IhsAdke.com

केर्बल स्पेस प्रोग्राम (केएसपी) में एक स्पेस स्टेशन कैसे बनाएं

एल्लू में लैंडिंग के अलावा, मून में एक विशाल आधार है और इंटरप्लनेटरी कवरेज के साथ उपग्रह संचार प्रणाली का निर्माण करना, एक कक्षीय अंतरिक्ष स्टेशन का निर्माण कैरबल स्पेस प्रोग्राम में करना सबसे महत्वाकांक्षी चीजों में से एक है। आपको महान ज्ञान होना चाहिए, लेकिन एक बार जब आप ध्यान केंद्रित कर लेते हैं, तो परिणाम बहुत संतोषजनक हो सकते हैं!

चरणों

कैरबिल स्पेस प्रोग्राम (केएसपी) चरण 1 में एक स्पेस स्टेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
डॉकिंग का अभ्यास करना मत डॉकिंग के किसी भी ज्ञान के बिना अंतरिक्ष स्टेशन का निर्माण करना आसान नहीं है। स्टेशन के भार के कारण, इसे भागों में भेजने के लिए आवश्यक है और इसके लिए यह आवश्यक होगा कि यह एक कक्षीय पुनर्मूल्यांकन और युग्मन करता है।
  • कैरबिल स्पेस प्रोग्राम (केएसपी) चरण 2 में एक स्पेस स्टेशन बिल्ड करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने अंतरिक्ष स्टेशन की योजना बनाएं क्या यह महान है? इसके लिए क्या उपयोग किया जाएगा? क्या केर्बानॉट्स के लिए कम और / या लंबी अवधि के आवास होंगे? क्या ईंधन भरने वाली सुविधाएं होंगी? यह कहां स्थित होगा? याद रखें, केबिन की कक्षा में अपना पहला स्टेशन बनाने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि इससे ज्यादा ईंधन तक जाने की आवश्यकता नहीं होगी, कहते हैं, टिब्बा, लेकिन इसे नियमित अंतरिक्ष यान से अधिक ईंधन की आवश्यकता होगी।
  • कैरबिल स्पेस प्रोग्राम (केएसपी) चरण 3 में एक स्पेस स्टेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    3
    पहला खंड बनाएँ!
    • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अंतरिक्ष स्टेशन चरणों में भेजा जाना चाहिए। ऐसा कुछ: पहला चरण, कमांड मॉड्यूल (आवास), आवास आदि। दूसरा, कमांड मॉड्यूल (मानव रहित), अंतरिक्ष के लिए ईंधन भरने वाला स्टेशन, साइड डॉकिंग पोर्ट (एस) और तीसरे में, जो भी आप चाहते हैं! यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके पास स्टेशन पर केवल एक कर्कल है, जबकि इसे बनाया जा रहा है (जैसे कि जिबेदिय्याह हमेशा खुश रहता है)। इसके अलावा, जब एक ईंधन भरने स्टेशन भेजते हैं, तो इसे खाली करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप एक आपूर्ति सेवा के पोत को अधिक केर्बल और ईंधन के साथ स्थानांतरित करने के लिए भेज दें (यह वही है जो SpaceX वाणिज्यिक आपूर्ति उड़ान सेवा अंतरिक्ष स्टेशन को करता है अंतरराष्ट्रीय)।
  • कैरबिल स्पेस प्रोग्राम (केएसपी) चरण 4 में एक स्पेस स्टेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    चुने हुए खगोलीय शरीर के चारों ओर एक समभुज कक्षा की कोशिश करें और ऊंचाई तय करें। इसके बारे में सोचें: अगर आपके स्टेशन को अन्य मिशनों से जहाजों मिलेगी, तो आप इसे कम से कम 100 किमी के लिए करना चाहते हैं और इसलिए क्रू को स्टेशन तक स्थानांतरित करना संभव होगा, जबकि वे दूसरे जहाज को घर ले जाने के लिए इंतजार करेंगे। एक विकल्प यह है कि इसे कम से कम कक्षा में (लगभग 80 किमी) ईंधन भरने के लिए रखा जाए। इसके साथ, दोनों जहाज़ आ रहे हैं और जो छोड़ रहे हैं वे लाभ ले सकते हैं
  • कैरबिल स्पेस प्रोग्राम (केएसपी) चरण 5 में एक स्पेस स्टेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे यहाँ से ले लो! बहुत अच्छी तरह से, अब से आपको अपने प्रारंभिक मॉड्यूल को चुना खगोलीय मंडल की कक्षा में होना चाहिए। अब इसे खत्म करना आवश्यक है: कुछ ईंधन टैंक, अतिरिक्त आवास, अनुसंधान सुविधाओं, आप कल्पना कर सकते हैं कुछ भी भेजें। जब आप मौसम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो समय-समय पर ईंधन भरने के लिए जहाज भेजना शुरू करते हैं, केबल्स घर ले जाते हैं और / या उन्हें नए ग्रहों पर भेजते हैं, या फिर एक मॉड को खोजने के लिए समय-समय पर भोजन और ऑक्सीजन के शिपमेंट की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • इस गाइड से चिपक न दें, अपनी कल्पना को उड़ने दें!
    • यदि आप युग्मन को मास्टर नहीं कर सकते हैं, तो मेचजब, एक ऑटोपिलॉट सिस्टम का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com