IhsAdke.com

मानचित्र रेडियो स्टेशनों को कैसे करें

मानचित्रण खोज का उद्देश्य ब्याज के किसी विशेष क्षेत्र के सभी रेडियो स्टेशनों को खोजना है। मैपिंग पेशेवरों के साथ रेडियो और तकनीकी साक्षात्कार के लिए तकनीकी विज़िट प्रदान करता है, जो कि कवरेज के एक निश्चित क्षेत्र में रेडियो संचार की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक रिसर्च चरण 11
1
रुचि के क्षेत्र का चयन करें सबसे पहले यह परिभाषित करना आवश्यक है कि हम क्या नक्शा चाहते हैं। क्षेत्र के दायरे का चयन भौगोलिक मापदंड से बनाया जा सकता (मानचित्र स्टेशनों, एक खास शहर, क्षेत्र, राज्य, देश में स्थित आदि) और / या अन्य श्रेणियों (शैक्षणिक रेडियो, रेडिएटर, रेडियो, स्टेशनों से जुड़ा हुआ नक्शा धार्मिक संस्थानों, सभी समाचार रेडियो, वेब रेडियो आदि)। कई मापदंडों को भी जोड़ा जा सकता है, जैसे: "मैरीपिंग स्टेशन जिनके पास कारिरी - सेअरा, ब्राजील के महानगरीय क्षेत्र में समुदाय, शैक्षिक और वाणिज्यिक रियायतें हैं"।
  • ड्यू गुणात्मक अनुसंधान चरण 1 नामक चित्र
    2
    परिभाषित करें कि आप किसके लिए खोज करना चाहते हैं। मानचित्रण को निर्देशित करने वाली प्रश्नावली केवल अनुसंधान के कवरेज के क्षेत्र को परिभाषित करने और अध्ययन के बाद विशिष्ट वस्तुओं की स्थापना के बाद ही विस्तारित किया जा सकता है। निम्नलिखित प्रश्न का उत्तर देने की कोशिश करें: क्या आप इन रेडियो पर खोज करना चाहते हैं? अनुसंधान उद्देश्यों से संबंधित प्रत्येक उप-विषय सूची को सूचीबद्ध करें उदाहरण के लिए, वाणिज्यिक प्रसारकों के एक सर्वेक्षण में, रेडियो इतिहास, प्रोग्रामिंग, पत्रकारिता उत्पादन, भौतिक संरचना, पेशेवर कर्मचारी, जनता के साथ संबंध आदि के बारे में जानना दिलचस्प हो सकता है।
  • 3
    प्रश्नावली लिखें विषयगत कुल्हाड़ियों को परिभाषित करने के बाद, अगले चरण में प्रश्नों के निर्माण के साथ उनमें से प्रत्येक को विकसित करना है बाहर "स्टेशन के इतिहास" विषय पर, उदाहरण के लिए खोजने के लिए,, आप इस तरह के रूप में "जब रेडियो का उद्घाटन किया गया?" "कौन था (थे) (रों) संस्थापक (रों)?" "बहुत विशिष्ट प्रश्न तैयार करने की आवश्यकता स्टेशन के निर्माण के लिए प्रेरणा क्या थी? ", आदि। एकत्र किए जाने वाले डेटा के प्रकार के आधार पर प्रश्नावली में खुले और / या बंद किए गए प्रश्न हो सकते हैं /Imagem:Research-Step-16.jpg
    • मात्रात्मक अनुसंधान के लिए, संक्षिप्त, बाध्य उत्तर वाले बंद प्रश्नों को प्राथमिकता दें। उदाहरण के लिए: "रेडियो स्टेशन की रियायत श्रेणी क्या है? () समुदाय () शैक्षिक () वाणिज्यिक " इस प्रकार के प्रश्न के साथ प्रश्नावली का लाभ अधिक से अधिक आसानी से हो सकता है जो क्रॉस-उत्तर में हो सकता है और डेटा के गणितीय लेखांकन की संभावना है।
    • पहले से ही एक गुणात्मक शोध में, प्रश्न पूर्व-परिभाषित उत्तरों के बिना, खोले जाते हैं। उदाहरण के लिए: "स्टेशन के कार्यक्रम कैसे आयोजित किया गया था" "कैसे खबर उत्पादन की प्रक्रिया" "कैसे रेडियो आर्थिक रूप से रहता है" गुणात्मक डेटा का लाभ आगे घटनाएं और प्रक्रियाओं का विश्लेषण को मजबूत बनाने के लिए है।
  • पिक्चर शीर्षक रिसर्च चरण 12
    4
