो स्टेशन दलाल को पता होगा कि कौन से स्टेशन बिक्री के लिए हैं I आम तौर पर यह किसी स्टेशन को कॉल करने के लिए कोई अच्छा काम नहीं करता है, जिसे आप खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं, क्योंकि मालिक आमतौर पर स्टेशन से नहीं जानना चाहते हैं कि वह बिक्री के लिए है
  • एक रेडियो स्टेशन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नकद में भुगतान करने के लिए तैयार रहें आज की अर्थव्यवस्था में, बैंक 3 से 4 गुना नकदी प्रवाह उत्सर्जित करने के लिए तैयार नहीं हैं। दूसरी ओर, पांच साल पहले पांच हजार 500,000 डॉलर में बेचने वाले स्टेशन आज ही 1,20,000 डॉलर में बेचे जा रहे हैं।
  • एक रेडियो स्टेशन चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं उपकरणों के लिए सामान्य बिजली के बिल और ऑफिस स्पेस के किराए के अतिरिक्त, अगर स्टेशन संगीत खेलना है, रॉयल्टी को एएससीएपी, बीएमआई और एसईएसएसी को भुगतान करना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप एक स्वचालित प्रणाली के माध्यम से संगीत खेलने की योजना बना रहे हैं, तो मुख्य नियमों में "सामान्य कारोबारी घंटों" के दौरान "इंसान की उपस्थिति" की आवश्यकता होती है। इसका मतलब है कि कम से कम एक पूर्णकालिक प्रबंधक और किसी अन्य व्यक्ति को "कवर" करने के लिए स्टेशन की आवश्यकता होगी जब प्रबंधक नहीं है। सफल व्यवसाय के मौसम के लिए, आपके पास पूर्णकालिक बिक्री के लिए कम से कम 3 लोग जिम्मेदार होंगे।
  • एक रेडियो स्टेशन चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्टेशन की वित्तीय रिपोर्टों को जांचना सुनिश्चित करें आपको यह जानना होगा कि क्या वापसी पूछ मूल्य की कीमत होगी। यदि कोई स्टेशन "मूक" (हवा से बाहर) है, तो कोई राजस्व नहीं होगा और स्टेशन केवल उपकरणों के मूल्य और किसी भी वास्तविक संपत्ति के लिए योग्य होगा, जो कि ट्रांसमिशन स्थान, साथ ही लाइसेंस शुल्क के रूप में शामिल हो सकते हैं। स्टेशनों द्वारा उत्सर्जित मुख्य सिग्नल द्वारा कवर की गई आबादी के आधार पर स्टेशन का मूल्यांकन भी किया जा सकता है। आप खुदरा बिक्री से मूल्य निर्धारित कर सकते हैं और बाजार पर संभावित रिटर्न के लिए इस मान का प्रतिशत निर्धारित कर सकते हैं। जब एक स्टेशन खरीदते हुए हवा से बाहर हो जाता है, पूरे साल के लिए ऑपरेटिंग व्यय का समर्थन करने के लिए पर्याप्त फंडिंग करें, यह मान लें कि आप किसी वाणिज्यिक स्थान को नहीं बेचेंगे
  • एक रेडियो स्टेशन चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5



    एक ऑफ़र बनाएं बस अचल संपत्ति बाजार की तरह, कोई भी पूछताछ कीमत तुरंत स्वीकार नहीं करता है। उस मूल्य के 90% प्रस्ताव देते हैं, लेकिन अगर आपको पता चलता है कि स्टेशन लंबे समय तक बाजार में रहा है, तो आप कम मांग भी सकते हैं यदि स्टेशन छह माह से अधिक समय तक सेवा से बाहर है, तो एक भी कम कीमत की पेशकश करें क्योंकि एक वर्ष से अधिक समय के लिए हवा से बाहर हो जाने पर एक रेडियो स्टेशन का लाइसेंस अमान्य हो जाता है।
  • एक रेडियो स्टेशन के चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जैसे ही कीमत तय हो जाती है, अनुबंध तैयार किया जाएगा। अनुबंध को ध्यान से जांचने के लिए अपने वकील को लें वकील को रेडियो स्टेशनों के कानूनों के बारे में पता होना चाहिए, या आपको दो वकील, व्यावसायिक अनुबंध के लिए एक और कानून जाँचने के लिए एक होना होगा।
  • एक रेडियो स्टेशन का चरण 7 खरीदें चित्र शीर्षक
    7
    यदि आप एक रेडियो इंजीनियर नहीं हैं, तो स्टेशन की तकनीकी स्थितियों का निरीक्षण करने के लिए एक अच्छी इंजीनियरिंग फर्म का किराया करें। कम कीमत के लिए बेची जाने वाली एक स्टेशन में एक पुरानी ट्रांसमीटर या पूरी तरह से कुंठित ग्राउंडिंग सिस्टम हो सकता है, जिससे एक अच्छा संकेत प्राप्त करने के लिए महंगी मरम्मत या प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है।
  • एक रेडियो स्टेशन खरीदें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद, आपको "लाइसेंस असाइन" कहने के लिए एफसीसी अनुमोदन की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया में आमतौर पर कुछ महीने लगते हैं।
  • एक रेडियो स्टेशन खरीदें चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    बिक्री को मंजूरी मिलने के बाद, अंतिम चरण बिक्री की समाप्ति है। यदि आप प्रोग्रामिंग शुरू करने के लिए इस चरण तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो एक समय ब्रोकरेज अनुबंध को समझौते में लिखा जा सकता है, जिससे कि खरीदार एफसीसी द्वारा आधिकारिक अनुमोदन से पहले प्रसारण शुरू कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • खरीद समझौते में एक खंड शामिल है जो निर्धारित करता है कि खरीदार राज्य ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन द्वारा "वैकल्पिक निरीक्षण" के लिए भुगतान करेगा, लेकिन विक्रेता उस निरीक्षण के दौरान की गई कमीयों को ठीक करने का भुगतान करेगा।

    चेतावनी

    • यदि आप एक स्टेशन खरीद रहे हैं जो हवा से बाहर हो, तो सुनिश्चित करें कि एक वर्ष की समाप्ति से पहले इसे फिर से काम करने के लिए बहुत समय लगता है, अन्यथा आप कई ऐसे उपकरण रख सकते हैं जो आप नहीं करते हैं अधिक कानूनी तौर पर काम कर सकता है
    • सौदा बंद करने के समय अनुबंध में आखिरी मिनट के बदलावों से सावधान रहें। बेईमान विक्रेताओं को एक महंगी स्थान पर संपत्ति की निश्चित खरीदारी में परिवर्तन जैसी चीजें करने के लिए जाना जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com