    शेड्यूल करें ब्रॉडकास्टर्स के संपर्कों को खोजें: पता, टेलीफोन, ई-मेल, वेबसाइट, सोशल नेटवर्क आदि। इनमें से कई आंकड़े प्रोग्रामिंग की सुनवाई में प्राप्त किए जा सकते हैं, क्योंकि उद्घोषक आमतौर पर संपर्क टेलीफोन और, कभी-कभी, इलेक्ट्रॉनिक पते और पते का उल्लेख करते हैं।
    • एक अन्य विकल्प इंटरनेट खोज साइटों पर खोज करना है मैपिंग नौकरी शुरू करने के लिए एक स्टेशन का चयन करें। संपर्क को फोन पर प्राथमिकता के रूप में बनाएं, क्योंकि बातचीत अधिक प्रत्यक्ष है और प्रतिक्रिया तत्काल है ऑनलाइन संपर्क आसानी से छोड़े जा सकते हैं, जो खोज की प्रगति में देरी कर सकते हैं। संपर्क में होने पर, विनम्र बनो, खुद को एक शोधकर्ता के रूप में पेश करें और अनुसंधान के बारे में बात करें। अनुसंधान संस्थान, उद्देश्यों और कार्यप्रणाली का उल्लेख करना महत्वपूर्ण है
    • स्टेशन के लिए जिम्मेदार किसी के साथ बात करने के लिए पूछें अगर यह पहले से ही मामला नहीं है। एक तकनीकी यात्रा और एक पेशेवर प्रसारक (या एक से अधिक यदि लागू हो) कि प्रशासन, प्रबंधन, प्रोग्रामिंग निर्देशकों और / या पत्रकारिता विभाग से जुड़ा है, अनुसंधान प्रयोजनों के आधार पर के साथ साक्षात्कार का समय निर्धारित करने के लिए कहें। मार्क दिन, समय, पते की पुष्टि, नाम (रों) (रों) और समारोह (रों) (रों) प्रतिवादी (s), और भूल जाओ अंत का शुक्रिया अदा करना नहीं है।
  • एक पूर्ण युवा लेखक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    शेड्यूल को सुनें स्टेशन की आवृत्ति को एक रेडियो रिसीवर में ट्यूनिंग करने की कोशिश करें या यदि यह ऑनलाइन है तो स्टेशन का इंटरनेट पता खोजें प्रोग्रामिंग सुनवाई चरण में, शोधकर्ता पहले से ही प्रश्नावली के कुछ महत्वपूर्ण वस्तुओं की पहचान कर सकते हैं: रेडियो पहुंचाता है, तो संगीत सामग्री, धार्मिक, पत्रकारिता, विज्ञापन, प्रोग्रामिंग अन्य स्टेशनों के लिए रिले की जाती है अगर वहाँ प्रोग्रामिंग में सार्वजनिक भागीदारी है, आदि इसके अलावा, आप भी स्टेशन के खुलने के समय की जाँच कर सकते हैं: अगर यह 24 है, कार्यक्रम बाद में शुरू होता है और पहले बंद कर देता है, तो आप सप्ताहांत, आदि पर प्रोग्रामिंग के कम घंटे है शोधकर्ताओं की तैयारी में यह चरण महत्वपूर्ण है, क्योंकि तकनीकी साक्षात्कार के लिए आने से बेहतर है कि ट्रांसमीटर के बारे में कुछ जानकारी पहले से ही सामने आ रही है।
  • चित्र शीर्षक विकिपीडिया में योगदान 1 चरण
    6
    स्टेशन की जांच करें रेडियो स्टेशनों के बारे में इंटरनेट पर पिछले शोध करना भी महत्वपूर्ण है जो मैप किए जाएंगे। साइटें जैसे एनाटेल, मीडिया स्वामी और संचार मंत्रालय (या अन्य विभाग जिस पर संचार वर्तमान सरकार में बाध्य है) ब्राज़ील में प्रसारण के बारे में महत्वपूर्ण तकनीकी डेटा प्रदान करते हैं वस्तुओं की जांच करना जैसे: रियायत मालिक, आवृत्ति और स्टेशन की श्रेणी, किसी भी राजनीतिक या धार्मिक समूह से संबंध, कुछ संचार समूह के संबंध में, आदि। अनुसंधान क्या देश के कानून रेडियो स्टेशनों के संचालन के बारे में बात करता है, नौकरशाही, तकनीकी और प्रोग्रामिंग आवश्यकताएं क्या हैं यह जांच बाद में महत्वपूर्ण जानकारी के साथ आधिकारिक आंकड़ों का सामना कर रही है जो प्रसारकों के पेशेवरों के साक्षात्कार में दी गई है।
  • एक अंग्रेजी परीक्षा चरण 15 के लिए शीर्षक वाले चित्र का शीर्षक
    7
    मानचित्रण के लिए तैयार करें प्रश्नावली की सावधानी से समीक्षा करें और प्रत्येक आइटम का अध्ययन करें तकनीकी यात्रा के लिए सभी आवश्यक सामग्री अलग और जांचें एक पेशेवर और वैज्ञानिक रुख करें।
  • एक एक्सटेंशन के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 16 चित्र
    8
    तकनीकी यात्रा करें समय पर स्थान पर पहुंचें अपने आप को प्रस्तुत करें, अनुसंधान को प्रस्तुत करें, संस्था, और दस्तावेज दिखाएं जो अनुसंधान को अधिकृत करता है। स्टेशन के पेशेवरों के साथ एक साक्षात्कार के लिए निर्धारित समय पर टिप्पणी करें स्टेशन के स्थान पर ध्यान दें, जिसमें भवन स्थापित किया गया है, आंतरिक संरचना और पर्यावरण की अन्य विशेषताएं।



  • एक केस स्टडी चरण 4 का शीर्षक चित्र
    9
    पेशेवरों का साक्षात्कार पहले साक्षात्कारकर्ता से बात करें, स्वयं को फिर से शुरू करें और साक्षात्कार के विषय का परिचय दें। पूछें कि क्या आप ऑडियो बातचीत रिकॉर्ड कर सकते हैं, और स्पष्ट कर सकते हैं कि सामग्री तकनीकी यात्रा रिपोर्ट की तैयारी के बाद इस्तेमाल की जाएगी ब्रॉडकास्टर पर पूरा नाम और फ़ंक्शन जैसे कुछ महत्वपूर्ण डेटा का अनुरोध करें। इस प्रश्नावली को हाथ में लें और उन मुद्दों के साक्षात्कार की शुरुआत करें जो पेशेवर की साक्षात्कार में किए गए गतिविधि से संबंधित हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि प्रतिवादी पत्रकारिता उद्योग है, यह समझ में आता है विपरीत, अधिक burocráticas- सवाल बहुत कम कर रेडियो प्रोग्रामिंग विवरण के प्रशासनिक ओर से एक प्रतिवादी सवाल करने के लिए। मन में साक्षात्कार के क्रम अनुसंधान अग्रिम करने के लिए में प्रस्तुत सवालों के स्पष्ट और पूर्ण जवाब के लिए खोज का संचालन उपलब्ध समय, प्रतिवादी की स्थापना की विषय, सम्मान और ध्यान पर ध्यान केंद्रित करने और इन सबसे ऊपर,।
    • साक्षात्कार के लिए कुछ सुझाव अध्याय "हेरोडोयो बारबीरो और पाउलो रोडोल्फो लीमा के रेडियोजोरललिस्टवाद के मैनुअल के साक्षात्कार" में प्राप्त किए जा सकते हैं। एक साक्षात्कार देने के लिए पेशेवर को धन्यवाद देना याद रखें, गर्मी का माहौल बनाए रखने के बाद बाद में एक नए संपर्क की आवश्यकता होती है।
  • अपने आप की तस्वीर ले लो तस्वीर चरण 6
    10
    दृश्य रिकॉर्ड करना अभी भी तकनीकी यात्रा के दौरान, स्टेशन की छवियों को कैप्चर करने की अनुमति का अनुरोध करें। कैमरे के लिए प्रस्तुत किए बिना साक्षात्कार के दौरान पेशेवरों को तस्वीर दें, लेकिन उन लोगों के प्राकृतिक आसन के साथ जो एक गतिविधि के बीच में हैं (इस मामले में, साक्षात्कार)। ट्रांसमीटर के वातावरण को फ़ोटोग्राफ़ करें: मुखौटा, स्टूडियो और अन्य वातावरण जो रिपोर्ट में रिकॉर्डिंग के लिए सुविधाजनक हो सकते हैं, जैसे ट्रांसमीटर कक्ष, ऐन्टेना, न्यूज़रूम आदि।
  • गठबंधन दो इंटरनेट कनेक्शन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अनुसूची तालिका का अनुरोध करें प्रोग्रामिंग तालिका में इस तरह के आदि कार्यक्रम, दिन के नाम और समय, प्रस्तुतकर्ताओं के नाम, प्रोग्रामिंग सामग्री, स्टेशन के कार्यक्रम, स्वतंत्र निर्माण, retransmitted कार्यक्रम, के रूप में अनुसंधान के लिए महत्वपूर्ण डेटा, शामिल डेटा के बाद के सारणीकरण, सूचनाओं को संदर्भित करने और प्रोग्रामिंग ग्राफ़ के विस्तार के लिए इस अद्यतन सामग्री का अनुरोध करना महत्वपूर्ण है।
  • एक पूर्ण युवा लेखक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    महत्वपूर्ण डेटा रिकॉर्ड करें यात्रा समाप्त करने के लिए जल्दी मत करो जांचें कि क्या आपने रिपोर्ट के लिए आवश्यक प्रत्येक डेटा प्राप्त किया है। प्रसारक, आवृत्ति, श्रेणी, ट्रांसमीटर शक्ति, रियायत मालिक, पूर्ण नाम और साक्षात्कार के कार्यों का नाम और कंपनी का नाम जैसे रेडियो के अपने मुख्यालय में प्राप्त किया जा सकता है। तकनीकी यात्रा और शोधकर्ताओं की मौजूदगी की तारीख को याद रखना और ट्रांसमीटर के संपर्कों (टेलीफोन, ई-मेल, वेबसाइट आदि) की याद रखें।
  • रिसर्च अ हॉर्स नामक छवि` src=
    13
    एक रिपोर्ट लिखें प्रश्नावली की संरचना का उपयोग करने के लिए उपयोग किए गए उप-थीम की एक ही संरचना का इस्तेमाल रिपोर्ट की संरचना में भी किया जा सकता है। "विज़िटर," "स्ट्रक्चर," और "शेड्यूलिंग" जैसे आइटम तकनीकी विज़िट से प्राप्त सामग्री को व्यवस्थित करने के लिए कुछ विषय हो सकते हैं। वहां बहुत सारे डेटा है जो पूर्व-स्थापित श्रेणियों में नहीं आते हैं, लेकिन जो उतना ही महत्वपूर्ण है और रिकॉर्ड किए जाने के योग्य हैं। इस डेटा की टिप्पणी के लिए रिपोर्ट का एक नया आइटम, "विश्लेषण" समर्पित करें एक ही स्थान में, शोधकर्ता भी विचार विमर्श कि अधिक से अधिक प्रमुखता के लायक है और पेशेवरों द्वारा स्वयं नेटवर्क के मुख्यालय पर स्थानांतरित कर जानकारी के साथ तकनीकी यात्रा (सुनने और अनुसंधान) के लिए पिछले अनुसंधान में प्राप्त डेटा के एक क्रॉस आयोजित गहरा करना चाहिए। रिपोर्ट में भी स्पष्टीकरण कैप्शन के साथ सबसे अच्छा दृश्य रिकॉर्ड (केवल प्रत्येक पर्यावरण / इंटरव्यू में से एक) संलग्न किया जाना चाहिए।
  • एक एक्सटेंशन के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 7 चित्र
    14
    सर्वेक्षण डेटा प्रदर्शित करें रिपोर्ट तैयार करने के साथ, प्रत्येक रेडियो स्टेशन का डेटा सार्वजनिक प्रस्तुति के लिए तैयार है लेकिन रिपोर्ट का पाठ इसकी संपूर्णता में पढ़ना एक समय लेने वाली और अत्यधिक तकनीकी कार्य है। इस तरह, रिपोर्ट में सबसे हड़ताली वस्तुओं को सूचीबद्ध करने और अधिक प्रत्यक्ष और संक्षिप्त प्रस्तुति देने के लिए, डेटा को पुनर्गठित करना महत्वपूर्ण है। तस्वीरों और विषयों के साथ स्लाइड्स एक सकारात्मक विकल्प हैं, लेकिन शोधकर्ता के लिए "स्ट्रैटजेकेट" नहीं होना चाहिए। महत्वपूर्ण क्या है मुख्य समस्याएं और विशेषताओं का उल्लेख नहीं करना जिसमें एक निश्चित (या समूह) रेडियो स्टेशन शामिल है
  • एक एक्सटेंशन के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
    15
    अन्य स्टेशनों के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं। इस प्रक्रिया पर हावी होना, शोधकर्ता आवश्यकतानुसार कई स्टेशनों पर मानचित्रण जारी रखने के लिए तैयार होगा, और रेडियो स्टेशनों के मैपिंग के लिए अन्य श्रेणियों और क्षेत्रों को भी बढ़ावा देने के लिए तैयार होगा।
  • आवश्यक सामग्री

    • अनुसंधान संस्थान का आयोजन करने वाले संस्थान से वक्तव्य-
    • शोधकर्ता के कथन (ए) संस्था से जुड़े -
    • Questionário-
    • वॉयस रिकॉर्डर-
    • fotográfica- कैमरा
    • कागज
    • Caneta-
    • मॉडल Report-
    • कंप्यूटर।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com